Monday, March 25th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 25, 2019

कर्मभूमि शिक्षा एवं मंदिर नामक पुस्तक का कृष्णपाल गूर्जर ने किया विमोचन

फरीदाबाद। कर्म भूमि एवं शिक्षा मन्दिर पुस्तक का विमोचन आज माननीय केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर ने सैक्टर 28 स्थित कार्यालय पर किया। इस अवसर पर कर्म भूमि सीनियर सैकेण्डरी के कर्मभूमि सी.सै.स्कूल के चेयरमैन नंदराम पाहिल ने कृष्णपाल गूर्जर का स्वागत किया। इस मौके पर मुख्य रूप से नचौली गांव के सरपंच एवं भाजपा तिगांव विधानसभा निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुधीर नागर,श्रीमत मुकेश कटारिया प्रिंसीपल कर्मभूमि स्कूल, जनक सिंह कर्मभूमि स्कूल, सुनीता अदलक्खा, प्रिंसीपल संदीप राय शिक्षा मंदिर कान्वेंट स्कूल, आशा शर्मा भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए कृष्णपाल गूर्जर ने कहा कि शिक्षण संस्थान एक मंदिर के रूप में होता है और यहां आने वाला बच्चा श्रृद्धा और ईमानदारी से शिक्षा ग्रहण करें तो अवश्य ही एक दिन सफल इंसान बन सकता है। उन्होंने कहा कि बच्चे को अपनी शिक्षा ग्रहण करने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी चाहिए।
इस मौके पर चेयरमैन नंदराम पाहिल ने कहा कि इस पुस्तक में जहां स्कूल की सारी गतिविधियां प्रकाशित की गयी है वही इसमें कई ऐसे टिप्स दिये गये है जिससे छात्र छात्राओं को अपनी शिक्षा ग्रहण करने में आसानी मिलेगी। उन्होंने माननीय केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर का आभार जताते है कि उन्होंने अपना कीमती समय देकर हमारी इस पुस्तक का विमोचन किया

Posted by: | Posted on: March 25, 2019

राखी सेठी बनीं महिला कांग्रेस हरियाणा की प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता

फरीदाबाद, 24 मार्च 2019 । कांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेता श्रीमती राखी सेठी को महिला कांग्रेस हरियाणा का प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता मनोनीत किया गया है। उनकी नियुक्ति महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद सुष्मिता देव की अनुमति के बाद हरियाणा महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने की है। हरियाणा की वरिष्ठ महिला पंजाबी नेता राखी सेठी की प्रदेश में युवाओं व महिलाओं में गहरी पकड है तथा वह युवा कांग्रेस हरियाणा की प्रदेश महासचिव भी रह चुकी हैं। प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने विश्वास व्यक्त किया है कि राखी के मनोनयन से प्रदेश में महिला संगठन को मजबूती मिलेगी। प्रदेश स्तर पर हुई इस महत्वपूर्ण नियुक्ति को लेकर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में राखी के समर्थकों में खुशी की लहर दौड गई है तथा आज उनके निवास पर पहुंच जहां उनका फूलमालाओं व बुक्के देकर जोरदार स्वागत किया। वहीं महिला कांग्रेस की नवनियुक्त प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती राखी सेठी ने अपनी नियुक्ति पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव व प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा चौहान का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया है कि वह जिला के साथ-साथ समूचे हरियाणा प्रदेश में महिलाओं को पार्टी के साथ जोडने का कार्य करेंगी।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही सही मायनों में महिलाओं के अधिकारों की हितैषी पार्टी है तथा कांग्रेस ने हमेशा महिला हितों को सर्वाेपरी रखा है। उन्होंने कहा की जिस विश्वास के साथ उन्हें दो बडी जिम्मेदारी दी गई हैं वह उनपर खरा उतरने का कार्य करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनने से देश की महिलाओं में जबरदस्त उत्साह का माहौल है तथा वह आने वाले लोकसभा चुनावों में खुलकर कांग्रेस का साथ देंगी तथा अब वह दिन दूर नहीं जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होंगे। 

