Tuesday, September 4th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 4, 2018

गांधी परिवार के खिलाफ साजिश है वाड्रा पर झूठी एफआईआर : विजय कौशिक

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने प्रेस को जारी एक बयान में कहा है कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ झूठी एफआईआर गांधी परिवार को राजनीतिक साजिश के तहत बदनाम करने की साजिश है जिसका इस भ्रष्ट भाजपा सरकार को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए ही प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ धोखाधड़ी का झूठा मुकदमा दर्ज किया है।
मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि गुडग़ांव के शिकोहपुर में 10 वर्ष पहले साढ़े तीन एकड़ जमीन रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी द्वारा खरीदी गई थी। उसके बाद यह जमीन आगे बेच दी गई। सरकार बताए कि इसमें धोखाधड़ी किसके साथ हुई है और जिस व्यक्ति के नाम से यह मुकदमा दर्ज किया गया है उसका इस जमीन से क्या लेना-देना है। गुडग़ांव में ऐसी बहुत सी प्रॉपर्टी हैं जिनके दाम 10 से 15 वर्ष पहले हजारों रुपए गज के हिसाब से थे लेकिन आज उन्हीं प्रॉपर्टी के दाम लाखों रुपए गज के हिसाब से हैं। अब ये सभी प्रॉपर्टीज करोड़ों-अरबों रुपयों की हो गई हैं। तो हरियाणा की खट्टर सरकार क्या सभी प्रॉपर्टी मालिकों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करने जा रही है?
कौशिक ने खुलासा किया कि इस झूठे मुकदमें में सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धाराएं भी जोड़ी गई हैं। तो मनोहर लाल खट्टर बताएं कि आखिर इस प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त में कौन से फर्जी दस्तावेज लगाए गए? क्या जिनसे जमीन खरीदी गई वह रजिस्ट्री फर्जी थी अथवा जिस रजिस्ट्री के आधार पर जमीन आगे बेची गई वह रजिस्ट्री फर्जी थी? जहां तक कीमत बढऩे का सवाल है तो कंपनी द्वारा जिस रेट में जमीन बेची गई उसकी वही कीमत प्रदर्शित की गई है इसमें धोखा कहां है? अगर सरकार में दम था तो खुद मुख्यमंत्री को अपनी तरफ से यह झूठा मुकदमा दर्ज कराना चाहिए था। आज भाजपा सरकार को सत्ता में रहते हुए लगभग चार वर्ष हो चुके हैं और चुनावों को नजदीक देखकर झूठे मुकदमों के द्वारा चुनावी लाभ लेने की साजिश लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है जिसका जवाब देने के लिए प्रदेश के कांग्रेसी कार्यकर्ता तैयार हैं।
Posted by: | Posted on: September 4, 2018

मानव रचना में नेशनल न्यूट्रिशन वीक-2018 की शुरुआत

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के फैकल्टी ऑफ अप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट की ओर से नेशनल न्यूट्रिशन वीक की शुरुआत की गई। नेशनल न्यूट्रिशन वीक खाद्य और पोषण बोर्ड, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया वार्षिक पोषण कार्यक्रम है।

कार्यक्रम के दौरान रेसिपी कॉम्पीटिशन और वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कॉम्पीटिशन का थीम कुकिंग विदाउट फायर था। दिल्ली-एनसीआर स्थित 40 से ज्यादा कॉलेज छात्रों ने इसमें हिस्सा लिया। छात्रों ने इस दौरान अलग-अलग तरह के कई व्यंजन तैयार किया, जिसे जजिस ने खूब सराहा। आईएचएम पूसा के छात्रों ने इस कॉम्पीटिशन में बाजी मारी, जबकि राजगुरू कॉलेज फर्स्ट रनर अप और सेकेंड रनर मानव रचना रहा। केएल मेहता दयानंद कॉलेज को उनके सराहनीय प्रयासों के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कॉम्पीटिशन को डॉ. सुशील कुमार सलूजा, डॉ. कपिला कुमार ने जज किया। डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. प्रतिभा सिंह ने सभी छात्रों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया।

इस दौरान एक वर्कशॉप का भी आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में फरीदाबाद नव चेतना ट्रस्ट के एडवाइजर डीसी चौधरी ने हस्त मुद्रा, योगा और प्राणायाम के माध्यम से प्रोएक्टिव एंड रेमेडियल हेल्थ मैनेजमेंट को लेकर छात्रों को संबोधित किया।

