Saturday, April 20th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 20, 2019

भाजपा सरकार में बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर हो रहे है युवा : ललित नागर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |कांग्रेस प्रत्याशी ने दर्जनों गांवों का तूफानी दौरा कर भाजपा सरकार पर बोला जमकर हल्ला कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी एवं तिगांव के विधायक ललित नागर ने आज अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान कई गांवों का तूफानी दौरा करते हुए भाजपा सरकार के पांच वर्षो के कार्यकाल को पूरी तरह से असफल करार दिया। शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर ने गांव प्रहलादपुर, बड़ौली, बुढैना, भतौला, फरीदपुर, सदपुरा, मंझावली, लहडौला, घुड़ासन, बेला, चांदपुर, इमामुद्दीनपुर, फैजपुर, अरुआ, मोटूका, कौशली, बहादरपुर, मिर्जापुर आदि गांवों में सभाओं के माध्यम से भाजपा सरकार की नीति और नीयत पर जमकर हल्ला बोला। जनसंपर्क अभियान के दौरान युवाओं का जोश देखते ही बनता था और उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर को अपने कंधों पर उठाकर गांव से सभा स्थल तक लेकर आए, जहां गांवों की मौजिज सरदारी ने उनका चांदी का मुकुट व बड़ी फूल मालाओं से उनका स्वागत कर उनके कंधे से कंधा मिलाकर पूर्ण समर्थन देने का विश्वास दिलाया। सभाओं में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए ललित नागर ने कहा कि भाजपा ने पांच वर्षो के लोगों को केवल झूठे वायदे व जुमले सुनाकर बरगलाने का काम किया है। चुनाव से पूर्व भाजपा ने हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था परंतु आज फरीदाबाद ही नहीं अपितु प्रदेश व देश का युवा बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर हो रहा है। युवाओं को दो करोड़ रोजगार देने तो दूर बल्कि सरकार ने युवाओं को बेरोजगार करने का काम किया है और हाल ही में आंकड़े जारी हुए है, जिसमें बताया गया है कि नोटबंदी से 50 लाख लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा है। नागर ने कहा कि 2014 के चुनावी एजेंडे में भाजपा ने जो वायदे जनता से किए थे, 5 सालों का कार्यकाल बीतने के बाद इस एजेंडे पर कोई काम नहीं किया गया बल्कि कांग्रेस के प्रोजेक्टों के नाम बदलकर उनका उद्घाटन करके झूठी वाहवाही लूटी गई। उन्होंने कहा कि आज समूचे फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोग बिजली,पानी व सडक़ों जैसे बुनियादी सुविधाओं की मार झेल रहे है, जिले को स्मार्ट सिटी के नाम पर लूटा गया और आज हालात इतने बदत्तर है कि हर जगह लगे गंदगी के ढेर भाजपा के स्वच्छता अभियान को पलीता को उसकी सच्चाई को उजागर कर रहे है। ललित नागर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में खुशहाली का दौर था, जहां रोजगार के अपार अवसर थे, वहीं किसान, मजदूर हर वर्ग प्रसन्नचित था परंतु भाजपा ने नोटबंदी व जीएसटी जैसे काले कानून लागू कर देश की अर्थव्यवस्था पर चोट पहुंचाई है, जिससे लोग अब तक नहीं उभर पाए है। नागर ने कहा कि आज जनता भाजपा के कुशासन से तंग आकर परिवर्तन चाहती है और फरीदाबाद में 12 मई को वोट की चोट सेें परिवर्तन कर का बिगुल बजाएगी। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य रुप से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पंडित राजेंद्र शर्मा, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, सुनील भाटी चेयरमैन, सूरजपाल भूरा, केहर नागर, गौरव नागर, रिछपाल पंडित सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: April 20, 2019

दीनानाथ पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बच्चों के साथ अपना अनुभव साझा किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | दीनानाथ पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बच्चों के साथ अपना अनुभव साझा किया.| गोयल ने कहा कि आज आपके बीच आ कर बचपन के दिन याद आ गए…उन्होंने छात्र-छात्राओं के लिए भविष्य की तैयारी अभी से करने पर ज़ोर दिया| गोयल ने छात्र जीवन को सभी के लिए स्वर्णिम युग कहा, लेकिन इसी के साथ अभी से जीवन में लक्ष्य तय करने की सलाह भी दी…कैबिनेट मंत्री गोयल ने इस अवसर पर स्कूलों में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए अत्यंत आवश्यक बताया…उन्होंने महापुरुषों की जिंदगी और उनके संघर्ष से सीख लेने की नसीहत दी…स्कूल के एनुअल-डे पर आमंत्रित करने पर गोयल ने सभी का आभार व्यक्त किया…कैबिनेट मंत्री गोयल ने समाज में जारी प्रतिस्पर्धा के लिए हमेशा तैयार रहने के साथ अपने जीवन का लक्ष्य तय करने को कहा । गोयल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए “मिसाइल मैन” डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। गोयल ने कई मुहावरों के साथ उनका अर्थ भी समझाया…।

Posted by: | Posted on: April 20, 2019

कमला नेहरू पब्लिक स्कूल में हुआ प्रतिभा खोज कार्यक्रम एवं डिजिटल कम्प्युटर लैब का उद्घाटन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |संजय गांधी मैमोरियल नगर फरीदाबाद के कमला नेहरू पब्लिक स्कूल में प्रतिभा खोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्ति जिला एवं सत्र न्यायाधीष प्रणव कुमार झा एवं अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीष सत्य भूषण आर्य ने प्रतिभावान् विधार्थियों को अपना आषीर्वाद एवं आगे बढने की प्रेरणा दी । विधालय की ओर से एक निशुल्क कम्प्युटर लैब का भी उद्घाटन करके उसे विधार्थियों को सौंपा गया । विधालय के विधार्थियों ने शिक्षा के महत्व पर विशेष कार्यक्रम प्रस्तुत कर अभिभावकों एवं विधार्थियों का मोह लिया । प्रणव कुमार झा ने विधार्थियों को अपना आषीर्वाद देते हुए उन्हे सदैव अनुशासन में रहने की प्रेरणा दी । अन्त में विधालय की प्राचार्या ज्योति आर्या ने विधालय की रिपोर्ट एवं गतिविधियों के बारे में जानकारी दी ।