Tuesday, May 28th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 28, 2019

फिल्म फसते -फँसाते का पोस्टर लॉंच

मुंबई ( विनोद वैष्णव/रूबी सिंह ) | फिल्म के निर्माताओं ने २८ मईए २०१९ को एक हल्के दिल वाली हिंदी फिल्म ष्फँसते फँसातेष् का पहला पोस्टर लॉन्च किया। फिल्म २१ जून २०१९ को सिनेमाघरों में वीनस वर्ल्ड वाइड एंटरटेनमेंट के माध्यम से रिलीज होने जा रही है।पोस्टर हमें प्रमुख स्टार कलाकार अर्पित चौधरीए करिश्मा शर्मा और नचिकेत नार्वेकर की झलक देता है।फसते -फँसाते डेब्यूटेंट डायरेक्टर अमित अग्रवाल की फिल्म है, जिन्हे फिल्म मेकिंग में २० साल का अनुभव है। वह मनमोहन शेट्टी की कंपनी एडलैब्स फिल्म्स लिमिटेड और वॉकवॉटर मीडिया लिमिटेड की ओर से फिल्म निर्माण में जुड़े रहे हैं। वर्तमान में वह एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी . एज़्योर एंटरटेनमेंट के क्रिएटिव सलाहकार हैं।फिल्म का ट्रेलर कल २९ मई को दोपहर १ रू०० बजे मूवीज पर प्रकाशित होगा।

Posted by: | Posted on: May 28, 2019

विराट हिंदुस्तान संगम के द्वारा स्वीट एंजल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विनायक दामोदर सावरकर जी की जयंती मनाई गई

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) | विराट हिंदुस्तान संगम के द्वारा स्वीट एंजल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विनायक दामोदर सावरकर जी की जयंती मनाई गई| कार्यक्रम की शुरुआत वीर सावरकर जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके की गई मंचासीन मुकेश तेवतिया व डायरेक्टर रजनी भटनागर रही उसके बाद विराट हिंदुस्तान संगम के जिला महामंत्री जय सिंह गुलिया ने संगठन के राष्ट्रीय मुद्दे – राम मंदिर, धारा 370, समान नागरिक कानून और भारतीय इतिहास में गलत पढ़ाया जा रहा है उसके ऊपर प्रकाश डाला उसके बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विराट हिंदुस्तान संगम के जिला अध्यक्ष मुकेश तेवतिया ने बताया कि वीर सावरकर जी एक महान क्रांतिकारी, लेखक, कवि, वकील, राजनीतिज्ञ व नाटककार थे जिन्होंने देश पर देश की अखंडता और एकता के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया एक ऐसे क्रांतिकारी जिन्हें दो बार आजीवन कारावास दिया गया वीर सावरकर जी की अंतिम इच्छा थी कि उनकी अस्थियों का विसर्जन तब किया जाए जब सिंधु नदी का पानी भारत के तिरंगे झंडे के नीचे बहना शुरू हो जाए मंच का संचालन विराट हिंदुस्तान संगम के युवा मोर्चा उपाध्यक्ष धर्मेंद्र जी ने किया | उसके बाद स्वीट एंजल स्कूल के प्रधानाचार्य व विराट हिंदुस्तान संगम युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतवीर ने संगठन के अधिकारी और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया और बच्चों से अपील की कि वे भी अच्छी पढ़ाई के साथ साथ देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाएं क्योंकि वही आगे चलकर भारत का भविष्य बनेंगे कार्यक्रम में स्कूल के अध्यापक वेद पाल, विनोद, कृष्ण, वेद, तेजराम शास्त्री, देवेंद्र आदि उपस्थित रहे |

Posted by: | Posted on: May 28, 2019

हरियाणा राज्य गुडगाँव जोन वू – शू प्रतियोगिता मे कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों ने लहराया परचम

