Friday, May 3rd, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 3, 2019

छात्रों ने सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए आइडियल पब्लिक स्कूल का नाम रोशन किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| शिव दुर्गा विहार, लक्कड्पुर, स्थित आइडियल पब्लिक स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के 81 छात्रों में से कॉमर्स की कीर्तिका चौधरी ने 93.2% अंक, हुमेनिटिस में शबनम प्रवीण ने 80.2% अंक और विज्ञान में प्रियंका सिंह ने 77.2% अंक प्राप्त किए। विषयानुसार परिणाम कुछ इस प्रकार रहा मनीषा झंझोट ने फ़िज़िकल एडुकेशन मे 98 अंक, कीर्तिका ने अकाउंट में 95 अंक, इक्नोमिक्स में 95 अंक एवं बिज़नस स्टडीस में 92 अंक, शबनम ने हिन्दी में 91 अंक, प्रियंका ने इंग्लिश मे 89 अंक, मनीषा ने हिस्टरी में 87 अंक, आशुतोष ने कैमिस्ट्रि में 86 अंक, सौरव रावत ने पॉलिटिकल साइन्स में 82 अंक, पुष्पा ने फ़िज़िक्स में 82 अंक, प्रियंका ने बयोलॉजी में 72 अंक एवं सौरव मीना ने मेथ में 62 अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष फूल चंद भड़ाना जी एवं प्रधानाचार्या सुदेश भड़ाना ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी छात्र एवं छात्राओं को शुभकामनाएं दी उन्हें सम्मानित किया उनके उज्जवल भविष्य की कामना की सभी अभिभावकों और अचार्य गणों को उत्कृष्ट परिणाम की बधाई दी।

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के दीपिका ने कॉमर्स एवम् विकास छौंकर ने साईंस स्ट्रीम में किया टॉप

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के दीपिका ने कॉमर्स एवम् विकास छौंकर ने साईंस स्ट्रीम में किया टॉप विगत वर्षों की भाँति ही इस बार भी कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई की बारहवीं कक्षा में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। घोषित हुए परिणामों ने विद्यार्थियों एवम् स्कूल स्टाफ का हर्षोल्लास से भर दिया है। कॉर्मस स्ट्रीम के दीपिका ने 97 % (मैथ्स-95, अकाउन्टेसी-97, ईको-98, बिजीनस स्डीज्- 96) और नॉन-मैडिकल के विकास छोंकर ने 95% (फीजिक्स- 95, केमिस्ट्री- 95, मैथ्स-96, फीजिकल एजूकेशन्- 93 ) इसके अतिरिक्त कॉमर्स स्ट्रीम में गुजंन ने 94 %, प्रिया चौहान ने 94% , और आयूष गोयल ने 93% प्रतिशत तथा साईंस में कपिल ने 94%, शिवानी ने94%, अर्पित गुप्ता ने 92% एवम् टीशा ने 91% ने प्रतिशत अंक प्राप्त किये। कॉमर्स स्ट्रीम के कुल 33 में से 23 विद्यार्थीयों ने विषयावार 90 अंकों से अधिक 6 विद्यार्थीयों ने अकाउन्टेन्सी, 5 विद्यार्थीयों ने बीजिनस स्टडीज्, 6 विद्यार्थीयों ने इकोनॉमिक्स तथा 6 विद्यार्थों ने फीजिकल एजूकेशन् विषय में अंक प्राप्त किये। इसके अलावा साइंस स्ट्रीम के 32 में से 17 विद्यार्थीयों ने विषयावार 90 अंको से अधिक 7 विद्यार्थीं ने केमिस्ट्री, 6 विद्यार्थी ने मैथ्स एवम् 4 विद्यार्थी ने फिजिक्स विषय में प्राप्त कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। घोषित हुए बारहवीं की सीबीएसई परीक्षा में स्कूल का परिणाम शत्-प्रतिशत रहा है। परिक्षा परिणामों ने कुन्दन ग्रीन वैली के विद्यार्थियों ने पूरे बल्लभगढ क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है। वास्तव में ही यह विद्यालय एक कीर्ति स्तम्भ बनकर उभरा है। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन एवम् निर्देशक भारतभूषण शर्मा जी ने बच्चों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि ये प्रयास यही नहीं थमने चाहिए बल्कि भविष्य में भी जारी रहने चाहिए। शर्मा ने सीबीएसई कि परिणाम अव्वल लाने में सभी छात्रों की कडी मेहनत एवम् शिक्षकों के प्रयासों के लिए उन्हें हार्दिक अभनिन्दन किया। उन्होंने अभिवावकों को भी सराहा कि विद्यालय एवं अभिभावकों के संयुक्त प्रयासों से ही गौरवभर्या स्थिति प्राप्त हुई है। भारत भूषण शर्मा ने कहा कि जबसे हमने स्कूल की नींव डाली है तब से हमने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा है। बल्कि हम परीक्षा परिणामों में उत्तरोत्तर प्रगति ही करते रहे हैं।
विद्यालय की उप-निर्देशिका कमल अरोङा ने विद्यालय के उत्कृष्ट परिणाम आने पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होने बताया कि कुन्दनग्रीन वैली विद्यालय में कक्षा 10 वीं एवम् 12 वीं के विद्यार्थियों को सुबह 6 :30 बजे तथा शाम को भी एक्सट्रा क्लास में पढाया जाता है जिसकी कोई फीस नहीं ली जाती। विद्यालय का सर्वोपरी उद्देश्य विद्यार्थियों का उज्जवल भविष्य है। इस बार के परीक्षा परिणामों ने हमने अपने ही सारे रिकार्डों को धवस्त कर दिया है। उन्होने पूर्ण आत्म विश्वास के साथ कहा कि हम भविष्य में भी बेहतर परिणाम देने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

