Sunday, July 7th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 7, 2019

मानव तन पाकर केवल अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों की सेवा और परमार्थ के लिए जीने से जीवन सार्थक होता है :-मंत्री विपुल गोयल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |मानव तन पाकर केवल अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों की सेवा और परमार्थ के लिए जीने से जीवन सार्थक होता है, ये उद्गार व्यक्त किया हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने शिर्डी सांईबाबा टेम्पल सोसाइटी तिगांव रोड़ फरीदाबाद में, और अवसर था 25 जोड़ों के सामूहिक विवाह का, मंत्री विपुल गोयल ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सम्मिलित होकर नव विवाहितों पर पुष्प वर्षा कर उन्हें ज़िदगी के नए सफर पर चलने के लिए शुभकामनाएं दीं, इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम की खासियत ये रही कि 25 जोड़ों में से दो जोड़े दिव्यांग हैं, विपुल गोयल ने इस पुनीत कार्य के लिए शिर्डी सांईबाबा टेम्पल सोसाइटी की सराहना की, उन्होंने कहा कि इस तरह के विवाह से आनावश्यक पैसों की बर्बादी तो रुकती है साथ ही आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों पर बोझ नहीं पड़ता है जिससे ऐसे परिवार कर्ज के बोझ तले दबने से बच जाते हैं, और सम्मान के साथ बच्चों का विवाह भी हो जाता है। शिर्डी सांईबाबा टेम्पल सोसाइटी 2007 से सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित करती आ रही है, साल में 4 बार इस तरह के आयोजन होते हैं, जिसमें 3000 से ज्यादा लोग शरीक होते हैं। शिर्डी सांईबाबा टेम्पल सोसाइटी द्वारा आर्थिक रूप से कमज़ोर लगभग 1400 बच्चों को मुफ्त शिक्षा और खाना, कपड़ा, पढ़ाई, किताब-कॉपी, स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है…यहां के बच्चे शिशा के क्षेत्र में सोसाइटी का नाम रौशन कर रहे हैं। विपुल गोयल ने इस पुनीत कार्य के लिए शिर्डी सांईबाबा टेम्पल सोसाइटी की सराहना की और नव विवाहितों को शुभकामनाएं दी।

Posted by: | Posted on: July 7, 2019

पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठï नेता जगदीश नायर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर देश को एक अलग पहचान दिलाई है

पलवल(विनोद वैष्णव )|पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठï नेता जगदीश नायर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर देश को एक अलग पहचान दिलाई है। दुनिया भर के देशों में अब भारतीयों को सम्मान की दृष्टिï से देखा जाता है। प्रधानमंत्री की कूटनीति के चलते भारत एक महाशक्ति बनने की ओर कदम बढ़ा रहा है। भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति को लेकर आगे बढ रही है। पूर्व मंत्री जगदीश नायर रविवार को होडल के गांव सीहा, पालड़ी, सोलाका, मर्रोली, डकोरा, माफी जलालपुर, गोढौता,पैगलतू, खांबी, भूपगढ, कावंरका, नखरौला, घासेड़ा, इलाहबाद, बच्छीपुरा, मीरपुर कौराली,नंगला मोहम्मदपुर, इनायतपुर, गुलाबद, कानपुर, नंगला मोहरूका, जटौली में सदस्यता अभियान के तहत लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पार्टी में शामिल हुए सदस्यों को पार्टी सदस्यता की शपथ दिलाई गई और पटका व टोपी पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री जगदीश नायर का फूलमालाऐं डालकर जोरदार स्वागत किया। पूर्व मंत्री जगदीश नायर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सेवा में लगे हुए है। प्रधानमंत्री ने लोगों की सेवा करते हुए एक नारा दिया है कि ना खांऊगा और ना ही खाने दूंगा। भाजपा सरकार ने भ्रष्टïाचार पर अंकुश लगाया है। भाजपा सरकार में गरीब, किसान, पिछड़ा, मजदूर, व्यापारी और कर्मचारी सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाऐं बनाई गई है। सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर चल रही है। सरकार का उद्देश्य पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े हुए व्यक्ति को भी योजना का लाभ प्रदान करना है। सरकार ने पहल करते हुए अंत्योदय भवन व सरल केंद्रों की स्थापना की है। जिसके माध्यम से सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को प्रदान किया जा रहा है। सरकार ने ऑनलाईन सेवाऐं शुरू कर कीर्तिमान स्थापित किया है। पूर्व मंत्री जगदीश नायर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में आए दिन बडे बडे घोटाले निकलकर सामने आते थे। आए दिन कांग्रेस के बडे नेता जेल जाते थे। कांग्रेस सरकार ने हमेशा भ्रष्टïाचार को बढावा दिया है। लेकिन भाजपा सरकार ने भ्रष्टïाचार पर लगाम लगा दी। केंद्र सरकार के पांच सालों में एक भी घोटाला निकलकर सामने नहीं आया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में होडल विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा की गई। कांग्रेस ने दस सालों तक प्रदेश में राज किया लेकिन होडल विधानसभा क्षेत्र के विकास की कोई सुध नहीं ली।  भाजपा की सरकार ने क्षेत्र का विकास करने के लिए करोड़ों रूपए की राशी प्रदान की है। होडल मंडी में 2 करोड़ रूपए की लागत से कवर शैड,कॉमन प्लेट फार्म,आंतरिक सडक़ें व पार्किंग की विशेष मरम्मत कराई गई है। नई अनाज मंडी को राष्टï्रीय कृषि बाजार पोर्टल से जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि नहर व माईनरों की मरम्मत,सफाई करने का कार्य प्रगति पर है। आर्दश ग्राम योजना के अंर्तगत विकास कार्य करवाए जा रहे है। बिजली की जर्जर तारों को बदलने का कार्य किया जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र के बारह गांवों में पेयजल सुविधा में सुधार एवं बढोत्तरी की गई है। इस मौके पर बाल्मिकी समाज की तरफ से शिवचरण ने पूर्व मंत्री जगदीश नायर को पगड़ी बांधकर स्वागत किया। इस अवसर पर ब्रिजमोहन पेंगलतू,भूपराम सरपंच,गोपाल पूर्व सैक्ट्री,जगबीर चौहान मंडल अध्यक्ष भाजपा,देव चौधरी,बलदेव सरपंच,कुंवर सिहं सरपंच,धर्मवीर,राजबीर,मांगेराम,अमर सिहं,सुरेंद्र भी मौजूद सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद थे।