Monday, September 2nd, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 2, 2019

ओल्ड फरीदाबाद के राजीव कालोनी में बुनियादी सुविधाओं के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे है लोग : सुमित गौड़

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुमित गौड़ ने कहा कि विधानसभा चुनावों को समीप आते देख भाजपाई अब फिर से जनता को लोक लुभावने सपने दिखाने लगे है। उन्होंने कहा कि पांच सालों तक भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी व बिगड़ती कानून व्यवस्था देने वाली भाजपा सरकार में आज हर वर्ग त्राहि-त्राहि कर रहा है और भाजपा को सबक सिखाने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता वोट की चोट से भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी और कांग्रेस के रुप में अपनी सरकार चुनेगी। श्री गौड़ आज ‘कांग्रेस आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत ओल्ड फरीदाबाद की राजीव कालोनी में लोगों की समस्याएं सुने रहे थे। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि उनकी समस्याओं को दूर करवाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। इस मौके पर मुख्य रुप से वेदप्रकाश शर्मा, मनोज शर्मा, गुडडी, राजबाला, नरेंद्र भारद्वाज, माया, सरोज, रजनी, शीला, बुद्धाराम, रंजीत सिंह, बुद्धा प्रधान, आलिया भट्ट, हर्ष वत्स, नरेंद्र करहाना,सहित सैकड़ों कालोनीवासी मौजूद रहे। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए सुमित गौड़ ने कहा कि भाजपा की नीति और नीयत दोनों में ही अंतर है, चुनावों के दौरान विकास के बड़े-बड़े दावे करनी वाली भाजपा सरकार में लोग आज बिजली, पानी, सडक़ें व सीवरेज जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी का यह शहर फरीदाबाद मात्र 30 मिनट की बारिश में पानी से लबालब हो जाता है और लोगों का जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो जाता है क्या यही है भाजपा का विकास है। उन्होंने कहा कि कालोनियों में कई-कई फुट पानी जमा होने से लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे है और न तो जिला प्रशासन और न ही भाजपा नेता लोगों की सुध ले रहे है। गौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव गरीब, मजदूर, किसान व आम आदमी के हकों की आवाज उठाई है और आगे भी पार्टी लोगों के हितों के लिए संघर्ष करती रहेगी। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह भाजपाई के जुमलों ना आए और विकास को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस को समर्थन देकर मजबूत करें।

Posted by: | Posted on: September 2, 2019

मानव रचना में नेशनल न्यूट्रिशन वीक-2019 की शुरुआत

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के न्यूट्रिशन एंड डायटिटिक्स डिपार्टमेंट की ओर से नेशनल न्यूट्रिसन वीक मनाया जा रहा है। इस बार का थीम ‘हर घर पोषण व्यावहार’ है। एक हफ्ते तक डिपार्टमेंट की ओऱ से अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे, जिनमें क्विज कॉम्पिटिशन, एक्सपर्ट टॉक, इंटर यूनिवर्सिटी रेसिपी कॉम्पिटिशन शामिल हैं। कार्यक्रम में वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रेगरी कोल्ट और मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. रजुल कुमार गुप्ता ने छात्रों को संबोधित किया।प्रोफेसर रेगरी कोल्ट ने इस दौरान कहा कि विकासशील देशों में गर्भवति महिलाओं और बच्चियों अनीमिया ग्रसित होती हैँ। गर्भावस्था के दौरान पौष्टिक खाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि, वह वेजिटेरियन हैं क्योंकि वेज खाना खाने से पर्वायवरण को नुकसान नहीं होता है।डॉ. रजुल कुमार गुप्ता ने व्यावहार में बदलाव लाने की बात कही। उन्होंने कहा, व्यावहार में बदलाव लाने से ही स्वास्थ्य में बदलाव आता है। डॉ. गुप्ता ने बताया आज के समय में व्यायाम न करना, डाइट पर ध्यान न देना, मोटापा, धूम्रपान और मदिरा का सेवन और मेंटल स्ट्रेस होने के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं। उन्होंने जंक फूड का उदाहरण देते हुए कहा, जो चीज आपकी प्लेट पर सुंदर दिखती है वह उतनी ही सेहत के लिए हानिकारक होती है।इस दौरान कार्यक्रम में एमआरईआई के डीजी डॉ. एनसी वाधवा, एमआरआईआईआरएस के प्रो वीसी डॉ. एमके सोनी, डीन डॉ. नरेश ग्रोवर, डिपार्टमेंट की हेड दिव्या सांघी समेत अन्य फैकल्टी मेंबर्स और करीब 300 बच्चों ने हिस्सा लिया।

