Friday, May 17th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 17, 2019

सिलेब्रिटी डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. शर्मीला नायक का जन्मदिन सिन सिटी , अँधेरी में मनाया गया

मुंबई (विनोद वैष्णव ) | वेन्यू- सिन सिटी, 5 वीं मंजिल, क्रिस्टल प्वाइंट मॉल, न्यू लिंक रोड, आजाद नगर, अंधेरी वेस्ट, मुंबई में सेलिब्रिटी त्वचा विशेषज्ञ डॉ. शर्मिला नायक के जन्मदिन की पार्टी में राकेश पॉल, डीजे शेजवुड, प्रशांत वीरेंद्र शर्मा, शाकिर शेख आदि की उपस्थिति देखी गई।सिन सिटी बॉलीवुड,टेलीविज़न, फैशन से स्वादिष्ट भोजन और आकर्षक संगीत के साथ गुलजार था। सेलिब्रिटी डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. शर्मिला नायक के जन्मदिन मानाने के लिए सभी उद्योगी और शुभचिंतक शामिल हुए।

Posted by: | Posted on: May 17, 2019

सरस्वती शिशु सदन सीनियर सैकेंडरी स्कूल सदा सफलता के लिए जाना जाता है

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान रखने वाला सरस्वती शिशु सदन सीनियर सैकेंडरी स्कूल सदा सफलता के लिए जाना जाता है। विद्यालय का कक्षा12वीं का परीक्षा परिणाम 32 मैरिट के साथ सराहनीय रहा। विद्यालय की होनहार छात्रा खुशी कॉमर्स संकाय में 500 में से 487 अंक प्राप्त कर प्रथम रही। इसके अलावा हिमांशु बिंदल 483 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर तथा कनिका गोयल 468 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रही। साईंस संकाय में निकिता अधाना 431 अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर रही। इसके अलावा कोमल अधाना व अंजू 417 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर तथा मनीष 410 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहा। स्कूल में एक नया इतिहास रचते हुए स्कूल के 6 छात्रों के अंक 90 प्रतिशत रहे तथा 17 छात्रों के अंक 80 प्रतिशत अंक प्राप्त मैरिट सूचि में नाम दर्ज करवाया। खुशी वशिष्ट ने गणित विषय में 100 अंक तथा बिजनेस स्टेडी में दीपांशी,कनिका गोयल, एकता, संजना भाटी व हिमांशु बिंदल ने 100 में 100 अंक प्राप्त करने का कीर्तिमान स्थापित किया। इस मौके पर स्कूल के डॉयरेक्टर वाई.के.महेश्वरी ने बच्चों को इसी प्रकार भविष्य में भी बड़ी-बड़ी सफलताओं को पाने के लिए आगे आने को कहा।

Posted by: | Posted on: May 17, 2019

मॉडर्न विद्या मंदिर स्कूल की छाया बक्शी जिले में प्रथम

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | मॉडर्न विद्या मंदिर सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा छाया बक्शी ने कॉमर्स संकाय में 488 अंक प्राप्त करके जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय, अभिभावकगण और अध्यापकों का नाम रोशन किया है। साथ ही साथ छाया बक्शी ने राज्य स्तर की टॉप-10 की सूची में भी अपना स्थान बनाया है। छाया बक्शी ने हिंदी कोर में 98, अंग्रेजी कोर में 91, एकाउन्टेन्सी में 99, गणित और व्यवसायिक अध्ययन में 100-100 अंक प्राप्त किए। छाया बक्शी रूटीन बनाकर प्रतिदिन 5 से 6 घंटे पढ़ाई करती थी और शेड्यूल बनाकर सभी विषयोंं पर एक समान समय देकर पढ़ाई करती थी। वह विद्यालय में होने वाली प्रत्येक प्रतियोगिता में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेती थी। स्कूल चेयरमैन टी.एस.दलाल, प्रबन्धक आभास दलाल और प्रधानाचार्या विभा दास ने छाया बक्शी 97.6 प्रतिशत, देवांश अरोरा 94.2 प्रतिशत, रोहित कुमार 91.6 प्रतिशत, दीपाली अरोड़ा 91.2 प्रतिशत, आशु 90.0 प्रतिशत व स्कूल में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Posted by: | Posted on: May 17, 2019

