Friday, November 9th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: November 9, 2018

बी0 के0 स्कूल ने मनाया दिया व् केंडल मेकिंग प्रतियोगिता

( विनोद वैष्णव ) | शिव विहार पलवल स्थित बी0 के0 स्कूल ने दिया व् केंडल मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | जिसमे प्राइमरी विंग के सभी छात्र छात्राओं ने बढ़.चढ़ कर हिस्सा लिया | आज सुबह से ही बच्चे अपने अपने दिया व् केंडल बनाने की तैयारी में व्यस्त रहे| सभी छात्रों ने घर से लाये हुए सामान से ही दिया व् केंडल तैयार किए | इस प्रतियोगिता में कक्षा पहली में प्रथम स्थान पर महकए दूसरे स्थान पर सिद्धार्थ व् तीसरे स्थान पर मनोज रहे |  कक्षा दूसरी में प्रथम स्थान पर स्वीटी , दूसरे स्थान पर कल्पना व् तीसरे स्थान पर चारू, हर्ष रहे| कक्षा तीसरी में प्रथम स्थान पर प्रतीक ए दूसरे स्थान पर पार्थ व् तीसरे स्थान पर चेल्सी रहे | कक्षा चौथी में प्रथम स्थान पर यश पांचाल ए दूसरे स्थान पर सोनम व् तीसरे स्थान पर तान्या रहे | कक्षा पांचवी में प्रथम स्थान पर पुश्पेंदर , दूसरे स्थान पर हरिशंकर व् तीसरे स्थान पर सूर्यकांत रहे | अंत में विद्यालय के प्राचार्य  सतीश कौशिष ने स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों व् उनके कक्षा अध्यापकों को बधाई दी | इस कार्यक्रम में मुख्य भूमिका प्राइमरी इंचार्ज मनीषा कालडा व् पुष्पा ने निभाई | इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी अध्यापक अध्यापिकाएं मौजूद रही|

Posted by: | Posted on: November 9, 2018

स्पेशल बच्चों संग दीवाली मनाने फरीदाबाद पहुंचे हिसार के DSP राजेश चेची

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): दीवाली खुशियों का त्यौहार है और इन खुशियों का हक़ हर उन इंसान को है जिसने इस दुनिया में जन्म लिया है। ये विचार  हिसार के डीएसपी राजेश चेची का जिन्होंने सोमवार फरीदाबाद के बाल भवन में स्पेशल बच्चों के लिए आयोजित किया गया दीवाली मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेते हुए व्यक्त किया। युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता साहिल नम्बरदार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बॉडी बिल्डिंग के अंतर्राष्ट्रीय कोच सुभाष भड़ाना, गायिका प्रियंका नागर, सिंगर संदीप गुर्जर, डाक्टर अभिषेक कसाना, डाक्टर हरवीर भाटी ख़ास रूप से मौजूद थे।
उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए डीएसपी राजेश चेची ने कहा कि  उसी भगवान् ने उन्हें भी पैदा किया है जिसने हमें, उन्हें भी तीज त्योहारों होली दीवाली पर खुशियां मनाने का उतना हक़ है जितना हमें इसलिए ऐसे त्योहारों पर हमें इन लोगों को याद रखना चाहिए और अपनी खुशियां इनके साथ बांटनी चाहिए । उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों में खुशियां बांटनी चाहिए। इस मौके पर सुभाष भड़ाना ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोई दिव्यांग किसी खेल में आगे बढ़ना चाहता है और उसकी खेलों में रूचि है तो वो उस दिव्यांग बच्चे की हर तरह की निःशुल्क साहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने पहला ऐसा कार्यक्रम देखा है जहाँ ऐसे बच्चों संग दीवाली मनाई जा रही है।
इस मौके पर गायिका प्रियंका नागर और संदीप गुर्जर ने कार्यक्रम में मौजूद बच्चों का हौसला बढ़ाया। प्रियंका नागर ने कहा कि इंसान चाह ले तो कुछ भी कर सकता है इसलिए इंसान को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए।
मालुम हो कि भाजपा नेता साहिल नम्बरदार ने दीवाली के अवसर पर शहर के स्पेशल बच्चों के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित किया था।  कार्यक्रम में जिले के मंद बुद्धि बच्चों संग दीवाली की खुशियां बाँटी गईं । कार्यक्रम के आयोजक साहिल नम्बरदार ने बताया कि हमेशा अपने त्यौहार जरूरतमंदों को ख़ुशी बिखेर कर मनाते हैं और इससे उन्हें अपार ख़ुशी मिलती है । उन्होंने कहा कि खुशियां बांटने से और बढ़ती हैं और जरूरतमंद की मदद करना सबसे बड़ा पूण्य का काम है । उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों से वो होली और दीवाली इन्ही बच्चों संग मनाते हैं। इस मौके पर युवा समाजसेवी अर्जुन गौड़ ने सभी बच्चों का हौसला बढ़ाया और उन्हें पुरस्कृत किया।

