Sunday, July 21st, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 21, 2019

रायन यंग लीडर्स मॉडल यूनाइटेड नेशंस 2019- सम्मेलन का चौथा संस्करण- रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद में आयोजित किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | रायन यंग लीडर्स मॉडल यूनाइटेड नेशंस 2019- सम्मेलन का चौथा संस्करण- रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद द्वारा 19 और 20 जुलाई, 2019 को आयोजित किया गया। दिल्ली-एनसीआर के आसपास की रायन शाखाओं और स्कूलों के लगभग 200 प्रतिनिधि इसका हिस्सा बने। यह कार्यक्रम संयुक्त राष्ट्र के कामकाज को समझने में छात्रों की मदद करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था ।समितियों ने मध्य पूर्व में परमाणु प्रसार के गतिशील मुद्दे से लेकर शरणार्थी पुनर्वास प्रणाली के डिजाइन तक के मुद्दे विचार-विमर्श के लिए एजेंडे में रखे थे। आयोजन समिति मे दानिश कौल ने महासचिव के रूप में, भव्यम अरोड़ा ने महानिदेशक के रूप में, मोनालिका जयानी ने प्रभारी के रूप में और इंटरनेशनल प्रेस की प्रमुख के रुप में साइशा पंडिता ने मेजबान स्कूल से अध्यक्षता की। दूसरा दिन अच्छी तरह से शोध किए गए भाषणों और ग्राउंड ब्रेकिंग डिबेट्स के लिए जाना गया। प्रेस दल ने सभी समितियों में राजनयिकों से साक्षात्कार करने और जनता को निष्पक्ष जानकारी देने के अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।सभी प्रतिनिधियों ने, अपनी-अपनी समितियों में, वाद-विवाद के समाधानों के लिए विवेकपूर्ण रूप से काम किया, और सभी मुद्दों को बहस के दौरान निपटाया। सभी समितियों में सम्मेलन प्रतिनिधियों की जागरूकता, उनके अनुसंधान और एक शांतिपूर्ण समाज के निर्माण के लिए उनके प्रयास अनुकरणीय थे ।इस प्रकार यह कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा। कार्यक्रम का समापन एक पुरस्कार वितरण समारोह द्वारा किया गया था, जिसमे सर्वप्रथम प्रभु यीशु से प्रार्थना की गई तथा बाइबल पाठ के द्वारा सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद मांगा। इसके बाद रॉक बैंड के प्रदर्शन ने दर्शकों में उत्साह की लहर पैदा कर दी। डॉ हेमलता शर्मा ने कार्यक्रम में मुख्यातिथी के रूप मे कार्यक्रम की शोभा बढाई तथा उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया। छह समितियों और अंतर्राष्ट्रीय प्रेस के सर्वश्रेष्ठ राजनयिकों को ट्राफियों से पुरस्कृत किया गया था। मुख्य विजेता थे
इंटरनेशनल प्रेस
बेस्ट रिपोर्टर: स्तुति कपूर
सर्वश्रेष्ठ कार्टूनिस्ट: रितु सिंह
सर्वश्रेष्ठ फ़ोटोग्राफ़र: केशव प्रकाश
संयुक्त राष्ट्र महासभा
सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: संयुक्त राज्य अमेरिका
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद
सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: –
अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष
सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: रूसी संघ
सीसीसी
सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: फ्रांस
UNHCR
सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: फ्रांस
आईएईए
सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: फ्रांस
सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधिमंडल: रायन इंटरनेशनल स्कूल, वसंत कुंज
प्रिंसिपल निशा शर्मा ने सभी छात्रों के प्रयासों की भरपूर सराहना की।

Posted by: | Posted on: July 21, 2019

लोगों को सडक़,पानी व सीवर की मूलभूत सुविधा प्रदान करना ही भाजपा सरकार का उद्देश्य : बिजेंद्र शर्मा

फरीदाबाद( देव )| नहर पार करूणा नगर में आज नगर निगम के मनोनीत पार्षद बिजेंद्र शर्मा ने लाखों रुपए की लागत से डाली जाने वाली सीवर लाइन के कार्य का नारियल फोडक़र उदघाटन किया। इस दौरान वहां मौजूद सैंकडों लोगों ने बिजेंद्र शर्मा का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर पार्षद बिजेंद्र शर्मा ने कहा कि लोगों को मूलभूत सुविधा प्रदान करना ही भाजपा सरकार का मूल उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए पिटारा खोल रखा है। पूरे क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य जोरों पर है। बिजेंद्र शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल ने गांव मवई सहित क्षेत्र में पानी, सीवर व सडक़ निर्माण के कार्यों की झडी लगाई हुई है। लोगों को संबोधित करते हुए बिजेंद्र शर्मा ने कहा कि भोपाल कालोनी, गड्ढा कालोनी व जीवन नगर में भी जल्द ही सीवर लाइन डालने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सडक़, पानी व सीवर की मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जा रही है। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी के आशीवार्द से उनके क्षेत्र में विकास कार्यों की भरमार है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र की सभी गालियों को पक्का किया जाएगा तथा लोगों को मीठे पानी की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इस मौके पर सैंकडों लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: July 21, 2019