Posted by: | Posted on: September 2, 2019

सर्व समाज ने किया ऐलान, एनआईटी से चुनाव लड़ेंगे प्रदीप राणा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। एनआईटी-86 में व्याप्त जनसमस्याओं को लेकर वरिष्ठ समाजसेवी प्रदीप राणा के संयोजन में सोहना रोड स्थित तेवतिया फार्म में क्षेत्र के छत्तीस बिरादरियों के मौजिज लोगों की एक मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में पूरे एनआईटी क्षेत्र के कौने-कौने से हजारों मौजिज लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। मीटिंग में क्षेत्र में व्याप्त बिजली, पानी, ओवरफ्लो सीवरेज, टूटी सडक़ों जैसे मुद्दों को लेकर लम्बी चर्चा चली। बाद में प्रदीप राणा ने सर्व समाज के समक्ष अपने चुनाव लडऩे की बात रखी, जिस पर सर्व समाज ने तय किया कि प्रदीप राणा को आगामी विधानसभा चुनावों में एनआईटी क्षेत्र से बतौर उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा जाएगा और उन्हें पूरा समाज हर तरह से समर्थन देकर मजबूत करेगा। बैठक में सर्व समाज के लोगों ने यह भी तय कर दिया कि अगर उन्हें भाजपा का टिकट मिलता है तो भी समाज उन्हें समर्थन देगा और अगर नहीं मिलता, तब भी समाज उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ेगा। बैठक में सर्व समाज के लोगों से मिले आर्शीवाद से उत्साहित प्रदीप राणा ने कहा कि आज उनके एक बुलावे पर समाज के लोगों ने यहां आकर उन्हें जो आर्शीवाद व मजबूती देने का काम किया है, उससे उनके हौंसले पूरी तरह से बुलंद है और अब इस क्षेत्र से चुनावी ताल ठोंकगे क्योंकि उनका मुद्दा सिर्फ और सिर्फ बदहाल एनआईटी क्षेत्र को फिर से आबाद करने का रहेगा। उन्होंने कहा कि वह एनआईटी क्षेत्र की निरंतर हो रही बदहाली से बेहद आहत थे, इसलिए उन्होंने अपने समर्थकों से राय ली और जब समर्थकों ने उनसे कहा कि उन्हें चुनाव लडऩा है तो वह इसके लिए तैयार हो गए। उन्होंने लोगों से वादा करते हुए कहा कि अगर जनता ने उन्हें जिता कर विधानसभा भेजा तो वो विकास के मामले में इस क्षेत्र की सूरत बदल देंगे। बैठक में पूर्वांचल समाज सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं सर्व धर्म समाज के लोगों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया और उन्हें अपना समर्थन दिया।

Posted by: | Posted on: September 2, 2019

कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला ने 15 दिन पहले बनाई सडक़ तोडऩे को बताया साजिश, मुख्यमंत्री से की निष्पक्ष जांच की मांग

