Tuesday, October 9th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 9, 2018

मिसेज इंडिया लेगेसी 2018 के ग्रैंड फिनाले का शानदार समापन

गुरुग्राम ( विनोद वैष्णव ): बेहद शानदार ग्रैंड फिनाले के साथ मिसेज इंडिया लीगेसी 2018 का समापन हो गया । शादीशुदा महिलाओं के इस शो की फाउंडर अमीषा चौधरी है जो कि एमएस यूनाइटेड नेशंस 2017 रह चुकी हैं। मशहूर टीवी और फिल्म आर्टिस्ट अमन यतन वर्मा शो को होस्ट किया और उनकी उपस्थिति ने इस शो में चार चांद लगा दिए। अदिति गोवित्रीकर ने शो में सेलिब्रिटी जज की भूमिका निभाई तो वहीं फेमिना मिस इंडिया 2014 कोयल राणा, मिस यूनाइटेड नेशंस वर्ल्ड 2017 रेबेकिता असामाओ, भारती तनेजा, गुंजन गौड, रचीता सिंह ब्यूटी क्वीन & फिटनेस एक्सपर्ट और नीलेश्वरी बसक जैसी फैशन जगत की जानी-मानी हस्तियों ने भी इस शो की शोभा बढ़ाई। फैशन डिजाइनर नीतू राजपूत और डिंपल कपूर द्वारा तैयार किए गए फैशनेबल डिजाइन में 14 फाइनलिस्ट ने रैंप वॉक के जरिए अपना जलवा बिखेरा। किंगडम ऑफ ड्रीम्स के फुल हाउस थिएटर में सभी फाइल इसके बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली । कड़ी प्रतियोगिता के बाद मिसेज इंडिया लीगेसी 2018 का ताज डॉक्टर रश्मि राठौर ने जीता तो वहीं फर्स्ट रनर अप प्राची भामा और सेकंड रनर अप शांग्रीला मैसनाम रहीवही मिसेज इंडिया लीगेसी 2018 क्लासिक का ताज अंजलि जिनवाला ने अपने नाम किया। वहीं फर्स्ट रनर अप वर्तिका कालरा और सेकंड रनर अप टाइटल पर सपना ने कब्जा जमाया। सभी विजेताओं को अदिति गोवित्रीकर ने ताज पहनाकर सम्मानित किया।
पॉवर्ड बाई रॉयल अफेयर, एसोसिएट स्पांसर रोका, मैगज़ीन पार्टनर ग्लैमर मंत्रा, गुरुग्रामेरज मैगज़ीन, फैशन लाइफस्टाइल मैगज़ीन और गिफ्ट पार्टनर ट्रेंड्ज़ दिवा, पी सेफ, ब्लिंक कास्मेटिक , टी बी सी बाई नेचर, ऐल्प्स एकडेमी और लक्मे एकडेमी I अमीषा चौधरी – शो की डायरेक्टर का कहना है की सभी स्पोंसर्स के बिना यह शो सक्सेस नहीं हो पाता |

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में अंतर-विद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

