Monday, July 8th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 8, 2019

जजपा के स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ का विस्तार

चंडीगढ़( विनोद वैष्णव )। । जननायक जनता पार्टी ने अपने स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ का विस्तार करते प्रदेश व जिला स्तर पर बड़ी संख्या में वरिष्ठ पदाधिकारियों की नियुक्ति की हैं। इस प्रकोष्ठ के प्रभारी विजेंद्र रेढू और प्रदेशाध्यक्ष ईश्वर सिंह मान ने पार्टी के वरिष्ठ नेता की सलाह से 50 पदाधिकारियों की नियुक्तियों की सूची जारी की हैं। इनमें 1 वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 10 उपाध्यक्ष, 1 संगठन सचिव, 9 महासचिव, 12 सचिव और 17 जिला प्रधानों के नाम शामिल है। 

जेजेपी के स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रभारी विजेंद्र रेढू ने बताया कि पार्टी ने हांसी से एमसी प्रवीन अहलाबादी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया है जबकि सोनीपत निवासी पूर्व सरपंच रमेश नाथ, झज्जर निवासी हुकुम सिंह, जींद से  पूर्व एमसी नेहरू लाल, उचाना से पूर्व चैयरमेन सुरजमल, नरवाना से पूर्व एमसी तरसेम शर्मा इस प्रकोष्ठ में उपाध्यक्ष होंगे। वहीं पार्टी ने जींद निवासी एडवोकेट पवन कुमार, डबवाली से एमसी रणबीर राणा, जगाधरी निवासी राजीव मित्तल, नीलोखेड़ी निवासी रणजीत सिंह और पूंडरी से एमसी मुलतान गोलान को भी उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
उन्होंने बताया कि इस प्रकोष्ठ में एमसी विनोद ढांडा को संगठन सचिव के पद पर नियुक्त किया है। वहीं हांसी से एमसी कुकू सरदार, खरखोदा से पूर्व एमसी प्रेम सिंह उर्फ लिल्ला, जींद निवासी  प्रोफेसर दयाचंद, बेरी से पूर्व एमसी नफे सिंह, उचाना कलां से पूर्व एमसी जितेंद्र उर्फ भूरिया, जींद से एमसी नरेंद्र उर्फ मन्ना,  बल्लभगढ़ निवासी रिटायर्ड बीओ जयप्रकाश शर्मा, थानेसर निवासी  जिला सिंह और करनाल निवासी पूर्व एमसी मोहित कंबोज को महासचिव बनाया है।

वहीं जेजेपी के स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ में सचिव के पद की जिम्मेदारी जींद निवासी राजेंद्र सिंह, जींद निवासी सतबीर उर्फ सत्ता, जुलाना से एमसी हरपाल, जींद निवासी  राजकुमार, फरीदाबाद निवासी नौरंग शर्मा, जींद से एमसी रणधीर राणा को सौंपी गई है। इनके अलावा जींद से एमसी ईश्वर दलाल, डबवाली निवासी  सुखमिंदर सारो, रानियां निवासी  सुखदेव सिंह बराड़, हांसी से एमसी जयवीर सिहाग, लोहारू से एमसी सुभाष चोवला, नारनौंद से एमसी सुरेश बिल्लू भी सचिव होंगे।

इस प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ईश्वर सिंह मान ने जिला स्तर की नियुक्तियों के बारे में बताते हुए कहा कि अंबाला में डॉ मनजिंद्र सिंह ढिल्लों, भिवानी में मदन लाल जूस वाला, फरीदाबाद में ईश्वर सिंह तोमर, हिसार में पूर्व एमसी अजमेर ढांडा, झज्जर में प्रवीन राठी गुरुग्राम में वेद प्रकाश शर्मा को जिला प्रधान के पद पर नियुक्त किया है।

