Saturday, May 4th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 4, 2019

डीएवी बल्लभगढ़ के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया :- रीना वशिष्ठ

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी कक्षा बारहवीं के परीक्षा परिणाम में डीएवी बल्लभगढ़ के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। विद्यालय के ‘विज्ञान वर्ग‘ की छात्रा दिविता चौधरी ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सर्वप्रथम स्थान प्राप्त किया। विज्ञान वर्ग में ही अनुभव गोयल ने 95 प्रतिशत अंक हासिल कर दिव्तीय स्थान व अमन कुमार भारद्वाज ने 95 प्रतिशत अंको द्वारा तृतीय स्थान प्राप्त किया। ‘कॉमर्स वर्ग‘ में विजय सिंह ने 93 प्रतिशत वैशाली भारद्वाज ने 92 प्रतिशत व गौरव ने 89 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

विषयानुसार उच्चतम अंक इस प्रकार हैं:
इंग्लिश -97, फिजिक्स – 97, कैमेस्ट्रिी -97, बिजिनस स्टीडीस – 99, म्युजिक-1, पैटिंग -100, कम्पूटर सांइस-98, फिजिकल ऐजुकेशन-98 ज़्बायोलोजी-95, मैस्थस-95, इकोनोमिक्स-95, अकॉटऊस-94, मल्टी मिडिया एंद वैब टैक्नोलिजी-91।

इनमें 76 छात्रों ने विभिन्न विषयों में 95 प्रतिशत अंक व 210 छात्रों ने 90 से अधिक अंक प्राप्त किए। विभिन्न विषयों में 253 छात्रों ने डिस्ंिटक्शन अंक हासिल किए।विद्यालय प्रबन्धन प्रधानचार्या रीना वशिष्ठ व स्कूल शिक्षको ने इस विशेष उपलब्धि पर सभी छात्रों व अभिभावकों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Posted by: | Posted on: May 4, 2019

सीबीएसई 12वीं के होनहारों ने रावल कॉन्वेंट स्कूल का रोशन किया नाम

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | रावल कॉन्वेंट स्कूल का सीबीएसई की बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट रहा है। स्कूल की छात्रा हर्षिता शर्मा ने 97.6 फीसद एग्रीगेट व सुभि ने 97 फीसद एग्रीगेट (98.3 फीसद पीसीएम) अंक प्राप्त कर स्कूल में क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इतना ही नहीं इस स्कूल के 9 विद्यार्थी हर्षिता शर्मा, सुभी, मधुर, आशीष जादौन, उमंग मुंजाल, शिमव, रिचा अग्रवाल, रितिका व ईशा कौशिक ने एग्रीगेट में 95 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। 37 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक व 129 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में नाम दर्ज करा कर उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम का परिचय दिया। इस उल्लेखनीय परीक्षा परिणाम के लिए चेयरमैन सीबी रावल, प्रो-वाइस चेयरमैन अनिल रावल व प्रधानाचार्या प्रीति एन सिंह ने विद्यार्थियों को बधाई दी और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Posted by: | Posted on: May 4, 2019

विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल सेक्टर-15 की छात्रा ने सीबीएसई के 12वीं के परिणाम में शहर की दृष्टि गर्ग विज्ञान संकाय में टॉपर रही हैं

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल सेक्टर-15 की छात्रा ने सीबीएसई के 12वीं कक्षा के परिणाम में शहर की दृष्टि गर्ग विज्ञान संकाय में टॉपर रही हैं। द्रष्टी ने 98.2 प्रतिशत अंक अर्जित किए है। विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल सेक्टर-15 की छात्रा और व्यापारी राजेंद्र गर्ग की बेटी दृष्टि आइएएस अधिकारी बनकर देश को अपनी सेवाएं देना चाहती हैं, ताकि सरकार जो नीतियां बनाती हैं, उन्हें धरातल पर उतार कर आमजन को लाभ मिल सके। सेक्टर-2 निवासी दृष्टि के अनुसार सरकार की कई ऐसी नीतियां हैं, जिनके बारे में लोगों को जानकारी नहीं होती। जानकारी के अभाव में लोगों को उन नीतियों का लाभ नहीं मिलता। दृष्टि बताती हैं कि सामान्य ज्ञान के अलावा रोजाना देश और विदेश में हो रही घटनाओं के बारे में जानकारी जुटाना उनकी दिनचर्या में शामिल है। परीक्षा के दिनों में सात से आठ घंटे तक पढ़ाई करने वाली दृष्टि अपने स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह चौकस रहती हैं। परीक्षा के दिनों में जंक फूड से परहेज किया।