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य लखन कुमार सिंगला ने ओल्ड फरीदाबाद के बाजार की सडक़ों को बार बार तोडऩे को साजिश करार देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है। सिंगला ने कहा कि रक्षा बंधन पर बनी सडक़ रविवार को अचानक तोड़ दी। इससे पहले यह सडक़ छह महीने से टूटी पड़ी थी। उन्होंने आशंका जताई कि इस सडक़ को बार बार तोडक़र किसी के साथ दुश्मनी निकाली जा रही है अथवा किसी को लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कारण कोई हो लेकिन ओल्ड फरीदाबाद के दुकानदारों की हालत बहुत खराब हो चुकी है। यहां महीनों से सडक़ें टूटी होने से बाजार का कामकाज ठप हो चुका है। दुकानदार पूरा दिन दुकानों में धूल ही साफ करते रहते हैं। अनेक दुकानदारों के घरों में फांके तक की नौबत आ गई है।कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि 15 दिन में ऐसी क्या बात आ गई कि सीमेंटेड सडक़ को तोडक़र डाल दिया गया। इसमें कोई न कोई राजनीति जरूर है। उन्होंने कहा कि ओल्ड फरीदाबाद बाजार के साथ निरंतर दुश्मनी निकाली जा रही है क्योंकि यह लोग परंपरागत तौर पर कांग्रेस के साथ रहते हैं। लेकिन राजनीति में किसी को इतना नहीं गिरना चाहिए कि किसी की रोजी रोटी पर संकट आ जाए। दूसरी बात, बार बार सडक़ बनाने और तोडऩे से जनता का पैसा ही बर्बाद हो रहा है। ऐसे में न खाऊंगा न खाने दूंगा का ऐलान तो झूठा साबित हो रहा है। लखन कुमार सिंगला ने कहा कि टूटी सडक़ के कारण स्कूल वैन आने जाने में दिक्कत आ रही है, जिसके कारण छोटे छोटे बच्चों को संकटों से होकर स्कूल जाना पड़ रहा है। वहीं बाजार से गुजरने वाले लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से जांच करवाने की मांग की है।

Posted by: | Posted on: September 2, 2019

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के यहां हर वर्ष की तरह इस बार भी भव्य शोभा यात्रा के साथ गणपति महोत्सव का हुआ आगाज़

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |उद्योग मंत्री विपुल गोयल जी के सेक्टर 17 स्थित निवास पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी धूमधाम से गणपति महोत्सव का मानाया जा रहा है, महोत्सव की शुरुआत सुबह सबसे पहले सेक्टर 16 स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर से विघ्न विनायक गणपति बप्पा की भव्य शोभा यात्रा से हुई, शोभायात्रा में बैण्ड बाजों के साथ अलग-अलग झांकियां निकाली गईं, शोभायात्रा में बैंड-बाजों की धुन के साथ घोड़े का डांस लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा, गणपति बप्पा की शोभायात्रा जिस-जिस रास्ते से निकली उस रास्ते पर भगवान गणेश के दर्शन के लिए श्रद्धालु कतार लगा कर गणपति बप्पा की एक झलक पाने के लिए बेताब नज़र आए। शोभा यात्रा में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल और उनके भतीजे व बीजेपी के युवा नेता अमन गोयल रास्ते भर सभी का अभिवादन स्वीकार करते और गणपति बप्पा की स्थापना के लिए फरीदाबाद वासियों को आमंत्रित करते रहे।शोभायात्रा जैसे ही सेक्टर 17 स्थित उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल जी के निवास स्थान पर पहुंची भव्य पंडाल में दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। कार्यक्रम के अगले चरण में भगवान गणेश की प्रतिमा का विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्राणप्रतिष्ठा की गई। भगवान गणेश की स्थापना के बाद कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सभी का अभिवादन कर फरीदाबाद और हरियाणा की तरक्की और खुशहाली की कामना की।गणपति बप्पा के स्थापना के अवसर पर अतिविशिष्ट अतिथि हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायाण आर्य और गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत जी भी भगवान गणेश के दर पर शीष झुकाकर आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंचे। इस मौके पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कामना की कि भगवान गणेश की कृपा सभी पर बनी रहे हरियाणा तरक्की की नई नई ऊचाइयों को छुए।गणपति बप्पा की स्थापना के बाद, लोक कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुतियां देखने को मिली जिसका वहां मौजूद लोगों ने जाम कर लुत्फ उठाया। इस अवसर पर देश के नामी गिरामी कलाकारों ने अपनी मधुर आवाज से सभी का मन मोह लिया।विपुल गोयल द्वारा मनाए जाने वाले गणेश महोत्सव पर्व का आकर्षण केवल फरीदाबाद भर नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में होता है, इस बार भी देश भर से कलाकार यहां पहुंच कर प्रतिष्ठित मंच से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

