Tuesday, January 29th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 29, 2019

बीके कान्वेंट स्कूल में गणत्रत दिवस को विज्ञानं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| बीके कान्वेंट स्कूल में गणत्रत दिवस को विज्ञानं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमे छात्रों ने स्वचालित मॉडल प्रदर्शित किये | भूड़ कॉलोनी इस्थित बीके कान्वेंट स्कूल में आयोजित विज्ञानं प्रदर्शनी का शुभारम्भ करते हुए शिक्षाविद राजेंदर शर्मा ने कहा आवयश्कता- आविष्कार की जननी हे | जो- जो समाज में आवश्य्कता पड़ती हे नए -नए आविष्कारों का तब तब जन्म होता हे , उन्होंने कहा की छात्रों के द्वारा बनाये गए मॉडल इस बात को दर्शाते हे की स्कूल में केवल किताबी ज्ञान के साथ साथ उनके स्वार्गिन , भौतिक विकास पर भी स्कूल की तरफ से ध्यान दिया जाता हे | स्कूल के शिक्षक छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए ततपर रहते हे स्कूल प्रबंधक गुलशन शर्मा ने कहा की स्कूल का मकसद छात्रों के नैतिक शिक्षा के साथ -साथ उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए प्रयासरत हे , प्रदर्शनी को देखते हुए अभिभावक ने स्मार्ट सिटी फरीदाबाद ,पवन चक्की , एटीएम मशीन आदि मॉडल की तारीफ की | इस मोके पर पूनम शर्मा ने छात्रों को बधाई दी एवं उनके भविष्य की मंगल कामना की|

Posted by: | Posted on: January 29, 2019

हार्ट पेशेंट का निशुल्क इलाज कर यूनिवर्सल अस्पताल ने स्थापित की मिसाल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। इस धरती पर अगर भगवान है तो वह है डाक्टर और ऐसा ही कुछ कर दिखाया है यूनिवर्सल अस्पताल के डाक्टरो की टीम ने जिन्होंने पूरी तरह से निशुल्क हार्ट सर्जरी कर एक बुजुर्ग की जान बचाई। यह जानकारी देते हुए यूनिवर्सल अस्पताल के एमडी डा. शैलेश जैन ने बताया कि हमारे पास एक हामिद हुसई, मल्लापुरी पलवल निवासी बुजुर्ग व्यक्ति आया और उसने अपनी समस्या बतायी जब जांच की गयी तो उसके हार्ट में ब्लाकेज बताये गये जिसके लिए उसका एंजियोप्लास्टिी और एंजियोग्राफी करना बहुत जरूरी था परंतु उसके पास धन की कोई व्यवस्थ नहीं थी जिस पर उन्होंने अपनी टीम की मुख्य डा. रिति अग्रवाल सहित डा अमित नायक सहित टीम से विचार विमर्श किया और यह निष्कर्ष निकाला की इस मरीज का निशुल्क इलाज करके इसकी जान बचाई जा सके। क्योकि उस मरीज के पास किसी भी तरह का आय का साधन नहीं था और ऐसे में उसकी हालत काफी नाजुक थी अगर तुंरत ही उसका इलाज नहीं किया जाता तो वह मौत के मुह मे भी चला जाता।
डा. शैलेश जैन, डा. रिति अग्रवाल, डा. अमित नायक सहित टीम रंजन कुमार, मीनू, अनुप्रिया, ललिता, गोपाल सिंह सहित रितू के सहयोग से इस मरीज का एंजियोप्लास्टिी एवं एंजियोग्राफी किया गया और उसके ब्लाकेज खोले गये। उन्होंने बताया कि ब्लाकेज खोलने के अलावा उसमें स्टंट डालने की जरूरत नहीं थी क्योकि मरीज की उम्र काफी ज्यादा था वह इन दोनो इलाज से ही पूरी तरह से स्वस्थ हो गया और एक सप्ताह बाद उसको छुटटी भी दे दी गयी।
हामिद हुसई के परिजनो ने कहा कि डा. शैलेश जैन व डा. रिति अग्रवाल ने जो उनके लिए किया है वह कभी भूल नहीं पायेंगे। उन्होंने कहा कि हमने भगवान तो नहीं देखे है परंतु भगवान के रूप में डा. शैलेश जैन व डा. रिति अग्रवाल को मान लिया है। उन्होंने कहा कि हम बहुत गरीब है और हमने कई अस्पतालों में दिखाया पंरतु किसी ने हमें इस तरह का सलाह व मशविरा कभी नहीं दिया और इधर उधर भगाते रहे तभी किसी ने हमें यूनिवर्सल अस्पताल के बारे में बताया तो हमने यहां डा. शैलेश जैन से मुलाकात की और उन्हें हमारी आर्थिक स्थिति को समझा और हमारा इलाज किया जिसके लिए सदैव उनके आभारी रहेंगे।

