Monday, September 10th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 10, 2018

डिज़ाइनर दुपट्टों का फैशन हुआ पॉपुलर

डिज़ाइनर दुपट्टों का फैशन हुआ पॉपुलर, देखें प्लेन सूट के साथ कैसा दुपट्टा लगेगा बेस्ट ,इन दिनों मार्केट में दुपट्टों का फैशन काफी पॉपुलर हो रहा है। किसी भी प्लेन सूट के साथ किसी भी रंग का दुपट्टा पहना जा सकता है। अगर आप पुराने सूट में नया लुक चाहती हैं तो एक डिज़ाइनर दुपट्टा अपने वॉर्डरोब मेें रखें ये आपको हर बार किसी भी इवेंट पर बाहर जाने में मदद करेगा। खास रिपोर्ट सुनैना सिंह एवं पूजा सोलंकी के साथ —

1 पटोला सिल्क दुपट्टा
पटोला सिल्का जितना खुबसूरत दिखता है उतना ही कीमती भी होता है। फैशन डिज़ाइनर गौरांग के फैशन शो में आपको पटोला सिल्क के दुपट्टों के साथ मॉडल्स जरुर रैम्प पर नज़र आएंगी। इतना ही नहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस किरन खेर को पटोला सिल्क की फैन हैं। तो आप भी इस तरह के एक पटोला सिल्क दुपट्टे को अपने वॉर्डरोब में रखें जिसे आप लहंगे या सूट किसी के साथ भी कैरी कर सकें।

2 कश्मीरी दुपट्टा
कश्मीरी फैशन की बात होती है तो लोग सिर्फ पश्मीना शॉल और सूट के बारे में सोचते हैं लेकिन कश्मीरी कारीगरी वाले दुपट्टे कश्मीरी पश्मीना शॉल से भी ज्यादा खूबसूरत दिखते हैं। इसे आप किसी भी सूट के साथ पहनकर जा सकती हैं। खासकर प्लेन सूट के साथ इस तरह के दुपट्टे काफी खूबसूरत दिखते हैं।

3 कलमकारी इक्कत का दुपट्टा
कलमकारी के दुपट्टे यानि प्रिंट जिसका कोई जवाब नहीं और जब कलमकारी को इक्कत डिज़ाइन के साथ तैयार किया जाता है तो फिर आप इस दुपट्टे की कीमत को इसकी खूबसूरती के साथ कम्पेयर कर ही नहीं सकते। ये एक दुपट्टा ही आपके पूरे लुक को कम्पलीट करने के लिए काफी है। आपने कैसा भी सूट क्यों ना पहना हो लेकिन ऐसा एक दुपट्टा जब आप ओढ़ेंगी तो आपका लुक ही बदल जाएगा।

4 ब्रोकेट का दुपट्टा
ब्रोकेट के साथ सूट, साड़ी और लहंगा तो सबके पास होते ही हैं। इनकी कीमत इतना ज्यादा होती है कि लड़कियां अकसर अपनी शादी के समय ही ब्रोकेट खरीदती हैं। अगर आपके पास एक ब्रोकेट का दुपट्टा है तो फिर आपको महंगे सूट या लहंगा लेने की जरुरत नहीं है क्योंकि ये एक दुपट्टा ही आपके लुक को कम्पलीट कर देगा।

5 बांधनी का दुपट्टा
बांधनी के दुपट्टे आपको राजस्थान और गुजरात में देखने को मिलेंगें। अगर आप सिल्क का एक बांधनी दुपट्टा अपनी अलमारी में रखेंगी तो फिर आपको दूसरे किसी दुपट्टे को ओढ़ने का मन नहीं करेगा। बांधनी का सिंपल सा दुपट्टा भी रॉयल लुक देता है।