टैगोर पब्लिक स्कूल पलवल का बारहवीं की सी.बी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा-2019 में शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम

पलवल (विनोद वैष्णव )| टैगोर पब्लिक स्कूल का बारहवीं की सी.बी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा-2019 में शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम काॅमर्स स्ट्रीम की चारू गुप्ता ने जिले में प्रथम स्थान 98.8% प्राप्त किया एआर्टस स्ट्रीम की ईशा गुप्ता ने जिले में प्रथम स्थान 97.4% प्राप्त किया |घोषित सी.बी.एस.ई. बारहवीं के परीक्षा परिणामों में टैगोर पब्लिक स्कूल के 41 छात्रों ने 90% से अधिक अंक लेकर शानदार प्रदर्शन किया। काॅमर्स स्ट्रीम में 98.8% अंक लेकर चारू गुप्ता ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करके जिले का नाम रोशन किया। वहीं आर्ट्स स्ट्रीम में ईशा टोकस ने 97.4% अंक लेकर तथा साईंस स्ट्रीम में रिदम ने 96.6%अंक लेकर स्कूल का नाम रोशन किया।

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

बालाजी पब्लिक स्कूल 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने दिया शानदार परीक्षा परिणाम

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| मलेरना रोड स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल का कक्षा 12वीं का सीबीएसई का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। नई ऊंचाइयों को छूने की परंपरा को कायम रखते हुए इस वर्ष भी बालाजी स्कूल के विद्यार्थियों ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। विद्यालय के कामर्स स्ट्रीम में जोसेफ मसीही ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जोसेफ मसीही ने अंग्रेजी में 96, गणित में 95, बिजनेस स्टडीज में 95, एकाउंटेंसी में 95 व इकोनोमिक्स में 98 अंक हासिल करके अपने माता-पिता एवं विद्यालय को नाम रोशन किया। कामर्स स्ट्रीम में ही प्रीति कुमारी ने 92.8 प्रतिशत अंक हासिल कर द्वितिय स्थान प्राप्त किया। प्रीति कुमारी ने अंग्रेजी में 95, हिंदी में 87, बिजनेस स्टडीज में 95, एकाउंटेंसी में 92 तथा इकोनोमिक्स में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। तृतीय स्थान पर कार्मस स्ट्रीम में ही प्रीति गुप्ता ने 91.8 प्रतिशत अंक हासिल किया। उसने अंग्रेजी में 90, बिजनेस स्टडीज में 91, एकाउंटेंसी में 95, इकोनोमिक्स में 95 तथा फिजिकल एजुकेशन में 88 अंक हासिल किए। कशिश यादव (कामर्स स्ट्रीम) में 90.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। कशिश ने अंग्रेजी में 85, बिजनेस स्टडीज में 92, एकांटेंसी में 95, इकोनामिक्स में 97 एवं फिजिकल एजुकेशन में 82 अंक प्राप्त किए। सौ या ने कामर्स स्ट्रीम में 90.2 प्रशित अंक प्राप्त किए। वहीं सांइस स्ट्रीम में संध्या ने 90 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। संध्या ने अंगेजी में 85, हिंदी में 98, कैमिस्ट्री में 95 एवं गणित 95 अंक प्राप्त किया। आकांक्षा