Friday, April 26th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 26, 2019

भाजपा ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी से सत्यानाश सिटी बनाया:जयहिंद

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी पंडित नवीन जयहिंद ने भारतीय जनता पार्टी पर फरीदाबाद की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी की बजाए सत्यानाश सिटी बना दिया है। यहां के लोग आज भी दस-दस किलोमीटर से पीने का पानी लाना पड़ रहा है। पांच साल से यहां राज करने वाले भाजपा के सांसद और मंत्रियों के लिए इससे शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।पंडित नवीन जयहिंद आज यहां एनआईटी व ओल्ड फरीदाबाद में पार्टी के चुनाव कार्यालय का उदघाटन करने के पश्चात कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। पंडित नवीन जयहिंद ने क्षेत्र वासियों के समक्ष दिल्ली सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा है कि भाजपा ने पिछले चार साल के दौरान हरियाणा में कांड किए हैं जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में काम किए हैं। फरीदाबाद वासियों को अगर दिल्ली की तरह अपने क्षेत्र में स्कूल व अस्पताल चाहिए तो वह इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को चुनें।उन्होंने कहा कि एक तरफ फरीदाबाद से सटे दिल्ली के स्कूल व अस्पताल हैं जिनकी तारीफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रही है दूसरी तरफ फरीदाबाद के स्कूल हैं जहां पाठशाला गऊशाला बन चुकी है। अस्पतालों में न स्टाफ है और न ही दवाईयां है। यह चुनाव इसी व्यवस्था के बदलाव के लिए लड़ा जा रहा है।उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में ताऊ देवीलाल के नीतियों को लागू करने की जरूरत है। आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी ही आज ताऊ के सपनों को साकार करने में सक्षम हैं। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी लोकसभा अध्यक्ष गिरीराज शर्मा, जिला अध्यक्ष हरेंद्र भाटी, जिला सचिव विनोद भाटी, बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना, संगठन मंत्री राजन गुप्ता, सुनील ग्रोवर, हीरालाल सोनी, जननायक जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजाराम, प्रदेश उपाध्यक्ष बलदेव अलावलपुर, जिला युवा अध्यक्ष अजीत भाटी, शहरी जिला अध्यक्ष अरविंद सरदाना, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद भारद्वाज, हलका अध्यक्ष कुलदीप तेवतिया समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: April 26, 2019

लिंग्याज में आयोजित रक्तदान शिविर में लक्ष से ज्यादा रक्त एकत्रित

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | फरीदाबाद, 25 अप्रैल। लिंग्याज शिक्षण संस्थान के 21वें स्थापना दिवस पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी लिंग्याज विद्यापीठ एवं रोटरी कलब फरीदाबाद ईस्ट के सौजन्य से लिंग्याज परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 130 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, जो कि शिविर द्वारा रखे गए 100 यूनिट के लक्ष्य से अधिक रहा।उक्त जानकारी देते हुए शिविर के प्रोजेक्ट संयोजक दिनेश सदाना ने बताया कि रक्तदान शिविर का उद्घाटन लिंग्याज विद्यापीठ के कुलपति डॉ. डी.एन. राव ने किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के प्रधान विनायक गुलाटी एवं सचिव विक्रम वशिष्ठ भी उपस्थित थे।रोटरी ब्लड बैंक फरीदाबाद के उपप्रधान दीपक प्रसाद ने बताया कि बीके अस्पताल फरीदाबाद से डा. सविता यादव के नेतृत्व में 10 लोगों की टीम एवं रोटरी ब्लड बैंक सेक्टर 9 से डा. ओ.पी. गुप्ता के नेतृत्व में 19 लोगों की सक्षम टीम ने रक्तदान शिविर का सफल संचालन किया। रक्तदान के लिए लिंग्याज के छात्र-छात्राओं एवं स्टाफ में भारी उत्साह रहा।

Posted by: | Posted on: April 26, 2019

कांग्रेस राज में ही हुआ सही मायनों में फरीदाबाद का विकास : अवतार भड़ाना

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |  कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना आज अपने पैतृक गांव अनंगपुर, शिवदुर्गा विहार, लक्कड़पुर, एन.एच.-3, 2, 1 के अलावा सेक्टर-9, सेक्टर-22, सेक्टर-16, सेक्टर-10, हथीन, उटावड, पलवल आदि में चुनाव प्रचार कर लोगों को अपने पक्ष में लामबंद किया। इस दौरान उनका जगह-जगह फूल मालाओं एवं पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत कर अपने खुले समर्थन का ऐलान किया गया वहीं भड़ाना के पैतृक गांव अनंगपुर वासियों ने अवतार भड़ाना को विश्वास दिलाया कि वह पूरे लोकसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर उनके पक्ष में प्रचार और प्रसार करेंगे। उन्होंने कहा कि अनंगपुर का बेटा आज फिर से लोकसभा के लिए चुनावी रण में है इसलिए अनंगपुर अब पूरी तरह से समर्पित होकर चुनावी अभियान में जुटेगा। कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों ने कहा कि वह अनंगपुर की चिंता छोड़ पूरे लोकसभा क्षेत्र में प्रचार प्रसार करें। लोगों से मिले असीम प्यार और स्नेह से वशीभूत लोकसभा प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि वह आज उन सभी लोगों के ऋणी हो गए है, जिन्होंने उन्हें खुलेआम समर्थन दे विजयी होने का आर्शीवाद दिया है, इससे साफ है कि फरीदाबाद क्षेत्र की जनता अब बदलाव चाहती है, ऐसे में कांग्रेस के अवतार भड़ाना ही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा आम गरीब, किसान, मजदूर, छोटा, व्यापारी वर्ग, महिलाओं एवं युवाओं की आवाज को बुलंद तरीके से उठाया है तथा सत्ता में रहते हुए इन सभी वर्गाे के लाभार्थ कार्य किए है और विकास ही उनका पहला मुख्य लक्ष्य है। यही कारण है कि आज फरीदाबाद में जितने भी विकास कार्य दिख रहे है, वह सभी उनके सांसद काल की ही देन है क्योंकि इनमें बदरपुर फ्लाईओवर, सिक्स लेन हाईवे, बाईपास, मेडिकल कालेज, फरीदाबाद से गुडग़ांव, बल्लभगढ़ से सोहना रोड, आईएमटी के अलावा पानी की रेनीवेल योजना व मेट्रो परियोजना सहित हजारों करोड़ रुपये के ऐसे अनेकों विकास कार्य है, जो लोगों को खुली आंखों से दिखते है, जबकि भाजपा राज में ऐसा कोई एक कार्य पूरा नहीं हुआ, जो मौजूदा केंद्रीय राज्यमंत्री के द्वारा शिलान्यास व उद्घाटन किया गया हो। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि फरीदाबाद में सुशासन और विकास के लिए फिर से एक बार कांग्रेस को चुने क्योंकि कांग्रेस पार्टी ही सभी को साथ लेकर फरीदाबाद के खोये ही स्वरुप को लौटा सकती है।