Saturday, December 8th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 8, 2018

कुंदन ग्रीन वैली स्कूल मे लगाया गया रक्दान व निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )|  कुंदन ग्रीन  वैली स्कूल बल्लबगढ़ के प्रांगण मे स्कूल के संस्थापक  शिवलाल शर्मा  की पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर एवम् निशुल्क स्वास्थय जांच शिविर का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ  मुख्य अतिथि बल्लबगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा जी ने किया । विशिस्ट अतिथि के रूप मे एसीपी बल्लभगढ बलबीर सिंह , प्रभारी कुलदीप जी एवं ज्योतिषाचार्य डॉ सतीश चंद्र शर्मा जी मोजूद थे।

नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में सर्वोदय अस्पताल से आये स्पेस्लिट डॉक्टरों जिनमें फिजिसियन, कॉर्डियोलिजिस्ट, ईनटी, डेन्टिस्थ, ईसीजी, गॉयक्लोजिस्ट, टीएनटी के द्वारा लोगों की जाँच कि गई। इस शिविर में 1480 रोगियों के रोग की जांच की। साथ ही नि:शुल्क दवाईयां देते हुए स्वस्थ्य रहने को लेकर आवश्यक परामर्श दिया।

इस शिविर मे 57 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ जिसमे की विशेष तौर से स्कूल के निर्दशक श्री भारत भूषण शर्मा जी, उपनिर्देशिक श्रीमति कमल अरोडा जी व स्कूल के स्टाफ का रक्तदान में विशेष योगदान रहा। विधायक  मूलचंद शर्मा  ने इस तरह के आयोजन करने के लिए शुभकामनाएं दी और भविष्य मैं भी हर प्रकार के सहयोग की बात कही। संस्था के कार्यो की सराहना की व कहा कि रक्त दान महादान है यह सबसे बड़ा पुण्य कार्य है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुंदन ग्रीन वैली स्कूल व सोच संस्था के निर्देशक भारत भूषण जी ने कहा की रक्त से कई की जान बचायी जा सकती है। इससे बड़ा कोई दान नहीं होता है। आज हम सभी शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है,  तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।  आगे उन्होंने बताया कि संस्था इस तरह से जनहित कार्य पोधारोपण , खेल कूद , निशुल्क सवास्थ्य जाँच शिविर , समय -समय पर आपसी सहयोग से करवाती रहती है ।  मेधावी  विद्यार्थियों , व नेक कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी सम्मानित करती है । इसमें टीपरचंद, नरेंद्र परमार, डॉ प्रवीन गुप्ता, दीपक यादव, संत हुड्डा, दीपक चौधरी(पार्षद) व दीपक यादव(पार्षद) का काफी योगदान रहा।

Posted by: | Posted on: December 8, 2018

हयूमन लीगल ऐड एण्ड कंट्रोल आगेनाईजेशन द्वारा रक्तदान शिविर

Posted by: | Posted on: December 8, 2018

शहर और गांव के कर्मचारियों में सरकार कर रही है भेदभाव :-बसपा नेता मनधीर सिंह मान

पलवल( विनोद वैष्णव )। पलवल के ग्रामीण क्षेत्रों में लगे सफाई कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने और वर्दी को लेकर पलवल के लघु सचिवालय पर चल रहे धरना प्रदर्शन को बसपा नेता मनधीर सिंह मान ने अपना समर्थन दिया है।  मान ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार शहर और गांव में काम करने वाले कर्मचारियों में भेदभाव कर रही है, समान काम समान वेतन के बाद भी गांव के सफाई कर्मचारियों की अनदेखी हो रही है। अगर सरकार ने इनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तो बसपा पार्टी कर्मचारियों का हक दिलवाने के लिये मैदान में उतरेगी। कोर्ट के आदेश समान काम समान वेतन के बाद भी हरियाणा सरकार का दोहरा चेहरा सामने आ रहा है, सरकार शहर औैर गांव में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के साथ भेदभाव कर रही है। जिसको लेकर पलवल लघुसचिवालय पर गांवों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने और वर्दी को लेकर धरना दिया हुआ है। धरने को समर्थन देने के लिये बसपा नेता मनधीर सिंह मान पहुंचे और कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि बसपा पार्टी सभी कर्मचारियों के साथ है। 
बसपा नेता मनधीर सिंह मान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब समान काम सामन वेतन की बात सरकार करती है तो फिर भेदभाव क्यों किया जा रहा है, कर्मचारियों को न तो शहर के कर्मचारियों के समान वेतन दिया जा रहा है और न ही उन्हें वर्दी दी जा रही है, आज सरकार ने कर्मचारियों के तन ने वर्दी भी उतार दी है। मान ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द सरकार ने कर्मचारियों की मांगो को पूरा नहीं किया तो उनकी पार्टी मैदान में उतरेगी और कर्मचारियों को हक दिलवाने के लिये प्रदर्शन करेगी।
वहीं कर्मचारी नेता की माने तो शहर के कर्मचारियों को 15 हजार रूपये महीने वेतन दिया जाता है तो वहीं गांव के सफाई कर्मचारी को 10 हजार रूपये वेतन दिया जा रहा है जबकि दोनों कर्मचारियों का काम बराबर है। शहर के कर्मचारियों को इसके अलावा अन्य सुविधायें भी दी जाती है और गांव के कर्मचारी को वर्दी तक भी नहीं दी जाती।