Posted by: | Posted on: September 4, 2018

सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा आयोजित विलक्षण

( विनोद वैष्णव ) | वैश्विक स्तर पर स्कूली छात्रों व जन सामान्य में उच्च नैतिक मानवीय मूल्यों की स्थापना द्वारा सदाचार का मार्ग प्रशस्त करने हेतु सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा चतुर्थ अंतर्राष्ट्रीय मानवता ई-ओलमिपयाड-२०१८ का आयोजन किया गया था। आनलाइन आयोजित १५ मिनट की इस परीक्षा के अंतर्गत कुल मिलाकर २५ बहुविकल्पीय रुचिकर चित्रात्मक प्रश्नों का समावेश किया गया था जोकि किसी भी धर्म विशेष से समबन्धित न होकर पूरी तरह एक मानव के जीवन में नैतिक मानवीय मूल्यों को धारने की आवश्यकता को दर्शाते थे। परीक्षा की एक खास विशेषता यह थी कि यह परीक्षा परीक्षार्थी अग्रेजी एवं हिन्दी किसी भी माध्यम में दे सकते थे व परीक्षा देने के उपरांत तुरन्त अपना परिणाम व ई-सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते थे। यही नहीं वैश्विक स्तर पर मानवता अपना कर चरित्रवान बनने का संदेश प्रसारित करने हेतु सजनों इस परीक्षा को पूरी तरह नि: शुल्क रखा रखा गया था। सबकी सूचनार्थ दिनाँक १५ जून से लेकर दिनाँक ३१ अगस्त २०१८ के लघु अन्तराल में साढ़े छ: लाख से भी अधिक सजनों ने आनलाइन इस परीक्षा को समपन्न कर आशातीत सफलता के मुकाम कायम किए है।

इस संदर्भ में आज प्रात: स्कूल स्तर पर इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। कालेज व सामान्य स्तर पर इस परीक्षा के परिणाम कल घोषित कर दिए जाएंगे।  सबकी सूचनार्थ टॉप हजार विजेताओ को लैपटाप, टेबलेट, स्मार्टफोन, टी0वी, ई-गेजेटस व अन्य आकर्षण इनाम दिनाँक ७ सितमबर २०१८ को विश्व समभाव दिवस के शुभावसर पर सतयुग दर्शन ट्रस्ट के विशाल सभागार में, गणमान्य व्यक्तियों, दूर-दराज से आए विभिन्न प्रधानाचार्यों के सममुख प्रदान किए जाएंगे।

एक अच्छा व नेक इन्सान बनने के साथ-साथ आकर्षक इनाम के रूप में स्मार्ट फोन जीत सकते हैं। इस अभियान के अंतर्गत दिनाँक १ सितमबर से ६ सितमबर तक सबसे कम समय में शत् -प्रतिशत् अंक प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम लक्की ड्रा के माध्यम से निकाला जाएगा। यह लक्की ड्रा दिनाँक ६ सितमबर २०१८ सायकाल निकाला जाएगा व प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को मिलेगा स्मार्ट फोन। इस शुभ सूचना को जानने के पश्चात् सजनों हम सबके लिए बनता है कि पन्द्रह मिनट के लिए आयोजित इस आनलाइन परीक्षा को अवश्य ही अपने परिवार व सगे-समबन्धियों सहित निर्धारित तारीख से पहले समपन्न करें। सो सजनों खुद को बदलने का यह सुनहरी अवसर जाने न दीजिए और दिनाँक ७ सितमबर २०१८-विश्व समभाव दिवस के शुभावसर पर सपरिवार पधार कर सद्मार्ग पर प्रशस्त होने का लाभ उठाइए। याद रहे सभी सजन अपना स्थान प्रात: साढे नौ बजे तक अवश्य ग्रहण कर लें।

 

Posted by: | Posted on: September 4, 2018

फौगाट स्कूल में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन 17 सितंबर को

