Thursday, May 9th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 9, 2019

भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं पर मंत्री के सुरक्षा कर्मियों का अभद्र अशोभनीय : ममता भड़ाना

फरीदाबाद( vinod vaishnav )। सेक्टर-48 में सोसायटी के सामने स्थित शराब के ठेके को हटवाने को लेकर संस्कार फाउंडेशन संस्था के बैनर तले भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं के साथ कल देर रात केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के बाऊंसरों द्वारा की गई बदसलूकी की घटना को लेकर गुरुवार को पूर्व सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना की धर्मपत्नी ममता भड़ाना ने कांग्रेसी नेताओं के साथ धरनास्थल पर पहुंचकर महिलाओं से मुलाकात कर इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने धरने पर बैठी महिलाओं को आश्वस्त किया कि कल तक यह शराब का ठेका बंद हो जाएगा और उनकी इस मामले में उच्च अधिकारियों से बात हो चुकी है और अगर फिर ठेका नहीं हटा तो यह संघर्ष अब कांग्रेस पार्टी का होगा, जिसे हर कार्यकर्ता अपना समझकर लड़ेगा। ममता भड़ाना ने भाजपा पर हल्ला बोलते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देकर बेटियों को बचाने की बात कहती है, जबकि दूसरी ओर शराब के ठेके जैसी सामाजिक बुराई को हटाने के लिए अनशन पर बैठी महिलाओं के साथ मंत्री के बाउंसर बदसलूकी करते है, जो भाजपा सरकार का असली चेहरा उजागर करते है। उन्होंने कहा कि जब आबकारी विभाग ने इस अवैध ठेके को हटाने के लिए आदेश कर चुका है तो आखिर क्या कारण है कि यह ठेका नहीं हटाया जा रहा। उन्होंने कहा कि यह शराब का ठेका मार्किट के बीचोंबीच है, जिसके चलते यहां अक्सर असामाजिक तत्व यहां खड़े रहते है, जिससे यहां से गुजरने वाले युवक-युवतियां पर इसका बुरा असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने अगर यह बात केंद्रीय राज्यमंत्री के समक्ष उठाई थी तो क्या गलत क्या, इसमें महिलाओं से बदसलूकी करना कहां तक उचित है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में तानाशाही रवैया अपनाते हुए सभी नियमों व कायदों का ताक पर रखा जा रहा है।  उन्होंने महिलाओं से कहा कि फरीदाबाद से अवतार सिंह भड़ाना के सांसद बनने के बाद महिलाओं को पूरा मान सम्मान देते हुए उनकी हर समस्या का समय रहते हल किया जाएगा। ममता भड़ाना के आश्वासन के बाद अनशनकारी महिलाओं ने जूस पीकर अपना अनशन समाप्त कर दिया।  इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से पूर्व सांसद अवतार भड़ाना की बहन दया भड़ाना, पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, पूर्व जिलाध्यक्ष गुलशन बगगा, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा, पूर्व पार्षद राजेश भाटिया, पदमश्री ब्रह्मदत्त, बाबा रामकेवल, के अलावा संस्कार फाउंडेशन की अध्यक्षा परमिता चौधरी सहित संस्था की अनेकों महिला सदस्य मौजूद थी।

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

भाजपा किसान मोर्चा ने मांगे कृष्णपाल गुर्जर के लिये वोट

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |भाजपा किसान मोचाज़् के जिला महामंत्री प्रहलाद बाँकुरा एवं उनके सभी साथियों ने भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के लिये बोट मांगे। प्रहलाद बाँकुरा ने धतीर और मोहला गांव में घर घर दुकान दुकान जाकर लोगो को भाजपा के पक्ष में 12 मई को मतदान करने का निवेदन किया और कहा कि उनका एक एक वोट नरेंद्र मोदी को मजूबती प्रदान करेगा। इस कायज़् मे प्रहलाद बाँकुरा के साथ मु य रूप से संजय गुरुदेव, मेंबर हरजीत हरिया, मेंबर सूरज नंबरदार, अनिल ठेकेदार वीटा डेरी के एक्स चेयरमैन सुरेंद्र सिंह डागर,सहदेव, कल्याण, सतपाल,हरिचंद श्रीपाल, राकेश मेंबर, मोहरपाल नंबरदार,चंद्रपाल मेंबर, पांचाल भरत पाल, अक्षय कुमार, अनिल गेंदा आदि शामिल रहे |

