Saturday, July 13th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 13, 2019

मानसून मेले में उमड़ी लोगों की भीड़

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| लाइफ स्टाइल फिलोंथ्रोपिक क्लब द्वारा होटल रेडीसन में 8वें मानसून मेले का आयोजन किया गया। इस मौके पर लगभग 50 से अधिक महिलाओं ने स्टाल्स लगाकर अपने उत्पादों को प्रदर्शित किया। क्लब की सदस्य नुपुर जैनी, निकिता गर्ग, वंदना खेमका, पियुष भाटिया, निकिता मित्तल, रेखा चौधरी, मनीषा अग्रवाल, रेखा बैद्य, संध्या मंत्री, बेनू चंद्रा, मोनिका बजाज, निति चटवानी आदि ने बताया कि इस लाइफ स्टाइल मानसून मेले में फरीदाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली, नोएडा व पंजाब से महिलाओं ने भाग लिया है। इस मौके पर देवदिती फाउंडेशन की वंदना गुप्ता तथा उपमहापौर की पत्नी निशा गर्ग प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं। इस मानसून मेले में जहां दिल्ली की चाट का महिलाओं ने लुत्फ उठाया वहीं राखी, ज्वैलरी, हथकरघा, आकर्षक ट्रे सहित अनेक उत्पाद आकर्षण का केंद्र बने रहे। इस मौके पर मानसून मेले में आई शशि अग्रवाल ने बताया कि पूरे मेले को मानसून थीम दी गई है साथ ही वह सारी वैरायटी इस मेले में मौजूद है जोकि लोग दिल्ली जाकर ढंूढते हैं और वह भी बहुत कम दामों पर। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए इससे अच्छा प्लेटफार्म नहीं हो सकता। वहीं नुपुर जैनी, वंदना खेमका व निकिता गर्ग ने संयुक्त रूप से बताया कि इस मानूसन मेले से जो भी राशि एकत्रित होगी, उसे वह आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को शिक्षित करने में लगाती हैं। उन्होंने बताया कि त्यौहारों से पूर्व यह मानसून मेला आयोजित किया जाता है ताकि जो महिलाएं अपने घरों में बुटीक, राखी मेकिंग सहित अन्य काम करती हैं उन्हें एक प्लेटफार्म मिल जाए और महिलाओं को भी एक ही छत के नीचे सारी वैरायटी उपलब्ध हो जाती है। मानसून मेले  का लुत्फ उठाने आईं मनीषा ने बताया कि इस मानसून मेले का उन्हें साल भर इंतजार रहता है क्योंकि यह एकमात्र ऐसा लाइफ स्टाइल मेला होता है जहां हर वैरायटी उन्हें एक छत के नीचे मिल जाती है और त्यौहारों का मौसम आने वाला है, इसलिए उन्हें खरीददारी करने के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ता तथा सबसे विशेष बात यह है कि इस मेले में उत्पादों के दाम दिल्ली के मुकाबले काफी कम होते हैं।

Posted by: | Posted on: July 13, 2019

टैगोर पब्लिक स्कूल, पलवल के प्रांगण में ‘छात्र परिषद‘ के शपथ-ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन किया गया

