Sunday, April 14th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 14, 2019

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा – बाबा साहेब अम्बेडकर के सपने साकार करने में लगी है भाजपा सरकार

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | । हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आज ओल्ड फ़रीदाबाद  की भीम बस्ती में अंबेडकर पार्क में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहब हम सभी देशवासियों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं  । प्रदेश के उद्योग मंत्री श्री गोयल आज बाबा भीमराव अंबेडकर के 128 में जन्म दिवस पर आयोजित समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर ने जात पात से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद और भारतीयता का नारा दिया था ।
उनका कहना था कि किसी भी देश की उन्नति का पैमाना उस राष्ट्र की महिलाएं होती हैं ।डॉक्टर अंबेडकर के इसी सपने को पूरा करने के लिए देश में प्रदेश की भाजपा सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की योजना चलाई। श्री गोयल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जो सोच थी ,उसको साकार किया जाए  ।उन्होंने सबका साथ सबका विकास का जो नारा दिया और नीति बनाई वह डॉक्टर अंबेडकर के बताए रास्ते  को साकार करने के लिए कारगर साबित हो रही है । इस अवसर पर  श्री गोयल के साथ युवा निगम पार्षद नरेश नंबरदार ने भी डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और श्रद्धांजलि दी । 
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर युवा संगठन द्वारा आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि दुर्भाग्य है कि 21वीं सदी में भी हमारी देश की महिलाओं को खुले में शौच करने जाना पड़ता था ,जो कि बेहद शर्मनाक है । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसे रोकने के लिए 9 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनवाने का काम किया है । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दलित बेटियों की शादी में शगुन के तौर पर ₹51000 प्रदान करती है । वहीं गरीबों के उत्थान के लिए 50 करोड लोगों को पाँच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा बीजेपी सरकार ने प्रदान किया है । ताकि गरीबों  की बीमारी का इलाज अच्छे अस्पतालों में हो सके । इसके अलावा उन परिवारों तक बिजली पहुंचाने का काम भाजपा सरकार ने किया है जहां पिछले 70 सालों तक बिजली नहीं पहुंच पाई थी । 
श्री गोयल ने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर चाहते थे कि बिना धन बल के गरीब व्यक्ति भी लोकतंत्र और सत्ता में साझेदारी निभा सके । उनके लिखे संविधान की ही ताकत है कि आज एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री  है । श्री गोयल ने कहा कि बीजेपी सरकार डॉक्टर अंबेडकर के सपनों को साकार करने में लगी है । प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब की जयंती पर भीम आधार योजना आरंभ की जिसके जरिए आधार कार्ड से ही ज्यादातर काम हो रहे हैं । इसके अलावा डिजिटल क्रांति के माध्यम से भीम एप पहले ही लॉन्च हो चुकी है और आज देश के करोड़ों लोग इस ऐप का लाभ उठा रहे हैं ।
इस अवसर पर संगठन के राजेंद्र सिंह पुनीत प्रधान महेंद्र सिंह तथा विनोद आदि ने फूल मालाओं से श्री गोयल का स्वागत किया ।एक अन्य कार्यक्रम में श्री गोयल ने बाबा साहब के जन्मदिवस पर गांव सारन में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की अष्ट धातु से बनी मूर्ति का अनावरण किया ।यह कार्यक्रम संत गुरु रविदास मंदिर सभा द्वारा आयोजित किया गया था ।जिसमें विधायक नगेंद्र भड़ाना तथा पार्षद नरेश नंबरदार सहित सभा के प्रधान कन्हैयालाल ,भीम सिंह ,राजेंद्र गौतम ,दिनेश नरवाना , भूप सिंह कॉमरेड किशन सिंह तथा इंद्रपाल आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