6 सिल्क का दुपट्टा
अगर आपके पास सिल्क का सूट या साड़ी नहीं है और आप ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहती तो एक सिल्क का दुपट्टा जरुर ले लें। ये आपके बजट में भी आ जाएगा और इसे आप कभी भी कहीं भी ओढ़कर जा सकती हैं। सिल्का का दुपट्टा आप किसी भी उम्र में ओढ़ सकती हैं ये आपको एलीगेंट लुक देता है।डिज़ाइनर दुपट्टों का फैशन हुआ पॉपुलर, देखें प्लेन सूट के साथ कैसा दुपट्टा लगेगा बेस्ट ,इन दिनों मार्केट में दुपट्टों का फैशन काफी पॉपुलर हो रहा है। किसी भी प्लेन सूट के साथ किसी भी रंग का दुपट्टा पहना जा सकता है। अगर आप पुराने सूट में नया लुक चाहती हैं तो एक डिज़ाइनर दुपट्टा अपने वॉर्डरोब मेें रखें ये आपको हर बार किसी भी इवेंट पर बाहर जाने में मदद करेगा

7 फुल्कारी का दुपट्टा
फुल्कारी का दुपट्टा आपको पंजाबी लुक देता है। ये कारीगरी पंजाब में देखी जा सकती है। फुल्कारी का सिर्फ दुपट्टा ही नहीं आता बल्कि इसकी साड़ी, सूट, पैंट, जुत्तियां आपको कई ऑपशन मिलेंगे। फुल्कारी का दुपट्टा इतना खुबसूरत होता है कि आप जब इसे पहनकर बाहर निकलती हैं तो लोगों की नज़र आप पर जरुर जाती है। इसे आप ऑफिस में या किसी पार्टी में भी पहनकर जा सकती हैं। ये ऑल टाइम परफेक्ट दुपट्टा होता है जो आपको एलीगेंट लुक देता है।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

मेकअप करते समय अगर आइलाइनर की शेप बिगड़ जाए तो आपका सारा आइ मेकअप बिगड़ जाता है

हर लड़की आइलाइनर लगाती है। मेकअप करते समय अगर आइलाइनर की शेप बिगड़ जाए तो आपका सारा आइ मेकअप बिगड़ जाता है। लेकिन आप भी क्या सिर्फ अपने पलकों के ऊपर आइलाइनर की एक लाइन से शेप बनाकर खुश हो जाती है या फिर इस तरह से आइलाइनर लगाते लगाते अब आप बोर हो चुकी हैं। तो आप ये वीडियो देखिये इसमें लेटेस्ट ट्रेंड में चल रहे आइलाइनर लगाने सीखाए गए हैं।

लिपस्टिक आईलाइनर

लिक्विड लिप्सटिक को मेकअप ब्रश में पर लगाएं और फिर उससे अपनी आंखों पर आईलाइनर की तरह लगाएं। उसके बाद आप ब्लैक कलर के आइलाइनर से हाइलाइट करें। इस वीडियो में लगाने की सही तरीका भी सीखाया गया है। आप जो भी लिपस्टिक लगाने वाली हैं आप उसके मैचिंग का आईलाइनर उसी लिक्विड लिपस्टिक से लगा सकती हैं।ये आईलाइनर हुडेड आई लुक के लिए परफेक्ट है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि आपको एक्सटेंडेड एरिया पर पहले कैसे आईलाइनर को लगाना है और फिर उसके बाद पूरी आई पर कैसे परफेक्ट शेप में आईलाइनर को लगाना है।

ग्राफिक कट-क्रीज़
अगर आपको ड्रेमेटिक लुक चाहिए तो आप पहले विंग्ड आईलाइनर लगाएं और फिर आंखों के ऊपर से जहां से पलक नीचे की तरफ झुकती है वहां पर भी ब्लैक आईलाइनर से एक लाइन बना लें फिर आप उस बीच मेकअप कर लें। लिपस्टिक लगाते ही आपका लुक कम्पलीट हो जाएगा।

इस तरह का आईलाइनर लगाकर आप अगर किसी पार्टी में जाएंगी तो आपका लुक परफेक्ट लुक लगेगा और लोग आपके लेटेस्ट मेकअप स्टाइल को जरुर फोलो करना चाहेंगे।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

