Wednesday, January 2nd, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 2, 2019

डॉ. ओपी भल्ला ने की थी संस्थान में हर साल महामृत्युंज्य यज्ञ करने की शुरुआत

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| सुख, समृद्धि और शांति की कामना के साथ मानव रचना परिवार में नए साल की शुरुआत हवन और भंडारे के साथ की जाती है। कुछ इसी तरह साल 2019 की भी शुरुआत की गई। इस दौरान समस्त मानव रचना परिवार ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया26 दिसंबर से महामृत्युंजय यज्ञ की शुरुआत की गई थी और आज (पहली जनवरी को) संस्थान में यज्ञ की पूर्णाहूति दी गई। जाने-माने गायक सिद्धार्थ मोहन के भजन से कार्यक्रम में चार-चाँद लगा दिए। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला, अध्यक्षडॉ. प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला, दीपिका भल्ला, निशा भल्ला, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ.एमएम कथूरिया समेत सभी वीसी, डीन, डायरेक्टर्स, ईडी, फैकल्टी मेंबर्स और उच्च अधिकारी मौजूदरहे। इस कार्यक्रम में फरीदाबाद के  डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन्स जज दीपक गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सालिया।  उन्होंने अपने संबोधन मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में यज्ञ के साथ नए साल की शुरुआत कर संस्कृति को बढ़ावा देने वाले इस कदम की बेहद तारीफ की और सभी को नए साल की शुभकामनाएं दी।नए साल के मौके पर उन 92 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने 10 साल संस्थान में पूरे गए। चार्मवुड स्थित मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की म्यूजिक टीचर चांदना कपूर की सीडी ‘सॉग्स ऑफ वाटर’ भी रिलीज की गई। यह सीडी सेंट्रल बोर्ड ऑफ ग्राउंड वाटर के सहयोग से बनाई गई है। कार्यक्रम में अपने संबोधन में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और सभी से आग्रह किया कि जिस तरह साल 2018 में हम सबने एकजुट होकर संस्थान को आगे बढ़ाने के कार्य किया है, वैसे ही हम नए साल में भी करेंगे।अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने बताया कि साल 2018 में संस्थान ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं और  मुझे उम्मीद है कि इस साल में भी हमारे छात्र मानव रचना का परचम लहराएंगे।  डॉ. अमित भल्ला ने कहा, मैं आशा करते हूं की नया वर्ष सभी को एकजुट करते हुए मंगलमय और सेहत से परिपूर्ण रहे।कार्यक्रम में  नवदीप चावला, एचके बत्रा जेबी गुप्ता और रवि वासदेव भी मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: January 2, 2019

भारत माता सेवा संगठन द्वारा संस्था की वर्ष गांठ पर कंबल आदि वितरित किये

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| हर वर्ष की भांति भारत माता सेवा संगठन द्वारा संस्था की वर्ष गांठ पर  एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें संस्था के सभी सदस्यों ने स्लम बस्तियों  में  जाकर स्कूली छात्र एवम छात्राओं को जर्सी, स्वेटर एवं स्टेशनरी का सामन वितरित किये और बुजुर्ग महिलाओ को रजाई ,कंबल आदि वितरित किये। संस्था के चैयरमेन मनोज मित्तल ने बताया कि संस्था द्वारा इस तरह के कार्यक्रम समय समय पर किये जाते रहते है।
इस अवसर पर संस्था के सभी सदस्य उपस्थित थे। प्रधान पारस जैन ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश मित्तल ,बलदेव राघव, संजीव कुमार ,प्रमोद गोयल ,राजीब बंसल ,वेद वशिष्ठ, सचिन शर्मा, शुभम मित्तल, बी आर मित्तल आदि उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: January 2, 2019

लिंग्याज विद्यापीठ में नए साल का आगाज

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| फरीदाबाद के लिंग्याज विद्यापीठ में नया साल मनाया गया । इस अवसर पर सभी डीन, विभागीय एचओडी, संकाय सदस्य और अन्य कर्मचारी एकत्रित थे। चांसलर डॉo पिचेश्वर गड्डे, डॉ0 आर.के. चौहान और उप-कुलपति डॉo डीएन राव ने सभी को सलाह के शब्द साझा किए और उन्हें सभी के लिए दयालु और उदार होने के लिए कहा। डॉo पिचेशवर गड्डे ने लिंग्याज विद्यापीठ के सभी सदस्यों से शांति, खुशी और उन्नति की कामना की। दूसरी ओर, डॉo आर.के. चौहान ने नए साल 2019 की पूर्व संध्या पर लिंग्याज विद्यापीठ के सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई दी है।
विद्यापीठ के कुलपति डॉo डीएन राव ने कहा कि पिछले साल विभिन्न मोर्चों पर संस्थान के लिए कई उपलब्धि हासिल की हे और आशा व्यक्त करते हे की नए साल नई आशाओं का एक अग्रसर होगा होगा । इस नए साल के जश्न पर केक काटा गया । पूरे विद्यापीठ परिवार,सदस्यों और कर्मचारियों के लिए दोपहर के भोज की व्यवस्था की गई । सभी ने एक दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं देकर एक-दूसरे के भविष्य के सुखद जीवन शुरुआत की कामना की।