Friday, March 29th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 29, 2019

31 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “मैं भी चौकीदार हूं” कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीधे जुड़ेंगे और 1 करोड़ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | 31 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “मैं भी चौकीदार हूं” कार्यक्रम के तहत शाम 5:00 से 6:00 बजे देश में 500 से अधिक स्थानों पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीधे जुड़ेंगे और 1 करोड़ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। यह जानकारी फरीदाबाद के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने एक प्रेस वार्ता के जरिए मीडिया को दी।
होटल डिलाइट में आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 मार्च को मैं भी चौकीदार हूँ कार्यक्रम लांच किया था और इसी कार्यक्रम को लेकर वे आने वाली 31 मार्च को शाम 5:00 से 6:00 वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश के 1 करोड कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह इस लाइव कार्यक्रम के दौरान अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 10 करोड लोगों से भी जुड़ेंगे गुर्जर ने बताया कि फरीदाबाद में सेक्टर 31 के कम्युनिटी सेंटर में यह कार्यक्रम आयोजित होगा जहां कार्यकर्ता उनसे सीधे जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि देश के चौकीदार प्रधानमंत्री ने जहां देश के खजाने को सुरक्षित रखा वहीं उन्होंने देश की सीमाओं को दुश्मनों से भी सुरक्षित रखा है। आलम यह है कि आज देश का हर नागरिक अपने आप को चौकीदार समझ रहा है। उन्होंने कहा पिछले 5 सालों में मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है और बीजेपी ने देश के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है। कार्यकर्ताओं की गुर्जर से नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी का कोई कार्यकर्ता उनसे नाराज नहीं है और सभी मिलजुल कर काम कर रहे हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा की “गुर्जर की गाय और भाजपा की राय हमेशा समय पर सभी को ठिकाने पर मिलती है”।
उन्होनें यह भी कहा कि असल में जो लोग मेरा विरोध कर रहे हैं। वह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेम करते हैं और मोदी जी को देश भर के लोग प्रेम करते हैं देश के लोग फिर से मोदी जी प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। उन्होनें यह कहा कि हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल मेरा छोटा भाई हैं उससे उनकी कोई नारजगी नहीं हैं।
प्रेसवार्ता में निवर्तमान केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के साथ विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, लोकसभा प्रभारी नीरा तोमर, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, नयन पाल गुर्जर, मीडिया प्रभारी अनिल प्रताप सिंह सहित अन्य भाजपा कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: March 29, 2019

हर बूथ पर होंगे किसान प्रहरी तैनात : सुखबीर मलेरना

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | अनाज मंडी में सरसों व गेहूं की सुचारु रुप से खरीद को लेकर व किसान मोर्चा के अन्य कार्यक्रमों जिसमें पन्ना प्रमुख बनाने तथा प्रत्येक बूथ पर किसान प्रहरी तैयारी करना आदि को लेकर किसान मोर्चा की चौकीदार चौपाल का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक चौकीदार चौपाल अनाज मंडी में जाएगी और वहां का निरीक्षण करेगी। किसानों एवं आढतियों की समस्याओं का निराकरण करेगी। बैठक में जिला प्रभारी वीरपाल मुख्य रूप से शामिल हुए और इसकी अध्यक्षता भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुखबीर मलेरना ने की। जिला प्रभारी वीरपाल एवं सुखबीर मलेरना ने इस मौके पर जानकारी देते हुए बताया कि किसान मोर्चा का इस कार्यक्रम के अलावा जिले के सभी बूथों पर किसान प्रहरी नियुक्त करने का कार्यक्रम भी चलेगा। इसके तहत सभी बूथों पर किसान कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में भाजपा का परचम लहरेगा और पूर्ण बहुमत से मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी। सुखबीर मलेरना ने कहा कि देश में इस वक्त भाजपा की आंधी है, जिसके आगे कोई भी विपक्ष टिकने वाला नहीं है। किसान मोर्चा हर प्रकार से पार्टी के हितों एवं मजबूती के लिए काम करेगा। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए किसान मोर्चा के महासचिव प्रहलाद बांकुरा ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को मजबूत करने का काम किया है। आज मोदी जी एवं मनोहर सरकार द्वारा किसानों को 12 हजार रुपए वार्षिक आय देकर मजबूती प्रदान करने का काम किया है। इस मौके पर कुछ बहनों ने किसान मोर्चा की सदस्यता ली। सविता, मुमताज, लीला कुशवाहा आदि ने सदस्यता ली है। उषा रानी को अजरौंदा को मंडल अध्यक्ष बनाया गया तथा भारत सिंह तंवर, हेमंत शर्मा, जगविन्द्र को आईटी सैल का पदाधिकारी नियुक्त किया गया। 

