Monday, June 10th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 10, 2019

बिजली समस्याओं के निपटारे के लिए विधायिका सीमा त्रिखा ने बिजली अधिकारियों के साथ बैठक

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। बिजली समस्याओं के निपटारे के लिए आज बडख़ल विधायिका सीमा त्रिखा ने हरियाणा बिजली वितरण निगम एवं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक बुलाई। इस दौरान विभाग की ओर से चीफ इंजीनियर संजीव चोपड़ा ने भाग लिया। बैठक के दौरान विधायिका सीमा त्रिखा ने बडख़ल विधानसभा के क्षेत्र के अंतर्गत बिजली से संबंधित सभी समस्याओं के निराकरण के लिए चर्चा की। बैठक के दौरान विधायिका ने विभाग को जल्द से जल्द सभी पुरानी लाइनों को दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए। विधायिका ने विभाग के अधिकारियों से बातचीत करते हुए उन्हें जल्द से जल्द क्षेत्र में लोड शेडिंग, ओवर लोड ट्रांसफार्मरों के बदलाव और उसके स्थाई समाधान, बिजली के कटों को समाप्त कर हर प्रकार की बिजली समस्याओं को समाप्त करने के लिए कहा। विभाग की ओर से भी सभी समस्याओं के जल्द निराकरण करने के रोड मैप पर बातचीत हुई। इस अवसर पर मुख्य रूप से मेयर सुमन बाला] पार्षद मनोज नासवा, जसवंत सिंह, आनंदकांत भाटिया, करमवीर बैंसला, हरिंदर भड़ाना, परवीन चौधरी, बिशम्भर भाटिया, राकेश भंडारी, नितिन रावत, अशोक काला, अमित अरोड़ा, सुरेश सबरवाल, जेपी शर्मा, संजय महेन्द्रु, सुरेंद्र कौल, यशपाल नगर, देवेंद्र मास्टर जी, अरुण, सतपाल, और क्षेत्र की विभिन्न आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

