Monday, December 24th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 24, 2018

जे बी पब्लिक स्कूल तिलपत में कृष्मस को धूम धाम से मनाया गया

फरीदाबाद।जे बी पब्लिक स्कूल तिलपत में कृष्मस को धूम धाम से मनाया गया जिस में कई बच्चों ने भाग लिया स्कूल में संस्कृत कार्यक्रम भी हुए बच्चों ने मील कर प्रभु यीशु की याद में गीत गाए और और सेंटा क्लॉज ने बच्चो उपहार भी दीए| नन्हे सेंटा क्लाॅजों ने अपने टीचर व सहपाठियों को टाॅफियां,चाकलेट व गिफ्ट दिए। इस मौके पर नन्हे-मुन्हे छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। विद्यालय चेयरमैंन ने भी संता क्लाॅज बनकर आए सभी छात्रों को सम्मानित किया तथा क्रिसमिस त्यौहार की बधाई दी।

Posted by: | Posted on: December 24, 2018

स्वामी विवेकानंद स्कूल में क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया गया

पलवल (विनोद वैष्णव/दीपक शर्मा )| स्वामी विवेकानंद स्कूल में क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया गया। स्कूल की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्य चेयरमैन धर्मपाल यादव, डायरेक्टर दीपक यादव, सुनीता यादव, मुख्यातिथि के तौर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित हुए। कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए स्कूल के चेयरमैन एम् एस दहिया ने बच्चों को प्रभु यीशु मसीह और क्रिसमस के बारे में बताया एवं बधाई दी । बच्चे संता क्लॉज की पोशाक में सज कर आए। इस अवसर पर बच्चों ने, ङ्क्षजगल बेल, ङ्क्षजगल बेल की धुन पर थिरकते हुए सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर बच्चों ने खूब मौज मस्ती की। बच्चों ने क्रिसमस कैरोल गाकर अपनी श्रद्धा को प्रकट किया। पहली कक्षा से लेकर तीसरी कक्षा के बच्चों के बीच फैंसी फ्लोरिक प्रतियोगिता करवाई गई। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों ने कई कार्यक्रम पेश किया। उन्होंने प्रभू यीशु मसीह से संबंधित झांकियां निकालीं और जिला शिक्षा अधिकारी सुमन नैन ने नए साल व क्रिससम की शुभकामनाएं दीं। विजेताओं को स्कूल की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्य की ओर से सम्मानित किया गया। इसी दौरान ङ्क्षकडर गार्डन के बच्चों को चर्च में ले जाया गया जहां बच्चों ने प्रार्थना की। प्रिंसिपल भगत सिंह एवं ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद किया

Posted by: | Posted on: December 24, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मना क्रिसमस डे

फरीदाबाद। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया गया। स्कूल की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्य चेयरमैन धर्मपाल यादव, डायरेक्टर दीपक यादव, सुनीता यादव, मुख्यातिथि के तौर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित हुए। कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने बच्चों को प्रभु यीशु मसीह और क्रिसमस के बारे में बताया। बच्चे संता क्लॉज की पोशाक में सज कर आए। इस अवसर पर बच्चों ने, ङ्क्षजगल बेल, ङ्क्षजगल बेल की धुन पर थिरकते हुए सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर बच्चों ने खूब मौज मस्ती की। बच्चों ने क्रिसमस कैरोल गाकर अपनी श्रद्धा को प्रकट किया। पहली कक्षा से लेकर तीसरी कक्षा के बच्चों के बीच फैंसी फ्लोरिक प्रतियोगिता करवाई गई। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों ने कई कार्यक्रम पेश किया। उन्होंने प्रभू यीशु मसीह से संबंधित झांकियां निकालीं और नए साल व क्रिससम की शुभकामनाएं दीं। विजेताओं को स्कूल की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्य की ओर से सम्मानित किया गया। इसी दौरान ङ्क्षकडर गार्डन के बच्चों को चर्च में ले जाया गया जहां बच्चों ने प्रार्थना की। प्रिसिपल ज्योति चौधरी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: December 24, 2018

ज्योति पब्लिक स्कूल में क्रिसमिस का त्यौहार बडी ही धूमधाम के साथ मनाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव/दीपक शर्मा )ज्योति पब्लिक स्कूल में क्रिसमिस का त्यौहार बडी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय के सभी नन्हे मुन्हे छात्रों के साथ-साथ उनकी टीचर भी सेंटा क्लाज बनकर आई। नन्हे सेंटा क्लाॅजों ने अपने टीचर व सहपाठियों को टाॅफियां,चाकलेट व गिफ्ट दिए। इस मौके पर नन्हे-मुन्हे छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। विद्यालय चेयरमैंन ने भी संता क्लाॅज बनकर आए सभी छात्रों को सम्मानित किया तथा क्रिसमिस त्यौहार की बधाई दी।