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) | जिला रेवाड़ी मे हरियाणा राज्य स्तरीय गुडगाँव जोन वू – शू प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमे 6 जिलों के 180 खिलाडियों ने भाग लिया । जिसमे फरीदाबाद (बल्लबगढ़) स्थित कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के 17 छात्रों ने भाग लिया । जिसमे 11 वी कक्षा की छात्रा मुक्ति व् 10 वी की छात्रा श्रुति व् भव्य ने स्वर्ण – पदक पर जीत हासिल की । वही रजत पदक पर कंचन , ईशानी ,श्रद्धा ,संध्या , आदिति , पार्थ ने कब्ज़ा किया । वही तनीषा , मेघा , रिया , अमन ,अनमोल , निखिल , योजित , यश सभी छात्रों ने कांस्य पदक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया ।कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के निर्देशक भारत भूषण शर्मा जी व् उप- निर्देशिका कमल अरोरा जी ने राज्य स्तरीय वू- शू प्रतियोगिता मे पदक प्राप्त करने पर सभी विद्यार्थियों व कोच रघुविंद्र चौधरी को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना

Posted by: | Posted on: May 28, 2019

समाज को वर्षिनी वर्मा जैसी बेटियों की आवश्यकता : वासुदेव अरोड़ा

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) | एम.वाई.के मीडिया की तरफ से आयोजित मिस एंड मिसेज हरियाणा 2019 का आयोजन गुडग़ांव के एक होटल में किया गया। जिसमें फरीदाबाद सेक्टर-10 की बेटी वर्षिनी वर्मा ने  इस प्रतियोगिता में रनाउप बनी और मिस नेचुरल फोटोजेनिक फेस में प्रथम विजेता बनी। इस अवसर पर बेटी वर्षिनी वर्मा का सेक्टर 10 में स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में पंजाबी फेडरेशन के अध्यक्ष वासुदेव अरोड़ा मौजूद थे। इस अवसर पर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 10 के प्रधान जगदीश वर्मा व सेक्टर वासियों ने फूल बुके देकर वर्षिनी वर्मा का स्वागत किया और आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर वासुदेव अरोड़ा ने कहाकि आज के युग में बेटियां भी बेटो से पीछे नहीं है। आज समाज में बेटियां बेटो से आगे निकल रही है और समाज का ही नहीं बल्कि माँ बाप का नाम रोशन कर रही है। इसी के चलते आज सेक्टर 10 की बेटी वर्षिनी वर्मा ने भी फरीदाबाद का नाम रोशन किया है। आज समाज को वर्षिनी वर्मा जैसी बेटियों की आवश्यकता है। इस मौके पर विनोद मग्गू, युगल किशोर, ताराचंद कनौजिया, संजय भटेजा, वी एस रावत, महेश वर्मा, सुरेंद्र अरोड़ा, सुरेंद्र वर्मा, सुनील वर्मा, गुलशन पहावा, मोहन देवी, अश्वनी पाहवा, अभिषेक वर्मा, विक्रांत वर्मा, सक्षम वर्मा, संध्या वर्मा, कमलेश मग्गू, संतोष वर्मा, निर्मल वर्मा, अर्चना वर्मा, नीलम शर्मा, सुमन भारद्वाज, कमलेश वर्मा, हेमा मग्गू, चेष्टा वर्मा, संध्या बासिल, भूपेंद्र, वी.के. सहगल। गोल्डी गांधी व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।  