पलवल ( विनोद वैष्णव ) पलवल स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में अंतर-विद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागी बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया। ये प्रतियोगिताएँ न केवल बच्चों के लिए थीं अपितु माता और बच्चे की संयुक्त टीम के लिए भी थीं। इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। सभी प्रतियोगिताएँ अलग-अलग आयोजन-स्थलों पर आयोजित की गईं।
ये प्रतियोगिताएँ ढाई से साढ़े 5 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के तीन समूहों में आयोजित की गईं जिसमें 300 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। सबसे छोटे आयु वर्ग के बच्चों ने अपनी क्रियात्मक सोच द्वारा विभिन्न प्रकार के चित्रों में सुंदर रंग भरे। अन्य आयु वर्ग के बच्चों ने ‘क्ले’ मॉडलिंग करते हुए विषयागत सुंदर व आकर्षक मॉडल बनाकर अपने रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन दिया। निर्णायक मंडल द्वारा भी उनकी सराहना की गई। फैशन शो में बच्चों ने आत्मविश्वास एवं सुंदर भाव-भंगिमाओं द्वारा प्रस्तुतिकरण से सबका मन मोह लिया व कहानी वाचन में दक्षता तथा सुंदर प्रस्तुति ने समारोह में चार चाँद लगा दिए। माँ और बच्चे की संयुक्त टीम ने बिना अग्नि के स्वादिष्ट व पौष्टिक व्यंजन तैयार करके नए अंदाज में प्रस्तुत किए। संयुक्त टीम ने प्रतियोगिता में आकर्षक लंच पैकिंग, मेंहदी डिजाइन, पपट मेकिंग और उपयोग में ना आने वाली वस्तुओं द्वारा नए मॉडल बनाकर सराहनीय कार्य किया। नन्हे उभरते कवियों ने अपनी रचनाओं द्वारा श्रोताओं का मन मोह लिया और दर्शकों ने भी तालियों से उनका हौसला बढ़ाया।
कार्यक्रम के अंत में विजेताओं (प्रथम, द्वितीय व तृतीय) को सराहना प्रपत्र और पुरस्कार दिए गए। अन्य प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘पार्टीसिपेशन सर्टिफिकेट’ दिए गए।
तन्वी, यशिका, रितिका, इशान गर्ग, गितिशा, हर्षित, आराध्या मंगला, आदित्य, यशिका को अपनी-अपनी प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ‘स्पेशल डायरेक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया।
विद्यालय की निदेशिका मनोरमा अरोड़ा ने अपने उद्बोधन में कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है और उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। स्कूल की प्रधानाचार्या कपिला इंदु ने भी बच्चों को ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया और अन्य स्कूलों से आए प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनके साथ आए अध्यापकों व अभिभावकों का हृदय से आभार व्यक्त किया। उन्होंने विद्यालय की एडमिनिस्ट्रेटर नीलम गांधी का भी कार्यक्रम की सफलता में महत्त्वपूर्ण योगदान देने के लिए धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

उमेश भाटी के नेतृत्व में वाहनो का काफिला शामिल हुआ सम्मान रैली में

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )
। इण्डियन नेशनल लोकदल गोहना में आयोजित सम्मान रैली में आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश प्रवक्ता उमेश ठाकुर के नेतृत्व में सैकडो वाहनो का काफिला रवाना हुआ। काफिले को रवाना करने से पूर्व उपस्थित जनो को सम्बोधित करते हुए ठाकुर उमेश भाटी ने कहा कि यह सम्मान रैली एक तरह से हरियाणा की राजनीति मे ंपरिवर्तन की शुरूआत करेगी। उन्होंने कहाकि इस रैेली में पहुंचने वाली भीड़ इस बात का प्रतीक होगी कि अब हरियाणा प्रदेश की जनता इनेलो के साथ खड़ी है।
ठाकुर उमेश भाटी ने कहा कि आज प्रदेश में भाजपा की सरकार ने जो हालात पैदा कर रखे है उससे हर वर्ग दुखी है और हर वर्ग भाजपा से छुटकारा पाना चाहता है। भाजपा वह सरकार है जब वह सत्ता में नहीं थी तो परिवारवाद की राजनीति को समाप्त करने की बात करती थी परंतु आज भाजपा में ही सबसे ज्यादा भाई भतीजावाद हो रहा है। कोई मंत्री अपने बेटे के लिए सब कुछ दांव पर लगाने का मन बना चुका है जिससे भाजपा की साख गिर रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार में सदैव जनता को सुख सुविधाएं दी और सदैव जनता के हित की योजनाओं को बनाया और जनता को अधिक से अधिक विकास दिया है।
ठाकुर उमेश भाटी ने कहा कि आज प्रदेश में पेंशन जो मिल रही है वह ताऊ देवीलाल की ही देन है उन्होंने ही यह पेंशन का कार्य आरंभ करवाया था परंतु भाजपा सरकार में आज भी पेंशन के लिए लोग भटक रहे हे और पेंशन 20 से 25 तारीखो को आती है। वृद्ध, वृद्धा,ं विकलांग, विधवा आदि इस पेंशन के सहारे अपना जीवन बीता रहे है परंतु भाजपा की कार्यप्रणाली से इन लोगो को समय पर पेंशन नहीं मिल रही हे जिससे वह दुखी है। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार आने पर पेंशन समय पर मिलेगी और बढ कर मिलेगी इसका हम वादा करते है।