Posted by: | Posted on: December 24, 2018

मॉडर्न पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया अपना वार्षिक महोत्सव

(विनोद वैष्णव )| मॉडर्न पब्लिक स्कूल में वार्षिक महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। समारोह का शुभांरभ मुख्यातिथि हाऊसिंग अर्बन डेवलपमेंट कोर्पोशन ऑर्गनाइजेशन के चेयरमैन के एम. रविकांत (आइ.ए.एस) के द्वीप प्रज्वलन और छात्राओं की सरस्वती वंदना से हुआ।समारोह की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन सोहन लाल गुप्ता ने की। समारोह में स्कूल के विद्यार्थियों ने हरियाणवी, राजस्थानी गीतो पर नृत्य प्रस्तुत किया। वहीं विद्यार्थियों ने मंच पर नारी सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ जैसे नाटक की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में आए हुए करीब दो हजार अभिभावकों और मुख्यातिथियों का मन मोह लिया। समारोह में मंच संचालन कक्षा 12वीं के आयुष और ज्योति तथा कक्षा 5वीं की प्राची और हर्षिता ने किया। इस समारोह की खास बात यह रही कि इसमें स्कूल के लगभग साढ़े तीन सौ विद्यार्थियों ने पार्टिसिपेट किया।

समारोह में मुख्यातिथि एम. रविकांत ने विद्यार्थियों को बताया कि हर विद्यार्थी का पहला मित्र उनके माता-पिता होने चाहिए और विद्यार्थी को शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने मंच के माध्यम से पंडाल में मौजूद अभिभावक और बच्चों से सवाल-जबाव करते हुए शिक्षा और स्वास्थ्य पर कई टिप्स दिए। कार्यक्रम के अंत में क्रिसमस और न्यू ईयर भी विद्यार्थियों ने सेलिब्रेट किया।

स्कूल के डॉयरेक्टर भास्कर गुप्ता ने मुख्यातिथि के बारे में परिचय देते हुआ बताया कि एम. रविकांत आई ए एस अधिकारी हैं जो हाऊसिंग अर्बन डेवलपमेंट कोर्पोशन ऑर्गनाइजेशन के चेयरमैन हैं। कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसिपल कादंबरी झा ने आए हुए सभी अतिथि, अभिभावक और अध्यापको को पिछले साल स्कूल के बच्चों की अचीवमेंट का ब्यौरा पेश किया। कार्यक्रम के समापन पर स्कूल के चेयरमैन सोहन लाल गुप्ता ने आए हुए सभी अतिथि, अभिभावक और अध्यापको का धन्यवाद किया।इस अवसर पर सेक्टर-16 के.एल. मेहता दयांनद स्कूल की प्रिंसीपल मीना ठकराल, तक्षशिला स्कूल के चेयरमैन बी.डी. शर्मा, तरूण स्कूल के चेयरमैन कमल तंवर, दीक्षा पब्लिक स्कूल के चेयरमैन ओमप्रकाश रैक्सवाल, जयकिशन गुप्ता, मोहन लाल गुप्ता, संजय गर्ग इत्यादि गणमान्य मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: December 24, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा ने लगभग 9.80 लाख रुपये की लागत से बघेल धर्मशाला के निर्माण कार्य का शुभारम्भ

बल्लबगढ़(विनोद वैष्णव )विधायक मूलचंद शर्मा ने आज बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वार्ड न. 40 की लक्ष्मण कॉलोनी में लगभग 9.80 लाख रुपये की लागत से बघेल धर्मशाला के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया बघेल समाज के लोगो के लिए अपने सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए कोई धर्मशाला नहीं थी इस धर्मशाला का निर्माण होने से बघेल समाज के लोग अपने सामाजिक और धार्मिक कार्य यहाँ पर कर सकेंगे प्
इस अवसर पर बघेल समाज के विशिष्ट व्यक्तियों ने वार्ड न. 40 की पार्षद सविता तंवर के नेतृत्व में विधायक का फूल मालाओं से स्वागत किया विधायक ने बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास से सम्बंधित कार्यों के बारे में बारी.बारी से प्रकाश डालते हुए कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास कि नीति पर कार्य कर रही है बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य युद्धस्तर पर चल रहे है विकास कार्य को गरीब कि झोंपड़ी के अंतिम कोने तक पहुंचाया जा रहा है प्|

