Tuesday, October 23rd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 23, 2018

 होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल ने सामाजिक दायित्व निभाते नेत्रहीन खिलाड़ियों को 10 हज़ार रुपये का चेक भेंट किया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । स्थानीय नाहर सिंह स्टेडियम में नेत्रहीन खिलाड़ियों के क्रिकेट मैच में इन विशेष खिलाड़ियों का मैच देखने व प्रोत्साहित करने गए होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल ने सामाजिक दायित्व निभाते हुए उन्हें दस हज़ार रुपये का चेक भेंट किया। आज नाहर सिंह स्टेडियम में भारत तथा श्रीलंका के नेत्रहीन खिलाड़ियों के बीच क्रिकेट मैच था। नेशनल एसोसिएशन फोर द ब्लाइंड की फरीदाबाद शाखा के नाम भेंट किया गया चेक इस अवसर पर उपस्थित केंद्रीय राज्य मंत्री  कृषणपाल गुर्जर एवं  विधायक सीमा त्रिखा के माध्यम से दिया गया।  होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक  साकेत भाटिया का कहना है कि उनका स्कूल बच्चों को सामाजिक दायित्व एवं भारतीय संस्कारों के प्रति प्रेरित करता है , जिसके तहत आज उनके स्कूल के बच्चे नेत्रहीन खिलाड़ियों के मैच में उन्हें प्रोत्साहित करने गए। स्कूल प्रबंधन के इस कदम के लिए  गुर्जर तथा सीमा त्रिखा ने बधाई दी और कहा कि संस्कारित बच्चों से स्वच्छ समाज का गठन होता है।

Posted by: | Posted on: October 23, 2018

दुष्यंत के लिए हजारों कार्यकर्ताओं ने बिछाए पलक पांवड़े

जींद( विनोद वैष्णव )। परीक्षा की इस घड़ी में न तो विचलित हूं, न डरा हूं और न ही निराश। मेरा हौसला कार्यकर्ता हैं और इन्हीं कार्यकर्ताओं से मिल रहा अपार स्नेह और आशीर्वाद मेरे लिए ऑक्सीजन है। यह शब्द हिसार से युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहे। यहां पहुंचने पर सांसद दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं में दुष्यंत को लेकर जोश का आलम यह था कि वे 9 बजे ही दुष्यंत के लिए पलक पांवड़े बिछाए खड़े थे। उनके आगमन पर कार्यकर्ताओं ने फूल बरसा कर अपनी भावनाएं व्यक्त की। आज की बैठक में कुछ चेहरों को छोड़कर अधिकांश पदाधिकारी और कार्यकर्ता दुष्यंत को सुनने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे थे।
जींद इनेलो पार्टी कार्यालय में सांसद ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने उनको जो नोटिस दिया है। उसे पढकर उनको दुख हुआ है, क्योंकि पत्र में लिखे कठोर शब्द
इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के नहीं बल्कि पार्टी के खिलाफ साजिश कर्ताओं के हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कठोर लहजे में ओपी चौटाला के खिलाफ बोलने पर भी आपति जताते हुए कहा कि चौटाला साहब उनके लिए आदरणीय है। कोई भी कार्यकर्ता उनके खिलाफ नहीं बोलेगा। सांसद ने कहा कि पार्टी ने उनको नोटिस देने से पहले भूंकप की गहराई नहीं नापी। इस दौरान उन्होंने हर बात पर कहा कि इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला के फैसले का वह स्वागत करेंगे और अपने कार्यकर्ताओं के हौसले नहीं टूटने देंगे। सांसद ने कहा कि आज प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की फौज है। वह इन बेरोजगार युवा साथियों के रोजगार की लड़ाई के लिए इस शिक्षित वर्ग को साथ लेकर सड़क पर उतरकर इनकी लड़ाई लड़ेंगे। सांसद ने कहा कि अकेले गुरूग्राम में १७.५० लाख नौकरियां है। यहां पर प्रदेश के युवाओं का हिस्सा निर्धारित करवाया जाएगा। इस अवसर पर जिला प्रधान कृष्ण राठी, विधायक अनूप धानक, दयानंद कुंडू, प्रदीप गिल, कृष्ण मिढ़ा, शीला भ्यान, डॉ. रामचंद्र जांगड़ा,सत्येंद्र ढुल, विनोद सिंगला, बिजेंद्र रेढू, अशोक गोयल, विकास सिहाग,काला नंबरदार, बिट्टू नैन, नसीब घसो, अनिल कुंडू, उमेद लोहान, सुनील राणा सहित भारी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: October 23, 2018

बाल कल्याण स्कूल में सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता आयोजन किया गया

( विनोद वैष्णव ) | बाल कल्याण पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता 2018 – 19 की परीक्षा का आयोजन किया गया l परीक्षा का स्तर 3 चरणों में लिया गया l जिसमें स्तर 1 तीसरी से पांचवी कक्षा तक , स्तर 2 कक्षा छठी से आठवीं तक तथा स्तर 3 कक्षा 9वीं से 12वीं तक प्रतिभागी विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्सुकता से प्रश्नों के जवाब दिए और सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों के बारे में जानकारी हासिल की l विद्यालय के प्रबंधक समिति के चेयरमैन श्री गुरुदत्त शर्मा व प्रिंसिपल श्री बीपी भट्ट ने बच्चों तथा स्टाफ गण का धन्यवाद देते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा से जुड़ी जानकारी हमें संभावित सड़क दुर्घटनाओं से बचाती है हमें सड़क सुरक्षा नियम का पालन करना चाहिए l अगर हमें सही रूप से सड़क सुरक्षा नियमों का ज्ञान होगा तो हम दुर्घटना से बच सकते हैं l