Posted by: | Posted on: November 9, 2018

पूर्व मंत्री स्व. पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा  के परिवार ने अनाथ बच्चों के लिए रजाई और गद्दे वितरित कर अनाथ बच्चों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। दीपावली के शुभ अवसर पर पूर्व मंत्री स्व. पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा  के परिवार ने एनआईटी दो नंबर स्थित सरकारी स्कूल में बने हॉस्टल में अनाथ बच्चों के लिए रजाई और गद्दे वितरित कर अनाथ बच्चों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया। इस धर्म कार्य में स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा  के बड़े पुत्र एवं नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, कांग्रेसी नेता नीरज शर्मा, समाजसेवी मुनेश शर्मा के अलावा परिवारिक सदस्य गोपाल मखीजा, प्रिंस क बोज, जितिन कालरा, समाजसेवी राजेन्द्र भाटिया, सन्नी, अमन, परवीन, मनीष, पंकज, राहुल, गगन, गौरव जुनेजा, दीपक अदलक्खा, मदन लाल, सुरेश अहलावत, राजेन्द्र दहिया, संदीप भारद्वाज, राजन कौशिक सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

इस मौके पर कांग्रेसी नेता नीरज शर्मा ने कहा कि हमारे पिताजी स्व. पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा सदैव यहीं कहा करते थे कि गरीब, अनाथ बच्चों की सहायता और बुजुर्गो का स मान करने से बड़ा कोई धर्म नहीं है। इनकी सेवा करने से न केवल प्रत्येक व्यक्ति को खुशी मिलेगी अपितु पुण्य के ाी भागीदार बनेंगे। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को सदा ही बुर्जुर्गों की सेवा और अनाथ बच्चों की सहायता करनी चाहिए। नीरज शर्मा ने कहा कि पंडि़त जी की इच्छानुसार सर्दियां शुरू होते ही आज हॉस्टल में रह रहे करीब 80 बच्चों के लिए टीम-86 के सहयोग से रजाई व गद्दे का प्रबंध किया गया है ताकि इन बच्चों को सर्दियों में ठंड का सामना न करना पड़े। मौके पर मौजूद अन्य वरिष्ठ समाजसेवियों ने भी स्वर्गीय पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा जी को याद करते हुए कहा कि पंडि़त जी सदैव हमारे दिल में रहेंगे और एनआईटी-86 की जनता का प्यार उनके परिवार को सदैव मिलता रहेगा क्योंकि पूर्व मंत्री स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा जी जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति थे। एनआईटी-86 के लोगों से वह अपने परिवार की तरह मिलते थे और उनकी समस्याओं का समाधान मौके पर ही निपटारा कर देते थे। उनकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता है।