Posted by: | Posted on: March 29, 2019

खेल हमारे जीवन के लिए अति महत्वपूर्ण : धर्मबीर भड़ाना

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | खेल प्रतियोगियों से खेल भावना का प्रदर्शन करने और विरोधियों एवं अधिकारियों को सम्मान देने व हारने पर विजेता को बधाई देने जैसेव्यवहार से परिचित कराते हैं। इससे आपसी भाईचारा एवं सौहार्द बढ़ता है,वहीं व्यक्ति का शारीरिक विकास भी होता है। उक्त वक्तव्य पाली क्रेशर जोनके प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने गांव पाली में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर कहे। इससे पूर्व उन्होंने सभी खिलाडिय़ों से हाथ मिलाकर उनकी हौसलाफजाई की और कहा कि खेल को खेले भावना से खेलें। उन्होंने कहा कि यह अहम नहीं है कि तुम हारे या जीते, अहम यह है कि तुमनेखेल कैसा खेला। इसलिए अपने खेल को बेहतरीन बनाने का हमेशा प्रयास करें और अपनी स्पोर्टमैनशिप को बनाए रखें। भड़ाना ने आज के आधुनिक दौर में शारीरिक खेलों की ओर युवाओं के घटते रुझान पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आजकल आउटडोर गेम्स की बजाय बच्चे इनडोर गेम्स अधिक खेलते हैं। जिसके चलते बच्चों का शारीरिक विकास नहीं हो पाता और उनको कम उम्र में ही आंखों की कमजोरी एवं शारीरिक कमजोरी जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए उन्होंने बच्चों से इनडोर गेम्स जैसे कम्पयूटर, लैपटॉप, मोबाइल आदि की बजाय आउटडोर गेम्स पर ध्यान देने को कहा, ताकि वो शारीरिक रूप से मजबूत हो सकें। इस टूर्नामेंट में पलवल से आए गुरमीत क्लब, पाली का चौतरा बाबा क्लब, फरीदाबाद का खोपड़ी क्लब, दिल्ली से आया पोडम क्लब एवं गुडग़ांव से तिवारी क्लब ने हिस्सा लिया। टूर्नामेंट का आयोजन गुरू भड़ाना, लोकेश भड़ाना, दीपक भड़ाना, अनुज भड़ाना, कुल्ली भड़ाना, विपिन भड़ाना, सन्नी भड़ाना एवं कपिल भड़ाना आदि ने किया। जबकि इस अवसर पर मुख्य रूप से पाला, चन्दी, रघुबर प्रधान, श्यामबीर मैम्बर, जसवंत जेएस, बीरराम, दीपक आहूजा, तेजवंत सिंह, बिट्टू सिंह, बिरजी एवं वेद पंडित आदि ने शिरकत की।

Posted by: | Posted on: March 29, 2019

सेक्टर 16 अनाज मंडी में होगी ऐतिहासिक जनसभा – लखन सिंगला

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) । 31 मार्च को फरीदाबाद में प्रवेश कर रही परिवर्तन यात्रा के जोरदार स्वागत की तैयारी कांग्रेस नेताओं द्वारा की जा रही है। इसी कड़ी में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से नेता लखन कुमार सिंगला ने सेक्टर 16 अनाज मंडी में यात्रा में शामिल नेताओं की जनसभा में स्वागत की तैयारी की है।लखन कुमार सिंगला ने कार्यकर्ताओं एवं सहयोगियों को जिम्मेदारी सौंपने के साथ ही जनसंपर्क शुरू कर दिया है। उन्होंने आज भी दर्जनों कॉलोनियों और पार्कों में जनसंपर्क किया। उन्होंने भूड़ कॉलोनी, बसेलवा कॉलोनी, सेक्टर 15, सेक्टर 16 व 16 ए, मिल्हाड कॉलोनी, ओल्ड फरीदाबाद बाजार, सब्जी मंडी, पुरानी चुंगी आदि अनेक जगहों पर लोगों से संपर्क कर जनसभा में पहुंचने की अपील की। सिंगला ने बताया कि 31 मार्च को परिवर्तन यात्रा फरीदाबाद में प्रवेश करेगी। जिसका अनेक स्थानों पर जोरदार स्वागत होगा। इस यात्रा का हमारे साथी कार्यकर्ता लाजपत राय चौक पर स्वागत करेंगे और भारी संख्या में ढोल नगाड़ों और हुजूम के साथ सेक्टर 16 की अनाज मंडी तक आएंगे। जहां पर यात्रा में शामिल सभी वरिष्ठ नेता मंच पर आकर मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इनमें प्रदेश के प्रभारी महासचिव श्री गुलाम नबी आजाद, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, कुमारी शैलजा, कुलदीप शर्मा आदि अनेक नेता मौजूद रहेंगे। यहां पर करीब सात से आठ हजार लोगों के लिए व्यवस्था की गई है।

