Saturday, March 30th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 30, 2019

सुधा रुस्तगी कालेज आफ डेंटल साईसिज एण्ड रिसर्च फरीदाबाद, ओरल सर्जरी का आयोजन


फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) | दिल्ली एनसीआर राज्य (एओएमएसआई) के अध्याय तथा सुधा रुस्तगी कालेज आफ डेंटल साईसिज एण्ड रिसर्च फरीदाबाद, सुधा रुस्तगी कालेज आफ डेंटल साईसिज एण्ड रिसर्च फरीदाबाद, फरीदाबाद में एक सेमीनार का आयोजन किया गया।
इस सेमीनार में डॉ आशीष गुप्ता और डॉ. पंकज बंसल के मार्गदर्शन में 28 से 31 मार्च तक कॉलेज कैंपस में छात्रों के एमडीएस परीक्षा के लिए मैक्सिलोफेशियल सर्जरी में मास्टर क्लास का आयोजन किया गया और उन्हे तकनीकि जानकारी भी दी। इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष धर्मवीर गुप्ता और सचिव दीपक गुप्ता ने भी शिरकत की।इस कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ.सी एम मढिया प्रिंसिपल, डॉ.विशाल जुनेजा सीईओ, डॉ.गुरकीरत सिंह वाइस प्रिंसिपल द्वारा किया गया।
डा. आशीष गुप्ता ने बताया कि इस सेमीनार के आयोजन मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनकी एमडीएस परीक्षा के लिए तैयार करना है। लगभग 45 राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय प्रवक्ता और 1०० प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। जिसमें विभिन्न अनुभवी प्रशिक्षकों ने अपने अनुभव से निम्नलिखित विषयों के बारे में छात्रों को शिक्षित किया। जिसमें मुख्य रूप से मौखिक कैंसर, ट्यूमर, मौखिक इन्फेक्शन, इंप्लांट्स और जबड़े पुनर्निर्माण आदि मुख्य थे।

Posted by: | Posted on: March 30, 2019

कांग्रेस पार्टी की परिवर्तन बस यात्रा 31 मार्च को 11 बजे अनाज मंडी बल्लभगढ़ में पहुंचेगी :- शारदा राठौर

बल्लभगढ( विनोद वैष्णव ) | कांग्रेस पार्टी की परिवर्तन बस यात्रा 31 मार्च 2019 को 11 बजे अनाज मंडी बल्लभगढ़ में पहुंच रही है। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव शारदा राठौर ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा केंद्र राज्य में सत्ता परिवर्तन का शंखदान करेगी। जनविरोधी हरियाणा सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है। अब जनता चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने का मन बना चुकी है। 2014 में भाजपा ने जितने वायदे किए थे अब पांच साल पूरे होने पर वो वायदे झूठ का पुलिंदा बन कर रह गए हैं। हर गली, हर गांव में बेरोजगार नौजवानों की फोज घूम रही है, उद्योग धंधे चौपट पड़े हैं कई फैक्ट्रियां बंद होने के कगार पर हैं। किसान अपनी बदहाली पर खून के आंसू बहा रहा है। कानून व्यवस्था की स्थिति बुरी तरह चरमरा गई है। अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। बहन बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं है। भ्रष्टाचार सुरसा के मुख की तरह बढ़ता जा रहा है, किसी भी कार्यालय में बिना रिश्वत दिए कोई काम नहीं होता यहां तक कि सत्ता में बैठे भाजपा नेता भ्रष्टाचार में पूरी तरह सन्लिप्त हैं। भाजपा नेता बिजली चोरी करवा कर सरकारी खजाने को चूना लगा रहे हैं। विकास के नाम पर भाजपा नेताओं ने सिर्फ अपना व अपने परिवार का विकास किया है। स्वच्छ भारत के नारे की हवा निकल चुकी है, जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं जिससे बीमारियां पैदा हो रही हैं। भूमाफियाओं से मिलकर अरावली पहाड़ में निर्माण का कानून बनाकर हरियाणा सरकार ने लाखों करोड़ रुपए एक साथ खाने की योजना बना ली है। कांग्रेस पार्टी इनकी इस योजना को कामयाब नहीं होने देगी। परिवर्तन यात्रा को लेकर बल्लभगढ़ की जनता में खासा उत्साह है। यह यात्रा भाजपा सरकार की चूले हिला देगी। जनता भाजपा नेताओं से बुनियादी मुद्दों पर जवाब मांगेगी। चंदावली चौक पर महिला कांग्रेस परिवर्तन बस यात्रा की अगुवाई करते हुए अनाज मंडी तक लेकर आएगी जहां युवा कांग्रेस परिवर्तन यात्रा का स्वागत करेगी और अनाज मंडी में कई हजार कांग्रेस कार्यकर्ता परिवर्तन यात्रा का स्वागत करेंगे, व प्रदेश प्रभारी कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी, अशोक तवर , शैलजा , किरण चौधरी , कुलदीप बिश्नोई , नवीन जिंदल, अजय यादव, महेंद्र प्रताप व अन्य नेताओं के विचार सुनेंगे। शारदा राठौर ने कहा कि यह यात्रा भाजपा के ताबूत की आखिरी कील साबित होगी।