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

दयानंद बैंदा ने लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसम्पर्क कर लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की

फरीदाबाद, 8 मई : फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद स्व. रामचन्द्र बैंदा के पुत्र दयानंद बैंदा ने आज लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसम्पर्क कर लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की। बैंदा ने आज पृथला विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले जाट हार्डकोर गांव कैली, गदपुरी, पृथला, सिकन्दरपुर, भुर्जा, कुलैना, हीरापुर, अमरपुर, घोड़ी के अलावा पलवल विधानसभा क्षेत्र के गांव चांदहट, किठवाड़ी, सिहौल, रायदासका व चिरवाड़ी में दौरे किए। दौरे के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए श्री बैंदा ने कहा कि युवा, किसान, मजदूर, महिला, व्यापारी आदि वर्गों के हित प्रधानमंत्री मोदी के हाथों में ही सुरक्षित है। पिछले पांच सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने तुष्टिकरण की नीति को दरकिनार कर सभी वर्गों के लिए समान विकास कराने की नीति पर जोर दिया। आज देश समृद्ध देश की राह पर अग्रसर हो रहा है तथा राष्ट्रीय सुरक्षा को विशेष महत्व दिया जा रहा है। पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों की 13वीं से पहले ही बाला कोट में भारतीय सेना ने हमला कर अपने पराक्रम का सबूत पेश कर दिया। आज भारत का गौरव समूचे विश्व में बढ़ रहा है। जिसका जीता-जागता नमूना प्रधानमंत्री की स्पष्ट नीति और साफ नीयत है। उन्होंने कहा कि भारत को विश्व गुरू का दर्जा फिर प्रधानमंत्री मोदी की दिलवा सकते है। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि अगले पांच सालों में कश्मीर समस्या का भी पूरी तरह से निराकरण होगा। दौरे के दौरान श्री बैंदा के साथ कर्मपाल, पूर्व सरपंच बलदेव, प्रेमपाल, हरीश कुलैना, अजय शर्मा, जिला भाजपा सचिव नंदकिशोर शर्मा, जिला पार्षद अवतार सारंग, जिला उपाध्यक्ष मान सिंह आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

ए०एस०पी० पब्लिक स्कूल नवी मुंबई के छात्रों ने दसवीं कक्षा के परिणाम में बाजी मारी

मुंबई (विनोद वैष्णव ) | ए० एस० पी० पब्लिक स्कूल के छात्रों ने 10वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इस परिणाम पर ए० एस० पी० पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल सहित अन्य पदाधिकारियों ने बच्चो को मुबारकबाद दी और उन्हे सम्मानित भी किया। इस मौके पर स्कूल स्टाफ सदस्यो ने सफल विद्वार्थियों को मुबारकबाद दी तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी। ए एस पी पब्लिक स्कूल ने विद्यार्थियों की सफलता का पूरा श्रेय स्कूल के प्रधानाचार्य अवनीत कौर के निर्देशन में समस्त अध्यापकगण को देते हुए उनका आभार प्रकट किया एवं उनको मनोबल बढाया।
अवनीत कौर ने सभी बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि इस परिणाम का श्रेय स्कूल के अनुभवी स्टाफ को जाता है। उन्होंने दिन रात एक करके बच्चो को प्रशिक्षण दिया और उन्होंने एक अच्छा परिणाम लाकर स्कूल का नाम रोशन किया।
प्रिंसीपल प्रधानाचार्य अवनीत कौर ने बताया कि ए एस पी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम देकर स्कल का नाम रोशन किया है। प्रिंसिपल ने बताया कि अमोल अतुल कुमार खत्री 97 %, गौरांग अजित राव राणे 97 %,अर्पिता मनोज जेना 97 % स्थान प्राप्त किया है। ए एस पी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अलग अलग विषयो में उच्चतम अंक लेकर शानदार प्रदर्शन दिखाया। इन विद्यार्थियों ने अपनी कडी मेहनत द्वारा दसवी कक्षा की परीक्षा में उच्चतम अंक लेकर स्कूल तथा संस्थान के नाम पर चार चांद लगाये। साथ ही स्कूल के ट्रस्टी संतोष पेड़कर ने सभी को बधाई दी