Posted by: | Posted on: May 4, 2019

ए. बी.एम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल कक्षा बारहवीं का परिणाम शत- प्रतिशत रहा

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | ए. बी.एम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल,सेक्टर-89 कक्षा बारहवीं के छात्र-छात्रों का परिणाम शत प्रतिशत रहा। जिसमे साइंस साइड से प्राची शर्मा ने 90.6% अंक प्राप्त किए। कॉमर्स साइड से पायल भाटी ने 95.4%अंक प्राप्त किये। कुल विद्यार्थियों में से 50% छात्र मेरिट में आए है। इस मौके पर स्कूल चेयरमैन श्रीमान नाहर सिंह चौहान ने सभी विद्यार्थियों, उनके माता-पिता और उनके अध्यापकों को इतने अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी और बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिय शुभकामनाएं दी। स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीमान रोहन खन्ना ने स्कूल प्रबंधक कमेटी को धन्यवाद्देते हुए बताया कि हमारे बच्चों ने बिना किसी कोचिंग के इतनी बड़ी कामयाबी प्राप्त की है। इसके लिए उन्होंने अपने स्टाफ और बच्चों का धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: May 4, 2019

मुख्यमंत्री को पाकिस्तान भेजे जाने के ब्यान पर पंजाबियों ने फूंका अवतार का पुतला

फरीदाबाद। फरीदाबाद कांग्रेस के सांसद अवतार सिंह भडाना द्वारा हथीन में आयोजित एक समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पाकिस्तान भेजने के ब्यान का विरोध जताते हुए आज अवतार सिंह भडाना का पुतला पंजाबी समाज ने बी.के.चौक पर फूंका। इस मौके पर भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्री राजन मुथरेजा, महापौर सुमन बाला, पार्षद मनोज नासवा, राजकुमार बोहरा, संदीप कौर, जसंवत सिंह पार्षद, मोहन सिंह भाटिया, भगवान दास भाटिया, अमित भाटिया, जगदीश चावला, राधेश्याम भाटिया, गुरूचरण सिंह, सुशील कुकरेजा, तेजपाल पाहुजा, प्रीतम भाटिया, योगेश भाटिया, दर्शन लाल भाटिया, हिम्मत लाल भाटिया, अजय डूडेजा, रजत जयसवाल, राधेश्याम भाटिया, तरनजीत सिंह, जयदयाल चावला, कुलदीप सिंह,मंजीत सिंह, गगन दीप सिंह रिंकू,बॉबी मोन्टी कालरा, राम जुनेजा, दुष्यंत भाटिया, सुरेन्द्र खत्री, रमेश शर्मा, श्याम सुंदर सहित अन्य पंजाबी समुदाय के लोगों ने इस ब्यान का पुरजोर विरोध किया और अवतार सिंह भडाना को मुख्यमंत्री से माफी मांगने की अपील की।
इस अवसर पर राजन मुथरेजा ने कहा कि अवतार सिंह भडाना को इस तरह के शब्दो का प्रयोग नहीं करना चाहिए उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर पंजाबियों सहित हर वर्ग के सरपरस्त है और उन्होने अपने कार्यकाल में हर वर्ग का सम्मान किया है। उन्होने मुस्लिम समाज को भी बांटने की कोशिश की है जो कि पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि अवतार सिंह भडाना द्वारा दिया गया ब्यान पूरी तरह से गलत है और इस गलती के लिए अवतार सिंह भडाना को मुख्यमंत्री से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहाकि मुख्यमंत्री के लिए दिया गया इस ब्यान से आज पूरा पंजाबी समाज सहित अन्य समाज भी काफी दुखी है और वह अवतार भडाना से इस ब्यान पर माफी मांगने की अपील करता है।

Posted by: | Posted on: May 4, 2019

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने मतदाताओं को किया जागरूक, निकाली रैली

