Thursday, October 25th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 25, 2018

वीमेन ऑफ द आवर की संयोजक डॉ. दिव्या अग्रवाल द्वारा फरीदाबाद के पार्क प्लाजा होटल में फेस्टिव अक्टूबर का आयोजन किया गया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) | वीमेन ऑफ द आवर की संयोजक डॉ. दिव्या अग्रवाल द्वारा फरीदाबाद के पार्क प्लाजा होटल में फेस्टिव अक्टूबर का आयोजन किया गया। डॉ. दिव्या अग्रवाल स्किन एवं हेयर एक्सपर्ट हैं और VLCC में कार्यरत हैं। इनकी पहल ‘वीमेन ऑफ दी आवर’ उन महिलाओं के लिए है जो सम्पन्न हैं, सक्षम हैं पर किन्हीं कारणों से परिवार से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं कर पातीं।इस कार्यक्रम में इंडियन एयरफोर्स की स्क्वाड्रन लीडर गरिमा दीक्षित सेलेब्रिटी गेस्ट के रूप में मौजूद रहीं। गरिमा मिसेज इंडिया 2018 की विजेता भी रह चुकी हैं और फिलहाल बागडोगरा में हेलीकॉप्टर पायलेट के तौर पर पोस्टेड हैं।डॉ. केशव चौहान (जीवा आयुर्वेदा) ने आयुर्वेदा के बारे में संक्षिप्त में सभी दर्शकों को बताया कि, आयुर्वेदा किस तरह से काम करता है। इसी के साथ जीवा आयुर्वेदा से उनकी टीम मौजूद रही।कार्यक्रम में अफशां कुरैशी ने अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया। आपको बता दें कि, अफशां ने तू आशिकी भी गाया है। इमेज कंसलटेंट दीपाली मालिक ने उपस्थित सभी महिलाओं को, अपनी छवि किस तरह बरकरार रखी जाए, विषय पर जानकारी दी। उन्होंने समझाया के न केवल बाहरी सुंदरता बल्कि आंतरिक रूप भी आवश्यक है। कॉर्निटोज़ की ओर से कोल्ड कुकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें 25 महिलाओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता की विजेता सिद्धि सेठ, पारुल नागपाल (प्रथम), संगीता आहूजा, रितिका और वीना दीक्षित रहीं। विजेताओं को कॉर्निटोज़ व वीएलसीसी की तरफ से गिफ्ट दिए गए। इसी के साथ प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी महिलाओं ने रैंप वॉक भी किया। इसी कड़ी में माई वेलनेस डायरीज ने स्टॉल लगाया और कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाओं को फ्री आई-मेकअप दिया। मोटिवेशनल स्पीकर सोनल माथुर ने त्योहारों में अपना शरीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य बनाये रखने के कुछ दिलचस्प तरीके बताए। वीमेन ऑफ द आवर के सहयोगी रहे – जीवा आयुर्वेदा, कॉर्निटोज़, वीएलसीसी, माई वैलनेस डायरीज, रिचफील, गृहशोभा, पीआर एंड पब्लिसिटी पार्टनर एनसीआर इंफोटेनमेंट रहे। कार्यक्रम में शॉपिंग के लिए कई स्टाल्स – नमिता का मिडनाइट म्यूज़, VLCC द्वारा नेल आर्ट, रिचफील द्वारा स्कैल्प एनालिसिस, तरुणा मेहरा द्वारा स्पेनिश कल्चर एवं अपनी चित्रकला की प्रदर्शनी लगाई गई।
Posted by: | Posted on: October 25, 2018

अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने धूमधाम से मनाई महर्षि पाराशर जी की जयंती

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) |अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने भगवान परशुराम भवन व माँ पीतामबरा सिद्ध पीठ मंदिर बाई पास रोड ओल्ड फरीदाबाद में महर्षि पाराशर जी की जयंती धूमधाम से मनाई। इस अवसर मंदिर में हवन यज्ञ तथा भण्डारे का भी आयोजन किया गया। पं सुरेन्द्र शर्मा बबली, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि हर वर्ष इस कार्यक्रम को आयोजित किया जाता है। उनहोंने कहा महर्षि पाराशर ज्योतिष विद्या के जनक थे तथा उन्होंने अपनी तपस्या बडखल स्थित अरावली जो आज परसोन मन्दिर के नाम से विख्यात है में की थी। आज भी वहां पर हर अमावस्या को श्रद्धालुओं का ताता लगता है और लोग परसोन मंदिर में स्थित कुंड में स्नान इत्यादि करते हैं। इस अवसर पर पं राजीव पाराशर, राजू दादा, पं कैलाश दादा ,पं हरीश पाराशर, एडवोकेट पं कृष्ण पाराशर, पं कर्ण ,पं मोहित ,पं अतुल ,पं कमल, पं वेदपाल ,पं राम दत्त ,पं अशोक आदि भक्तजनों ने हवन यज्ञ में हिस्सा लिया और भंडारे में सहयोग अदा किया।
Posted by: | Posted on: October 25, 2018

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मिसेज फरीदाबाद और मिसेज करवा चौथ फरीदाबाद को किया सम्मानित

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मिसेज फरीदाबाद और मिसेज करवा चौथ फरीदाबाद को प्रतियोगिता जीतने पर बधाई दी और सम्मानित किया।फरीदाबाद सेक्टर 10 के समर ग्रैंड होटल में आयोजित प्रतियोगिता में मिसेज फरीदाबाद का खिताब पारुल साहनी ने जीता जबकि मान्या अरोड़ा दूसरे और सुरीना अरोड़ा मांडीवाल तीसरे स्थान पर रही वहीं मिसेस करवा चौथ का खिताब कोमल बावेजा ने जीता। इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा की बेटियां फैशन इंडस्ट्री में भी कामयाबी हासिल कर रही हैं और मानुषी छिल्लर और अमीषा चौधरी इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में फरीदाबाद की बेटियां भी प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रही हैं। विपुल गोयल ने मिसेज फरीदाबाद और मिसेस करवा चौथ फरीदाबाद प्रतियोगिता में शिरकत करने वाली सभी प्रतिभागियों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। विपुल गोयल ने प्रतियोगिता के विजेताओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए काम करने के लिए भी प्रेरित किया । इस प्रतियोगिता का आयोजन रिया बावेजा और ज्योति गाबा ने किया जबकि पलक गाबा भी सह आयोजक रही। वहीं प्रतियोगिता में ज्यूरी की भूमिका शाहिद हसन, मारिया, मनजीत सिंह, रिचा मेहता और अनुमेहा ऋषि ने निभाई।