Posted by: | Posted on: May 28, 2019

फरीदाबाद के कई लोग हवाई अड्डे पर फसे

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) | एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स की बदतमीजी और अमानवीय व्यवहार से परेशान फ्लाइट एआई-120 के लगभग 60 यात्री 22 घंटे से ज्यादा अवधि तक फ्रेंकफुर्त हवाई अड्डे पर फंसे रहे। फ्लाइट के क्रू मेंबर्स ने इन यात्रियों से न केवल बदतमीजी की और गालियां दीं, उन्हें धोखे से फ्रेंकफुर्त हवाई अड्डे पर कैद होने को मजबूर कर दिया। हवाई अड्डे की शॉप्स बंद होने के कारण भूखे-प्यासे छोटे बच्चे और बुजुर्ग महिलाएं प्रताडि़त होती रहीं। फ्लाइट एआई-120 के उबाऊ, थकाऊ और अपमानजनक ओवरले के बाद इन यात्रियों ने अब एयर इंडिया की फ्लाइट्स से जीवन भर के लिए तौबा कर ली है। इनमें फरीदाबाद की एक कॉरपोरेट टीम के क्रिकेटर्स भी शामिल हैं।
सूत्रों का कहना है कि एयर इंडिया की एक फ्लाइट एआई-120 में अचानक किसी खराबी की घोषणा की जाती है। इस फ्लाइट को जर्मनी के फ्रेंकफुर्त हवाई अड्डे से 27 मई की रात को 9.15 बजे दिल्ली केलिए उड़ान भरनी थी। पहले तो कू्र मेंबर्स ने इस बारे में यात्रियों को कुछ भी नहीं बताया। यात्री फ्लाइट टेकआफ करने के बाद रात के समय आराम करने के मूड में थे, लेकिन उन्हें क्रू मेंबर्स ने फ्लाइट में दो-ढाई घंटे तक जबरन बिठाकर रखा। इससे महिलाएं और बच्चे परेशान होने लगे। लोग किसी अनहोनी से आशंकित थे, क्योंकि इतनी देर तक एयरक्राफ्ट में बैठना और फिर उसका कोई स्पष्ट कारण न बताए जाने से लोगों में आशंकाओं को जन्म दे रहा था।
असंतोषजनक एयर होस्टेजेज
व्याकुल फ्लाइट पैसेंजर्स ने कई बार एयर होस्टेजेज और क्रू मेंबर्स से फ्लाइट की देरी के बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और रूखा बर्ताव किया। हालांकि एयर होस्टेजेज को विशेष तौर पर यात्रियों से मृदु-व्यवहार के लिए प्रशिक्षित की जाती हैं। जब फ्लाइट पैसेंजर्स में अकुलाहट ज्यादा बढ़ गई, तो फ्लाइट में एनाउंस किया गया कि एयरक्राफ्ट में कोई तकनीकी खराबी चिन्हित हुई है, जिसे ठीक किया जा रहा है। इसलिए फ्लाइट में देरी हो रही है। एयरक्राफ्ट की खराबी अभी भी ठीक नहीं हुई है और जहाज की मरम्मत में और समय लग सकता है। इसलिए पैसेंजर्स को ओवरले करना पड़ेगा। अब ये फ्लाइट 28 मई की दोपहर 3.30 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होगी।
होटल में ठहराव का झांसा
क्रू मेंबर्स ने सभी यात्रियों से कहा कि सभी यात्री अपना सारा सामान एयरक्राफ्ट में ही छोड़ दें। एयर इंडिया कंपनी का प्रबंधन सभी पैसेंजर्स के लिए किसी होटल में ठहराव का प्रबंध करवा रहे हैं। होटल का प्रबंध हो भी चुका है। यहां से क्रू मेंबर्स सभी यात्रियों को होटल में लेकर जाएंगे। इसके लिए सभी यात्री अपना सामान एयरक्राफ्ट में ही छोडक़र गेट नंबर पांच पर पहुंचे, जहां से सभी यात्री एक शटल माध्यम से होटल तक ले जाए जाएंगे और यहां (एयरक्राफ्ट में) कोई न ठहरे, सब यहां से निकल जाएं।
सामान फ्लाइट में छूट गया
इस एनाउंसमेंट के बाद सभी यात्रियों के चेहरे पर मायूसी छा गई कि न जाने कब तक एयरक्राफ्ट की मरम्मत होगी, कब तक उन्हें ओवरले करना पड़ेगा और कब वे होमलैंड पहुंच पाएंगे। किंतु अधिकारिक घोषणा का पालन करने के सिवा उनके पास कोई चारा नहीं था। इसलिए सभी यात्रियों ने अपने सारा सामान एयरक्राफ्ट में ही छोड़ दिया। सभी पैसेंजर्स एयरक्राफ्ट से निकलकर इमीग्रेशन काउंटर पर पहुंचे।
ट्रांजिट वीजा देने से इनकार
फ्रेंकफुर्त हवाई अड्ड्े के इमीग्रेशन अधिकारियों ने बताया कि किसी को भी ट्रांजिट वीजा नहीं मिल सकता। इसलिए वे हवाई अड्डे से बाहर नहीं जा सकते। तब यात्रियों ने बताया कि कैप्टन ने एनाउंसमेंट की है कि उन्हें यहां से शटल में ले जाकर किसी होटल में ठहराया जाएगा। इसलिए उन्हें ट्रांजिट वीजा दिया जाए। इस पर इमीग्रेशन अधिकारियों ने ट्रांजिट वीजा देने के लिए स्पष्ट मना कर दिया।
एयरपोर्ट में हुए कैद