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

टैगोरियन दीक्षा तिवारी तथा कुनाल सिंह सी.बी.एस.ई. ताइक्वांडो नेशनल में स्वर्ण पदक प्राप्त किये

पलवल ( विनोद वैष्णव ) इन दिनों खेले गये हरियाणा स्टेट स्कूल टूर्नामेंटस तथा सी0 बी0 एस0 ई0 नॉर्थ जोन टूर्नामेंटस में टैगोर के छात्रों का एक बार फिर शानदार प्रदर्शन रहा। सी0 बी0 एस0 ई0 की नॉर्थ ज़ोन ताईक्वांडो प्रतियोगिता 07 अक्टूबर को चण्डीगढ़ में खेली गयी, जहाँ पर कुनाल सिंह तथा दीक्षा तिवारी ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से स्वर्ण पदक प्राप्त किये। टैगोर के ये दोनों प्रतिभावान छात्र सी0 बी0 एस0 ई0 के राष्ट्रस्तरीय मुकाबलों के लिए चयनित हो चुके हैं। ये मुकाबले उत्तर प्रदेश के बिजनौर में नवम्बर माह में खेले जायेंगे। कुनाल सिंह ने कुरुक्षेत्र में 4 अक्टूबर को खेले गए U-14 Taekwondo टूर्नामेंट में पलवल जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक प्राप्त किया। कुनाल सिंह अकेले खिलाड़ी हैं जिन्होंने पलवल जिले से स्टेट खेलते हुए कांस्य पदक प्राप्त कर जिले तथा अपने विद्यालय का नाम रोशन किया है।

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

यू एम् सी सी क्रिकेट अकैडमी का उद्घाटन नॉएडा में हुआ

नॉएडा ( विनोद वैष्णव )| उभरते क्रिकेट स्टार ईशान किशन के कोच उत्तम मजूमदार की कोचिंग अकादमी umcc रविवार से नॉएडा के सेक्टर 120 में ढोल नगाडो के साथ उद्घाटन किया गया | स्टार क्रिकेट ग्राउंड पर संचालित होने वाली इस क्रिकेट अकादमी में 9 वर्ष से लेकर 19 वर्ष तक के बच्चो को एंट्री दी जायेगी | UMCC अकादमी के प्रमुख कोच उत्तम मजमुदार ने बताया की umcc के बच्चो की प्रतिभा को निखारने के लिए डेरेन लीमन अकैडमी समेत दो आस्ट्रेलियाई संस्थानों से करार किया हे | यहां बच्चो के प्रदर्शन में निखार लाने के लिए वीडियो एनालसिस और पर्सनलिटी डेवलपमेंट मैकेनिज्म जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हे | प्रमुख कोच उत्तम मजूमदार की पत्नी ने बताया की इस अकैडमी में छात्राओं के लिए 50 % फीस भी माफ़ की जायेगी और साथ ही 40 गरीब बच्चो को को निशुल्क कोचिंग दी जायेगी | दिल्ली एवं गुडगाँव के बाद अब नॉएडा उत्तरप्रदेश में यह तीसरी क्रिकेट अकैडमी होगी | पत्रकार के सवाल के जबाब में उत्तम मजूमदार ने बताया की बच्चो के विशेष ट्रेनिंग के लिए ICC और क्रिकेट आस्ट्रेलिया से मानयता प्राप्त कोच समय समय पर बुलाये जाते हे |

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

रोटरी क्लब द्वारा आयशर विद्यालय सैक्टर ४६ फरीदाबाद में रक्तदान शिविर का आयोजन

आयशर विद्यालय में दिनांक ६ अक्टूबर,२०१८ को प्रतिवर्ष रक्तदान करने की श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष भी रोटरी क्लब के सौजन्य से रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों में सामाजिक चेतना जागृत करना एवं यह बताना है कि मनुष्य ही मनुष्य के काम आता है। रक्त दान से किसी को जीवन दान मिल सकता है। इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष श्री सुभाष कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे। अभिभावकों ने सहर्ष इस कार्यक्रम में भाग लिया और रक्त दान कर अपनी उदारता का परिचय दिया।