Posted by: | Posted on: March 29, 2019

लिंग्याज विद्यापीठ में “आधुनिक सामग्री विज्ञान और इंजीनियरिंग में उन्नति (रैमएसई-2019)” पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |लिंग्याज विद्यापीठ में स्कूल ऑफ बेसिक और एप्लाइड साइंसेज, विभाग द्वारा 28-29 मार्च, 2019 को “आधुनिक सामग्री विज्ञान और इंजीनियरिंग में उन्नति (रैमएसई-2019)” पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन, आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रोफेसर, कृष्णा त्यागराजन द्वारा किया गया। इस दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के आमंत्रित मुख्य वक्ता-प्रोफेसर अजय कुमार सिंह, प्रोफेसर एमिरेट्स आईआईटी दिल्ली, प्रोफेसर नसीम जामिया मिलिया इस्लामिया, प्रोफेसर विकास भारद्वाज साइंटिस्ट जियोलाॅजिकल सर्वे आफ इंडिया थे। उन्होनें भौतिक विज्ञान की दैनिक जीवन में महत्ता एवं उपयोगिता के बारे में प्रकाश डाला। इस दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में सम्पूर्ण भारत से शोध पत्रों को एकीकृत कर, लगभग 100 से भी अधिक शोध पत्रों को प्रस्तुत किया गया।इस आयोजन की शुरूआत स्वागत संबोधन और माँ सरस्वती वन्दना द्वारा की गई। इस अवसर पर लिंग्याज विद्यापीठ के माननीय कुलाधिपति, डाॅ पिचेश्वर गड्डे और कुलपति, प्रो. डीन एन राव ने वहां उपस्थित सभी गणमान्य शिक्षको, शोध कर्ताओं एवं विभिन्न क्षेत्रो से आये हुए प्रतिभागियों का अभार प्रकट कर अपने विचार व्यक्त किये।राष्ट्रीय सम्मेलन एक शानदार सफलता थी, जिसे प्रतिभागियो ने बहुत सराहा। प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ शोध प्रस्तुतिकरण , सर्वश्रेष्ठ मौखिक प्रस्तुति एवं सर्वश्रेष्ठ पोस्टर पुरस्कार द्वारा भी नवाजा गया। अंत में एचओडी स्कूल ऑफ़ बेसिक एंड एप्लाइड साइंस, डाॅ शगुफ्ता जाबिन ने कहा कि लिंग्याज विद्यापीठ में हम भविष्य में कई राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय संम्मेलन करने के लिए ततपर रहेंगे तथा सम्मानिता विद्वानों द्वारा सामग्री विज्ञान पर वर्तमान शोध कार्य को उजागर करने का हमारा गंभीर प्रयास रहेगा। हमें उम्मीद है कि सम्मेलन वैज्ञानिकों की एक नई नस्ल पैदा करेगा जो विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हाल के चुनौतियों को संभालने के लिए तैयार होंगे ।एचओडी व स्कूल ऑफ़ बेसिक एंड एप्लाइड साइंस संकाय के सदस्यो विभिन्न क्षेत्रो से आये हुए प्रतिभागियो एवं दर्शको के पूर्ण सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Posted by: | Posted on: March 29, 2019

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में प्रचंड बहुमत के साथ बनेगी भाजपा की सरकार-कृष्ण ढुल