कर्मचारियों के हितों के लिए हमेशा लड़ता रहूंगा : धर्मबीर भड़ाना

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) किसान, मजदूर एवं आम आदमियों के हितों के लिए हमेशा लड़ाई लड़ता
रहूंगा। उक्त वक्तव्य आम आदमी पार्टी के बड़खल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर
भड़ाना ने नगर निगम कार्यालय पर अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ द्वारा आयोजित
अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहे। भड़ाना
ने कहा कि सरकार कर्मचारियां के साथ घिनौना खेल, खेल रही है। जब वो
धरना-प्रदर्शन या आन्दोलन करते हैं, तो उनको नौकरी पर रख लिया जाता है और
बाद में मनमर्जी से बिना किसी नोटिस के हटा दिया जाता है। उन्हांने सफाई
कर्मचारियां की नौकरी से हटाए गए सभी 200 सफाई कर्मचारियां को वापिस
नौकरी पर लेने, बल्लभगढ़ जोन के कच्चे कर्मचारियां को पक्का करने और खुली
भर्ती करने की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार का काम होता है,
लोगों को नौकरी देना और भारतीय जनता पार्टी जब सत्ता में आई थी तो
बड़े-बड़े वादे लोगों से किए थे। युवाओं को नौकरी का झांसा देकर सत्ता तो
हथिया ली, मगर आज प्रदेश के युवा धक्के खाने का मजबूर है, इतना ही नहीं
प्रदेश सरकार ने तो नौकरी पर लगे लोगों को हटाने का काम शुरु कर दिया है।
कभी रोजगार के नाम पर सत्ता में आने वाली सरकार आज लोगों का रोजगार छीनने
का काम कर रही है। इस अवसर पर आप नेता विजय गुर्जर ने कहा कि कर्मचारियां
के हितों की लड़ाई के लिए उनसे जो भी बन पड़ेगा, कभी पीछे नहीं हटेंगे।
उन्हांने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार लोगों का उजाड़ने का काम कर रही
है। इस अवसर पर अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के महामंत्री सुनील कंडेरा ने
कहा कि जब तक उनकी मांगों को माना नहीं जाएगा, उनका आंदोलन जारी रहेगा।
प्रदेश सरकार कर्मचारियां के साथ छल कर रही है, आंदोलन के बाद जिन 200
कर्मचारियों को नौकरी पर लिया गया था, उनको पुनः नौकरी से निकाल दिया गया
है, जिससे वो सड़क पर आ गए हैं। सरकार को चाहिए उनको पुनः नौकरी पर ले और
कच्चे कर्मचारियों को पक्का करें। इस अवसर पर प्रधान राजू मंढोतिया,
राकेश मंढोतिया, स. तेजवंत सिंह, महेश कुमार, बंटी पवार, राजेन्द्र
चिंडालिया, गजनतीर, कृष्ण कांगड़ा, बिजेन्द्र, विनोद कुमार, ताराचंद
ठेकेदार, तिलक छजलाना, माया प्रधान, अनीता, राधा, रीना, रिंकी आदि
कर्मचारी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

आठ वर्षिय हंस बलाईंड मर्डर केश मे चचेरे भाई पवन उर्फ भोला को क्राईम ब्रांच डी.एल.एफ ने किया गिरफतार