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, तिगांव द्वारा 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तिगांव क्षेत्र में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर उन्हें अपने वोट के अधिकार का सदुपयोग करने के लिए जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली निकाली गयी।  रैली को स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। स्कूल के छात्रों ने विभिन्न स्लोगन लिखे बैनरों के माध्यम से क्षेत्र के मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दिया। अधिक से अधिक मतदान को बढ़वा देने के उद्देश्य से इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर रैली शुरू होने से पहले स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि हम एक लोकतांत्रिक देश के स्वतंत्र नागरिक है। लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत जितने अधिकार नागरिकों को मिलते हैं, उनमें सबसे बड़ा अधिकार है वोट देने का अधिकार। इस अधिकार को पाकर हम मतदाता कहलाता हैं। वही मतदाता जिसके पास यह ताकत है कि वो सरकार बना सकता है, सरकार गिरा सकता है और तो और स्वयं सरकार बन भी सकता हैं। विश्व के कई देशों में वोट देने का अधिकार अनिवार्य है। भारत जैसे सर्वाधिक युवा मतदाता वाले देश को इस पहल का अनुसरण करने के लिए आगे आना चाहिए। हमें यह शपथ लेनी चाहिए कि हम किसी भी प्रलोभन में नहीं फंसते हुए अपने वोट का प्रयोग स्वविवेक के आधार पर पूर्ण निष्पक्षता एवं निष्ठा के साथ करेंगे। स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि भारत जैसा युवा देश जिसकी 65 प्रतिशत आबादी 35 वर्ष से कम है। उस देश के युवाओं की जिम्मेदारी बनती है कि वो अशिक्षित लोगों को वोट का महत्व बताकर उनको वोट देने के लिए बाध्य करे। लेकिन यह विडंबना है कि हमारे देश में वोट देने के दिन लोगों को जरूरी काम याद आने लग जाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी है जो घर पर होने के बावजूद भी अपना वोट देने के लिए वोटिंग बूथ तक जाने में आलस करते हैं। इस तरह अजागरूक, उदासीन व आलसी मतदाताओं के भरोसे हमारे देश के चुनावों में कैसे सबकी भागीदारी सुनिश्चित हो सकेंगी? इन्हीं कमियों के कारण कुछ ऐसे लोग जो अयोग्य होते हैं वे गलत तरीकों से जीतकर योग्य लोगों पर राज करते हैं। इसलिए वोट की कीमत को समझ कर सही मतदान करना चाहिए। ये हमारी जिम्मेदारी है। इस रैली को सफल बनाने के लिए स्कूल के डॉयरेक्टर शम्मी यादव, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर, अन्य अध्यापकों एवं स्टॉफ ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Posted by: | Posted on: May 4, 2019

जे.सी. बोस यूनिवर्सिटी के सभागार में आज शॉर्ट फिल्म ‘रिपोर्ट कार्ड’ का प्रीमियर किया गया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |फ़रीदाबाद की जे.सी. बोस यूनिवर्सिटी के सभागार में आज शॉर्ट फिल्म ‘रिपोर्ट कार्ड’ का प्रीमियर किया गया। यह शॉर्ट फिल्म आरना मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी है तथा इस फ़िल्म के निर्माता एवं निर्देशक अमितांश हैं। यह फिल्म एक राजनेता से, एक स्कूली छात्र द्वारा, उसके कार्यों का रिपोर्ट कार्ड मांगे जाने पर आधारित है। भारत के हर नागरिक को अपना नेता चुनने से पहले उसके द्वारा किए गए कार्यों के रिपोर्ट कार्ड की माँग करनी चाहिए। हमें हक़ है ये जानने का के जिसे हमने चुना था वह सही था या नहीं और हर नागरिक को अपनी इस ताक़त को पहचानना चाहिए।
प्रीमियर में फ़िल्म के कलाकार मौजूद रहे। दादा का किरदार निभाने वाले जसवंत सेठी एवं पोते श्रेयांश ने अपने अनुभव भी सांझा किए। सभागार में उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों एवं यूनिवर्सिटी के छात्रों को फ़िल्म बहुत पसंद आई और उन्होंने कलाकारों की प्रतिभा को भी सराहा। 
अमितांश प्रोड्यूसर/डॉयरेक्टर हैं और फरीदाबाद शहर के निवासी हैं। इनकी पहली पंजाबी फीचर फिल्म ‘दुल्ला भट्टी’ फ़िल्म फेयर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी और पीटीसी अवॉर्ड में बेस्ट विलेन का खिताब अपने नाम किया था। अमितांश ने अब तक कई शॉर्ट फिल्म बनाई हैं – ब्लाइंड डेट, #तुमभी, रिपोर्ट कार्ड। उनकी आगामी शॉर्ट फिल्म हैं ‘त्रिनेत्र’ और ‘मुक्ति’। जल्द ही वे एक फीचर फिल्म की घोषणा करेंगे जिस पर अभी काम चल रहा है। यह फ़िल्म फरीदाबाद के सिनेमाघरों में भी देखने को मिलेगी।
इन अवसर पर फ़िल्म के लोकेशन पार्टनर डॉ. विपिन मलिक, आनंद कांत भाटिया, पवन यदुवंशी, हरप्रीत कौर, दिव्या विरमानी, अजय सक्सेना, राहुल भाटिया, जे.सी. बोस यूनिवर्सिटी से डॉ. सोनिया बंसल एवं स्टूडेंट वेलफेयर डीन नरेश चौहान भी मौजूद रहे। अमितांश ने आए हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