इसी बीच वहां खड़े पुलिस कर्मियों ने सभी गेट बंद कर दिए। यात्री एयरपोर्ट पर ही कैद हो गए। उसी दौरान वहां एयरक्राफ्ट का क्रू वहां पहुंचा। उसमें छोटे कद का कैप्टन, एयर होस्टेजेज और अन्य क्रू मेंबर्स थे। उनसे जब परेशान लोगों ने बात करनी चाही, तो पहले तो क्रू मेंबर्स ने बात करने से मना कर दिया। फिर बातचीत को दूसरे डायरेक्शन में लेकर जाने लगे। उसके बाद क्रू मेंबर्स पैसेंजर्स से बदतमीजी पर उतर आए। जब लोगों ने क्रू मेंबर्स के नाम जानने चाहे, तो वे और ज्यादा आक्रामक होकर बदतमीजी करने लगे। सभी कू्र मेंबर्स यात्रियों को वहां असहाय छोडक़र चलते बने। जाते हुए कैप्टन ने पैसेंजर्स को देखते हुए गालियां भी दीं। जर्मनी के अधिकारी भी यह सब तमाशा चुपचाप देखते रहे।
बिलखते रहे बच्चे
इन परेशान पैसेंजर्स में 60-70 लोग शामिल थे, जिनमें छोटे बच्चे, बुजुर्ग महिलाएं और बुजुर्ग पुरुष भी शामिल थे। इन पैसेजर्स की सबसे बड़ी दिक्कत यह थी कि फ्रेंकफुर्त एयरपोर्ट रात को 11 बजे बंद कर दिया जाता है। सभी शाप्स बंद हो चुकी थीं। वे जिस जगह कैद हुए, वहां लोगों के पास पीने के लिए पानी और बच्चों के लिए दूध भी नहीं था। वे अपना सारा सामान और हैंडबैग तक फ्लाइट में ही छोड़ आए थे। कई लोगों की जेब में पैसे तक नहीं थे। यात्री चाहकर भी अपने बच्चों और अपने लिए शाप्स से कुछ नहीं खरीद सकते थे। थकान ज्यादा होने के कारण सभी यात्री सोना चाहते थे, लेकिन वहां सोने के लिए भी उपयुक्त जगह नहीं थी। मजबूरन छोटे बच्चों को वेटिंग चेयर पर ही सिमटकर सोना पड़ा। जबकि अन्य यात्री इस उम्मीद में जाग रहे थे कि कहीं से कोई मदद मिल जाए। यहां एयरपोर्ट अथॉरिटी के लोगों ने बताया कि सुबह नौ बजे एयरपोर्ट के अंदर की शाप्स खुलेंगी, उसके बाद ही आप लोग कुछ खा-पी सकते हैं। उससे पहले कुछ नहीं मिलेगा। इस तरह सभी यात्रियों इस परेशानी और अपमान के साथ तकरीबन 22 घंटे तक इंतजार करना पड़ा।
कैप्टन ने झूठ बोला
एक यात्री ने बताया कि सबसे बड़ी नाराजगी इस बात की है कि एयर इंडिया के स्टाफ ने यात्रियों से इतनी बदतमीजी की। उनके कैप्टन ने जो बदतमीजी की, वो बिल्कुल गवारा नहीं। उसने यात्रियों को गालियां भी दीं। यात्री ने बताया कि कू्र मेंबर्स और कैप्टन का व्यवहार बहुत गैर जिम्मेदाराना और तानाशाही भरा था। उसने यात्रियों से झूठ भी बोला कि सभी यात्रियों को होटल में ठहराया जाएगा। कैप्टन ने झूठ बोलकर यात्रियों को एयरपोर्ट में कैद कर दिया। यात्री क्रू मेंबर्स को अब बख्शने के मूड में नहीं हैं और आवश्यक कार्यवाही करेंगे।
ड्यूटी मैनेजर मौजूद नहीं था
जब इस संवाददाता को पूरे वाकये का पता चला, तो उसने तुरंत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, नगर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु और एयर इंडिया को ट्वीट करके पूरे मामले की जानकारी देते हुए यात्रियों की मदद की गुहार लगाई, तो ट्विटराइटीज सुषमा स्वराज और सुरेश प्रभु की ओर से कोई रिएक्शन प्राप्त नहीं हुआ। एयर इंडिया के आईटी सेल से एक जवाब जरूर आया कि एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के ड्यूटी मैनेजर से संपर्क कीजिए। संवाददाता ने यात्रियों को इस आशय की सूचना पहुंचाई, तो यात्रियों ने इमीगे्रशन काउंटर पर जाकर एयर इंडिया के ड्यूटी मैनेजर से संपर्क करना चाहा, तो उन्हें बताया गया कि यहां ड्यूटी मैनेजर उपलब्ध नहीं है। ड्यूटी मैनेजर के उपलब्ध न होने तथा क्रू मेंबर्स को निर्देश देने के लिए फिर से एयर इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर ट्वीट किया गया, तो एयर इंडिया के आईटी सेल ने भी चुप्पी साध ली।
दायित्वों का निर्वहन नहीं
डीजीसीए की गाइड लाइन के मुताबिक यदि कोई फ्लाइट लेट होती है, तो एयरलाइन कंपनी को यात्रियों को रिफ्रेशमेंट और खाना उपलब्ध करवाना चाहिए। क्रू मेंबर्स को अन्य सहायता भी उपलब्ध करवानी चाहिए। किंतु एयर इंडिया के ये कु्रएल कू्र मेंबर्स यात्रियों को अकेला छोडक़र चले गए। जाहिर कि उन्होंने फ्रेंकफुर्त की फुटपाथों पर तो रात गुजारी नहीं होगी। किसी होटल में ही सुकून की नींद ली होगी और उनके यात्री एयरपोर्ट पर पानी के लिए तरसते रहे और रतजगा करते रहे। इस तरह क्रू मेंबर्स ने न केवल अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं किया, बल्कि यात्रियों के साथ अमानवीय व्यवहार भी किया।