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )।चचेरे भाई की हत्या में क्राइम ब्रांच डी.एल.एफ को मिली एक और बड़ी सफलता।मृतक के दादा रमेशचन्द की शिकायत पर थाना तिगांव में दिनांक 24.08.2018 को मुकदमा न० 180 धारा 302, 365, 201 आई.पी.सी. के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लोे ने आरोपियों को धर-पकड की जिम्मेवारी क्राइम ब्रांच डी.एल.एफ को दी जिस पर एक टीम का गठन किया गया। जो निम्न प्रकार से हैः-पुलिस टीमः- निरीक्षक नवीन कुमार, निरीक्षक राजबीर, तिगाव , उपनिरीक्षक सत्यनारायण थाना तिगांव, उप निरीक्षक जमील सिंह क्राइम ब्रांच डी.एल.एफ, सहायक उपनिरीक्षक अश्वनी, सहायक उपनिरीक्षक अशरूदिन, सिपाही आदित्य, सिपाही संदीप (ड्राईवर)।विद्धीत हो कि दिनांक 23.08.2018 की शाम हंस कृष्णा मेडिकल की सीसीटीवी फुटेज मे 4 बजकर 28 मिनट पर अपने पापा राजपाल की दुकान से अपने घर के सामने से खेलता हुआ तिंगाव मन्डी की तरफ जाता हुआ दिखाई दे रहा था।डी .एल.एफ. क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन व उनकी टीम ने हंस की हत्या के आरोपी तक पुहॅचने की हर संभव कोशिश की, जांच में सभी पहलुओ को मध्यनजर रखते हुए काफी लोगो से पूछताछ की गई। विशेष सूत्रों, सी.सी.टी.वी फूटेज, व अपनी सूझबुझ से तफतीश के अनुसार भोला (मृतक हंस का चचेरा भाई) शक के दायरे में लिया गया। लेकिन भोला शरीर से विकलांग था ओर परिवार वाले उससे पूछताछ मे सहयोग नहीं कर रहे थे।रविवार को डी.एल.एफ.क्राइम ब्रांच इंचार्ज निरीक्षक नवीन कुमार ने हंस के माता पिता व मामा को क्राइम ब्रांच मे बुला कर उनको समझाया कि हमे आपके भतीजे भोला से हंस की हत्या के संबंध में पूछताछ करनी है। इसमें हमारा सहयोग करें।डी.एल.एफ. क्राइम ब्रांच की टीम ने जब पवन उर्फ भोला से पूछताछ की तो उसने हत्या का राज खोल दिया, जिसको  चचेरे भाई हंस के मर्डर मामले मे गिरफ्तार कर लिया ।

पूछताछ के दौरान आरोपी पवन उर्फ भोला ने बताया कि मेरे पिता जी की मोत बिमारी के कारण 2007 मे हो गई थी। हम तीन भाई है व एक बहन है हम सभी मेरे चाचा राजपाल के साथ ही रहते है।

मेरा चाचा राजपाल दारू पीकर हमे गाली गलोच करता रहता था व खर्चे के पैसे भी नही देता था अपने बच्चो को हर तरह की सुविधाएं देता था उनके इस व्यवहार के कारण उनके प्रति मेरे मन मे घृणा रहती थी।

जब हंस अपने पापा की दुकान से चला तो मै भी उसके पिछे पिछे चल दिया था, हंस मुझे मंडी के गेट पर मिल गया था, हंस को अपने साथ लेकर मंडी मे दुकानों की तरफ ले गया जहाँ पर एक दूकान का केवल लेंटर डला हुआ था मेने खाली दुकान मे खेलने के बहाने हंस को ले जाकर उसका पहले गला दबाया।जिससे उसकी आँख बाहर आ गई थी फिर ईंट से उसके सिर के पिछले हिस्से में चोट मार दी। जिससे उसकी मोत हो गई थी।उसके बाद हंस को लेन्टर से नीचे बेसमेन्ट मे डाल दिया ओर वहाँ पर पडे कट्टो से उसको ढक दिया था। फिर मै मंडी मे घुमने लग गया। कुछ देर बाद बाइक से वहाँ शिवम आ गया फिर मे उसकी बाइक पर बैठकर अपने घर आ गया।खाश बात यह है कि आरोपी शुरू दिन से हंस की तलाश करने अपने परिवार वालो के साथ उसको खोजने जाता था। यह बात उसने किसी को नही बताई थी।हंस की डैडबाडी दो दिन बाद 25/8/18 को तिगाव मंडी मे खाली पडे दुकान के बेसमेन्ट मे मिली थी।इस केश को सफल बनाने के लिए डी.एल.एफ क्राइम ब्रांच, क्राइम ब्रांच सै0 65 थाना तिगांव की टीम लगातार मंडी का दोरा कर रही थी।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