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल की गहना रतरा को 10वीं बोर्ड सीबीएसई परीक्षाओ में बेहतर प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | प्रबुद्ध एवं बुद्धिजीवी नागरिक सम्मेलन संस्कृति ग्रीनस बैंकेट, अनखीर बडखल रेाड, फरीदाबाद सैक्टर 21 में उपस्थित शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल की गहना रतरा पुत्री नवीन कुमार निवासी 13/7 शेखावाडा, औल्ड फरीदाबाद निवासी को 10वीं बोर्ड सीबीएसई परीक्षाओ में बेहतर प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया। शर्मा ने कहा कि ऐसे बच्चो के मनोबल को आप सभी ने बढ़ाना चाहिए ताकि यह आगे भी इस तरह से अच्छे अंक लेकर अपना अपने अभिभावकों सहित स्कूल का नाम रोशन करे। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढाओं के दरम्यान लोगों की सोच मे ंपरिवर्तन आया है और उन्होंने बेटियों को बेटो के समान हक देना शुरू कर दिया है। आज हमारे देश व प्रदेश की बेटियां बेटों से किसी भी काम में पीछे नही है।
गहना रतना के पिता नवीन कुमार नेबताया कि रहना ने 1०वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओ में 98.2 प्रतिशत अंक लिये है। जिनमें अंग्रेजी में 100, हिंदी में 99, भौतिक विज्ञान में 100, गणित में 96 व विज्ञान में 96 सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त किये है। उन्होंने कहा कि गहना बचपन से ही पढाई में काफी अच्दी थी उऔर वह हर कक्षा में सदैव अव्वल आकर अच्छे अंक लाती रही है। इस मौके पर होली चाईल्ड स्कूल के संचालकों ने भी गहना रतरा की तारीफ करते हुए कहा कि गहना से अन्य बच्चो ने भी प्रेरणा व सीख लेनी चाहिए ताकि वह भी उसकी तरह अच्छे अंक लाकर अपना एवं अपने अभिभावकों सहित स्कूल का नाम रोशन करे।

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

बी.एन.पब्लिक स्कूल सैनिक कालोनी का 10वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम शत प्रतिशत रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |। गढवाल सभा रजि द्वारा संचालित बी.एन.पब्लिक स्कूल सैनिक कालोनी का 10वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इस परिणाम पर गढवाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई सहित अन्य पदाधिकारियों ने बच्चो को मुबारकबाद दी और उन्हे सम्मानित भी किया। इस मौके पर महासचिव सुरेन्द्र रावत, एम एस असवाल, महेन्द्र बिष्ठ, सुरेन्द्र रावत, राजू रावत, योगेश बुढाकोटि, विनोद नोटियाल, दिग्विजय सिंह रणावत व अन्य कार्यकारिणी सदस्यो ने सफल विद्वार्थियों को मुबारकबाद दी तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी। गढवाल सभा ने विद्यार्थियों की सफलता का पूरा श्रेय स्कूल के प्रधानाचार्य डा. बी के यादव के निर्देशन में समस्त अध्यापकगण को देते हुए उनका आभार प्रकट किया। गढवाल सभा के समस्त कार्यकारिणी द्वारा प्रथम स्थान वाले विद्यार्थियों को 11000 रूपये, द्वितीय स्थान पाने वाले को 7000 रूपये एवं तृतीय सथान प्रापत करने वाले विद्यार्थियों को 5000 की नकद राशि देकर सम्मानित किया। एवं उनको मनोबल बढाया।
गुंसाई ने सभी बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि इस परिणाम का श्रेय स्कूल के अनुभवी स्टाफ एवं प्रिंसीपल श्री बी.के.यादव को जाता है। उन्होंने दिन रात एक करके बच्चो को प्रशिक्षण दिया और उन्होंने एक अच्छा परिणाम लाकर गढवाल सभा सहित स्कूल का नाम रोशन किया।
प्रिंसीपल डा. बी.के.यादव ने बताया कि बी.एन.पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम देकर बी एन पब्लिक स्कल तथा गढवाल सभा संस्थान का नाम रोशन किया है। यादव ने बताया कि दिव्या रावत ने 97.4 प्रतिशत, अंक लेकर प्रथम स्थान, तुषार ने 93.4 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय स्थान तथा प्रियांशु ने 93.4 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। बी एन स्कूल के विद्यार्थियों ने अलग अलग विषयो में उच्चतम अंक लेकर शानदार प्रदर्शन दिखाया। जिसमें दिव्या रावत ने अंग्रेजी में 96 अंक, हिंदी में 98 अंक, विशाल न 97 तथा सामाजिके विज्ञान 1०० उच्च्तम अंक प्राप्त किये है। तुषार ने गणित में 1०० प्रतिशत अंक लिये व सौम्या ने आईसीटी में 99 उच्चतम अंक लेकर विद्यालय तथा गढवाल सभा संस्थान के नाम को रोशन किया है। इन विद्यार्थियों ने अपनी कडी मेहनत द्वारा दसवी कक्षा की परीक्षा में उच्चतम अंक लेकर स्कूल तथा संस्थान के नाम पर चार चांद लगाये।