Posted by: | Posted on: May 28, 2019

मानव रचना यूनिवर्सिटी और आल्टएयर इंजीनियरिंग एवं डिजाइनटेक लिमिटेड के बीच MoU साइन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | मानव रचना विश्वविद्यालय और यूएस की जानी-मानी कंपनी आल्टएयर इंजीनियरिंग एंव डिजाइनटेक लिमिटेड के बीच एमओयू साइन किया गया। आल्टएयर इंजीनियरिंग और डिजाइनटेक लिमिटेड की ओर कैंपस में छात्रों के लिए एक्सिलेंस सेंटर स्थापित किया जाएगा। इंजीनियरिंग के अलग-अलग कोर्सिस में पढ़ने वाले छात्र इसका लाभ उठा सकेंगे। इस एक्सीलेंस सेंटर के अंतर्गत लैब क्लासिस, ज्वाइंट रिसर्च प्रोजेक्ट्स, शॉर्ट टर्म प्रोग्राम, आल्टएयर इंजीनियरिंग के नए कर्मचारियों के इंडक्शन कार्यक्रम जैसे कार्य किए जाएंगे।इस दौरान मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. आईके भट्ट ने कहा बताया, मानव रचना रचनात्मक विकास में विश्वास रखता है। नए एक्सीलेस सेंटर की स्थापना से इसे और बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बताया, कोर्स का पाठ्यक्रम प्रारूप इंडस्ट्री और अकादमिया द्वारा किया जाएगा।आपको बता दें, उत्तर भारत में आल्टएयर इंजीनियरिंग का यह पहला एक्सीलेंस सेंटर है जिसकी स्थापना मानव रचना विश्वविद्यालय के कैंपस में की गई है।आल्टएयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन कुमार और डिजाइनटेक लिमिटेड के एमडी विकास खानवलकर ने मानव रचना यूनिवर्सिटी का धन्यवाद किया। उनका कहना था कि, ज्यादा से ज्यादा छात्रों को लाभ देना ही हमारा लक्ष्य है। हम उम्मीद करते हैं मानव रचना के साथ हमारा रिश्ता लंबे समय तक जारी रहेगा।इस दौरान कार्यक्रम में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव, डीजी डॉ. एनसी वाधवा, ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया समेत कई फैकल्टी मेंबर्स मौजूद रहे

Posted by: | Posted on: May 28, 2019

राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग कप चैंपियनशिप 2019 में बल्लभगढ़ के विराट तोमर ने रजत पदक जीता