पेट्रोल हुआ 80 के पार, फेल हुई मोदी सरकार – तरुण तेवतिया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )| पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में फरीदाबाद युवा कांग्रेस द्वारा बाईपास रोड स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया गया। जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंप पर लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर पर काला तेल डालकर अपना विरोध दर्ज कराया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
मौके पर जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि चुनावों से पहले बीजेपी सरकार ने बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार का नारा दिया था। महंगाई कम करने के लिए दिए गए इस नारे पर सरकार खरी नहीं उतरी है। अब देश भर में लोग पेट्रोल हुआ 80 के पार, फेल हुई मोदी सरकार का नारा दे रहे हैं, जो बीजेपी सरकार पर सटीक बैठ रहा है। देश में आज तक पेट्रोल व डीजल के दाम इतने अधिक नहीं बढ़े हैं। सोमवार को हरियाणा में पेट्रोल के रेट 81.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 73.84 रुपये प्रति लीटर हैं। डीजल के दाम बढ़ने से जहां किसानों की कमर टूट गई है, वहीं उद्योगों पर भी इसका काफी बुरा असर पड़ रहा है। इससे माल भाड़े में इजाफा होगा और अन्य चीजों पर भी महंगाई बढ़ेगी। कांग्रेस शासनकाल में जब कभी पेट्रोल – डीजल के रेट बढ़ते थे, तो बीजेपी नेता कपड़े उतार पर प्रदर्शन करने लगते थे, लेकिन अब रोजाना इसके दामों में वृद्धि हो रही है, लेकिन सरकार मौन बनी हुई है। सरकार को तुरंत प्रभाव से डीजल व पेट्रोल के रेट बढ़ने की प्रक्रिया का अंकुश लगाते हुए रेटों में कमी लानी चाहिए। मौके पर युवा कांग्रेस में पृथला क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष बंटी हुड्डा, सुरजीत सिंह, अनील, नीतिन नागर, धीरज, अमित, अरुण, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

विकास चौहान बने फरीदाबाद श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के जिलाध्यक्ष

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। फरीदाबाद श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना की मीटिंग महाराणा प्रताप भवन सैक्टर 8 फरीदाबाद में संपन्न हुई। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय चौहान ने शिरकत की। इस अवसर पर फरीदाबाद की सभी राजपूत सभाओ के अध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि का फूलो का बुके देकर जोरदार स्वागत किया।
इस अवसर पर डा. संजय चौहान ने इस मौके पर फरीदाबाद जिलाध्यक्ष विकास चौहान, बल्लभगढ़ तहसील सोनू सिंह रावत सोतई , पलवल जिलाध्यक्ष के पद पर बिजेन्द्र राणा को नियुक्त किया गया। इस मौके पर सैकड़ों युवाओं ने सेना में शामिल होने की घोषणा की। इस अवसर पर उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए डा. संजय चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना को और अधिक विस्तार करे और समाज में एक मजबूत स्तम्भ का रूप धारण करे। उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति के सुख दुख में सहयोग करें एवं उसको जो भी परेशानी व समस्या है उसको दूर करवाने में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये।
बैठक को सम्बोधित करते हुए नवनियुक्त फरीदाबाद जिलाध्यक्ष विकास चौहान, बल्लभगढ़ तहसील सोनू सिंह रावत सोतई , पलवल जिलाध्यक्ष के पद पर बिजेन्द्र राणा ने अपने अपने सम्बोधन में सेना को और अधिक मजबूत बनाने एवं इसका विस्तार करने की बात कही।
इस मौके पर एस आर रावत जी, राजेश रावत जी, संजीव चौहान, अनिल गॉड, बहन रेनू चौहान, वीर सिंह, वीरेन्द्र सिंह गॉड, प्रमोद तोमर, खेमी ठाकुर सरपंच कोराली, प्रताप सिंह भाटी, संजीव ठाकुर, एवं समस्त फरीदाबाद क्षत्रिय सभाओं की टीम मौके पर मौजूद रही।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

वेस्टर्न ही नहीं ट्रेडिशनल आउटफिट्स पर भी जंचते हैं स्टेटमेंट ईयररिंग्स :- किरण खान ( संचालक कीर्ति क्रिएशन फरीदाबाद )

ट्रेडिशनल हो या वेस्टर्न, स्टेटमेंट ईयररिंग्स हर एक आउटफिट्स की खूबसूरती को दोगुना करते हैं। तो इस सीज़न किस तरह की ईयररिंग्स ट्रेंड में है जानेंगे इनके बारे में हमारी सवांददाता बबिता रानी ने जाना फरीदाबाद शहर की जानी मानी जेवेलरी एक्सपर्ट किरण खान से ( संचालक कीर्ति क्रिएशन फरीदाबाद ) ।  ।