इसी क्रम में जींद में पूर्व एमसी मुकेश चहल, कैथल में अशोक बंसल, करनाल में बलवान सिंह, कुरुक्षेत्र में रूप चंद, नूंह में मोहन शर्मा, पलवल में एमसी टेकचंद सोरोत, पंचकूला में एमसी सतेंद्र सिंह टोनी, पानीपत में रोहताश जागलान,  सिरसा में पूर्व चैयरमेन सुरेश कुकू, सोनीपत में पूर्व एमसी राजबीर मलिक और यमुनानगर में अकाश कुमार को जिला प्रधान बनाया हैं।

Posted by: | Posted on: July 8, 2019

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारणी की सदस्य आशा हुडा ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पृथला विधानसभा क्षेत्र गांव बीजोपुर ,फ़िरोज़पुर में जनसम्पर्क किया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारणी की सदस्य आशा हुडा ने आज आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पृथला विधानसभा क्षेत्र गांव बीजोपुर ,फ़िरोज़पुर,भनकपुर में जनसम्पर्क किया और लोगों को आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के परचम को लहराने की अपील की। इन दौरो के दौरान आशा हुडा का विभिन्न गावों में पगडी पहनाकर एवं शाल देकर जोरदार स्वागत भी किया गया।
आशा हुडा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है और इस पार्टी ने जबसे सत्ता संभाली है तभी से आमजन को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं को क्रियान्वित किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा दिन दूनी रात चौगनी उन्नती कर रहा है वही फरीदाबाद के विकास पुरूष कहे जाने वाले माननीय केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर ने भी फरीदाबाद के लिए कोई कमी नहीं छोड रखी है। उन्होंने भी सबको साथ लेकर चलने का काम किया है। आज गांव, कालोनी, सेक्टर सभी जगह एक समान विकास ही भाजपा की जीत का कारण है।
इस अवसर पर लोगों ने सोहनपाल सिंह को विश्वास दिलाया कि विकास का दूसरा नाम भाजपा है और हम भाजपा को अब कहीं जाने नहीं देंगे और विधानसभा चुनावों में भी भाजपा का ही परचम लहरायेंगे।

Posted by: | Posted on: July 8, 2019

सर्व समाज का विकास ही मेरा लक्ष्य:- प. टेकचंद शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | मेरे राजनैतिक जीवन की शुरुआत सर्व जन हिताय सर्व जन सुखाय से हुई थी जिसका आप सभी ने साथ देकर मुझे इस स्तर पर पहुँचाया जहाँ मै आज आदरणीय प्रधानमंत्री व कर्मठ मुख्यमंत्री आदरणीय श्री मनोहर लाल खट्टर जी के नारे सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास को के सफ़र पर चल निकले है जहाँ आदरणीय केन्द्रीय मंत्री चौ कृष्णपाल गुर्जर जी के मार्गदर्शन से क्षेत्र मे बिना किसी भेदभाव के चहूमुखी विकास हो रहा है ये बातें प टेकचंद शर्मा ने गाव आल्हापुर मे दलीत रास्तो, नालियो,तलाब की चारदिवारी, व चिकित्साल्य भवन (कुल लागत 88 लाख) का शिलान्यास व हाल ही में बनकर त्यार हुए अम्बेडकर भवन, परशुराम भवन का लोकार्पण (कुल लागत 50लाख) करते हुए उपस्थित जनसमूह समूह को संबोधित करते हुए कही उन्होने खासतौर से युवाओ को उत्साहित करते हुए कहा की हमारे युवा हमारे देश की रीढ है तुम लोग चाहे समाजिक हो चाहे राजनैतिक सभी तरह जागृत रहकर उथ्थान की राह पकडकर आगे आना चाहिए जैसे अब बरसात का मौसम आ रहा है तो अधिक से अधिक पौधारोपण करे और साथ ही साथ रोपे गये पौधो का भविष्य मे भी ध्यान रखे व समाजिकतौर पर भी आपसी झगडो को समाप्त कराकर भाईचारे को बढाने मे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये विधायक प टेकचंद शर्मा ने कहा की मैने सरकार का समर्थन करके युवाओ के रोजगार के लिये भविष्य त्यार कराया है जिसके लिये क्षेत्र मे विश्वविद्यालय, महाविधालय, नर्सिंग डिग्री कालेज, चार चार ITI, माडल स्कुल आदि संस्थान क्षेत्र मे बन रहे हैं इस अवसर पर पलवल नगर परिषद चेयरमैन श्रीमती ईन्दू भारद्वाज, अवनीश भारद्वाज, डा तेजपाल शर्मा, पार्षद रामकिशोर, नगर परिषद JE मनीश शर्मा प.दीपचन्द , त्रिलोकचंद , विष्णु कौशिक, देवा तँवर,  सरपंच,इन्द्रवीर तँवर, दलीप सिंह, मदनलाल पुर्व सरपंच, हरभजन पुर्व सरपंच,प. उदयभान, मास्टर चरणसिंह , चन्द्र पुर्व सरपंच, गुड्डा ठाकुर, चेतराम, राजेन्द्र सिंह सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे

Posted by: | Posted on: July 8, 2019

फरीदाबाद में सदस्यता का रिकॉर्ड बनाएं जिससे देशभर में फरीदाबाद का नाम सबसे ऊपर रहे : विपुल गोयल

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है लेकिन 11 करोड़ से 20 करोड़ सदस्य बनाने के महाअभियान की शुरुआत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्मदिन से राष्ट्रव्यापी अभियान के रूप में शुरू किया जा रहा है, जिसमें स्थानीय कार्यकर्ता से लेकर संगठन के वरिष्ठतम लोग हिस्सा ले रहे हैं, उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें जिस प्रकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर चल कर कार्य कर रही है उसी का नतीजा है कि भाजपा पर लोगों का भरोसा बढ़ा है, उसी भरोसे की बदौलत 27 साल तक इंडियन नेशनल लोकदल के लिए कार्य करने वाले पवन रावत आज दुनिया के सबसे बड़े संगठन के साथ बीजेपी परिवार से जुड़ गए हैं, यहां उनका स्वागत है। विपुल गोयल 6 जुलाई को सेक्टर-19 में सदस्यता अभियान कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विपुल गोयल ने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 118वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में आए लोगों को शुभकामनाएं दीं। कैबिनेट मंत्री गोयल ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जनता ने लोकसभा चुनाव में सबको आइना दिखा दिया है। कार्यक्रम के अंत में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा की जनता ने लोकसभा चुनाव में विपक्ष को उनकी करनी का करारा जवाब दिया है। हरियाणा की जनता ने आदरणीय मोदी जी और मनोहर लाल खट्टर जी के विकास के कामों पर अपने भरोसे की मुहर लगाई है। इस अवसर पर विपुल गोयल ने सभी से आह्वान किया कि वह पीर्टी के साथ ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को जोडक़र संगठन को और मजबूत बनाएं।