Posted by: | Posted on: December 24, 2018

भव्य कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का हुआ शुभारंभ

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। ओल्ड फरीदाबाद स्थित श्री शीतला माता मन्दिर शास्त्री कॉलोनी एवं न्यू सनातन धर्म रामलीला कमेटी  के सौजन्य से चतुर्थ संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ भव्य कलश यात्रा के साथ आरंभ हुआ। श्री शीतला माता मन्दिर शास्त्री कॉलोनी  से कलश यात्रा के शुभारंभ किया गया। कलश यात्रा का भव्य रूप बाजार से होते हुए कथा स्थल रामलीला मैदान आर्यसमाज सैैक्टर-19, पहुंची। इस यात्रा में लगभग 400 से अधिक लोगों ने भाग लिए । 150 महिलाओं ने कलश यात्रा में हिस्सा लेकर कलश उठाया तथा पांडाल तक पहुंची। कार्यक्रम के संयोजक मुकेश बंसल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी पहले से अधिक महिलाओं ने बढ़चढ़ कर कलश यात्रा मंें भाग लिया। कथा का आरंभ दोपहर 3 बजे से किया गया। भागवत व्यास श्री विष्णु कौशिक जी ने कलियुग के चरणों के बारे में बताया कि किस प्रकार इस कलियुग में हम धर्म के माध्यम से अपनी रक्षा कर सकते हैं। इस लिए जितना हो सके हम सभी को धर्म का मार्ग अपनाना चाहिए। व्यास पीठ से उन्हें श्रोताओं से कहा कि सत्य का आचरण करके भी हम पुण्य कमा सकते हैं। वहीं उन्होंने आज की मोबाईल प्रणाली पर भी व्यंग्य कसा, क्योंकि मोबाईल के माध्यम से लोग न जाने कितनी बार झूठ बोलते हैं । उन्होंने व्यास पीठ से लोगों से कहा कि जितना हो सके उतना सत्य बोलें ताकि हम धर्म के मार्ग में चल सके। श्री बंसल ने बताया कि कथा की सप्तदिवसीय श्रृंखला में प्रत्येक दिन कथा का रसास्वादन एवं झंाकी का सुन्दर अवलोकन करने को मिलेगा। इस कार्यक्रम में पं0 दिलीप शास्त्री, इतवारी लाल ठेकेदार, थान सिंह चौहान, मुकेश जिन्दल, शशिबाला चौहान, दिनेश गर्ग, लक्ष्मी, राकेश माहौर, बलराज माहौर, दिनेश गर्ग मेंहदी वाले, महेश शर्मा, राजरानी, ज्ञानेन्द्र सदाना, गंगा देवी, राजेन्द्र कुमार, दयाचन्द यादव, रामभरोसे विशेष रूप से उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: December 24, 2018

 दा न्यू ऐज सीनियर सेकेंडरी स्कूल रोनीजा पलवल में स्पोर्ट्स मीट  का आयोजन 

पलवल (विनोद वैष्णव/दीपक शर्मा ) दा न्यू ऐज सीनियर सेकेंडरी स्कूल रोनीजा पलवल में स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया। इस स्पोर्ट्स मीट में वॉलीबॉल, खो-खो, कबड्डी, भाला फेंक, लोंग जंप वे कई प्रकार के खेल आयोजित किए गए। इसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया । प्रधानाचार्य ने ने सभी विद्यार्थियों को खेलों के महत्व के बारे में बताया कि वह खेलों के माध्यम से अपने मस्तिष्क और शरीर को कैसे स्वस्थ रख सकते हैं उन्होंने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है।
Posted by: | Posted on: December 24, 2018

सरस्वती ग्लोबल स्कूल में नन्हे सेंटा क्लाॅज

तिगांव (विनोद वैष्णव/दीपक शर्मा )सरस्वती ग्लोबल स्कूल में क्रिसमिस का त्यौहार बडी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय के सभी नन्हे मुन्हे छात्रों के साथ-साथ उनकी टीचर भी सेंटा क्लाज बनकर आई। नन्हे सेंटा क्लाॅजों ने अपने टीचर व सहपाठियों को टाॅफियां,चाकलेट व गिफ्ट दिए। इस मौके पर नन्हे-मुन्हे छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। विद्यालय चेयरमैंन वाई.के.माहेश्वरी ने भी संता क्लाॅज बनकर आए सभी छात्रों को सम्मानित किया तथा क्रिसमिस त्यौहार की बधाई दी।