Posted by: | Posted on: June 10, 2019

भाजपा सरकार लोगो को मूलभूत जनसुविधाएं देने मे नाकाम: आनन्द कौशिक

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनंद कौशिक व उनके अनुज हरियाणा प्रदेश कांग्रेस महासचिव बलजीत कौशिक के नेतृत्व में बिजली-पानी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने लघु सचिवालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में लोगों ने जमकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और महिलाओं ने मटके फोड़े। पूर्व विधायक आनंद कौशिक ने महामहिम राज्यपाल हरियाणा को जिला उपायुक्त फरीदाबाद के माध्यम से ज्ञापन सौपा। सैक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय मे यह ज्ञापन जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति मे एसडीएम सतबीर मान ने लिया। इस अवसर पर पूर्व विधायक आनंद कौशिक ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए है कहा कि भाजपा सरकार फरीदाबाद जिले में पेयजल संकट व बिजली आपूर्ति से निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।  लोकसभा चुनावों सम्पन्न हुए नहीं कि भीषण गर्मी में बिजली कटौती व पीने के पानी के अभाव ने लोगों को रुला दिया है। फरीदाबाद स्मार्ट सिटी जैसे शहर में बिजली-पानी की हाहाकार मच रही है। हालात यह है कि लोगों को न तो समय पर पानी ही मिल रहा है और न ही बिजली, मजबूरन होकर लोग सडक़ों पर उतरकर सरकार को खरी खोटी सुनाने पर मजबूर होना पड़ता है, परंतु चुनाव में बड़े-बड़े दावे करने वाले भाजपाई अब अपने घरों में ए.सी. में बैठे है। 
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव बलजीत कौशिक ने कहा कि फरीदाबाद से विधायक एवं मंत्री विपुल गोयल को आम जनता की कोई सुध नही है, महिलाएं पीने के पानी को लिए बाल्टियां लेने मारे मारे फिर रही है। भाजपा ने सत्ता हासिल करने के बाद अपना असली रुप दिखाना शुरु कर दिया है और जनता मूलभूत सुविधाओं के लिए त्राहि-त्राहि करने को मजबूर हो रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद सभी वस्तुओं के दामों में भी इजाफा हुआ है, उससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा के नुमाइंदो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग कर सत्ता तो हासिल कर ली परंतु अब लोगों की समस्याओं को दूर करने में वह पूरी तरह से फेल साबित हो रहे है। उन्होंने कहा कि अब जब गर्मियां अपने यौवन पर है तो ऐसे में सरकार का दायित्व बनता है कि वह लोगों को मूलभूत सुविधाएं समय पर उपलब्ध करवाए परंतु सरकार में बैठे नुमाइंदे लोगों की समस्याओं की ओर ध्यान ही नहीं दे रहे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विधानसभा चुनाव है और जनता विधानसभा चुनावों में भाजपा के नुमाइंदे को आईना दिखाएगी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएगी। कौशिक ने कहा कि बिजली अधिकारियों पर आम जनता के फोन न उठाने  व अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया। आरोप है कि पिछले काफी समय से दिन हो या रात में बिजली कटौती होती है और वो भी पूरे दिन के लिए। फोन करने पर कर्मचारी बात सुनने से पहले फोन काट देते हैं।
इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, सुरेश बेनीवाल, प्रोफेशनल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डा. सौरभ शर्मा, कर्मवीर खटाना, लाडो देवी, योगेश तंवर, कमलेश शर्मा, राजेश दहिया, जमुना देवी, सुनीता फागना, सरला भामोतरा, मालवती पांचाल, सीमा सिंह, इकराम खान, पप्पू, सोनू बाल्मीकि, मंगतराम शर्मा, केसी शर्मा, ईश्वर कौशिक, राकेश भड़ाना, संजय सोलंकी, रामजीलाल, रतिराम पाहट, अशोक रावल, सुभाष शर्मा, मोहनलाल कुकरेजा, एस के शर्मा, अनुज शर्मा एडवोकेट, विनोद कौशिक एडवोकेट, अमित बंसल, अरुण अग्रवाल, जुल्फिकार, दानिश अली, विक्रम पोसवाल, महेश बैंसला, शैलेंद्र सिंह, कर्मवीर पहलवान, धर्मपाल सैनी, जितेन्द्र कौशिक, संतोष कौशिक, श्याम सिंह, गंगाराम गोयल, मुकेश गुप्ता, जयभगवान भारद्वाज, बीरसिंह प्रधान, ममता सिंह, आशा शर्मा, प्रतिमा, मंजू, रज्जू, ललिता, रिना, सुरेश पासवान, अर्जुन तंवर, बिटटू शर्मा, केदार सिंह प्रधान आदि हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे।  

Posted by: | Posted on: June 10, 2019

युवा पीढ़ी चरित्रवान व संस्कारवान बने: अनिल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | केन्द्रीय आर्य युवक परिषद् का शिविर समापनको संबोधित करते हुए कही। आर्य केन्द्रीय सभा फरीदाबाद के अध्यक्ष डाॅ0 गजराज सिंह आर्य ने समारोह में दीप प्रज्वल्लित करते हुए कहा कि आर्य समाज युवाओं में वैदिक संस्कार राष्ट्रीय भक्ति की भावना समाहित करने का प्रयास कर रही है ताकि वे समाज और राष्ट्र में अपनी सकारात्मक भूमिका निभा सकें। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं आॅल एस्कोर्ट एम्पलाइज्ड यूनियन के प्रधान वजीर डागर ने कहा कि पाश्चात् संस्कृति एवं बढ़ते सोशल मीडिया के कारण बच्चों का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ रहा है। जिसके कारण युवाओं में सकारात्मक सोच की अपेक्षा मन दूसरी तरफ भटक रहा है। ऐसे शिविरों से युवा और बालकों में शारीरिक पुष्टता के साथ-साथ गुणकारी संस्कारों की शिक्षा मिलती है। ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहने चाहिए। संस्था के प्रधान जीतेन्द्र सिंह आर्य ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में कांग्रेस प्रवक्ता विकास चैधरी, सुरेश मित्तल, रोजी पंडित, जीवनलाल सैनी, महेश आर्य, सुभाष, श्योराण, हरपाल सैनी, सतपाल शास्त्री, वीरेन्द्र योगाचार्य, नन्दलाल कालड़ा, विद्याभूषण आर्य तथा विभिन्न आर्य समाजों के प्रधान और पदाधिकारी उपस्थित थे। इससे पूर्व शिविर में भाग लेने वाले बच्चों ने आग के गोले में होकर छलांग, मानव पुल निर्माण, विभिन्न प्रकार के योगा व लाठी प्रदर्शन कर लोगों का मन मोह लिया।