Wednesday, May 8th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 8, 2019

द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल के छात्रों ने फिर10वीं के परीक्षा परिणाम में 100 प्रतिशत परिणाम देकर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल के छात्रों ने एक बार फिर 10वीं के परीक्षा परिणाम में 100 प्रतिशत परिणाम देकर स्कूल और अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। स्कूल प्रबंधन ने इन बच्चों को सम्मानित कर भविष्य में भी ऐसे ही परिणाम देने का आशीर्वाद दिया।
द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल के 64 बच्चों ने सीबीएसई बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा दी और सभी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें से 37 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने का गौरव पाया। स्कूल की ओर से तीन टॉपर्स को विशेष रूप से सम्मानित किया गया जिसमें प्रथम स्थान संयुक्त रूप से आशिया व गीतांजलि (91 प्रतिशत), द्वितीय स्थान कशिश (90.33 प्रतिशत) और तृतीय स्थान विशाल कुमार (90 प्रतिशत) शामिल रहे।द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल के इन बच्चों में विषयवार तीन तीन टॉपर गणित में कशिश गफ्फार (100), गीतांजलि शुक्ला (97) और अंकिता (96), सोशल साइंस में दिव्या हनोटिया (97), गीतांजलि शुक्ला (95) और विशाल कुमार (95), आईटी में कशिश गफ्फार (97), अनिल निमेश (96) और अनामिका कुमारी (95), विज्ञान में कशिश गफ्फार (94), आशिया (93) और विशाल कुमार (93) वहीं हिन्दी में हिमांशी नागर (90) और प्रिया झा (90) ने टॉप किया और अंग्रेजी में अनामिका कुमारी (91) टॉपर रहे। स्कूल प्रबंधन ने इन मेधावी बच्चों को स्कूल में ही सम्मानित किया और भविष्य में ऐसे परिणाम देने का आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर स्कूल के निदेशक नवीन चौधरी ने बताया कि उनके यहां बच्चों के समग्र विकास पर ध्यान दिया जाता है। स्कूल में हर स्टॉफ बच्चों के साथ पूरी जिम्मेदारी निभाता है और यही द्रोणाचार्य की क्वालिटी है। वहीं चेयरपर्सन हर्ष चौधरी ने बताया कि द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल में बच्चियों का विशेष याल रखा जाता है। बच्चियों ने भी हमारा हमेशा मान रखा है। यहां पर बच्चों की शिक्षा, खेल, मानव प्रबंधन, समाज विज्ञान आदि हर नजरिए से ख्याल रखा जाता है। इस अवसर पर स्कूल का तमाम स्टॉफ भी बच्चों को शुभकामनाएं देने के लिए मौजूद रहा।

Posted by: | Posted on: May 8, 2019

वृंदा इंटरनेशनल स्कूल की दसवीं कक्षा का शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | एस जी एम नगर में स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल का दसवीं का सी बी एस सी का पहला परीक्षा परिणाम घोषित हुआ जिसमे दसवीं के विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत परिणाम देकर स्कूल के नाम को ऊंचाइयों तक पहुंचाया | स्कूल की मेधावी छात्रा प्रिया मंगला ने 90% व सामाजिक विज्ञान में 100% अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया ! सोनाली ने 75% अंक से द्वितीय स्थान तथा निधि ने 74%अंक से तृतीया स्थान प्राप्त किया ! स्कूल की निदेशिका विजय लक्ष्मी ने सभी बच्चों व अध्यापकों को बधाई देते हुए कहा कि यह सब उनके कठिन परिश्रम का ही फल है जो उनका इतना उत्कृष्ट परिणाम आया है ! दसवीं के छात्र. छात्राओं ने रात रात तक विद्यालय में रूक कर अपने अध्यापकों के साथ अपनी परिक्षाओं कि तैयारी कि थी और उन्हें मिठाई खिलाकर व फूलमाला पहनाकर उन्हें गौरान्वित किया ! सभी बच्चों को भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी !

Posted by: | Posted on: May 8, 2019

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने क्षेत्र के तीन गांवों में आयोजित कराई चर्चा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर युवा कांग्रेस ने देश भर में न्याय कार्यक्रम चलाया हुआ है। इस कार्यक्रम के तहत अलग – अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों से चर्चा की जा रही है और कांग्रेस सरकार के घोषणापत्र के बारे में बताया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव गड़खेड़ा, बुखारपुर व हीरापुर में न्याय कार्यक्रम के तहत चौपालों पर चर्चा का आयोजन किया गया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया द्वारा आयोजित कराई गई इन चर्चाओं में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव व उपाध्यक्ष श्रीनिवास मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थे। साथ ही राष्ट्रीय सचिव एवं हरियाणा प्रभारी दीपक भाटी चोटीवाला व फरीदाबाद लोकसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना के पुत्र अर्जुन भड़ाना ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 
चर्चाओं के दौरान केशवचंद यादव ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर हम देश भर में यह कार्यक्रम चल रहा हैं। इसमें कांग्रेस सरकार की नीतियों व चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणपत्र पर चर्चा की जा रही है। कांग्रेस का लक्ष्य सभी लोगों को न्याय दिलाने का है। इसलिए मैनिफेस्टो को न्याय का नाम दिया गया है। न्याय योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों के बैंक खातों में हर साल 72 हजार रुपये जमा कराए जाएंगे। यानी जरूरतमंद लोगों को 6 हजार रुपये हर महीने देने की गारंटी कांग्रेस सरकार की रहेगी। इसके अलावा किसानों और खेत मजूदरों के लिए कर्ज मुक्ति का लक्ष्य तय किया गया है। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद किसानों के लिए अलग से बजट लाया जाएगा। कांग्रेस सरकार ने राजस्थान व मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव जितने के तुरंत बाद कर्ज माफ कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि यह सरकार पूरी तरह से किसान हितेशी है। साथ ही शिक्षा व स्वास्थ्य के बजट को दोगुणा किया जाएगा। मौके पर श्रीनिवास बीवी ने कहा कि कांग्रेस सरकार संसद व नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के पक्ष में है। इस समय देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। कांग्रेस सत्ता में आने के बाद 2020 तक केंद्र व राज्य में सरकारी नौकरियों में खाली पड़े सभी रिक्त पदों को भरने का काम करेगी। साथ ही मनरेगा के साल में 100 की जगह 150 दिन काम की गारंटी दी जाएगी। चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट डालकर कर राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने की बात कही। युवा कांग्रेस की तरफ से आयोजित इस न्याय चर्चा में ग्रामीणों का काफी समर्थन मिला। युवाओं के साथ गांवों के सरपंच, पंच, नंबरदार व बुजुर्गों ने इन चर्चाओं में हिस्सा लिया। इस दौरान रोहित नागर, सिद्धार्थ प्रताप सिंह, बंटी हुड्डा, राजू देशवाल आदि मौजूद थे।