ने सांइस स्ट्रीम में 85.6 प्रशित अंक हासिल कर द्वितिय स्थान प्राप्त किया। आकांक्षा ने अंग्रेजी में 90, हिंदी में 96, फिजिक्स में 83 एवं कैमिस्ट्री में 82 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विद्यालय की छात्रा शिवा सिंह ने 85 प्रतिशत अंक हासिल कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के शानदार परीक्षा परिणाम पर खुशी जताते हुए विद्यालय के प्रबंधन राजेंद्र ङ्क्षसह तथा प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं अभिभावाकों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह परिणाम सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की संयुक्त मेहनत का व अभिभावकों के सकारात्मक सहयोग का नतीजा है।

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

टेगौर अकेडमी बल्लबगढ़ का उत्कृष्ट परिणाम रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| टेगौर अकेडमी पब्लिक स्कूल का परिणाम इस बार भी बल्लबगढ़ क्षेत्र में उत्कृष्ट रहा। कुल 341 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। जिसमें नाॅन मेडिकल में 97.2 % अंक लेकर वैभव गुप्ता, मेडिकल में 96.6ः % लेकर कोमल तथा कार्मस में 96.2%अंक लेकर तारुषी बंसल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 59 विद्यार्थियों ने एग्रिगट 90% से अधिक अंक प्राप्त किये। विभिन्न विषयों में 452 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक और विभिन्न विषयों में 896 विद्यार्थियों ने 80% से अधिक अंक प्राप्त किये। विभिन्न विषयों में 1113 विद्यार्थियों ने डिस्टिक्शन प्राप्त की। गणित में 100, बिजनेस स्टडीस में 100 तथा फिजिकल एजुकेशन में 100, अग्रेंजी, अर्थशास्त्र और फिजिक्स में 98, कैमिस्ट्री में 97 एकाउनटेंसी में 96, बायोलोजी में 95 अधिकतम अंक रहे। स्कूल की डायरेक्टर मनोरमा अरोड़ा, प्रधानाचार्य अरुणा सिंह तथा उपप्रधानाचार्या मंजू वशिष्ठ सभी बच्चों, अभिभावकों व अध्यापकों को बधाई देते हुये कहा कि यह सभी स्तरों पर सभी के श्रम का प्रतिफल है।

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

अशोक मेमोरियल पब्लिक स्कूल ने कक्षा 12 के परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| सीबीएसई की 12वीं के नतीजे घोषित किए गए। जोकि कक्षा 12 के घोषित परीक्षा परिणाम में अशोक मेमोरियल पब्लिक स्कूल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।अनेक वर्षो से यह विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहा है।विज्ञान में प्रथम स्थान पर हिमांशु कुमार रहे। इन्होने 94.6% अंक प्राप्त किए वही काॅमर्स में प्रथम स्थान पर मनीषा मौर्या रही। मनीषा ने 94.6 % अंक प्राप्त किए। चेयरमैन विनोद सचदेवा व मैनेजिंग कमेटी के अन्य सदस्यों व डायरेक्टर के. के. भट्ट एवं प्रधानाचार्या ममता सिंह ने समस्त विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को बधाई दी तथा विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