Posted by: | Posted on: April 14, 2019

फरीदाबाद लोकसभा सीट के लिए नामांकन 16 अप्रैल से

-फरीदाबाद पलवल (विनोद वैष्णव ) | फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने बताया कि आम लोकसभा चुनाव-2019 के लिए फरीदाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार आगामी 16 अप्रैल से अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे।   यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से रिटर्निंग आफिसर श्री द्विवेदी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन पत्र किसी उम्मीदवार या उसके किसी प्रस्तावक द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर या अतिरिक्त उपायुक्त, फरीदाबाद असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर, रूम नंबर -108, प्रथम तल, डीसी कोर्ट रूम, मिनी सचिवालय सेक्टर -12, फरीदाबाद में आगामी 16 अप्रैल से 23 अप्रैल (सार्वजनिक अवकाश के अलावा) सुबह 11 बजे से 3 बजे अपराह्न दिया जा सकता है। नामांकन पत्र के प्रपत्र उपर्युक्त स्थान से निर्धारित समय अनुसार प्राप्त किए जा सकते हैं।  लोकसभा क्षेत्र के रिर्टनिंग अधिकारी ने बताया कि 23 अप्रैल तक जमा होने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच का कार्य 24 अप्रैल को सुबह 11 बजे, कमरा नंबर -108, प्रथम तल, डीसी कोर्ट रूम, मिनी सचिवालय सेक्टर -12, फरीदाबाद में किया जाएगा।उम्मीदवारी की वापसी की सूचना 26 अप्रैल को दोपहर तीन बजे से पूर्व उम्मीदवार या उसके किसी प्रस्तावक या उसके चुनाव एजेंट द्वारा (जिसे उम्मीदवार द्वारा लिखित में अधिकृत किया हो) उपरोक्त निर्दिष्ट अधिकारी को दी जा सकती है। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि मतदान आगामी 12 मई को सुबह 7 बजे से सांय 6 बजे के बीच किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: April 14, 2019

एमवीएन विश्वविद्यालयए पलवल ने श्री बालाजी सेवार्थ समिति, गाजियाबाद के साथ हर घर स्वास्थ्य की संकल्पना पर निःशुल्क मानव सेवार्थ कार्यक्रम का आयोजन

पलवल (विनोद वैष्णव ) | एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल के द्वारा प्रायोजित श्री बालाजी सेवार्थ कार्यक्रम के अंतर्गत निःशुल्क स्वास्थ्य जांचए नेत्र जांच निःशुल्क दवा वितरणए चश्मा वितरण अनाज व साड़ी वितरण शिविर और विशाल भण्डारे का आयोजन नसीब विहारए इलायचीपुर लोनी गाजियाबाद में मानव सेवार्थ किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेडिसिन बाबा ओंकारनाथ व समाजसेवी सचिन गांधी एवं विशिष्ट अतिथि एमवीएन विश्वविद्यालय के भेषज विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्षए डॉ तरुण विरमानी,धनंजय खारी, उपाध्यक्ष युवा मोर्चा, भारतीय जनता पार्टी गाजियाबाद थे।
इस अवसर पर एमवीएन विश्वविद्यालय के विशिष्ट अतिथि डॉ तरुण विरमानी ने कहा कि नर ही नारायण है और नर की सेवा ही नारायण की सेवा है। इसलिए जीव की सेवा करना ही परमात्मा की सच्ची सेवा है। हमारे समाज में सामाजिक और आर्थिक रुप से पिछड़ लोगों के कल्याण व सेवार्थ हेतु कार्य करना चाहिएए इसी दिशा में एमवीएन एजुकेशनल सोसाइटी अपने फाउंडर फादर स्वर्गीय गोपाल शर्मा के आदर्शों को पूरा करने का प्रयास करता रहता है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेडिसिन बाबा ने बताया कि उच्च जीवन की गुणवत्ता और जीवन प्रत्याशा के लिए मानवता की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है और यही भारत की सेवा करने के समान है। लाखों.करोड़ों पीड़ितों की सेवा करना जागृत और स्वतंत्र भारत के लिए आवश्यक है। अतः समाज के सभी अग्रणी लोगों को भारत के हर घर में स्वास्थ्य का अलख जगानेा के लिए अपने आपको समर्पित करना होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर का संचालन विकास जोगपाल के द्वारा उनकी टीम गिरीश मित्तल, रोहित सिंह तंवर, अश्विनी शर्मा, अजय डागर, अंकित राय आदि द्वारा किया गया।
कार्यक्रम के अंत में आयोजक अमित झा और वंदना झा ने एमवीएन एजुकेशनल सोसाइटी और एमवीएन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जे वी देसाई व कुलसचिव डॉ राजीव रतन का विशिष्ट आभार वयक्त किया कि डॉ तरूण विरमानी के माध्यम से इस तरह के कार्यक्रमों में बढ चढ कर भाग लेते हैं।
इस अवसर पर डॉ ज्योती गुप्ताए संकायाध्यक्ष,भेषज विभाग,एमवीएन विश्वविद्यालय ने सभी अतिथियोंए मुख्य अतिथियों, विशिष्ट अतिथियों, उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया कि उन्होंने मानवता की सेवा के लिए अपने अमूल्य समय को देखकर कृतार्थ किया।