रेयान इंटरनेशनल स्कूल का निवेश समारोह बड़े ही धूमधाम और सम्मान के साथ आयोजित किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | 16 मई 2019 को एक विशेष समारोह में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए रेयान इंटरनेशनल स्कूल का निवेश समारोह बड़े ही धूमधाम और सम्मान के साथ आयोजित किया गया।निवेश समारोह इस निर्भरता और विश्वास को दर्शाता है कि स्कूल नए निवेशित पदाधिकारियों में भरोसा रखताहै। जवाबदेही के मंत्र का दान करते हुए, वे अपने कर्तव्यों को अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ करने की भी प्रतिज्ञा करते हैं। हमारा मानना है कि बाल केंद्रित दृष्टिकोण ही एक जिम्मेदार नागरिक को विकसित करेगा।समारोह बहुत ही उत्साह और जोश के साथ आयोजित किया गया था। कार्यक्रम बाइबिल पाठ और प्रार्थना गीतों के साथ शुरू हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बडखल निर्वाचन क्षेत्र की विधायक, उच्च कोटि की समाजसेवी और कुशल कार्यकर्ता सीमा त्रिखा और डॉ छवि भार्गव शर्मा, डीन और निदेशक, प्रबंधन अध्ययन संकाय, मानव रचना विश्वविद्यालय के द्वारा की गई।
चुने गए नेताओं के प्रोफाइल की घोषणा की गई और उन्हें अतिथि और हमारी सम्मानित प्राचार्या निशा शर्मा द्वारा बैज और सैशे से सम्मानित किया गया। परिषद के मुख्य सदस्य
इस प्रकार हैं:

  1. राष्ट्रपति – डानिश कौल
  2. उप राष्ट्रपति – जाह्नवी नगर
  3. प्रधान मंत्री – सात्विकी वशिष्ठ
  4. उपप्रधानमंत्री – भव्या नागपाल
  5. स्पीकर – मोनालिका जयानी
  6. डिप्टी स्पीकर – कृष्णाश तिवारी
    सीमा त्रिखा और डॉ छवि भार्गव शर्मा ने नवनिर्वाचित स्कूल परिषद को बधाई दी और उन्हें अपने कर्तव्यों के निर्वाहन में निष्पक्ष और ईमानदार होने के लिए कहा। डा छवि ने उन्हें याद दिलाया कि हर परिस्थिति के साथ खुद जिम्मेदारी आती है, जिससे छात्रों को उनके संघर्षों को जीत कर उन्हें सफलता कीऊंचाइयों को प्राप्त करने में मदद मिलती है।
    प्रधानाचार्य ने भी उनकी सराहना की और बधाई दी। उन्होंने उन्हें रोल मॉडल बनने की सलाह दी और स्कूल को सुचारू रूप से चलाने के लिए छात्रों की परिषद कीओर सहायक हाथ बढ़ाया। समारोह का समापन स्कूल गान और राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।
Posted by: | Posted on: May 17, 2019

ब्लूमिंग किड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 12वीं कक्षा के छात्रों ने परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| ब्लूमिंग किड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 12वीं कक्षा के छात्रों ने परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन किया | जिसके लिए सुप्रसिद्ध शिक्षाविद समाजशास्त्री दार्शनिक प्रोफेसर एमपी सिंह ने मिठाई खिलाकर उनकी खुशी का इजहार किया इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने भी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया |
शर्मा ने बताया कि स्कूल का परीक्षा परिणाम 100% रहा मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी दीपक ने 449 अंक , रितु दुबे ने 447 अंक , किरण शर्मा ने 445 अंक प्राप्त करके विद्यालय वह अभिभावक का नाम रोशन किया इसके अलावा सभी बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल का गौरव बढ़ाया प्रधानाचार्य ने सभी बच्चों को मुबारकबाद दी तथा बच्चों का मुंह मीठा कराया | इस मोके पर स्कूल का स्टाफ एवं प्रिंसिपल मौजूद रही | स्कूल की प्रिंसिपल पूनम शर्मा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा की शिक्षा ही जीवन हे