दीक्षा पब्लिक स्कूल का 12 वीं कक्षा का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )|फरीदाबाद के सैक्टर 91 दीक्षा पब्लिक स्कूल का 12 वीं कक्षा का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा । स्कूल की छात्रा रेखा के हिन्दी में 98 , बिजनेस स्टडी में 93 , तृप्ति के हिन्दी 97 , बिजनेस स्टडी में 89 , ईको में 90 , काजल राय हिन्दी में 93 , एकाउंट में 81 , वैशाली के हिन्दी 96 ,रोशन के हिन्दी में 90 , सचिन चौधरी के हिन्दी में 91 , ईको में 90 , अंकित यादव के हिन्दी में 90 अर्पित के हिन्दी में 82 , ईको में 80,  एकाउंट में 82 ,  रेनू के हिन्दी में 87 ,अंक प्राप्त किए 
सभी बच्चे अच्छे अंको से पास तो हुए ही कक्षा 12 वीं की कॉमर्स संकाए में छात्रा तिृप्ती ने 89.4 प्रतिशत अंक हासिल किए तो वहीं रेखा ने 80.8 प्रतिशत अंक हासिल कर दीक्षा पब्लिक स्कूल में टॉपर रही ।बाकी बच्चों ने भी सीबीएसई 2019 के वीरवार को घोषित रिजल्ट में अच्छा प्रदर्शन किया । दीक्षा पब्लिक स्कूल के निदेशक ओमप्रकाश रैक्शवाल ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें बधाई दी और पढ़ाने वाले अध्यापकों का आभार जताया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बच्चों और अध्यापकों दोनों की ही महेनत रंग लाई है। बारहवीं कक्षा के परिणाम अच्छे आए इसके लिए उन्होंने बच्चों में पूरे वर्ष उन्हें अनुशासन में रखा और उनको किसी भी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा। श्री रैक्सवाल ने कहा कि बेहतर परिणाम के लिए बेहतर प्रयास करना पड़ता है। जिसके लिए दीक्षा पब्लिक स्कूल हमेशा ही तत्त्पर रहता है। बोर्ड की परिक्षा में अच्छे नम्बर हासिल करने के लिए बच्चों को पूरे साल पढऩा पढ़ता है न की केवल परीक्षा के समय। जो बच्चे पूरे साल पढ़ते और उनके अभिभावक भी अपने बच्चों के बारे में अध्यापकों से विचार विमर्श करते रहते हैं तो यदि बच्चे को  किसी कारण किसी तरह की परेशानी होती है तो अभिभावक और अध्यापक मिल कर बच्चों की परेशानी को दूर कर लेते हैं। बच्चे अपनी पढाई पर पूरा ध्यान दे पाते हैं जिससे परिणाम अच्छे आते हैं बाहरवीं में अच्छा रिजल्ट छात्रों की सफलता की गारंटी होता है  और उन्हें अच्छा भविष्य बनाने में सहायक साबित होता है। 

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का रिजल्ट रहा शत प्रतिशत साइंस स्ट्रीम में

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, तिगांव का 12 वीं की साइंस स्ट्रीम का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल का परिणाम शानदार रहा। 12 वीं साइंस की छात्रा सुलेखा ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए वहीं आंचल दीक्षित ने 86.8, रिषिका ने 84.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसके अतिरिक्त कॉमर्स स्ट्रीम के जतिन ने 83 प्रतिशत एवं आकाश ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। आटर्स स्ट्रीम से साक्षी ने 88.5, शिवानी ने 88.2, कीर्ति ने 88.2 प्रतिशत, नेनसी दीक्षित ने 88 व नेंसी नागर ने 80 प्रतिशत प्राप्त किए। इस अवसर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव एवं डॉयरेक्टर दीपक यादव ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दीं। धर्मपाल यादव ने कहा कि यह परीक्षा परिणाम समस्त अध्यापक/ अध्यापिकाओं एवं बच्चों के कठिन परिश्रम का फल है। उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अध्यापक एवं छात्र और अधिक श्रम करके आने वाले समय में और अच्छा प्रदर्शन करेंगे और शिक्षा के क्षेत्र में स्कूल का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरिटोरियस छात्रों को छात्रवृति की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही उनका प्रयास है कि क्षेत्र में छात्राओं के शिक्षा के स्तर को सुधारा जा सके इसके लिए स्कूल द्वारा छात्राओं का एडमिशन नि:शुल्क रखा गया है। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ खेलों की विश्वस्तरीय सुविधाओं का भी बेहतर प्रबंध है।