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

जुमला साबित हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा – तरुण तेवतिया 

( विनोद वैष्णव ) | जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने बताया कि देश भर की 14 बड़ी पार्टियों ने यूनाइटेड युवा फ्रंट बनाया है। सोमवार को फ्रंट की तरफ से देश बचाओ – युवा बचाओ रैली का आयोजन किया गया। फ्रंट से जुड़े सभी संगठन मंडी हाउस पर इक्कठा हुए और यहां पर जुलूस निकालते हुए जंतर – मंतर तक पहुंचे। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद से भी काफी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताअों ने इस रैली में हिस्सा लिया। राफैल डील घोटाले, रोजगार, नोटबंदी, महंगाई, महिला सुरक्षा और भ्रष्टाचार के मुद्दे को इस रैली के दौरान उठाया गया। तरुण तेवतिया ने कहा कि जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई तक, तब से लोगों को जुमलों के अलावा कुछ नहीं मिला है। सरकार ने युवाओं को सबसे अधिक निराश करने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का दावा किया था, लेकिन युवा कांग्रेस की द्वारा लगाई गई आरटीआई से खुलासा हुआ है कि बीजेपी ने पिछले 4 सालों में केवल 6 लाख युवाओं को ही रोजगार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री रोजगार के मुद्दे पर कुछ बोलने को तैयार  नहीं हैं। इसके अलावा राफैल डील, नोटबंदी, महिला सुरक्षा व भ्रष्टाचार के मुद्दों पर भी पीएम मौन बने हुए हैं। पिछले चार सालों में बीजेपी हर मोर्चे पर फेल हुई है और जनता पार्टी का असली चहरा पहचान चुकी है। मौके पर जिला उपाध्यक्ष सिद्धार्थ प्रताप सिंह, फरीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष नितिन सिंगला, तिगांव विधानसभा अध्यक्ष अनिल चेची, जिला महासचिव मोहम्मद नाजीर, इशांत कथूरिया, राजेश खटाना, जिला सचिव रियाज खान, पृथला क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष बंटी हुड्डा, राज देशवाल, धीरज रावत, अनिल तंवर, अरुण डागर आदि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

