Thursday, June 6th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 6, 2019

गांव सागरपुर के युवाओं ने वृक्षारोपण कर, उनकी परवरिश का लिया संकल्प

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| गांव सागरपुर में पर्यावरण दिवस के यज्ञ रूपी पवित्र सुभअवसर पर गाँव के ही समस्त युवाओं ने लगभग 50 पौधे लगाए।जिसमे पिलखन,बड़, जामुन,नीम,पीपल,सहित वो सभी छायादार पौधे लगाए जिनकी आयु सैंकड़ो वर्ष तक हो सकती है।ये पौधे सागरपुर से सुनपेड़ गाँव को जाने वाले रास्ते पर लगाए गए हैं।और बरसात के दिन आने पर सभी युवाओं ने ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का संकल्प भी लिया।
वहीं समाजसेवी अनुज भाटी से जब हमने सम्पर्क साधा तो उनका कहना था कि,
वृक्ष हमारे जीवन के दाता हैं।और आज इनकी इतनी आवश्यकता बढ़ गई है कि यदि हमने ज्यादा से ज्यादा वृक्ष नहीं लगाए तो हमारा व हमारी आने वाली पीढ़ी का जीवन जीना बेहद मुश्किल हो सकता है।साथ ही कहा कि
इस वृक्षारोपण की सबसे अहम बात ये रही, कि सभी युवाओं व आसपास रहने वाले सभी ग्रामीणों ने ये सख्त व एक साथ संकल्प लिया है। कि जब तक इन पौधों को प्रकति अपनी गोद मे ना ले ले तब तक प्रत्येक युवा इनमे समय समय पर पानी व इनकी परवरिश में कोई भी कोताही नहीं बरतेगा अर्थार्त इन्हें ठीक अपने बच्चों की तरह पालेंगे।इनकी देखभाल की जिम्मेवारी पूर्णतः हम सभी युवाओं की होगी।
और बताया की वृक्ष लगाना बेहद ही आसान कार्य है किन्तु इनकी पर्वरीश व इनको मौसम के प्रकोप से बचाना बेहद ही मुश्किल है। लेकिन हम इन्हें बचाने का हर सम्भव प्रयास करेंगे,और इनको बड़ा करके ही दम लेंगे।इस मोके पर-: बिट्टू शास्त्री जी,रोहतास सोरौत प्रधान जी,प्रवीण भाटी(रिटायर्ड कमांडो भारतीय नोसेना) रोहित रावत,उदय सोरौत,राहुल लोहट,व अनुज भाटी सहित लगभग 30 से 40 युवा व बुजुर्ग मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: June 6, 2019

सेठ अमरचंद वेल्फेयर सोसाइटी ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

फ़रीदाबाद (विनोद वैष्णव)|सेठ अमरचंद वेलफेयर सोसाइटी ने विश्व पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर पौधे लगाकर पर्यावरण की सुरक्षा हेतु अपना एक और कदम आगे बढ़ाया सेठ अमरचंद वेल्फेयर सोसायटी समय समय समाजिक कार्यो में बड़ी भूमिका निभा रही है संस्था ने अपने पाधिकारियो व बच्चो के साथ मिलकर पौधे लगाये संस्था ने पास की चौकी व मन्दिर व खाली प्लॉटों में पौधे लगाये इस शुभ अवसर पर पर्वतीय कलोनी चौकी इंचार्ज बलवंत राय व् पूरी चौकी सदस्य व् संस्था के प्रधान सेवा राम,प्रदेश संगठन मंत्री राकेश कुमार सुखवारिया, जिला अध्यक्ष पुनीत पाल व् संस्था की पूरी मौजूद थी और पर्यावरण के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी भी दी

Posted by: | Posted on: June 6, 2019

Tagorians का NEET परीक्षा में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) NEET परीक्षा के घोषित परिणामों में टैगोर के 85 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की | जिनमें 41 छात्र टैगोर पब्लिक स्कूल, पलवल तथा 44 छात्र टैगोर अकेडमी पब्लिक स्कूल के हैं। स्कूल की छात्रा खुशबू ने 660 अंक तथा वर्षा ने 618 अंक लेकर अपने माता-पिता तथा स्कूल का नाम रोशन किया है।स्कूल के 14 छात्रों ने 500 से अधिक एवं 25 छात्रों ने 400 से अधिक अंक प्राप्त किए। छात्रों के इस उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के पीछे डायरेक्टर मनोरमा अरोड़ा का सही निर्देशन एवं शिक्षकों की मेहनत का भरपूर योगदान है। डायरेक्टर मनोरमा अरोड़ा, प्रिंसीपल कपिला इंदू एवं अरुणा सिंह ने छात्रों की इस शानदार सफलता पर उन्हें एवं अभिभावकों को बधाई दी तथा शिक्षकों के कठोर परिश्रम के लिए उनकी प्रशंसा की। विशेष तौर पर यह बताना जरूरी है कि टैगोर पब्लिक स्कूल प्रवेश-परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को निःशुल्क सुविधा प्रदान करता है, अर्थात छात्रों से किसी प्रकार का अतिरिक्त प्रतियोगिता परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाता है।

Posted by: | Posted on: June 6, 2019

हरियाणा राज्य कुरूक्षेत्र मे नार्थ इंडिया कराटे चैंपियनशिप मे कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के छात्र पवन यादव ने गोल्ड मैडल पर किया कब्ज़ा

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) | कुरूक्षेत्र मे कराटे एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित नार्थ इंडिया कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया । जिसमे 400 खिलाडियों ने भाग लिया । फरीदाबाद जिले से 20 खिलाड़ियों ने इस चैंपियनशिप मे भाग लिया था जिसमे से फरीदाबाद स्थित कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के 11 वी कक्षा के छात्र पवन यादव ने स्वर्ण पदक पर जीत हासिल कर के फरीदाबाद जिले का नाम रोशन किया ।
पवन यादव ने बताया की प्रतियोगिता मे सभी खिलाड़िओ का उम्दा प्रदर्शन रहा । इसी के साथ पवन ने बताया की उसका अंतर्राष्ट्रीय खेलो के लिए चयन भी हो गया है तथा पवन ने अपनी जीत का श्रेय अपने स्कूल कुंदन ग्रीन वैली , कोच विवेक चौहान एवं अपने माता -पिता को दिया ।
स्कूल के निर्देशक भारत भूषण शर्मा एवं उप-निर्देशिका कमल अरोरा ने पवन यादव को माला पहनाकर एवं मिठाई खिला कर उसका स्वागत किया एवं उज्जवल भविष्य की कामना की