Posted by: | Posted on: September 2, 2019

मिले जमसमर्थन से ही हो रहा है क्षेत्र का विकास :- प टेकचंद शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | लोगो द्वारा समय समय पर मिल रहे जन सहयोग व जनसमर्थन की बदौलत ही क्षेत्र मे विकास की ब्यार बह रही है क्योकि आपके प्यार की रिपोर्ट मुख्यमंत्री के पास है और उनके प्यार और आशीर्वाद व आदरणीय चौ कृष्णपाल के सहयोग से क्षेत्र मे विकास की गंगा बह रही है
ये बात प टेकचंद शर्मा ने गाँव करनेरा मे रास्तो (32 लाख) का शिलान्यास गाँव जाजरू मे रास्तो व चौपाल (85 लाख) व गाव गडखेडा मे दो चौपालो रास्तो (56लाख) कुल राशी 1 करोड 73 लाख के कार्यो का जनावलोकन करते हुए 28 अगस्त को जन आशीर्वाद यात्रा की सफ़लता पर जनता का धन्यवाद करते हुए भरौसा दिलाया की भविष्य मे भी भाजपा, खट्टर और मेरे उपर आपका आशिर्वाद बना रहेगा
लोगो ने विधायक व अन्य साथियो का फ़ुल मालाओ से भव्य स्वागत किया व भविष्य मे भी पुर्ण सहयोग का आश्वासन दिया इस अवसर पर डा तेजपाल शर्मा, sdo पंचायत राज प्रदीप शर्मा, jE संजय सिंह व जगपाल सिंह, सौरभ सिंह पाँचाल , प्रेम बोहरे सरपंच, देवा सरपंच, विवेक सैनी सरपंच, सुन्दर लाल शास्त्री जी, मास्टर हरी राम जी, किशन सरपंच, सतेन्द्र त्यगी, सीता त्यागी, राकेश त्यागी,ओम प्रकाश नम्बरदार, सतबीर सरपंच, जीतू भारद्वाज, सरदार नेमसिंह, आदि सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे

Posted by: | Posted on: September 2, 2019

श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट ने अपना 21वां वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )| श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट ने अपना 21वां वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया। वार्षिक उत्सव पर विशाल संकीर्तन का आयोजन किया गया था जिसमे देश के मशहूर गायको ने शानदार प्रस्तुति देकर भक्तो को भाव विभोर कर दिया ।खाटू धाम से पप्पू शर्मा ने तू झाड़ा ले ले मोर छड़ी का,लड्डू गोपाल मेरो लड्डू गोपाल,गुरुग्राम से नरेश सैनी ने झूम उठा दिल देख नजारा बल्लबगढ़ दरवार में, साँवरिया बैठो है जो लेना है वो मांग ले,खलीलाबाद से हरमिंदर रोमी ने बाबा हमे तेरी आदत हो गई है, तू देकर भूलने वाला में हरदम हाथ फेलाऊ, फरीदाबाद से अंश वंश ने भी शानदार प्रस्तुति दी।उत्सव का विशेष आकर्षक श्याम दरवार,छप्पन भोग और लक्की ड्रा में चांदी की बांसुरी रही। इस अवसर पर संस्था के प्रधान गोपाल गोयल ने आये हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों का पटका पहना कर स्वागत किया और आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर संस्था के सभी पदाधिकारी श्यामसुंदर,महेंद्र बंसल,अनिल वशिष्ठ,संजीव त्यागी,दिनेश देशवाल,नीरज सिंघला,कृष्णचंद,कमल गुप्ता, अमित मित्तल,अजय गुप्ता, अश्विनी मिश्रा, राजेश अग्रवाल, सेतु मित्तल,आदि ने पूरे सहयोग के साथ इस आयोजन को सफल बनाया।