बल्लभगढ़(विनोद वैष्णव ) | डीएवी 14 फरीदाबाद स्कूल की पहली कक्षा का छात्र विराट तोमर ने रविवार को कुरुक्षेत्र लाडवा के दून पब्लिक स्कूल में आयोजित राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग कप चैंपियनशिप 2019 में रजत मेडल लेकर बल्लभगढ़ का नाम रोशन किया । यह पदक विराट ने 22 किलोग्राम भार में जीता, इससे पहले जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी ब्रोंज तथा रजत पदक हासिल किया है। प्रतियोगिता में  200 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया  विराट तोमर की इस उपलब्धि के लिए डीएवी प्रधानाचार्य अनिता गौतम, कोच आमिर खान एवं  राम भंडारी चीफ कोच ड्रैगन फाइटर अकैडमी ने बधाई दी और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है विराट तोमर पढ़ाई के पढ़ाई के साथ-साथ  स्कूल में होने वाली अन्य गतिविधियों में बढ़-चढक़र भाग लेता है उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए प्रिंसिपल अनिता गौतम ने विराट तोमर उसके अभिभावकों को बधाई दी।

Posted by: | Posted on: May 28, 2019

पंडि़त जवाहरलाल नेहरू आधुनिक भारत के निर्माता थे: आनन्द कौशिक

फरीदाबाद, 27 मई: फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक ने आज यहां एनआईटी स्थित नीलम चौक स्थित भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उनकी 55वीं पुण्यतिथि मनाई। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक व प्रोफेशनल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डा. सौरभ शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर पूर्व विधायक आनन्द कौशिक ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू आधुनिक भारत के निर्माता थे। नेहरू जी ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम मे बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और भारत को आजादी दिलाने सबसे अहम योगदान दिया। कौशिक ने कहा कि जब देश आजाद हुआ था तो देश के आर्थिक, सामाजिक और राजनितिक हालात बहुत ही खराब थे लेकिन नेहरू जी के कुशल नेतृत्व और विकासशील सोच के कारण ही भारत विश्व गुरू का दर्जा पाया। पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने आजाद भारत मे प्रधानमंत्री पद की बागडोर संभाल कर देश को विकास की बुलंदियो पर ले गये। देश मे भाखड़ा बांध, पंचवर्षीय योजनाएं, उद्योग जगत की स्थापना, गांव गांव तक बिजली-सडक़ आदि के द्वारा देश मे किसानों, मजदूरों, युवाओं और ग्रामीण आंचल को आधुनिक भारत का हिस्सा बनाने मे पंडि़त जवाहर लाल नेहरू का सबसे अहम योगदान है।
इस अवसर पर हरियाणा कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू जी का फरीदाबाद से विशेष लगाव रहा है। फरीदाबाद मे मॉडल टाऊनशिप बनाने का नींव रखी थी। नेहरू जी के नाम पर ही नेहरू ग्रांऊड को बनाया गया था। आज फरीदाबाद के आधुनिक रूप के सबसे ज्यादा पंडित जवाहरलाल नेहरू का धन्यवाद किया जाना चाहिए।
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय सौलंकी, युवा कांग्रेस नेता कर्मबीर खटाना, सुरेश बेनीवाल, अरूण अग्रवाल, जुल्फीकार, दानिश, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी  पर्यावरण प्रकोष्ट के सचिव रंधावा फागना, महासचिव योगेश तंवर, धर्मपाल सैनी, बिन्दर सैनी, विनोद, महेश बेंसला, केदार सिंह प्रधान, राधेश्याम, विक्रम पोसवाल, उमर खान, लाडो देवी, सरला भामोत्रा, मालवती पांचाल, पम्मी मान, महिला कांग्रेस कमेटी की प्रदेश सचिव सुनीता फागना, शशी शर्मा पूर्व जिलाध्यक्ष, जमनादेवी, लक्ष्मी, ललिता, मंगतराम शर्मा, नितिन वर्मा, जान मौहम्मद, फरीद, यासीन, नरेश, सुखमीत, अभिषेक, रामप्रवेश, शिवम पांडे, दयाराम आदि कांग्रेस कार्यकर्ता व समर्थक विशेष रूप से मौजूद थे।