इस मौके पर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा ने अनाथ व गरीब बच्चों का मुंंह मीठा कराया और बुजुर्गों से आशीर्वाद लेकर उनको दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि मेरे पिताजी पं. शिवचरण लाल शर्मा जी ने सदैव ही सादा जीवन जिया है, मंत्रीकाल में मंत्री रहते हुए भी वह एनआईटी-86 की जनता से सदैव परिवार की तरह प्यार करते थे। आज एनआईटी-86 की जनता के लिए जो सपने उन्होंने देखे थे वह सपने अब पूरे करने का वक्त आ गया है। एनआईटी-86 की जनता शर्मा परिवार के साथ मजबूती के साथ खड़ी है। उन्होंने लोगों से यह भी अपील की कि दीपावली जैसे पवित्र पर्व को दीपों के साथ मनाएं न कि बम-पटाखों के साथ। इस पर्व को प्रदूषण मुक्त दीपावली के रूप में मनाएं।

Posted by: | Posted on: November 9, 2018

जननायक सेवा दल ने नियुक्त किए 8 प्रवक्ताओं का पैनल

( विनोद वैष्णव )। प्रदेश की वर्तमान राजनैतिक परिस्थितियों और बदलते राजनैतिक हालात पर चर्चा करने हेतु जननायक सेवा दल के संरक्षक मंडल द्वारा सेवा दल के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं सलाहकार मंडल की एक आपात बैठक आयोजित की गयी। आयोजित बैठक के दौरान वर्तमान राजनैतिक परिस्थितियों एवं दिन प्रतिदिन बदलते घटनाक्रम पर विस्तारपूर्वक चर्चा करने के साथ ही साथ इस बात पर भी विचार किया गया कि ऐसी स्थिति में जननायक सेवा दल को अपनी रचनात्मक एवं सकारात्मक भूमिका के निर्वहन के लिए क्या उपाय किए जाने चाहिए। बैठक में आयोजित चर्चा के दौरान सलाहकार मंडल के सदस्यों द्वारा संरक्षक मंडल एवं राष्ट्रीय पदाधिकारियों को सूचित किया गया कि वर्तमान राजनैतिक स्थितियों के दृष्टिगत समाचार माध्यमों विशेषकर इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा आए दिन न्यूज चैनलों पर आयोजित होने वाले सम-सामयिक विषयों पर चर्चा के लिए सेवा दल के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए हमें इस विषेश कार्य के लिए सेवा दल के ऐसे योज्य एवं सुशिक्षित पैनलिस्टों से युक्त एक ऐसी टीम का निर्माण करना चाहिए जो सेवा दल के एक जिम्मेदार कार्यकर्ता होने के साथ ही साथ ऐसी क्षमताओं से युक्त हों कि वे लोगों को जननायक सेवा दल के उद्देश्यों से अच्छी तरह से अवगत करवा सकें। सलाहकार मंडल की इस राय पर कार्य करते हुए उपस्थित संरक्षक मंडल, राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं सलाहकार मंडल द्वारा संयुक्त रुप से विचार विमर्श के उपरांत जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर द्वारा 8 पैनलिस्ट नियुक्त करने की घोषणा की गयी। पैनलिस्ट के नाम एवं विवरण इस प्रकार से हैं।
1. प्रदीप देसवाल। चौधरी देवी लाल एवं डा. अजय सिंह चौटाला को अपना आदर्श मानने वाले प्रदीप देसवाल पुत्र स्वर्गीय रणबीर सिंह बहादुरगढ़ (झज्जर जिले)के निवासी हैं। महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय से कानून में स्नातकोत्तर करने के उपरांत सर्वाेच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय में न्यायधीशों की नियुक्ति प्रक्रिया के विश£ेषणात्मक अध्ययन पर शोध कार्य में संलग्र हैं। लगभग डेढ़ दशक से ज्यादा समय से इनेलो में अपनी सेवाएं देने वाले प्रदीप देसवाल ने अपनी योज्यता एवं कर्मठता के बल पर संगठन में विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए उनका जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन किया। पूर्व में कई वर्षों तक एमडीयू इनसो के अध्यक्ष पद को सुशोभित करने के साथ ही साथ ये झज्जर जिले में इनसो के इन्चार्ज और रोहतक जिले के इनसो प्रेसिडेन्ट पद की जिम्मेदारी भी सफलता पूर्वक निभा चुके हैं। इसके अलावा ये पिछले चार वर्षों से इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता की भूमिका का निर्वहन कर रहे थे। अपनी कुशल संगठन शक्ति के चलते ये पिछले चार वर्षों से लगातार इनसो के प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं।
2. एडवोकेट मनदीप बिश्रोई। हिसार के रहने वाले एडवोकेट मनदीप बिश्रोई 2006 में डा. अजय सिंह चौटाला की रहनुमाई में इनेलो में शामिल हो गए थे। 2008 से 2013 तक ये इनेलो कानूनी प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव के पद पर रहे। 2010-11 में ये जिला बार एसोसिएशन के महासचिव चुने गए। 2013 से 2018 तक इन्होंने इनेलो हिसार जिले में जिला प्रवक्ता के पद का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन किया। 2014 में युवा सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा इन्हें टीवी पैनलिस्ट के रुप में जिम्मेदारी सौंपी गयी जिसे इन्होंने सफलतापूर्वक निभाने का काम किया। इसके अलावा 2017 में इन्हें इनेलो कानूनी प्रकोष्ठ के हिसार जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रदान की गयी।