इन दिनों ट्रेडिशनल जूलरी की जगह स्टेटमेंट जूलरी की डिमांड गर्ल्स के बीच ज्यादा बढ़ रही रही है। इसकी वजह है ये दिखने में जितने स्टाइलिश होते हैं पहनने में उतने ही कम्फर्टेबल। सबसे अच्छी बात है कि स्टेटमेंट जूलरीज़ को आप ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न हर एक आउटफिट्स के साथ टीमअप कर सकती हैं। नेकलेस से अलावा नए-नए डिज़ाइन्स वाली ईयररिंग्स इन दिनों ट्रेंड में है। एक नज़र डालते हैं इन लेटेस्ट डिज़ाइन्स पर।

मून शेप

मून शेप ईयरिंग्स चांद बाली से थोड़े अलग हाेते हैं। जहां चांद बाली ट्रेडिशनल आउटफिट पर कैरी किया जाता है वहीं मून शेप ईयरिंग्स हैंगिंग या टॉप्स स्टाइल में भी होते हैं तो इन्हें आप वेस्टर्न के साथ भी कैरी कर सकती हैं।पर्ल के साथ ऐसी ईयररिंग तो रॉयल लुक देती है।


क्लिप ईयरिंग्स

टॉप्स स्टाइल में ऐसे ईयरिंग्स वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ बहुत जंचते हैं। टॉप्स पर क्लिप होने की वजह से इन्हें अगर पियरसिंग नहीं भी करा रखी है तो कैरी कर सकते हैं। कलर्ड स्टोन वाले क्लिप ईयरिंग्स ट्रेंड में है।


ईयर चेन्स

इन ईयरिंग्स में एक चेन लगी होती है। कानों के निचले और ऊपरी हिस्सों पर स्टार, रिंग या फ्लॉवर स्टाइल के टॉप्स होते हैं, जिनसे ये चेन जुड़ी हुई होती है। पूरे कान को कवर करने वाले ये ईयरिंग्स हर तरह के आउटफिट्स के साथ कैरी किए जा सकते हैं।


फेदर ईयरिंग्स

हेवी जूलरी पसंद ना करने वाली गर्ल्स के बीच लाइटवेट फेदर जूलरी काफी डिमांडिंग है। लगभग सभी कलर में अवेलेबल होने के कारण से इन्हें किसी भी ड्रेस के साथ मिक्स एंड मैच कर पहना जा सकता है। हैगिंग डिजाइन में तो ये और भी ज्यादा खूबसूरत लगते हैं।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  नवीन जयहिंद का जोरदार स्वागत किया गया :-प. गिर्राज शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  नवीन जयहिंद का आज फरीदाबाद लोकसभा प्रभारी प. गिर्राज शर्मा द्वारा सराय ख्वाजा तिगांव स्थित कार्यालय पर जोरदार स्वागत किया गया। इस कार्यकर्ता सम्मेलन में हरेन्द्र भाटी, तेजेन्द्र सिंह, विजय गूर्जर, अजीत गुप्ता, शोभा देवी सहित सीवाईएसएस वूमेन्स विंग व यूथ विंग ने भी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। मौके पर मौजूद विद्यासागर कौशिक, सचिन गौड़, महेश यादव जिला अध्यक्ष, धर्मवीर भडाना, बदरपुर विधायक नारायण ङ्क्षसह, लोक सभा केंद्रीय पर्यवेक्षक रंजीत सिंह, सभी आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का भरपूर सहयोग मिला और हजारों लोगों ने हजारों लोगों ने नवीन प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद जी के अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी ज्वाइन करें।
इस अवसर पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नीतियों व योजनाओं से जनता प्रभावित है और उसका जीता जागता उदाहरण इस कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित जनसमूह को देखकर लगता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सबको साथ लेकर चलने का काम कर रही है और इसी को लेकर उन्होंने दिल्ली की जनता को ऐसी ऐसी सुविधाएं दिलवाई जिसे जनता सोच भी नहीं सकती थी उन्होंने कहाकि हरियाणा प्रदेशवासियों को भी दिल्ली की तर्ज पर सभी सुविधाएं मिलें यही हमारी सोच है और उसके लिए आगामी चुनावो में हरियाणा में आम आदमी पार्टी का परचम लहराना है। उन्होंने कहाकि हरियाणा में आम आदमी पार्टी मजबूत एवं दृढता से चुनाव लडेगी और पूर्ण बहुमत से आयेगी इसका मुझे पूर्ण विश्वास है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश व जिले के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में काफी दमखम है जिसके चलते हमें किसी प्रकार की चिंता नहीं है। उन्होंने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि वह आगामी चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाये क्योकि अब हरियाणा प्रदेश की जनता इन भ्रष्टाचारियों के बहकावे में आने वाली नहीं है और वह आम आदमी पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी।
इस मौके पर लोकसभा प्रभारी प. गिर्राज शर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नीतियों में फरीदाबाद सहित हरियाणा की जनता अब विश्वास जताने लगी है। उन्होंने कहा कि किसी भी गांव व शहर में हम जाते है तो लोग कांग्रेस, इनेलो, भाजपा से पूरी तरह से दुखी हो चुकी है और वह ईमानदार, निष्ठावान व कर्मठ पार्टी को सत्ता सौंपना चाहती है जिसका नाम है आम आदमी पार्टी। उन्होंने कहाकि हमारी सभाओ, जनसभाओ में उपस्थित भीड़ इस बात का प्रमाण है कि हरियाणा सहित फरीदाबाद की जनता अब आम आदमी पार्टी के साथ पूरी तरह से मिल कर चलेगी ओर 2019 में हरियाणा में भी परचम लहरायेगी।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