Posted by: | Posted on: September 2, 2019

एन एस यू आई के जिला उपाध्यक्ष विकास फागना ने नेत्र्तव में पूर्व सांसद अवतार भड़ाना का जोरदार स्वागत हुआ

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | डबुआ कॉलोनी में एन एस यू आई के जिला उपाध्यक्ष विकास फागना ने नेत्र्तव में कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद अवतार भड़ाना व भारतीय किसान यूनियन (अ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. ऋषिपाल अबावता का जोरदार स्वागत हुआ। इस अवसर पर विकास फागना ने फरीदाबाद में छात्रों पर हो रहे अत्याचार के बारे में उन्हें अवगत कराया।उन्होंने बताया कि छात्रों की कोई सुनवाई नहीं है इस भाजपा सरकार में। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ नारा एक जुमला बनकर रह गया है। भाजपा सरकार में छात्र विरोधी नीतिया है। इस अवसर पर उन्होने लोगो की समस्या सुनी और भाजपा के द्वारा दिखाए गए जूठे सपनों को असर दिखाया। इस अवसर पर अवतार भड़ाना ने कहाकि कांगेस सरकार में छात्र की किसी भी प्रकार की परेशनी को तुरंत दूर किया जाता था लेकिन भाजपा सरकार छात्र के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है वह इस को कतई बर्दाश नहीं करेंगे। उन्होंने कहाकि भाजपा के पांच साल के गुंडाराज को समाप्त करने का अब सही समय आ गया है इसलिए जनता वोट की चोट से भाजपाई अहंकार को मिटाने का काम करें। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा झूठ, लूट, भ्रष्टाचार व गुंडाराज के खिलाफ सडक़ से लेकर संसद तक आवाज उठाने का काम किया है, यही कारण है कि उन्होंने उत्तरप्रदेश में विधायक पद से त्यागपत्र देकर फिर से अपने गृह क्षेत्र फरीदाबाद में आकर लोगों की आवाज बुलंद करने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि वह मामा-भांजे की लूट का अंत कर देंगे क्योंकि फरीदाबाद के खोये हुए विकासात्मक स्वरुप को लौटाकर फिर से इस क्षेत्र को एशिया में नंबर वन बनाना ही उनका पहला लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद की जनता जानती है कि अवतार भड़ाना ने हमेशा विकास को तरजीह देते हुए इस क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए क्योंकि फरीदाबाद में आज जितनी भी विकासात्मक परियोजनाएं है, वह सब कांग्रेस शासन की ही देन है। उन्होंने भाजपा पर खुलकर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल मेें सिवाए अपने घर भरने और लोगों को जुमलेबाजी में फंसाकर उन्हें गुमराह करने का काम किया है इसलिए जनता ऐसे दोमुंही लोगों को सबक सिखाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूती प्रदान करें क्योंकि कांग्रेस का हाथ ही हर हाथ को तरक्की दे सकता है।उन्होंने दावा किया कि इस बार हरियाणा की 90 की 90 विधानसभा सीटों कांग्रेस के खाते में आएंगी। इस मौके पर प्रदेश सचिव महिला कांग्रेस सुनीता फागना, रंधावा फागना, वेद फागना,कटार सिंह,बिजेंद्र ढुल,जवहार पंडत,आशुतोष मिश्रा,पुनीत पंडित,गौरव,नीरज सजवान,लोकेश,सौरव देशवाल,मन्नू भाटी,आकाश,सागर शर्मा,रजत,विशाल,लब्बू ,मूर्ति,ओमवती,आशा देवी,शीला देवी,सुमन आदि मौजूद थे।