3. अजय गुलिया झज्जर जिले में स्थित जहांगीरपुरी गांव के रहने वाले अजय गुलिया राजनीतिज्ञ होने के साथ ही साथ पेशे से एडवोकेट हैं। इससे पूर्व अजय गुलिया युवा इनेलो में बादली हलके के प्रधान पद के दायित्व का निर्वहन करने के अलावा इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता पद को भी सुशोभित कर चुके हैं। प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के साथ ही साथ खिलाडिय़ों के उत्थान के लिए भी ये सतत प्रयासरत रहते हैं। वर्तमान में ये हरियाणा वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष तथा हरियाणा जिम्रास्टिक एसोसिएशन के भी उपाध्यक्ष हैं।
4. अरविन्द भारद्वाज। कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री होल्डर फरीदाबाद निवासी अरविन्द भारद्वाज पूर्व में युवा इनेलो के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। पिछले चार वर्षों से ये इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता के पद की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। वर्ष 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में ये इनेलो प्रत्याशी के रुप में चुनाव भी लड़ चुके हैं।
5. बलराम माकडौली। कानून से स्नातक डिग्री होल्डर रोहतक निवासी बलराम माकडौली छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े रहे हैं। पूर्व में ये इनसो रोहतक के जिलाध्यक्ष के दायित्व का निर्वहन करने के अलावा युवा इनेलो के किलोई हलका अध्यक्ष तथा युवा इनेलो के रोहतक जिला अध्यक्ष पद को भी सुशोभित कर चुके हैं। वर्तमान में इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। बलराम माकडौली जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय वरिष्ठ उप प्रधान भी हैं।
6. विवेक चौधरी। इंजीनियरिंग से स्नातक (बी.टेक)अंबाला निवासी विवेक चौधरी एक दशक से ज्यादा समय से इनेलो से जुड़े हुए हैं। इनसो से लेकर इनेलो तक में विभिन्न पदों की जिम्मेदारी का सफलतापूर्वक निर्वहन करने वाले विवेक चौधरी वर्तमान में इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता के रुप में कार्यरत हैं।
7. दिनेश अग्रवाल। महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक गुरुग्राम निवासी दिनेश अग्रवाल पिछले दो दशक से ज्यादा समय से इनेलो से जुड़े हुए हैं। 1995 में इन्हें पार्टी के यूथ विंग के  प्रदेश महासचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी और ये 2001 तक लगातार 6 वर्षों तक अपने दायित्व का सफलतापूर्वक निर्वहन करते रहे। पिछले चार वर्षों से ये इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।
8 दलबीर धनखड़ । दलबीर धनखड़ को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पैनललिस्ट नियुक्त किया है। श्री दलबीर धनखड़ पिछले 4 साल से इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता थे और साथ में संगठन सचिव का कार्यभार देख रहे थे। पेशे से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर धनखड़ अजय चौटाला के नजदीकी साथियों में गिने जाते हैं और उन्होंने पिछले दिनों दुष्यंत और दिग्विजय को पार्टी से निकालने के विरोध में इनेलो छोड़ दी थी।
जननायक   सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री दिनेश डागर ने बताया कि श्री दलबीर धनकड़ दिल्ली और एनसीआर में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का पैनलिस्ट का कार्यभार संभालेंगे
इस अवसर पर टीवी पैनलिस्टों के नामो की घोषणा करते हुए जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान परिस्थितियों तथा टीवी न्यूज चैनलों की मांग के दृष्टिगत हमने अपने विवेक के अनुसार योज्य एवं उर्जावान कार्यकर्ताओं को इस पैनल में शामिल किया है। आवश्यकता महसूस होने पर अभी इसमें और भी नाम शामिल किए जा सकते हैं। दिनेश डागर ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि हमारे ये पैनलिस्ट संगठन के दायित्व का बखूबी निर्वहन करेंगे तथा सेवा दल की नीतियों एवं इसके उद्देश्यों को आम जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।
Posted by: | Posted on: November 9, 2018