Posted by: | Posted on: March 25, 2019

तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया अपना वार्षिकोत्सव

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | बच्चे देश का भविष्य है और इन्हें सही सलामत एवं इनकी बेहतर परवरिश करना जरूरी है यह उदगार तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में आये दिल्ली के अतिक्ति आयुक्त क्राईम राजीव रंजन ने कहे। उन्होंने कहा कि स्कूल ही वह माध्यम है जिससे बच्चा अपना भविष्य बना सकते है और साथ ही उन्होंने शिक्षकों से भी आव्हान किया कि वह अपने अनुभवों को बच्चो को देने में किसी प्रकार की कोताही ना बरते। उन्होंने कहा कि ये बच्चे बहुत ही प्यारे और मासूम होते है इन्हे ंजिस तरह से ढालोगे यह वैसे ही बनेंगे इसीलिए इनको प्रशिक्षण देने में किसी प्रकार की कोताही ना बरती जाये। साथ ही उन्होंने स्कूल के बच्चो से भी अपील की कि वह अपने माता पिता, अध्यापकों व बडो का आदर करे तभी वह एक अच्छे बच्चे बन सकते है। कार्यक्रम में विशिष्ष्ट अतिथि के रूपमें अधिवक्ता जय प्रकाश भाटी, शिक्षाविद योगेश शर्मा शिरकत की। इस अवसर पर आये हुए अतिथियों का चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रबंधक रुमा तंवर, राधा चौहानए, स्वाति अधिवक्ता तरुण तंवर ने संयुक्त रूप से स्वागत किया।
इस मौके पर तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल के निदेशक कमल सिंह तंवर सम्बोधन में स्कूल में होने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तृ़त से जानकारी दी एवं बोर्ड की टॉपर्स बच्चों के नामोंं की घोषणा की जिन्हें मुख्य अतिथि श्री रंजन ने सम्मानित किया। उन्होने कहा कि आज बच्चों को संस्कार देने की जरूरत है। किताबी पढ़ाई के साथ.साथ नैतिक शिक्षा बहुत जरूरी है। इस मौके पर स्कूल के बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया जिसकी सभी ने सराहना की।

Posted by: | Posted on: March 25, 2019

बॉक्सिंग प्रतियोगिता में आदित्य इंटरनेशनल स्कूल के छात्र मोहित ने ब्रॉन्ज मेडल हांसिल किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | आदित्य इंटरनेशनल स्कूल गढख़ेड़ा के खिलाडी मोहित ने जबलपुर में आयोजित ओपन बॉक्सिंग प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल हांसिल किया। मोहित का आदित्य इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचने पर मिठाई खिलाकर व फूलमालाऐं डालकर जोरदार स्वागत किया गया। बॉक्सिंग खिलाडी मोहित ने बताया कि वह गांव चंदावली के रहने वाले है और आदित्य इंटरनेशनल स्कूल गढख़ेड़ा में कक्षा आठवीं में पढते है। उन्होंने बताया कि पढाई के साथ साथ खेलने का भी शौक है। चंदावली में ही बॉक्सिंग कोच उमाशंकर से पिछले 7 महीने से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे। स्कूल में भी खेल की गतिविधियों में शामिल रहते है। जबलपुर में हुई ओपन बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 42 से 44 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में स्पार्टन बॉक्सिंग क्लब की तरफ से खेलने का मौका मिला और  अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए ब्रॉन्ज मेडल हांसिल किया है। उन्होंने बताया कि उनके पिता जी धनराज सिहं दुकानदार है जबकि मां गृहणी है। उनका मकशद बॉक्सिंग में अपना नाम रोशन करना और देश के लिए मेडल हांसिल करना है। स्कूल के एकेडमिक डायरेक्टर सर्वेश चंद्र मोहित को हार्दिक शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि मोहित प्रतिभाशाली छात्र है। पढाई के साथ साथ खेल में भी अव्वल रहा है। उन्होंने कहा कि आदित्य इंटर नेशनल स्कूल नए स्वरूप में आ रहा है। स्कूल में पढाई पर विशेष फोकस किया जा रहा है। पढाई के साथ साथ शारीरिक व मानसिक विकास के लिए स्कूल में खेल की गतिविधियां करवाई जा रही है। स्कूल की तरफ से कई एकेडमियों के साथ अनुबंध किया गया है ताकि स्कूल के विद्यार्थीयों की छुपी प्रतिभाओं को निखारा जा सके।