पंचकूला (विनोद वैष्णव ) | देश में पीएम मोदी की जबरदस्त लहर चल रही है और आने वाले चुनाव में भाजपा की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ बनेगी। उक्त अभिव्यक्ति हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने दी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा सरकार का माहौल बना हुआ है और लोग भाजपा सरकार की जन हितेषी नीतियों से बेहद खुश हैं। कृष्ण ढुल ने कहा कि विपक्ष की हालत इतनी खराब है कि विपक्षियों को चुनाव में अपनी जमानत तक बचाने के लाले पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सबका साथ सबका विकास की नीति के तहत हर वर्ग और हर क्षेत्र में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं। नौकरियां बेहद पारदर्शी तरीके से मेरिट के आधार पर दी गई हैं। जिससे युवा वर्ग पूरी तरह से खुश नजर आ रहा है। ढुल ने कहा कि पहले की सरकारों में सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार का बोलबाला होता था। जबकि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार का एक आरोप तक न लगना दिखाता है कि देश के पीएम ने एक चौकीदार के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ किया है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगा रहा है। यह भाजपा सरकार व पीएम मोदी की लोकप्रियता के ग्राफ को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने न केवल देश में बल्कि पूरे विश्व में भारत का डंका बजाने का कार्य किया है और भारत हर क्षेत्र में पूरे विश्व में अग्रणी बना हुआ है। कृष्ण ढुल ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव में अबकी बार कम से कम 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगी जबकि विपक्ष 44 से 4 पर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी तरह मुद्दा हीन है और विपक्ष के पास भाजपा सरकार को घेरने का कोई मुद्दा ही नहीं है। जिसे लोग अच्छी तरह से समझ रहे हैं। लोग भाजपा को जिताने के लिए चुनावों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड बहुमत के साथ ऐतिहासिक जीत होगी।

Posted by: | Posted on: March 29, 2019

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जे.वी. देसाई ने कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से विद्यार्थियों में संस्कारों के साथ प्रेमभाव का प्रादुर्भाव होता है

पलवल (विनोद वैष्णव ) | विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जे.वी. देसाई ने कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से विद्यार्थियों में संस्कारों के साथ प्रेमभाव का प्रादुर्भाव होता है, जिससे बहुमुखी प्रतिभा प्रखर होती है।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. डॉ राजीव रतन ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से विद्यार्थियों में ऊर्जा का संचार होता है और मन मतिस्क उमंग से भर जाता है। इस कार्यक्रम में एकल गायन, नृत्य व प्रतिभा खोज में प्रथम स्थान पर बी.टेक के मोहम्मद सुफियान, बीएससी एग्रीकल्चर की मनीषा, लॉ के मोहम्मद आविद और द्वितीय स्थान पर बीएससी के शिवानंद, बी.फार्मा की पूजा और बीपीटी की इशिका सिंगला ने पुरस्कार प्राप्त किए।कार्यक्रम के समापन पर विभागाध्यक्ष डॉ पवन शर्मा ने विश्वविद्यालय के सभी स्कूलों के डीन, विभागाध्यक्षौं तथा शिक्षक तथा शिक्षिकाओं का सफल आयोजन पर धन्यवाद किया।इस अवसर पर डॉ ज्योति गुप्ता, डॉ तरुण विरमानी, डॉ राहुल वार्ष्णेय, डॉ अनु मेहरा, शबाना, अजय कुमार, विकास जोगपाल, कविता गुप्ता, अंजुम खान, कुलदीप तंवर, राजेश गुप्ता, रत्ना सेन आदि लोगों ने मूल्यांकन में योगदान दिया।

Posted by: | Posted on: March 29, 2019

मानव रचना में भूजल स्थिरता पर राष्ट्रीय सम्मेलन

फरीदाबाद, 29 मार्च:  मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज में इंडियन इंटरनेशनल चैप्टर ऑफ हाइड्रो जियोलॉजिस्ट (INC-IAH), सेंटर फॉर एडवांस्ड वाटर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (CAWTM) सेंट्रल ग्राउंड वॉटर बोर्ड और ग्लोबल हाईड्रोलोजिकल सॉल्यूशंस की ओर से संयुक्त रूप से राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरानभूजल क्षेत्र से संबंधित मुद्दों और भूजल स्थिरता को प्राप्त करने के संभावित समाधानों पर ध्यान केंद्रित किया गया। इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न हिस्सों से योजनाकारों, शिक्षाविदों, भूजल पेशेवरों और विशेषज्ञों, RWA, हितधारकों और छात्रों के रूप में समाज के विभिन्न समूहों के 150 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।इस कार्यक्रम में पूर्व जल संसाधन और कृषि राज्य मंत्री सोमपाल शास्त्री ने बतौर मुख्य अतिथि, पद्म एमसी मेहता, सीजीडब्यूबी के अध्यक्ष केसी नायक,  मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की संरक्षक सत्या भल्ला, INC-IAH के अध्यक्षक डॉ. डीके  चड्ढा, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, ट्रस्टी, मानव रचना के डीजी डॉ. एनसी वाधवा और एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव और डॉ. संजय बाजपेयी ने बतौर सम्मानित अतिथि हिस्सा लिया। उन्होंने भूजल के महत्व पर प्रकाश डाला और स्थायी समाधान सुझाया।