एनसीआर इंफोटेनमेंट द्वारा फरीदाबाद के पांच सितारा होटल रैडिसन ब्लू में ‘रुक जाना नहीं’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | एनसीआर इंफोटेनमेंट द्वारा फरीदाबाद के पांच सितारा होटल रैडिसन ब्लू में ‘रुक जाना नहीं’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम ख़ास तौर पर शहर के उन दिग्गजों के नाम था जिन्होंने फरीदाबाद का नाम विभिन्न क्षेत्रों में रोशन किया है। इन अचीवर्ज़ ने रैंप पर चलकर उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया। रैंप वॉक तीन केटेगरी में विभाजित थी जिनमें बच्चे, सशक्त महिलाएं एवं यह अचीवर्ज़ शामिल थे। इसके साथ ही तीज एंड राखी एक्ज़ीबिशन में अलग अलग शहरों के लोगों ने स्टॉल्स लगाए। एक्जीबिशन की ओपनिंग फरीदाबाद की विधायिका सीमा त्रिखा ने द्वीप प्रज्ज्वलन से की।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कर्मयोगी रवि कालरा की गरिमामयी उपस्थित रही। वहीं एक्ट्रेस मोनिका कोहली सेलेब्रिटी गेस्ट के रूप में मौजूद रहीं। कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर रहे अनशनकारी बाबा रामकेवल, फ़िल्म प्रोड्यूसर/डायेरक्टर अमितांश और मानव रचना स्कूलज़ की डायरेक्टर संयोगिता शर्मा। रैंप वॉक का संचालन निर्मेश वर्मा ने किया। ब्रेकलेस द आर्ट वर्ल्ड के फाउंडर पृथ्वी साहनी रैंप वॉक के शो डायरेक्टर थे। किड्ज़ वॉक और वीमेन ऑफ सब्सटांस की ज्यूरी करियर काउंसलर अम्बिका वासदेव, लाइफ कोच पीयूष भाटिया, हैप्पीनेस कोच पूजा गुप्ता, मनस्कृति स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति भल्ला, स्पेशलिस्ट टीचर मीता रामपाल एवं क्रिएटिव प्रोड्यूसर पवन नागपाल ने कार्यक्रम की परिकल्पना की सराहना की।कार्यक्रम की संयोजक एकता रमन ने जानकारी दी – ” ‘रुक जाना नहीं’ रैंप वॉक में अचीवर्ज़ वॉक आकर्षण का केंद्र था। इस रैंप वॉक को कराने का उद्देश्य फरीदाबाद शहर के लिए अपने क्षेत्र में सामाजिक तौर पर अहम योगदान देने वाले सभी विभूतियों को एक मंच पर लाकर रूबरू कराना था। शहर की कुछ ऐसी महिलाओं ने भी रैंप वॉक की जो अपनी घर गृहस्थी की ज़िम्मेदारियों से मुक्त होकर समाज हित और अपने सपनों को पूरा करने का काम कर रहीं हैं”। इसके साथ ही किड्ज वॉक में छोटे बच्चों ने रैंप पर जलवे बिखेरे। ‘रुक जाना नहीं’ की स्पॉन्सर ‘प्रजनाह’ (आशा कुंडू) की ड्रेस पहनकर मॉडल्स ने रैंप वॉक की। उन्होंने बताया कि, सभी प्रतिभागियों को एनसीआर इंफोटेनमेंट की तरफ से सर्टिफिकेट, गिफ्ट पार्टनर टप्परवेयर और कॉर्निटोज़ की तरफ से गिफ्ट हैम्पर तथा शाइन जवेल्ज़ और ड्यूएंड एडुकेशन के गिफ्ट वाउचर सम्मान के तौर पर रवि कालरा जी द्वारा दीए गए।

शहर की महान विभूतियों के नाम :

एलिशा दीप गर्ग, बृज मोहन भारद्वाज, मोंटी शर्मा, बलराम आर्य, डॉ. जय देबरमन, राजेश वशिष्ठ, परवेश मलिक, डॉ. भूपेंद्र मल्होत्रा, परमिता चौधरी, हरजीत सिंह सिधु, कुलवंत सिंह चहल, गुरचरन सिंह ग्रेवाल, अवतार गौड़, नीता अनेजा, अरुणा सिंह, इंदु शर्मा, मुकेश गंभीर, रूप नारायन गुप्ता, प्रेम खुल्लर, सचिन सरपंच ने रैंप वॉक कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।