Thursday, August 8th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 8, 2019

सुषमा की मृत्यु रुप से हुई है अपुर्णीय क्षति :- प टेकचंद शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | आदरणीय बडी बहन सुषमा स्वराज जी की मृत्यु भारतीय राजनीति मे एक बडा अघात है हमने सुषमा जी के स्वर्ग गमन के साथ ही देश मे एक कुशल राजनीतिक व मधुर व स्पष्ट वक्ता खो दिया है ये बातें प टेकचंद शर्मा विधायक ने अपने कार्यालय पर सुषमा स्वराज जी के निधन पर आयोजित शोकसभा मे उपस्थित वरिष्ठ लोगो को सम्बोधित करते हुए कही विधायक ने लोगों को बताया की सुषमा जी द्वारा अपने अंतिम ट्विट से पता चलता है की वो सच मे एक देवात्मा थी ! भाजपा द्वारा 370 व 35A जैसे हटाकर जम्मु और काश्मीर के पुनर्गठन जैसे कार्यो से प्रसन्न होकर उन्होने ट्विट किया की “आदरणीय प्रधानमंत्री जी -आपका हार्दिक अभिनंदन ,मै अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी! ” ये बाते दर्शाती है की उन्हें अपने काल का पुर्वाभास हो चुका था सुषमा स्वराज के अकस्मात निधन पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौजूद रहे वहीं पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा व उपस्थित लोगो ने नम आंखों से अपने कार्यालय पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर पर पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद वह फूलों का गुलदस्ता लेकर जाते लेकिन मजबूरी में सफेद फूल लेकर जाने पड़े, दिखाई दे रहा है यह नजारा है भाजपा में शामिल हुए विधायक टेकचंद शर्मा के कार्यालय का जहां पर आज क्षेत्र के सैकड़ों मौजूद लोगों ने श्रीमती सुषमा स्वराज के 17 निधन पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस शोक सभा में क्षेत्र के तमाम लोगों ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे एक बड़ी क्षति बताया है। वहीं विधायक टेकचंद शर्मा ने भी नम आंखों से कहा कि उन्होंने अभी-अभी भाजपा ज्वाइन की थी और श्रीमती सुषमा स्वराज के यहां उनको फूलों का गुलदस्ता लेकर जाना था लेकिन उनको नहीं पता था कि सफेद फूल ले जाने पड़ेंगे उनको गहरा दुख हुआ है और उन्होंने उनके इस अकस्मात निधन को देश के लिए बड़ी क्षति बताया है।इस अवसर पर डा तेजपाल शर्मा, कुलदीप शर्मा,दिनेश शर्मा, कृष्ण कौशिक, सरपंच एकता मंच के अध्यक्ष विनोद भाटी, साबुदीन, टोडर खान,अख्तर हुसैन ,सरफुद्दीन,निशांत हुडा,अनीता शर्मा,अनीता शर्मा भाजपा नेत्री,योगेन्द्र सरपंच, गिर्राज सरपंच,अनिल सरपंच,पप्पू सरपंच,राहुल सरपंच,मनोज सरपंच,सचिन सरपंच,गुरुदत्त सरपंच, सुनील (उधोग पति) सभी गाँवो के सरपंच व अञ मौजीज लोग उपस्थित रहे

Posted by: | Posted on: August 8, 2019

फ़रीदाबाद की अनीशा ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जीता प्रथम पुरस्कार

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | फ़रीदाबाद की अनीशा अरोड़ा ने शहर का नाम रोशन किया है । 4 अगस्त को दिल्ली के एक निजी होटल में हुए कार्यक्रम में उन्हें ‘फ़ेस आइकॉन 2019’ के खिताब से सम्मानित किया गया । अनीशा ने बताया कि यह कार्यक्रम मॉडलिंग, सिंगिंग और डांसिंग में प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था । इसमें मिस्टर फ़ेस आइकॉन 2019 और मिस फ़ेस आइकॉन 2019 के माध्यम से लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए ब्युटि कॉन्टेस्ट का आयोजन भी किया गया था। इसके अलावा गायन और नृत्य की भी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थीं । यह कार्यक्रम इस प्रकार का दूसरा संस्करण था । कार्यक्रम का आयोजन फे़स ग्रुप द्वारा महान गायक मौहम्मद रफी की पुण्य तिथि के उपलक्ष्य में किया गया था । फे़स ग्रुप के चेयरमैन डॉ मुश्ताक अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।अनीशा ने बताया कि ब्युटि कॉन्टेस्ट के फ़ाइनल में 15 से अधिक लड़कियां पहुंची थीं जिसमें उन्हें प्रथम स्थान प्राप्त हुआ । अनीशा ने बताया कि वो पिछले पाँच वर्षों से गायन के क्षेत्र में अपनी साख मनवाती आ रही हैं । ऐंकारिंग भी उन्होने बहुत की है । लेकिन जहां तक ब्यूटी कॉन्टेस्ट की बात है तो यह उनका पहला मौका था और उन्हें बिलकुल भी आशा नहीं थी कि पहली ही बार में वो कोई भी पुरस्कार जीत पाएँगी , पहला स्थान पाना तो बहुत दूर की बात है । उन्होने कहा “इस अवार्ड के बाद मुझे लगता है कि मुझे ब्युटि कॉन्टेस्ट में भी भाग लेने का प्रयास करना चाहिए । लेकिन उनके लिए पहले संगीत ही है उसके बाद और कुछ । केवल 24 वर्ष की अल्प आयु में ही अनेक सम्मानों से नवाज़ी जा चुकी अनीशा ने एक प्रश्न के जवाब में बताया कि वे शुरू से फरीदाबाद में ही रही हैं । उनकी स्कूली शिक्षा फ़रीदाबाद के विद्या मंदिर स्कूल और रावल पब्लिक स्कूल में हुई है । उसके बाद उन्होने संगीत में प्रभाकर की परीक्षा उत्तीर्ण की क्योंकि वो अपने गायन के शौक को ही अपना प्रॉफ़ेशन बनाना चाहती हैं । अनीशा ने अपनी सफलता के श्रेय अपनी अथक मेहनत के अलावा अपने परिवार को दिया । उन्होने कहा कि मेरी सफलता का पूरा पूरा श्रेय मेरे गुरु मनीष जी को और मेरे मैंटर चन्दन मेहता जी को जाता है ।