बालाजी पब्लिक स्कूल में विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

बल्लबगढ़ (विनोद वैष्णव )| बालाजी पब्लिक स्कूल में विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में स्कूल के कक्षा छठी से बारहवीं के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ करभाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रदर्शनी को दो वर्गों कनिष्ठ वर्ग (कक्षा छठी से आठवीं) तथा वरिष्ठ वर्ग (कक्षा नौवीं से बारहवीं) में बांटा गया। प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के विज्ञान, सामाजिक विज्ञान एवं कला से संबंधित चार्ट एवं मॉडल जैसे जल ऊर्जा, वर्षाजल संचयन, प्रकृति में जल चक्र, पवनचक्की, विद्युत सर्किट, ज्वालामुखी, स्मार्ट सिटी, इलैक्ट्रोमेग्नेटिक इफैक्ट, इलैक्ट्रोमेग्नेटिक इण्डक्शन, ब्रह्माण्डीय परिवर्तन, शारीरिक एवं रासायनिक परिवर्तन, विद्युत घंटी, केले का डीएनए अलग करना, अम्लीय कुंजिका, एयर कूलर, वायु प्रदूषण, पानी का विद्युतीयकरण, त्रिकोणमितिय सूत्र खोजक, 3डी होलोग्राम, गणेश प्रतिमा एवं विभिन्न प्रकार के फोटोफ्रेम, फूलदान व वॉल हैंगिंग इत्यादि प्रस्तुत किए गए। इस प्रदर्शनी का विद्यालय के प्रबन्धक राजेन्द्र सिंह व प्रधानाचार्य डा.राजकिशोर सिंह नेगी ने निरीक्षण किया। उन्होंने प्रतिभागी विद्यार्थियों से उनके द्वारा बनाए गए मॉडल एवं चार्ट से संबंधित प्रश्र भी पूछे, जिनका विद्यार्थियों ने बड़े आत्मविश्वास के साथ जवाब दिया। उन्होंनेविद्यार्थियों के द्वारा बनाए गए भिन्न-भिन्न मॉडल को सराहा और उनका उत्साहवर्धन किया। विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य जयपाल सिंह व शिक्षिकाए नीतू अग्रवाल तथा अंशु गेरा निर्णायक मंडल में थे। उन्होंने प्रत्येक प्रतिभागी द्वारा बनाए गए चार्ट, मॉडल व कलाकृति का गहनता से निरीक्षण किया। प्रदर्शनी में वरिष्ठ वर्ग में प्रथम स्थान त्रिकोणमितिय सूत्र खोजक बनाने वाले कक्षा दसवीं के छात्र राहुल, अनूप, विवेक, शिवम व पंकज को मिला जबकि दूसरा स्थान बारहवीं के छात्र शिव कुमार व सोहेल खान को इलैक्ट्रोमेग्नेटिक इण्डक्शन बनाने के लिए मिला। इसके अलावा कनिष्ठ वर्ग में प्रथम स्थान गणेश प्रतिमा बनाने वाले कक्षा सातवीं के छात्र लव को मिला जबकि दूसरा स्थान कक्षा आठवीं की छात्रा कोमल को वर्षा जल संचयन का मॉडल बनाने के लिए मिला। इस दौरान विद्यालय के प्रबंधन समिति की सदस्या दीपमाला सिंह व प्रबंधन समिति के सदस्य रवीन्द्र सिंह तथा शिक्षकगण मुकेश, दिनेश कुमार, कुलदीप, रंगनाथ दूबे, देवराज, रिंकी वत्स, कुमारी रितु फौजदार,ज्योति शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: September 10, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा ने सत्यजय वाटिका पार्क का जीणोद्वार कार्य के बाद लोकापर्ण किया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। बल्लभगढ के विधायक मूलचंद शर्मा ने गर्ग कालोनी स्थित सत्यजय वाटिका पार्क का जीणोद्वार कार्य के बाद लोकापर्ण किया। इस मौके पर उन्होंने सत्यजय वाटिका पार्क में एक कैनापी लगाने के साथ-साथ रोशन की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी निगमे के अधिकारियों को दिए। विधायक ने कहा कि यह पार्क इस क्षेत्र का अपने तरह का अनौखा पार्क होगा तथा इसमें और भी जो कमी होगी उसको पूरा किया जाएगा।
मूलचंद शर्मा ने बताया कि सत्यजय वाटिका पार्क इस क्षेत्र का एकमात्र ऐसा पार्क है जिसमें रोजाना हजारो की संख्या मे पुरुष व महिलाएं नियमित रुप से आते हैं, यही कारण है कि उन्होंने पार्क में न केवल आधुनिक ओपन जिम की स्थापना कराई है बल्कि इसकी चारदीवारी को उंचा उठवा कर इसका सौदर्यकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की यह योजना है कि वह हर हरियाणा के नागरिक को वह वेहतर सुविधाएं दें जिनके वह हकदार हैं और उन में आधुनिक पार्क विकसित करना भी शामिल है उसी कडी में सत्यजय वाटिका पार्क का सौंदर्यकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बल्लभगढ शहर में करोडों रुपए के विकास के काम चल रहे हैं जो अपने आप मे विकास की नई गाथा गा रहे हैं।
स्थानीय विधायक ने कहा कि अब मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही जहां बल्लभगढ में मैट्रो का सफर शुरू हो जाएगा, वहीं राष्टÑीय राजमार्ग पर जहां गुरुग्राम नहर पर छह लेन का पुल सरकार ने पास कर दिया है वही सेक्टर चार, छह सात को बल्लभगढ से जोडने के लिए मुख्यमंत्री ने एक चार लेन के नए पुल को भी अपनी स्पीकृति दे दी है। इस मौके पर मूलचंद शर्मा ने यहां पर एक सामुदायिक भवन बनाने की घोषणा करते हुए उसके लिए 8 लाख रूपये देने की घोष्­ााण की। उन्होंने लोगों को आश्वान दिया कि उनका यह प्रयास है कि बल्लभगढ के जितने पार्क है उन सभी को सत्यजय पार्क की तरह से आधुनिक तरीके से विकसित किया जाए। उन्होंने बताया कि शहर के सिटी पार्क तथा राजा नाहर सिंह पार्क मे भी इन दिनों सौदर्यकरण का काम तेजी से चल रहा है।  इस मौके पर  स्थानीय पार्षद पति बुद्दा सैनी, निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी, रमेश भारÞद्वाज, पारस जैन, डा. टीडी दिनकर, बसंता पुजारी, सुनील पुजारी, श्री जय प्रकाश शर्मा, रवि प्रकाश, लिखी राम रावत, टेकचंद शर्मा, चौधरी बलिराम शर्मा तथा विधायक के बड़े भाई टिपरचंद शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।