Sunday, August 11th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 11, 2019

एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल से नव-प्रवेशित छात्रों के उन्मुखीकरण के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया

पलवल (विनोद वैष्णव ) | एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल के स्कूल आफ अलाइड हेल्थ साइंस, स्कूल आफ आर्ट, साइंस एंड हयूमैनिटिज़, स्कूल ऑफ एग्रीकल्चर की ओर से नव-प्रवेशित छात्रों के उन्मुखीकरण के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ माता सरस्वती वन्दना एवं दीप प्रज्वलित करके किया गया जिसमें विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जे वी देसाई, कुलसचिव डॉ राजीव रतन, मुख्य अतिथि संजय सचदेवा, फिजियोथेरेपी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ दिव्या अग्रवाल, कृषि विभाग के अधिष्ठाता डॉ नंदराम, एम एल टी विभाग के विभागाध्यक्ष महेश सिंह दानु तथा स्कूल आफ आर्ट, साइंस एंड हयूमैनिटिज़ के अधिष्ठाता डॉ पवन शर्मा, एडमिशन डायरेक्टर प्रशांत कुमार, परीक्षा नियंत्रक मुकेश सैनी उपस्थित थे।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व्यापार सलाहकार, ट्रेनर व ब्रांडिंग विशेषज्ञ संजय सचदेवा विद्यार्थियों को समय प्रबंधन, आत्मविश्वास एवं अनुशासन की सीख दी। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जे वी देसाई ने छात्रों को दैनिक जीवन में अनुशासन का महत्व समझाते हुए विश्वविद्यालय जीवन के सभी आयामों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पर्यावरण की रक्षा के लिए सभी शिक्षकों एवं छात्र- छात्राओं से प्रतिवर्ष कम से कम एक वृक्ष लगाकर उसकी सुरक्षा करने की अपील की।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने विद्यार्थियों को दैनिक जीवन में संयम एवं गुरु का महत्व बताते हुए कहा कि छात्र गुरु के सानिध्य में रहते हुए अपने जीवन के लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकता है।कृषि अधिष्ठाता डॉ नंद राम ने छात्रों को अच्छी एवं ज्ञानवर्धक पुस्तकों से अध्ययन करने की सलाह दी। परीक्षा नियंत्रक डॉ मुकेश सैनी ने छात्रों को परीक्षा एवं उसके मूल्यांकन के बारे में विस्तार से बताया। प्रवेश निदेशक प्रशांत कुमार ने छात्र-छात्राओं को एमवीएन विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए बधाई दी | इसी क्रम में डॉ पवन शर्मा ने अच्छे विद्यार्थियों के गुणों पर प्रकाश डाला तथा छात्रों को बेटी, पर्यावरण, वन एवं जल के संरक्षण के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।इस पावन बेला पर कार्यक्रम की शोभा छात्रों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम करके बढ़ाया गया। इस मौके पर डॉ तरुण विरमानी, डॉ अमनदीप सिंह, डॉ स्वेता, डॉ अर्चना, डॉ सतीश, डॉ खुशबू, अन्वेशा, मिताली, डॉ रत्ना सिंह, शाहिद, रितिका आदि शिक्षकगण छात्र-छात्राओं के साथ उपस्थित थे।कार्यक्रम के अंत में डॉ दिव्या अग्रवाल ने पधारे हुए सभी अतिथियों, शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं का कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आभार जताया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान द्वारा किया गया।

Posted by: | Posted on: August 11, 2019

एनसीआर इंफोटेनमैंट द्वारा फरीदाबाद के एक होटल में फ़िल्म “हुन तां भोग ही पैंगे” को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया

