Wednesday, September 11th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 11, 2019

गीता भवन मंदिर दरियागंज में गणपति के हवन के बाद उनके प्रतिमा का विसर्जन किया गया

नई दिल्ली(विनोद वैष्णव )। गीता भवन मंदिर दरियागंज में गणपति के हवन के बाद उनके प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस मौके पर तमाम भक्तों का जमावड़ा लगा था और सभी भक्तों ने भगवान गणेश की वंदना और आरती की।

गीता भवन मंदिर दरियागंज के अध्यक्ष डॉ.प्रेम अग्रवाल ने कहा कि गणेश महोत्सव का कार्यक्रम हर वर्ष इस मंदिर में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस महोत्सव में भाग लेने के लिए भक्त दूर-दूर से आते हैं और उनकी मुरादें पूरी होती है। गीता भवन मंदिर दरियागंज के महामंत्री व सहयोग दिल्ली के अध्यक्ष मनोज जैन ने कहा कि गणेश महोत्सव में मंदिर की ओर से तमाम सुविधा उपलब्ध रहता है ताकि भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि गणेश महोत्सव का हर साल बेसब्री से इंतजार रहता है, उन्होंने कहा गणेश मूर्ति का विसर्जन पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इको फ्रैंडली किया गया। इस अवसर पर मंदिर के कोषाध्यक्ष राकेश गुप्ता भी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: September 11, 2019

प्रधानमंत्री के ‘पोषण अभियान’ को सफल बनाने के लिए एक सिपाही की तरह मैदान में डटा रहूंगा- विपुल गोयल

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )।उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद की लगभग 122 आंगनबाड़ी केंद्रों को आज देवकी एजूकेशन फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में पोषण आहार से संबधित सामान का वितरण किया। इस अवसर पर गोयल ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज जिस अभियान के तहत सामान और फोषक आहार वितरित किए जा रहे हैं इसकी शुरुआत एक साल पहले यानी 2018 में हुई थी उस समय 73 आंगन बाड़ी केंद्रों को पोषक आहार के अलावा आंगन बाड़ी केंद्रों के ज़रूरत का सामान वितरित किया गया था….उसी क्रम को आगे बाढ़ाते हुए आज 122 आंगन बाड़ी केंद्रों को पोषक आहार के साथ हर आंगन बाड़ी केंद्रों को 2 दरी, 1 टेबल, 3 कुर्सियां, 15 छोटे बच्चों के लिए चेयर, 4 कंटेनर्स, कटोरी, टम्मचों का सेट, पौष्टिक आहार बनाने के लिए प्रेशर कुकर, सफाई का ध्यान रखते हुए स्टील की बाल्टी…..महिलाओं के ग्रुप को शिक्षित करने के लिए और बच्चों को पढ़ाने के लिए ब्लैक बोर्ड, चॉक का डब्बा सौंपा। गोयल ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 अगस्त, 2019 को ‘मन की बात’ में पूरे देश को संतुलित पोषक आहार मुहैया कराने और जनभागीदारी से कुपोषण का मुकाबला करने पर जोर दिया था। प्रधानमंत्री जी ने पोषण आहार के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए सितंबर माह को पोषण अभियान के रूप में मनाने का ऐलान किया था और इस अभियान से सभी को जोड़ने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने ‘पोषण अभियान’ के अंतर्गत देशभर में आधुनिक वैज्ञानिक तरीकों से पोषण को जन-आन्दोलन बनाने का ऐलान किया था 2018 में शुरू किया गया पोषण अभियान आज केवल एक मंत्रालय तक सीमित नहीं हैं…..कई मंत्रालय इस कुपोषण की लाड़ाई को मिल कर लड़ रहे हैं।इस अवसर पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, पार्षद नरेश नंबरदार, पार्षद छत्रपाल, जिला पार्षद सुरजीत अधाना, विजय शर्मा मेंबर खादी बोर्ड, जवाहर बंसल के साथ बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: September 11, 2019

विधायिका सीमा त्रिखा ने किया करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। विकास कार्यों के लिए धन की प्रदेश में कोई कमी नहीं है और जनता की हर मूलभूत सुविधा का ख्याल रखते हुए अधिक से अधिक विकास कराना ही मेरा लक्ष्य है। उक्त विचार बडख़ल विधानसभा की विधायिका सीमा त्रिखा ने प्रकट करते हुए कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा की सरकारों ने यह अपने जनता के प्रति समर्पण, दृढ़ इच्छाशक्ति और दूरदर्षिता से यह साबित कर दिया है कि हमारा देश और प्रदेश विकास की असीम उंचाईयों को छू सकता है बस जरूरत है तो साफ नीयत की। त्रिखा ने यह विचार आज बडख़ल विधानसभा में करोडों रुपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों के शुभारंभ अवसर पर प्रकट किए।

त्रिखा ने कहा कि पुरानी सरकारों की नीयत नहीं रही कभी काम करवाने की। उनका एक ही लक्ष्य रहा भ्रष्टचार। आज प्रदेश में एक ईमानदार सरकार है जिसकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। त्रिखा ने आज एसजीएम नगर के एफ और जी ब्लॉक में 67 लाख रुपए की लागत से लगने वाली इंटरलॉकिंग टाइल्स के कार्य का शुभारंभ किया। साथ ही एनएच-3 के बी ब्लॉक में भी 7 लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स लगवाने का कार्य शुरू कर दिया गया। इसके बाद त्रिखा ने क्रमश: सेक्टर-21 बी में 45 लाख रुपए, सेक्टर-21ए में 54 लाख रुपए, सेक्टर-21सी में 2 करोड 4 लाख रुपए, दयाल बाग में 34 लाख रूपए एवं एसजीएम नगर में गली नं. 1ए में 8 लाख रूपए की लागत से आरएमसी सड़कों के निमार्ण कार्य का शुभारंभ किया। त्रिखा ने कहा कि सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाएगा ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। साथ ही श्रीमती त्रिखा ने लोगों से आह्वान किया कि आने वाले विधानसभा चुनावों में अधिक से अधिक संख्या में भाजपा को वोट देकर प्रदेश में विकास को अविरल गति प्रदान करें और केन्द्र में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करें। इस अवसर पर त्रिखा के साथ करमवीर बैसला, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पं. सुरेंद्र शर्मा, पं. मदन लाल शर्मा, हरिंदर भड़ाना, एडवोकेट डी.पी. अधाना, विनोद मलिक, अशोक नेहरा, गुरिंदर सिंह चोपड़ा, एस. सी. सरीन, अशोक जैन, सुभाष चंद पुंडीर, हरदयाल मदान, जगमोहन शर्मा, सुगन चंद नैन, रमेश शर्मा, सतेंद्र पांडे, आर.डी. व्यास, संजीव भाटिया, अशोक कुमार, संदीप नागपाल, आर.डी. शर्मा (मोंटू), शैलानी मंगला, अनीता गुप्ता, रेनू भाटिया, रेखा शर्मा, कविता अग्रवाल, किरण बंसल, राधा भाटिया, देवेंद्र हिंदुस्तानी, घुरन झा, कवि भड़ाना, प्रदीप नागर, डी.एस. राणा, गीता वाही स्थानीय नागरिक व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।