Posted by: | Posted on: March 30, 2019

लिंग्याज इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज में GFNPSS के सहयोग से प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन “भारत में नर्सिंग -बदलते परिदृष्य ” का आयोजन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) |लिंग्याज इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज में GFNPSS के सहयोग से प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन “भारत में नर्सिंग- बदलते परिदृष्य ” का आयोजन शनिवार को हुआ । यह सम्मेलन यूनिबरा समूह द्वारा प्रायोजित किया गया । सम्मेलन के दौरान मुख्य संरक्षक डाॅ पिचेश्वर गड्डे,संरक्षक भाविक ,कुचिपुड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष ओपी स्वामी , सम्मेलन के सहअध्यक्ष हेमंत त्यागी, आयोजन सचिव बिंदू और कृष्ण आनंद मित्तल भी उपस्थित थे।
सम्मेलन के मुख्य अतिथि अरुण जिंदल थे और सम्मानीय अतिथि लिंग्याज पब्लिक स्कूल की सम्मान प्राचार्य संगीता सिन्हा थीं। इस राष्ट्रीय सम्मेलन को सफल बनाने में लिंग्याज इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज के समस्त शिक्षकगण और सहयोगी स्टाफगण ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस राष्ट्रीय सम्मेलन में लगभग 320 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। सम्मेलन शाम 5 बजे समाप्त हुआ जो सभी प्रतिनिधियों के लिए बहुत फलदायी रहा।

Posted by: | Posted on: March 30, 2019

एशियन अस्पताल ने जीता 12वां मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) | मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में बीते तीन महीने से चल रहे 12वें मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज की ट्रॉफी एशियन अस्पताल क्रिकेट टीम ने अपने नाम की। होंडा मोटरसाइकिल और एशियन अस्पताल के बीच फाइनल मैच खेला गया। एशियन अस्पताल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया और बीस ऑवर में 277 रन बनकर होंडा मोटरसाइकिल के सामने 278 रन का लक्ष्य रखा। होंडा की टीम 18.1 ऑवर में 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। डॉ. बीके सिन्हा, आईपीएस, डीजी (सिविल डिफेंस एंड भोंडसी कॉम्पलेक्स (एडिश्नल चार्ज)) ने एशियन अस्पताल टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। एशियन अस्पताल के चेयरैमन डॉ. एनके पांडे ने यह ट्रॉफी मानव रचना के संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला को समर्पित की।

इन्हें किया गया सम्मानित

1.     एशियन अस्पताल टीम के करण ने 40 बॉल पर 89 बनाकर मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी अपने नाम की।

2.     बेस्ट बैट्समैन ऑफ द टूर्नामेंट एशियन अस्पताल टीम के रोहन राणा बने।

3.     बेस्ट बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी होंडा मोटरसाइकिल के अमित यादव ने अपने नाम की।

4.     आजतक की टीम के विक्रांत गुप्ता को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी से नवाजा गया।

5.     फेयर प्ले की ट्रॉफी भी आजतक को दी गई।

मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज की शुरुआत डॉ. ओपी भल्ला द्वारा की गई थी। अब हर साल उनकी याद में कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज का आयोजन किया जाता है। इस साल फाइनल मैच की शुरुआत से पहले डॉ. ओपी भल्ला की याद में 30 सेकेंड का मौन रखा गया।

आपको बता दें, बीते तीन महीने में 28 टीमों में 55 मैच खेले गए। कार्यक्रम में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला, डीजी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, मानव रचना इंटरनैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: March 30, 2019

हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल सार्वजनिक और व्यवसायिक सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है

पलवल ( विनोद वैष्णव ) | एच.एस.पी.सी हरियाणा के अध्यक्ष धनेश अदलखा, एच.एस.पी.सी, एग्जीक्यूटिव मेंबर  कैलाश खन्ना,  एच.एस.पी.सी मेंबर  वेद प्रकाश,एच.एस.पी.सी  ट्रेझर अमित नागपाल का कहना है कि हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल सार्वजनिक और व्यवसायिक सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उत्कृष्ट शिक्षा के साथ-साथ दीक्षा भी आदर्श फार्मासिस्ट के लिए ज़रूरी है, इसलिए एचएसपीसी नियमित रूप से हरयाणा प्रदेश में  कंटिन्यूंगि फार्मेसी एजुकेशन का कार्यक्रम कराती है। इसी क्रम में पलवल जिले में आगामी 7 अप्रैल 2019 को एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल को चुना है। यह कार्यक्रम फार्मेसी पेशे को सामायिक स्तर पर विकसित करने के लिए और उसमें निरंतर सुधार की प्रक्रिया को बनाए रखने के उद्देश्य से किया जाता है।फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने बताया कि एच.एस.पी.सी  के समस्त गणमान्य  पदाधिकारी, धनेश अदलखा, कैलाश खन्ना, वेद प्रकाश, अमित नागपाल आदि के साथ साथ इस कार्यक्रम में पलवल, होडल, हथीन, फरीदाबाद, नूह मेवात व अन्य जिलों के फार्मासिस्ट सम्मिलित होंगे। वहीं विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ राजीव रतन ने बताया कि इसके लिए www.hspc.in पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है, जो 4अप्रैल शाम 5:00 बजे तक खुली हुई है। अतः हरियाणा राज्य के समस्त संबंधित फार्मासिस्ट अपना अपना पंजीकरण करवा लें और कार्यक्रम में सम्मिलित होकर फार्मा सेक्टर के आधुनिक आयामों की गोष्टी में सम्मिलित हों।