फरीदाबाद | एनसीआर इंफोटेनमैंट द्वारा फरीदाबाद के एक होटल में फ़िल्म “हुन तां भोग ही पैंगे” को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। यह फ़िल्म आरना मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी है। इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर अमितांश और को-प्रोड्यूसर दिव्या कपूर हैं और फ़िल्म को डायरेक्ट किया है मीनार मल्होत्रा ने। इस फ़िल्म में आपको भरपूर कॉमेडी और ड्रामा देखने को मिलेगा। फ़िल्म वर्ष 2020 के पहले क्वार्टर में रिलीज़ होनी है। मुख्य भूमिकाओं में आपको दिखेंगे सारा गुरपाल, बी.एन. शर्मा, हरदीप गिल, नैंसी अरोरा, कैम्ज़ सिंह व अमितांश।एनआईटी-2 के निवासी व इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर अमितांश अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में बना चुके हैं। कड़ी मेहनत और संघर्ष के कई वर्षों बाद 2016 में उन्होंने फ़िल्म जगत में एक पंजाबी फ़िल्म ‘दुल्ला भट्टी’ के साथ अपना पहला कदम रखा जिसके डायरेक्टर मीनार मल्होत्रा थे और मुख्य कलाकार बिन्नू ढिल्लों, बी.एन.शर्मा, अमन हुंडल आदि थे। यह फ़िल्म उनके अपने बैनर ‘आरना मोशन पिक्चर्स’ के तले बनी थी। यही कदम उनकी सफलता की पहली सीढ़ी बना, क्यूंकि पीटीसी पंजाबी फ़िल्म अवॉर्ड्स में इस फ़िल्म ने नेगेटिव रोल में सर्वश्रेष्ठ भूमिका का ख़िताब जीता। इतना ही नहीं, फ़िल्म फेयर अवॉर्ड्स की पंजाबी श्रेणी में इसे बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी मनोनीत किया गया था। अमितांश की पहली फ़िल्म ‘दुल्ला भट्टी’ ने ज़बरदस्त धूम मचाई और भारत ही नहीं बल्कि अमरीका, कैनेडा और यूके में भी अपार सफलता हासिल की।
को-प्रोड्यूसर दिव्या कपूर का कहना है – “मैं हमेशा से ही एक अच्छी फ़िल्म का हिस्सा बनना चाहती थी लेकिन फरीदाबाद में रहते मुझे इसका अवसर नहीं मिला”। उन्होंने बताया के करीब 1 साल पहले उनकी मुलाक़ात एक कार्यक्रम में अमितांश से हुई तो पता चला कि पंजाबी हिट फ़िल्म ‘दुल्ला भट्टी’ उन्होंने ही बनाई है। “तब मैंने इनके साथ फ़िल्म बनाने की इच्छा ज़ाहिर की और इस तरह से मुझे फ़िल्म का को-प्रोड्यूसर बनने का मौका मिला। 
अगर हम फ़िल्म की बात करें तो सारी शूटिंग फरीदाबाद और पंजाब में की गई है। जैसे की फ़िल्म के नाम से ही पता चलता है की फ़िल्म कॉमेडी, ड्रामा, सस्पेंस व थ्रिल से भरपूर है। अमितांश का कहना है की फ़िल्म आजकल के युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है। अमितांश की हमेशा यही कोशिश रहती है कि, वह अपनी फ़िल्मों में फरीदाबाद के कलाकारों को ज़्यादा से ज़्यादा मौका दें ताकि शहर के लोगों को फ़िल्म जगत से जुड़ने का मौका मिले। इस फ़िल्म में भी शहर के कई नवोदित कलाकारों, जैसे गौरव गुलाटी, जगजीत कौर मल्होत्रा इत्यादि का अभिनय देखने को मिलेगा।
फरीदाबाद के लिए यह बड़े गर्व की बात है किप्रोड्यूसर अमितांश ने एक शॉर्ट फ़िल्म ‘ब्लाइंड डेट’ भी बनाई थी जो चौथे देहरादून अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल में नामांकित हुई। इसके बाद उनकी दो शॉर्ट फ़िल्में ‘रिपोर्ट कार्ड’ एवं ‘मुक्ति’ को लिफ्ट ऑफ़ सेशन्स 2019 UK में नामांकित किया गया था।