Posted by: | Posted on: July 8, 2019

पृथला से विधायक नैना सिंह चौटाला की हरी चुनरी चौपाल के अगले चरण का आगाज

फरीदाबाद/चंडीगढ़( विनोद वैष्णव )। जननायक जनता पार्टी समाज के हर हाथ को रोजगार और हर घर-परिवार को समृद्ध बनाने के विजन के साथ आगे बढ़ रही है। आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी इसी विजन के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। यह बात डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने कही। साथ ही उन्होंने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया।जेजेपी के हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम का अगला चरण शुरू हो गया है और विधानसभा चुनावों तक जारी रहेगा। लोकसभा चुनावों तक जेजेपी प्रदेश भर के 45 हलकों में हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रमों का आयोजन कर चुकी है और आज फरीदाबाद जिले के पिरथला हलके के गांव मोहना में 46 वीं हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम का आगाज हुआ।गांव मोहना की अनाजमंडी में उमड़ी हजारों महिलाओं की भीड़ को संबोधित करते हुए डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर की और इसके लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आए दिन महिलाओं-बेटियों की आबरू लूटी जा रही है, हत्या बलात्कार, अपहरण की घटनाएं आम हो चुकी हैं और इस भाजपा के राज में अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं। नैना चौटाला ने सीएम सीटी करनाल, फरीदाबाद में घटित मर्डर की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आज शासन-प्रसाशन की नाकामी की वजह से बदमाशों के हौसले इतने बढ़ गए है कि वो मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गृहक्षेत्र में भी सरेआम एक डॉक्टर पर फायरिंग कर उसका मर्डर कर देते है।नैना चौटाला ने कहा कि दिनों दिन बढ़ रही अपराध की घटनाओं से ऐसा लगता है कि जनता के दुख-दर्द से अब सरकार का कोई वास्ता नहीं रह गया हो। उन्होंने कहा कि जिस भाजपा राज में बहन-बेटियां भी सुरक्षित नहीं, हत्यारों को कोई भय नहीं ऐसी सरकार का सत्ता में रहने का कोई हक नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जजपा के सत्ता में आने पर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा न केवल सुनिश्चित की जाएगी बल्कि उनकी आमदनी बढ़ाने के लिए अनेक योजनाएं लागू की जाएंगी।नैना सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी उन्नत हरियाणा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हर घर-परिवार को समृद्ध बनाने की वचनबद्धता के साथ जेजेपी लोगों के बीच जा रही है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के सत्ता में आते ही जनता से किए हर वायदे को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि फसलों के दामों पर 10 प्रतिशत या 100 रूपए की दर से अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा। फसल को समर्थन मूल्य से कम दर पर खरीदने को अपराध घोषित कर ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन नीति बहाल की जाएगी। सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों में लड़कियों की पहली क्लास से पीएचडी तक की शिक्षा मुफ्त की जाएगी। हर मां को दो बच्चों के पालन पोषण के लिए 2000 रूपए प्रति मास पेंशन स्वरुप दिए जाएंगे। निजी और अनुबंध आधार पर काम करने वाली महिलाओं के लिए भी मातृ अवकाश का प्रावधान किया जाएगा। स्वास्थ्य का अधिकार लागू कर हर व्यक्ति का स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा।उन्होंने कहा कि किसानों के कर्ज पहली कलम से माफ किए जाएंगे और वृद्धावस्था पेंशन बढ़ा कर तीन हजार रूपये प्रति माह की जाएगी। इसके अलावा वृद्धावस्था पेंशन के लिए महिलाओं की न्यूतनम आयु घटा कर 55 वर्ष व पुरूषों की आयु 58 साल की जाएगी।नैना सिंह चौटाला ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए जेजेपी प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लेकर आएगी जिससे कि हर हाथ को काम की गारंटी होगी। निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी।उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में होगी। प्रदेश के हर शहर-कस्बे में रोजगार मेले लगाए जाएंगे। रोजगार मेले में युवाओं को उनकी योग्यतानुसार रोजगार प्रदान करने हेतु कंपिनयों के वरिष्ठ पदाधिकारी स्वयं मौजूद रहेंगे। दिल्ली, गुरुग्राम आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश के युवाओं के हाथ में रोजगार नहीं होगा, उन्हें अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी तब तक हर परिवार समृद्ध नहीं हो सकता। किसान, रोजगार और शिक्षा पर जेजेपी का पूरा फोकस रहेगा। कार्यक्रम में महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, महिला जिला प्रधान चित्रा नैन, पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य शशि तेवतिया, पार्टी के प्रदेश महासचिव बलदेव अलावलपुर, जिला ग्रामीण प्रधान ठाकुर राजाराम, शहरी जिला प्रधान आरविंद सरदाना, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद भारद्वाज, दयावती अलावलपुर, राजवति मोहला, दुगर्वावती रावत युवा जिला प्रधान अमरसिंह दलाल, शहरी युवा जिला प्रधान लखन बैनिवाल, सुरेंद्र अत्री, धर्मवीर तेवतिया, सरोज देवी, तेजपाल डागर, जिला प्रवक्ता अनिल खुटेला, पवन जाखड़,सचिन कौशिक, संदीप कपासिया, अनिल भाटी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।