Posted by: | Posted on: May 4, 2019

जी0 बी0 पब्लिक सी0 सै0 स्कूल के 12बीं बोर्ड परीक्षा परिणाम-‘उत्कृष्ट व शानदार रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )|जी0 बी0 पब्लिक सी0 सै0 स्कूल, तिलप का जिस अद्भुत तरीके से बारहवीं ब्ठैम् बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया ठीक उसी अंदाज में जी0 बी0 पब्लिक सी0 सै0 स्कूल , तिलपत (फरीदाबाद) के छात्रों ने सर्वाेत्कृष्ट व शानदार प्रदर्शन कर फरीदाबाद में अपने प्रतीभा का डंका बजा दिया है।साधना शर्मा 94.4%, भावना 91%, अंजलि शर्मा 90.4% मानसी82.6%, गीता 81.6% , हर्ष पारासर 81.4% और किरण कुमारी 80.6%परीक्षा परिणाम में चार चाँद लगाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। यशिका पारासर अंग्रेजी 85%,व्यवसायिक अध्ययन 89%, लेखाकर्म;।बबण्द्ध80% , साक्षी अंग्रेजी 82% शेफाली व्यवसायिक अध्ययन 87%, रितू व्यवसायिक अध्ययन 85% , मिनाक्षी पारासर व्यवसायिक अध्ययन 91%, कोमल भारद्वाज राजनीति विज्ञान 95%,हिंदी 95%,शारीरिक शिक्षा 89%, उर्वशी पारासर राजनीति विज्ञान 92%, हिन्दी 90%, शारीरिक शिक्षा 87%, शिवानी राजनीति विज्ञान 93% , हिन्दी 83%, शोभा राजनीति विज्ञान 93%, हिन्दी 92% अंक प्राप्त कर के विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के चेयरमेन पं0 शिवकुमार पारासर और प्रधानाचार्य रंजीत भारती ने बारहवीं कक्षा के शत् प्रतिशत परीक्षा परिणाम पर सभी विद्यार्थियों को ढेर सारी बधाईयाँ दीं और उन्हें आशीर्वाद दिया कि वे इसी प्रकार सफलता प्राप्त करते रहें।उन्होंने विद्यालय के मेहनती और अनुभवी अध्यापकों का हौंसला बढ़ाते हुए आगे भी इसी प्रकार मेहनत करते रहने के लिए कहा ताकि विद्यालय का परीक्षा-परिणा म इसी प्रकार आगे भी आता रहा।
विद्यालय में इस परीक्षा परिणाम से उत्तीर्ण विद्यार्थियों के घरों में जश्न का माहौल बना हुआ है।छात्र तथा उनके अभिभावक स्कूल आकर धन्यवाद ज्ञापन कर आभार भी व्यक्त कर रहे हैं। जिनके खुशी का ठिकाना नहीं हैं।
छात्रों के इस प्रदर्शन ने तिलपत व आस-पास की कालोनी मेंरहने वाले अभिभावकों में विश्वास पैदा किया है कि अब उनके बच्चों के लिए जी0 बी0 पब्लिक सी0 सै0 स्कूल उपयुक्त स्कूल है| आला व उम्दा दर्जे की शिक्षा बच्चों को दी जा रही है।