Tuesday, December 4th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 4, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा के भाई करमचंद शर्मा का जन्मदिन मनाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) ।  विधायक मूलचंद शर्मा के भाई करमचंद शर्मा के जन्मदिवस पर मिलन वाटिका में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां समाज के सभी लोग शामिल हुए और केक काटकर सभी ने जन्मदिवस की ढेरों शुभकामनाएं दी। सामाजिक संस्था जन कल्याण सेवा संगठन के प्रधान राजकुमार मामोरिया ने कहा कि मैं और मेरी पूरी टीम करमचंद शर्मा की दीघार्यु की प्रार्थना करती है और जिस तरह से वे समाजसेवा के कार्य करते हैं उसकी भी हम बहुत सराहना करते हैं तथा आने वाले वक्त में आपको बहुत कामयाबी मिले। प्रधान राजकुमार ने एक कविता के माध्यम से कहा कि यह बेखुदी यह लबों की हंसी मुबारक हो, तुम्हें यह जन्मदिन की ख़ुशी मुबारक हो, कभी न आये कोई गम कऱीब तुम्हारे, जहां में सब से अच्छे हों नसीब तुम्हारे, फूलो जैसी, प्यार भरी जिंदगी मुबारक हो, तुम्हें यह जन्मदिन की ख़ुशी मुबारक हो। कार्यक्रम में अशोक कुमार, बबलू यादव, राज सिंह राजपूत, सनी गौतम आदि सभी लोग उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: December 4, 2018

आइडियल पब्लिक स्कूल में वार्षिक महोत्सव बड़े हर्षो-उल्लास के साथ मनाया गया

फ़रीदाबाद(विनोद वैष्णव )  | आइडियल पब्लिक स्कूल में वार्षिक महोत्सव बड़े हर्षो-उल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल ने महोत्सव का विषय “EXTRAVAGANZA” जिसका हिन्दी अनुवाद अतिकाल्पनिक या विलक्षण रचना इत्यादि, रखा। अनिल कुमार (कुश्तीगीर) को  फूल चंद (अध्यक्ष, आइडियल पब्लिक स्कूल) ने महोत्सव के मुख्य अतिथि के रूप मे आमंत्रित किया। अनिल कुमार  ने 2010 दिल्ली में हुए कौमनवेल्थ खेल में कुश्ती की प्रतियोगिता में देश को गोल्ड मेडल दिलाया एवं पुरुषों की ग्रीको-रोमन कुश्ती में भी इन्होने गोल्ड मेडल हासिल किया। 30दिसम्बर 2015 को बोस्निया, साराजेवो में आयोजित वर्ल्ड कैडेट चैंपियनशिप में भी इन्होने देश का नाम रोशन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। अनिल कुमार जी के आगमन पर स्कूल के अध्यक्ष एवं प्रधानाचार्या  सुदेश भड़ाना जी ने पुष्प भेट करके उनका स्वागत किया एवं सबने अपना-अपना स्थान ग्रहण किया ओर महोत्सव का शुभारंभ हुआ। महोत्सव की शुरुवात एक बहुत की मनमोहक गणेश वंदना की प्रस्तुति से हुई जिसके मंचन ने यह बता दिया की यह वार्षिक उत्सव बड़े धूम-धाम से मनाया जाने वाला है। एक के बाद एक बच्चों के बड़े- ही रंगा-रंग कार्यकर्मों ने दिन खुशगवार बना दिया। बच्चों ने गंगा-अवतरण, मैं उड़ना चाहती हूँ, नमसते इंडिया जैसे धार्मिक एवं सामाजिक नाटकों का मंचन किया। बालिकाओं द्वारा रेशम का रुमाल, हरयानवी, मैथिली एवं पंजाबी अलग-अलग राज्यों के नृत्यों की प्रशतुति की गई जिसने सबका मन मोह लिया। स्वस्थ एवं सुरक्षा से संबन्धित कार्यकर्म भी प्रस्तुत किए गए जैसे कराटे और जीमनास्टिक। सभी कार्यकर्मों की प्रस्तुति के पश्चात श्री मती प्रधानाचार्या जी ने श्री मान अनिल कुमार जी के साथ मंच पर आकार सत्र 2017-18 के अकादमिक टॉपर्स को पुरुषकृत किया। जिनमे उन बच्चों को भी पुरुषकृत किया गया जिंहोने अन्य खेलों एवं प्रतोयोगिता में स्कूल का नाम रोशन किया। जैसे स्कूल की फूटबाल टीम जिसने अंतर्राष्ट्रीय खेल 2018 में स्कूल को फूटबाल में गोल्ड मेडल जिताया। कुमारी मनीषा ने राजकीय स्तर पर हुई गायन प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। साथ ही स्कूल के श्रेष्ठ अध्यापक, श्रेष्ठ अंतर घर, श्रेष्ठ बालक एवं बालिका को भी पुरुषकृत किया गया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि अनिल कुमार जी ने बच्चों के लिए दो शब्द कहे जिसमे उन्हे बच्चो को तन ओर मन दोनों को स्वस्थ रखने के उपाए बताए एवं सभी बच्चों को उनके सफल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।  फूल चंद भड़ाना जी ने मंच पर आकार मुख्य अतिथी के बच्चों को संबोधित्ब करने एवं स्कूल के वार्षिक महोत्सव में अपनी प्रस्तुति दर्ज करने हेतु उनका हार्दिक अभिनंदन व्यक्त किया। अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या जी  सुदेश भड़ाना  ने वार्षिक महोत्सव में उपस्थित हुए सभी अतिथियों, अभिभावकों अध्यापकों एवं बच्चों को हार्दिक धन्यवाद देते हुए समोरह का समापन किया।

Posted by: | Posted on: December 4, 2018

बाल कल्याण पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बाल बैडमिंटन में प्रथम स्थान प्राप्त किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |जिला बाल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2018 -19 प्रतियोगिता का आयोजन नवयुग सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 68 आई. एम. सी. फरीदाबाद में किया गया ! इसमें 22 टीमों ने हिस्सा लिया, जिसमें प्रथम स्थान बाल कल्याण पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल मंझावली ने सीनियर वर्ग में तथा द्वितीय स्थान नवयुग स्कूल में हासिल किया ! सीनियर वर्ग में कप्तान इमरान,पंकज,अरुण,अकाश, साहिल,योगेश व नितेश ने प्रथम स्थान हासिल किया! तथा जूनियर वर्ग में बाल कल्याण पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल मंझावली में प्रथम स्थान प्राप्त किया ! जिसमें अमित, राहुल, सौरभ, हरिओम,मनीष ने बाजी मारी ! स्कूल के चेयरमैन श्री गुरुदत्त शर्मा व प्रधानाचार्य श्री बी.पी.भट्ट ने बच्चों को इस उपलब्धि पर विद्यालय के सभी अध्यापकगण व बच्चों के माता-पिता को हार्दिक बधाई दी तथा आगे भी राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए प्रोत्साहित किया तथा बच्चों के मनोबल में वृद्धि की! ताकि खेलकूद के क्षेत्र में अपने स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन कर सकें !