पलवल(विनोद वैष्णव )| टैगोर पब्लिक स्कूल, पलवल के प्रांगण में ‘छात्र परिषद‘ के शपथ-ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय की प्रधानाचार्या कपिला इंदु के कर-कमलों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। समारोह में विभिन्न आयुवर्ग के चयनित 30 होनहार छात्र-छात्राओं को बैज व सैस प्रदान किए गए।बारहवीं कक्षा के छात्र शिवम् को हैड ब्वाॅय व छात्रा अंजलि को हैड गर्ल, ग्यारहवीं कक्षा के छात्र वासु कुमार छाबड़ा को डिप्टी हैड ब्वाॅय व छात्रा साक्षी सक्सेना को डिप्टी हैड गर्ल, नितिन सौरोत को स्पोर्ट्स कैप्टन, स्वयं को वाईस स्पोर्ट्स कैप्टन, अबीर, काव्या टोंक, मुकुल गुप्ता तथा निमिषा गर्ग को डिप्टी हाऊस कैप्टन व 23 अन्य चयनित छात्र-छात्राओं को उनके पद की शपथ दिलाई गई।
‘छात्र परिषद‘ का गठन स्कूल की डायरेक्टर मनोरमा अरोड़ा के दिशा-निर्देशन में किया गया। उन्होंने सभी चयनित छात्र-छात्राओं को शुभकमानाएँ दीं तथा जीवन में आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया।हैड ब्वाॅय शिवम् व हैड गर्ल अंजलि ने अपने आभार संबोधन में चयन समिति के सभी सदस्यों व सहयोगियों को इस दिन को विशेष बनाने के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया।कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या कपिला इंदु ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को कठोर परिश्रम करने तथा नैतिक गुणों को अपनाने पर बल दिया। उन्होंने बताया कि मनुष्य में नेतृत्व करने की क्षमता जन्मजात नहीं होती। जीवन में अनुशासित रहकर एवं अनुभव के आधार पर ही इसे प्राप्त किया जा सकता है। सकारात्मक सोच रखते हुए व दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर असंभव कार्यों को भी संभव बनाया जा सकता है। उन्होंने अपने वक्तव्य का समापन करते हुए कहा कि छात्र राष्ट्र की अमूल्य निधि है। उन्हें अपने व्यक्तित्व में सदाचार अपनाते हुए गरिमामय बनाना है। देश की सेवा से बढ़कर कुछ नहीं तथा माता-पिता का आशीर्वाद सब संभव कर देता है।इस अवसर पर हैड़ ब्वाॅय शुभम सिंगला ने अपने उद्बोधन में यह आह्वान किया कि सभी विद्यार्थियों को मिलकर अपनी शैक्षणिक व नेतृत्व क्षमता से टैगोर स्कूल का नाम रोशन करना है और समाज को जागरूक व कत्र्तव्यनिष्ठ नागरिक प्रदान करना है। साथ ही हैड़ गर्ल अंजलि ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सबके योगदान के लिए धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: July 13, 2019

शहीदो की चिताओं पर लगेंगे हर वर्ष मेले :- डाँ० नवीन रोहिला

होडल(विनोद वैष्णव )| गाँव गढी-पट्टी होडल में शहीद राजवीर स्मारक स्थल पर चौ० अरुण जेलदार (अध्यक्ष सौन्ध 52 पाल) की अध्यक्षता में कारगिल शहीद लाँस नायक राजवीर सिंह के 21वें शहीदी दिवस समारोह एवं देशभक्ति रागिनी कार्यक्रम में शिरकत की तथा इस अवसर पर डाँ० नवीन रोहिला ने शहीद राजवीर सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की, कार्यक्रम के दौरान ड़ाँ नवीन रोहिला उम्मीदवार (होड़ल विधानसभा क्षेत्र) के समस्त ग्रामवासियो तथा कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों को संबोधित किया तथा होडल स्कूलों के बोर्ड परीक्षा में मैरिट लाने वालों बच्चों को इनाम देकर सम्मानित किया | इस अवसर पर शहीद लाँस नायक राजवीर सिंह की बहन ने मैडम रोहिला को फूल-माला पहनाकर स्वागत किया | इस अवसर पर मुख्य अतिथि SDM होडल (वत्सल वशिष्ठ) ड़ाँ नवीन रोहिला , विवेक चौधरी (H.P.S), जगवीर सिंह दलाल (खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी) डाडोता गाँव की पुर्व सरपंच सुनहैरा देवी ,पूजा गौतम , होड़ल से सतवीर पार्षद, कंचन भटेजा, कोली समाज केे वाइस प्रेसीडेन्ट मांगे राम कटारिया ,प्रेम वशिष्ठ , नवल पण्डित, महेन्दर सरपंच, सरपंच मदन बोराका, राजू चौधरी व विजय चौहान , रनवीर रामगढ़ से रघुवर ,देवी राम सौरौत दीघौट से हरिशचन्द जी पवन जी ,राजू शर्मा, राजेन्द्र प्रधान, डाँ० बिजेन्द्र तथा होडल क्षेत्र के सभी स्थानीय नेता तथा नगर परिषद् के सभी पार्षदगण व अन्य गणमान्य अतिथिगण उपस्थित रहे। हम गाँव गढी-पट्टी की समस्त सरदारी तथा कारगिल शहीद यादगार सेवा समिति का आयोजन स्थल पर आमंत्रित करने तथा इस मान-सम्मान के लिए दिल की गहराईयो से धन्यवाद करते है।