Posted by: | Posted on: January 29, 2019

नाहर सिंह स्टेडियम में होगी सीनियर वुमन फुटबॉल चैंपियनशिप

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )|  फरीदाबाद के नाहर सिंह स्टेडियम में 6, 7 और 8 फरवरी को हरियाणा स्टेट सीनियर वुमन फुटबॉल चैंपियनशिप होने जा रही है। इसे लेकर हरियाणा फुटबॉल संघ की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज पाँच फरवरी को शाम पाँच बजे सेक्टर-17 स्थित मॉडर्न स्कूल में करेंगे। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम और कैंप फायर का भी आयोजन किया जाएगा, सभी खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था भी स्कूल में की गई है। फरीदाबाद में फुटबॉल का इस तरह का भव्य आयोजन पहली बार किया जा रहा है।कार्यक्रम के दौरान हरियाणा फुटबॉल संघ के प्रधान सूरजपाल अमू ने जानकारी देते हुए बताया, अपने जीवनकाल के दौरान फुटबॉल के लिए कार्य करने वाले स्वर्गीय रमेश सभरवाल के नाम पर हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को यह अवॉर्ड दिया जाएगा। हरियाणा फुटबॉल संघ की ओर से यह नई पहल की जा रही है। उन्होंने ये भी हरियाणा की दस  वुमेन फुटबॉल खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रही हैं।चैंपियनशिप में कुल एक लाख दस हजार का प्राइज मनी रखा गया है। विजेताओं को पचास, तीस और पंद्रह-पंद्रह हजार के कैश प्राइज दिए जाएंगे।कार्यक्रम को लेकर अरावली गोल्फ क्लब में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा फुटबॉल संघ के मुख्य संरक्षक डॉ. अमित भल्ला, महासचिव ललित चौधरी मौजूद समेत कई लोग मौजूद  रहे।चैंपियनशिप में हरियाणा के बीस जिलों, करनाल, फतेहाबाद, जींद, झज्जर, पानीपात, गुरुग्राम, कैथल, फरीदाबाद भिवानी, सिरसा, सोनीपत, चरखी दादरी, यमुनानगर, हिसार, महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र, रोहतक, रेवाड़ी, पलवल और अंबाला के 400 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

Posted by: | Posted on: January 29, 2019

33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में प्रथम बार लगेगी हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की स्टाल

चण्डीगढ़(विनोद वैष्णव )| विश्व प्रसिद्ध 33 वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में पहली बार हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की गतिविधियों, कार्यक्रमों व योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए स्टाल लगाई जाएगी। यह हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद् मानद महासचिव कृष्ण ढुल के दिशा निर्देशों के अथक प्रयासों से संभव हुआ है। मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों से जुड़ी गतिविधियों, कार्यक्रमों व योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। अधिक से अधिक बच्चों को योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ मिले। इसके लिए लोगों व बच्चों को जागरूक करना बेहद जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए अबकी बार अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की जागरूकता स्टाल लगाई जाएगी। कृष्ण ढुल ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों के कल्याण के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है और बच्चों के कल्याण से जुड़े अनेको कार्यक्रम व गतिविधियों का संचालन हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद् द्वारा किया जाता है। प्रदेश के सभी बच्चों तक सभी योजनाएं व गतिविधियों की जानकारी पहुंचे ताकि सभी बच्चे उन प्रकल्पों का लाभ ले सके। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद् इस दिशा में प्रयास कर रही है। जिसमें उन्हें हरियाणा सरकार व प्रशासन का बेहद सहयोग मिला है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और विश्व प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की प्रथम बार स्टाल लगना गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि स्टॉल के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय मेले में आने वाले अभिभावकों में बच्चों को जागरूक किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले का नोडल अधिकारी कमलेश शास्त्री को नियुक्त गया है। कमलेश शास्त्री ने बताया कि यह उनके लिए गौरव का विषय है और यह सब मानद महासचिव कृष्ण ढुल के अथक प्रयासों से संभव हो पाया। बच्चों के कल्याण से जुड़ी योजनाओं के बारे में अधिक से अधिक जानकारी अभिभावकों व बच्चों को दी जाएगी।