Posted by: | Posted on: August 8, 2019

एमवीएन विश्वविद्यालय में नेशनल डी वार्मिंग डे के अवसर पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन

होडल (विनोद वैष्णव ) | एमवीएन विश्वविद्यालय के स्कूल आफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के द्वारा हरियाणा सरकार द्वारा निर्धारित 8 अगस्त 2019 को नेशनल डी वार्मिंग डे के अवसर पर अल्बेंडाजोल प्रयोग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एक विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसमें एस्कॉग फार्मा कोलकाता के पूर्व महाप्रबंधक सिद्धार्थ मित्रा ने शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं के बीच अपने अनुभव साझा किया। कार्यक्रम का शुभारंभ माता सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया।कार्यक्रम के प्रारंभ में फार्मेसी विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने बताया कि नेशनल डीवार्मिंग डे नवजात शिशुओं और स्कूली बच्चों को परजीवी कृमि संक्रमण से संरक्षित करने के लिए और इसके प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए प्रत्येक वर्ष 10 फरवरी एवं 8 अगस्त को मनाया जाता है। विधि विभागाध्यक्ष डॉ राहुल वार्ष्णेय ने कहा कि सर्वप्रथम इस दिवस का आयोजन वर्ष 2015 में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा किया गया था जिसके अंतर्गत 11 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेश के 277 जिलों के 1 से 19 वर्ष आयु के बच्चों को कवर किया गया था। मुख्य विशेषज्ञ वक्ता सिद्धार्थ मित्रा ने कहा कि अनुसंधान से यह सिद्ध हो चुका है कि कृमि संक्रमण से बच्चे मानसिक बीमारी और दौरों का शिकार हो सकते हैं जिससे बचने के लिए अल्बेंडाजोल का वर्ष में कम से कम एक बार प्रयोग करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि फार्मेसी शिक्षा का मुख्य उद्देश्य मानव सेवा एवं सुरक्षा है जिसके लिए छात्रों को धैर्य की आवश्यकता है, उन्हें केवल प्रोफेशनल की भांति व्यवहार नहीं करना चाहिए।इसी क्रम में प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा कि इस दिन विद्यालयों और आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों को डीवार्मिंग गोलियां अल्बेंडाजोल का वितरण निशुल्क किया जाता है। 1 से 2 साल के बच्चों को आधी खुराक दी जाती है जबकि 2 से 19 वर्ष के बच्चों को पूरी खुराक दी जाती है।कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जे वी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने भूरि भूरि प्रशंसा की।इस अवसर पर रेशु विरमानी, गिरीश कुमार, गीता मेहलावत, सतवीर सिंह कयामुद्दीन, माधुरी ग्रोवर, हिदायतुल्लाह, हितेश शर्मा, मोहित मंगला, शादाब आलम, हिमांशु, डॉ सचिन गुप्ता, डॉ नन्द राम, डॉ मुकेश सैनी, डॉ पवन शर्मा, डॉ दिव्या अग्रवाल, संजय शर्मा, गौरव सैनी, आलोक श्रीवास्तव, दयाशंकर प्रसाद, महेन्द्र धानु, ववीता यादव, किशोर कुमार झा, त्रिलोक चंद शर्मा, छत्रपाल, सुभाष, विनोद कुमार, हरपाल, योगेश, राजेश आदि सभी स्टाफ छात्र-छात्राओं के साथ उपस्थित थे।