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )| बल्लभगढ़ समयपुर रोड, राजीव कॉलोनी स्थित फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 17 सितंबर 2018(सोमवार) को पांचवी चौधरी नत्थी सिंह चलविजयोपहार अंत:विद्यालयी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद जिले के लगभग 20 विद्यालय हिस्सा लेंगे। जिनमें मुख्यत: सरस्वती शिशु सदन स्कूल-तिगांव, विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल घरोड़ा, कुंदन ग्रीन वैली स्कूल, हिंदू सीनियर सेकेंडरी स्कूल, ग्रीन फील्ड स्कूल सुनपेड, कला मंदिर साहूपुरा, श्री राम स्कूल-फतेहपुर बिल्लोच, नव ज्योति स्कूल-फतेहपुर बिल्लौच, आशा ज्योति विद्यापीठ शाहपुरा, ए.डी.स्कूल डबुआ कॉलोनी, पाइनवुड बोर्डिंग स्कूल-पावटा, इकरा स्कूल फतेहपुरतगा, करहाना स्कूल फिरोजपुर कला, शिवा स्कूल सीकरी, न्यू पब्लिक स्कूल सीकरी, बीएस मेमोरियल स्कूल, बंसी विद्या निकेतन सेक्टर-56, राहुल स्कूल राजीव कॉलोनी, पटेल स्कूल राजीव कॉलोनी, डी एस मेमोरियल स्कूल राजीव कॉलोनी, रावल बाल शिक्षा केंद्र प्रतापगढ़ सेक्टर-56, कुरुक्षेत्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल जवाहर कॉलोनी, कर्मभूमि स्कूल-नंगला आदि शामिल रहेंगे। प्रत्येक स्कूल से कक्षा 9 से 12 तक के कोई दो प्रतिभागी दिए गए 7 विषयों में से अलग-अलग दो विषय चुनेंगे। भाषण की अवधि 4 से 6 मिनट होगी। प्रथम आने वाली टीम को चौधरी नत्थी सिंह ट्राफी से नवाजा जाएगा। निर्णायक मंडल में तीन निर्णायक होंगे जिनका निर्णय अंतिम व मान्य होगा। प्रतियोगिता का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद  रामकुमार कश्यप करेंगे। प्रतियोगिता आयोजित विद्यालय के निर्देशक सतीश फौगाट ने बताया कि यह प्रतियोगिता विद्यार्थियों की भाषा में महारत को निखारती है और रचनात्मक सोच को बढ़ाती है। सभी विषय मौजूदा हालातों पर आधारित वर्तमान समय में बड़े ही प्रसांगिक हंै। जैसे: घर दफ्तर या राहे आम, मोबाइल फोन के हुए गुलाम। ढोंगी बाबाओं का बड़ा ताम झाम, संत महात्माओं का करता बदनाम। दहेज की बलि या तीन तलाक, हर बार औरत होती हलाक आदि।
Posted by: | Posted on: September 4, 2018

नगर निगम वार्ड 1 में विधायक नगेन्द्र भडाना के सम्मान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए एडवोकेट विरेन्द्र डागर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। नगर निगम वार्ड न01 एनआईटी 86 स्थित राजीव कालोनी में करोडो रूपये के विकास कार्यो को विधायक नगेन्द्र भडाना द्वारा करवाये जाने पर समाजसेवी श्यामवीर डागर, विक्की डागर द्वारा एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधायक नगेन्द्र भडाना व विरेन्द्र डागर एडवोकेट का क्षेत्रवासियों ने श्यामवीर डागर व विक्की डागर के नेतृतव में ढोल नगाडो एवं फूलो की माला से जोरदार स्वागत किया। इस अवसर जनसभा को सम्बोधित करते हुए  नगेन्द्र भडाना ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने जिस उम्मीद व विश्वास से मुझे यह पद सौंपा है उसको मैं अधिक से अधिक विकास कार्ये करवाकर पूरा करूंगा।
इस अवसर पर विरेन्द्र डागर एडवोकट ने कहाकि विधायक नगेन्द्र भडाना ने जो वायदे जनता से चुनावो से पूर्व किये थे वह सभी वायदे आज पूरे किये है और आज एनआईटह्वी विधानसभा 86 में किसी प्रकार की कमी नही है। हर व्यक्ति को विकास और सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा विधायक पाकर एनआईटी 86 अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि नगेन्द्र भडाना ने इस क्षेत्र के लिए जो सपना संजोया था वह आज पूरा हो रहा हे जिसे एनआईटी 86 की जनता बखूबी समझ चुकी है और हम विश्वास दिलाते है कि विधायक महोदय को आगामी चुनावो में भी हम आपको ही इस क्षेत्र की कमान सौपेंगे।
इस अवसर पर इस अवसर पर सचिन ठाकुर, संदीप सिंदू, राजेंद्र पांचाल, श्रीपाल डागर सरपंच, मांगेराम चौहान, ओमचंद डागर, बिरेन्द्र डागर झाडसेतली, महीपाल खारी, बिल्लू भाटी, सतीश कपासिया, के पी खटाना, आर पी शर्मा, शांशांक कटारिया, भगत डागर, धनसिंह डागर, केशव डागर, मिठू लाल, समस्त राजीव कालोनीवासी उपस्थित थे।