गांव फिरोजपुर कलां के विकास के कार्यों के लिए ₹25 लाख देने कि घोषणा की

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )।केंद्रीय मंत्री  कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मैं जो कहता हूं उसे हर हाल में पूरा करता हूं। पहले ऐसे कई नेता लोगों के बीच में आए जिनकी घोषणा आज तक अधूरी पड़ी है। उन्होंने गांव फिरोजपुर कलां के विकास कार्यों  के लिए ₹25 लाख  की धनराशि देने की घोषणा भी की।
   केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सोमवार को दोपहर बाद गांव फिरोजपुर कलां के कैहराणा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिक स्पोर्ट्स मीट एवं  सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि  शिरकत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य है। इन को किस रूप में ढालना चाहिए, उसी रूप में ढल जाते हैं। उन्होंने बच्चों से आव्हान करते हुए कहा कि वे दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से शिक्षा ग्रहण करेंगे तो निश्चित तौर पर उन्हें सफलता मिलेगी। शिक्षा को कोई भी व्यक्ति किसी से छीन व चुरा नहीं सकता। शिक्षित व्यक्ति हमेशा सकारात्मक सोच के साथ अपना ,अपने परिवार और देश के विकास के बारे में सोचता है । उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार  पूर्ण निष्ठा के साथ लोगों के विकास कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि 48 महीने के कार्यकाल के विकास कार्य प्रदेश के 48 साल के इतिहास के विकास कार्यों के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। प्रदेश  बिजली, पानी, सड़के, शैक्षणिक संस्थान, यूनिवर्सिटी, फ्लाईओवर सहित  चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है। 48 माह के कार्यकाल के विकास कार्य 48 साल के विकास कार्यों से बेहतर धरातल  पर दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश में बीजेपी सरकार ने पहली बार 24 घंटे बिजली देने का काम किया है । फरीदाबाद जिला में लोगों 24 घण्टे बिजली मिल रही है या नहीं इस बारे भी पूरी जानकारी लोगों से ली।उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के लिए ₹5 लाख  तक की राशि का मुफ्त इलाज  किया जा रहा है। फसलों के भाव में भी बढ़ोतरी  करके किसानों की आय को दोगुना करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश व प्रदेश  में पहली बार भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को भ्रष्टाचार व भय मुक्त सरकार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जो विकास कार्य करवाए48 माह में  करवाए गए हैं वह प्रदेश के 48 साल के इतिहास के मुकाबले भारी पड़ रहे हैं। यह बात विरोधी लोग भी दबी जुबान से कह रहे हैं। सड़कों  के विकास कार्य हो या शैक्षणिक संस्थानों ,फ्लाईओवर नोएडा को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए पूल, सरकारी कॉलेज बनाने, यूनिवर्सिटी बनाने सहित अनेक विकास कार्य लोकसभा क्षेत्र में करवाए गए हैं।
   इस अवसर पर विधायक नरेंद्र भडाणा,  सोहनपाल छोक्कर, संदीप सरदाना ,योगेश सरपंच, गांव फिरोजपुर कला के सरपंच दीपचंद उर्फ  पप्पू, गुरु दत्त शर्मा सरपंच,स्कूल के डायरेक्टर जयपाल सिंह, राजपाल डागर, मास्टर जयपाल, अतर सिंह फौजी,चैयरमैन  इंदरजीत ,ज्ञानी राम, प्रदीप मास्टर सहित  कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
  गांव के सरपंच दीपचंद उर्फ पप्पू ने आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत करके  तहे दिल से आभार व्यक्त किया। आए हुए मेहमानों को पगड़ी भेंट कर ,स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।
Posted by: | Posted on: October 9, 2018

लोगों की सुरक्षा व सहयोग के लिए पुलिस विभाग सदैव तत्पर : कुलदीप

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) | पुलिस विभाग लोगों की सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्पर है, परंतु लोगों के सहयोग के बिना यह सभी संभव नहीं है। यह तभी संभव होगा जब लोग अपनी जि मेदारी को समझाते हुए पुलिस के आंख व कान बने और अपने आसपास होने वाली आपराधिक व अन्य गतिविधियों के बारे में पुलिस को जानकारी दे। उक्त विचार ओल्ड फरीदाबाद पुलिस थाने के एसएचओ कुलदीप दहिया ने सैक्टर-18 के शिव मंदिर में आयोजित पुलिस-पब्लिक मिटिंग में लोगों को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर उन्होंनें सैक्टर वासियों द्वारा रखी गई समस्याओं को भी ध्यानपूर्व सुना और कहा कि सैक्टर में गश्त बढ़ाई जाएगी और हुडदंग मचाने वालों के खिलाफ स त कार्रवाई की जाएगी। सैक्टरवासियों ने पुलिस अधिकारी को बुलेट मोटरसाइकिल चालकों द्वारा सैक्टर में हुडदंग मचाने की शिकायत करते हुए कहा कि सैक्टर में बुलेट चालकों का काफी आतंक है जो तेज गति में बुलेट चलाते हैं और पटाखे फोड़कर लोगों की शांति में बाधा डालते हैं। थाना प्रभारी ने लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए कहा कि जल्द ही अभियान चलाकर ऐसे चालकों के खिलाफ चालान करने की कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक व गैर सरकारी संगठन क्राइम ब्रांच इंडिया के सहायक निदेशक महावीर विश्रोई ने थाना प्रभारी का स्वागत करते हुए सैक्टर की अन्य समस्याओं से अवगत करवाया। इस अवसर पर एएसआई गजराज, राहुल चौधरी, सुनील सेठी, विनोद भाटी, एम.एम. मेहता, लांबा, निपुण शर्मा, दीवान ङ्क्षसह, लाखन चौधरी, नितिन ठाकुर, लोकेश गोला, नरेश भाटी, टीटू सहित अनेक सैक्टर के लोग मौजूद थे।