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

नवयुग सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 68 आईएमटी मछगर की बारहवीं कक्षा का परिणाम शानदार रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | नवयुग सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 68 ,IMT,मछगर की बारहवीं कक्षा का परिणाम शानदार रहा इसी संदर्भ में आगे आपको बताते चलें पवन सिंह ने 93 % अंक प्राप्त करके स्कूल में पहला स्थान लिया एवं हेमंत रावत ने 92% अंक प्राप्त करके स्कूल में दूसरा स्थान वह दीपक ने 92% अंक प्राप्त करके स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया अमन ने 90% रचना धनकर 88,परसेंट ,दिव्या ने 88,ध्रुव ने 88%,सोनू ने 86 %, संजना ने 86%,महिमा ने 83%, शालू ने 82% ,अंशु ने 80% और उमेश ने 80 % अंक प्राप्त करके स्कूल का नाम रोशन किया |
स्कूल के प्रबंधक डॉ वेद पाल धनकर ने बताया कि 12वीं के साथ-साथ दसवीं कक्षा का भी परिणाम शानदार रहा हर्ष टोंगर ने 92% अंक प्राप्त करके स्कूल में पहला स्थान लिया , नेहा ने 91% अंक प्राप्त करके स्कूल में दूसरा स्थान व साधना ने 90% अंक प्राप्त करके तीसरा स्थान प्राप्त किया ,यश ने 88 % जतिन रावत ने 87 % हेमंत कौशिक ने 87%, ,रोहन ने 86 %, हेमंत 85%, अमीषा ने 84 %, साहिल ने 83%, नितिन रावत ने 82%, रितु ने 82%,निशांत 82% ने और मनीषा ने 80% प्राप्त करके स्कूल का नाम रोशन किया स्कूल के प्रबंधक डॉ वेद पाल धनखड़ ने 10वीं और 12वीं कक्षा के शानदार परीक्षा परिणाम के लिए बच्चों अभिभावक एवं अध्यापक गण को प्रोत्साहित करते हुए शुभकामनाएं दी

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

“Camp Discovery” a unique summer programme by MADE EASY SCHOOL

Delhi ( Vinod Vaishnav ) | Summer is here! And it’s time for holidays and what best way to make it super exciting than by discovering something new each day? This summer MADE EASY SCHOOL is organizing a theme based summer camp – “Camp Discovery” which will bring out the curiosity bug in your child.

Camp Discovery as the name suggests offers kids an enriching learning experience to help them get more out of the summer break – more discoveries, more ideas, more knowledge, more fun, more friendships and more action. Through a mix of team work, physical exercise and intellectual activity kids will undertake new adventures, learn and master new skills. The well-thought-out activities of the summer camp focus on developing 21st century skills such as creativity, leadership, critical thinking and problem solving.

This four-week camp addresses four core developmental pillars of each child. Week one enhances curiosity while week two targets athletic and team building skills through sports activities like gymnastics, aerobics, ball play etc. Week three focuses on creative and communication skills and week four promotes intellectual capacity through fun science experiments and math activities.

To top it all each week comes with a promise of a special attraction for kids along with some exciting professional activities like LEGO, AUGMENTED REALITY, THEATRE, DANCE, TAEKWONDO, GYMNASTICS, POTTERY, FIRELESS COOKING, etc. 

This summer camp promises to make the summer holidays fun with fundas. So, take a break from the ordinary and join the euphoria at the MADE EASY SCHOOL

Duration: 20th May to 15th June 2019

Timings: Monday to Friday (9.30 – 12.30 pm)

Age Group – 2-12 Years

Contact – 8800882440/ 8800331152

Centres

  • MADE EASY SCHOOL, Bandhwari, Near Sector 58 & 59, Gurugram.
  • MADE EASY SCHOOL, Sushant Lok III, Sector 57, Gurugram.
  • MADE EASY Preschool, Chattarpur, New Delhi.