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

के. एल. मेहता दयानन्द सी. से. स्कूल नेहरू ग्राउंड का शानदार प्रदर्शन रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं के नतीजे कल घोषित किए गए, जिसमे हर वर्ष की तरह के. एल. मेहता दयानन्द सी. से. स्कूल नेहरू ग्राउंड का शानदार प्रदर्शन रहा | एक बार फिर से लड़कियों ने बोर्ड परीक्षा में बाज़ी मारी Iसुरभि-93% , निहारिका-92.4% , गोपाल(कॉमर्स)-93% , अंकित (साइंस)-81%, अंजलि (आर्ट्स)-92.4%, लव कुमार-91% ने स्कूल का नाम रोशन किया Iप्रधानाचार्या डॉ. गीता यादव ने कहा कि आज मैं बेहद ख़ुशी का अनुभव कर रही हूँ क्योंकि बच्चों ने अपनी काबिलियत दिखाई और के. एल. मेहता दयानन्द सी. से. स्कूल नेहरू ग्राउंड का नाम रोशन किया I उन्होंने कहा कि मुझे आप सभी बच्चों पर गर्व हैI मैं आपके लिए उज्जवल भविष्य की कामना करती हूँ और भगवान् से प्रार्थना करती हूँ कि आप हमेशा अपने जीवन मे उच्चतम उपलब्धियाँ हासिल करें, जहाँ आप एक आत्मविश्वासी, स्वाभिमानी, निष्ठावान, सत्यवान, कर्मठ, दयावान व निष्पक्ष नागरिक बने I स्वयं को तथा अपने देश को तरक्की के मार्ग पर अग्रसर करें I

Posted by: | Posted on: May 3, 2019

12वीं कक्षा की छात्रा तनीषा बंसल को प्रथम स्थान आने पर अग्रवाल विद्या प्रचारणी सभा के चैयरमेन देवेंदर गुप्ता ने 21000 की धनराशि दी

बल्लभगढ़(विनोद वैष्णव )| । मेन बाजार स्थित अग्रवाल पब्लिक स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा तनीषा बंसल ने जिला फरीदाबाद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा स्कूल के 18 बच्चों ने 90 फीसदी से अधिक कल प्राप्त कर स्कूल को गौरवान्वित किया है। अग्रवाल विद्या प्रचारिणी सभा के चेयरमैन देवेंद्र गुप्ता ने सभी होनहार छात्र छात्राओं को इनाम देते हुए उनके भविष्य की सुखद कामना की है तथा आगामी समय में उनकी हर संभव मदद करने की भी बात कही है।अग्रवाल पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल प्रवीण कपूर ने बताया कि उनके स्कूल की कॉमर्स के छात्रा तनीषा बंसल ने 99% अंक प्राप्त करके पूरे जिले में टॉप किया है। उन्होंने बताया कि तनीषा के अलावा मुक्ता छात्रा ने 97 फ़ीसदी अंक प्राप्त किए हैं और इन दोनों के अलावा 17 और बच्चों ने 90 फ़ीसदी से अधिक अंक लेकर स्कूल को गौरवान्वित किया है। कपूर ने बताया कि अग्रवाल विद्या प्रचारिणी सभा के चेयरमैन देवेंद्र गुप्ता सचिव दिनेश गुप्ता एडवोकेट ने इन सभी बच्चों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया है और सभी बच्चों को यह आश्वासन भी दिया है कि भविष्य में कॉलेज स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र में यदि बच्चों को उनके संस्थान की जरूरत पड़ेगी तो वे तत्पर रहेंगे। स्कूल की छात्रा तनीषा बंसल ने बताया कि इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए पिछले 1 साल में एक भी दिन उनके घर में टेलीविजन नहीं चलाया गया। और उसी का कारण है कि वह इस दौरान पूरी मेहनत कर सकी और इस उपलब्धि तक पहुंच सकी।