न्यू ऐज सीनियर सेकेंडरी स्कूल रोनीजा पलवल के नन्हे-मुन्ने बच्चों का फैंसी ड्रेस कंपटीशन

 पलवल ( विनोद वैष्णव )| न्यू ऐज सीनियर सेकेंडरी स्कूल रोनीजा पलवल के प्रांगण में दीपावली पर्व के उपलक्ष में नन्हे मुन्ने बच्चों का फैंसी ड्रेस कंपटीशन आयोजित किया गया।जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य  चंद्रशेखर शर्मा जी ने ने बच्चों को दीपावली पर्व को मनाने के बारे में बताया और उसकी खासियत में भी बताएं भी बताएं छोटे-मोटे नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बच्चों ने फैंसी ड्रेस कंपटीशन में से सभी अध्यापकों का मन मोह लिया सभी अध्यापकों ने नन्हे-मुन्ने बच्चों को आशीर्वाद दिया और प्रधानाचार्य जी ने दीपावली पर्व पर बच्चों से पटाखे ना छोड़ने की उनसे शपथ दिलवाई कि वे  प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाएंगे और पटाखे नहीं चलाएंगे।

Posted by: | Posted on: November 9, 2018

यू.वी.एम. पब्लिक स्कूल महावतपुर फरीदाबाद मे बडी धूमधाम से दिवाली मनायी गयी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। एमपीएस इंटरनेशनल स्कूल, गांव जंवा में दीपावली पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की प्रधानचार्य अरुणा चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संचालक सुनील चौहान व सभी अध्यापकों ने ने बच्चों को दीपावली पर ग्रीन पटाखे चलाने और प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने का संदेश दिया। पटाखों का उपयोग हमारी पर परा का अंग है। चूँकि हमारी पर परा पर्यावरण की पोषक रही है इसलिये हमें पर्यावरण हितैषी और सुरक्षित दीपावली मनाना चाहिए। यह काम प्रत्येक नागरिक अपने स्तर पर खुद कर सकता है। अरुणा चौधरी ने बच्चों को समझाया कि पटाखे चलाने से पर्यावरण को नुकसान पहुंचाता है, ऐसे में ग्रीन पटाखे ही चलाएं और न्यायालयों के आदेश की पालना करते हुए सिर्फ 8 बजे से 10 बजे के बीच ही पटाखे चलाएं। अरुणा चौधरी ने बच्चों का प्रेरणा दी कि पर्यावरण को बचाना हम सभी की जि मेदारी है। दीपावली दियों का त्योहार है खुशियों का त्योहार है इसे मिलजुल मनाना चाहिए और पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। इस अवसर पर बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।