Sunday, September 22nd, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 22, 2019

मच्छरजनित बीमारियों के बारे में जागरूकता विकसित करने के लिए नवीन गोयल का डेंगू रोकथाम अभियान

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव )|भाजपा जिला सचिव नवीन गोयल ने सिंगल यूज प्लास्टिक उन्मूलन, ग्रीन, क्लीन, फीट गूरूग्राम की मुहिम के साथ जनता को डेंगू ,मलेरिया जैसी भयंकर बीमारियों से बचाव करने के प्रयास को लेकर मच्छरजनित बीमारियों के बारे में जागरूकता विकसित करने के उद्देश्य से शनिवार की दोपहर जिंदल टॉवर सिद्धेश्वर मन्दिर के पास सौहना चौक ओल्ड गूरूग्राम पहुँचें , जहॉ कालोनियो की गलियो व महोल्ला ,सडक ,पार्को में जमा बरसाती पानी मे डेंगू की दवाई का छिडकाव कराया !

संयोजक दीपक गूप्ता की आगूवाई मे डेंगू दवा छिडकाव कार्यक्रम के तहत नवीन गोयल ने एक नारा भी दिया,, गूरूग्राम जागेगा, डेंगू भागेगा,, डेंगू, मलेरिया से बचाव अभियान के दौरान चिकित्सको एवम कार्यकर्ताओं की एक टीम ने मिलकर डेंगू रोकथाम के लिए दवा का छिडकाव किया!
अभियान के तहत नवीन ने जहॉ जहॉ बरसाती पानी या नॉलियो से बाहर आकर जमा पानी मिला वहॉ डेंगू की रोकथाम के लिए स्प्रै व कीटानू नाशक पाउडर का छिटकाव कराया !!
नवीन गोयल के इस प्रयास का सकारात्मक परिणाम दिख रहा है, मलेरिया व डेंगू पर नियंत्रण पाने का यह नवीन गोयल का अच्छा प्रयास है !
डेंगू के खिलाफ अभियान के तहत ऐरिया का निरीक्षण किया गया । नवीन गोयल ने लोगों ,खासतौर पर घरेलू महिलाओं से अपने घरो के आस पास जमा पानी मे दवा छिडकने, फूलों , के बर्तनों में मौजूद स्थिर पानी को बदलने की सलाह दी जिससे डेंगू के मच्छरों को पनपने से रोका जा सके।
नवीन गोयल ने कहा कि इस साल विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि डेंगू खतरनाक होने की संभावना है। लेकिन इससे बचने के प्रयासों से डेंगू को नियंत्रण में रखा जा सकता है !
जनता सावधानी बरते तो पूरी तरह नियन्त्रण किया जा सकता है विशेषज्ञों ने इस साल डेंगू में एक चक्रीय स्पाइक की चेतावनी भी दी थी। इस कारण सरकार ने डेंगू के खिलाफ अपने घरो व सभी सरकारी कार्यालयों ,स्कूलो मे
डेंगू के खिलाफ अभियान के पहले सप्ताह के दौरान, अपने कार्यालय का निरीक्षण और सभी सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण करने की हिदायत दी थी की सभी जगह पर डेंगू रोकथाम के लिए दवाइयों का छिडकाव किया जाये और सरकार कर भी रही है!

इसी कडी मे शाम छे बजे नवीन गोयल कृष्णा मन्दिर सैक्टर 10ए कम्यूनिटी सेटर के पास
गूरूग्राम मे पहुँचें जहॉ चल रही श्रीमद भागवत गीता कथा मे आशीर्वाद लिया व आए हुए लोगों को जागरूक किया तथा कथा मे पहूची हूए श्रद्धालूओ अभिनन्दन करते हुए कथा का समापन किया

Posted by: | Posted on: September 22, 2019

कुंदन ग्रीन वैली के होनहार बने राज्य चैंपियन

बल्लबगढ़ (विनोद वैष्णव )|पंचकुला मे संपन्न हुई एसजीएफआई राज्य स्तरीय तलवारबाज़ी प्रतियोगिता मे जिले स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए 6 गोल्ड , 6 सिल्वर , 8 ब्रोंज पदक जीत कर कुंदन ग्रीन वैली के प्रतिभागियों ने अपना परचम लहराया .यह प्रतियोगिता 13 से 15 सितंबर तक आयोजित की गयी थी तलवारबाज़ी प्रशिक्षक दलीप ने बताया की अंडर – 19 मे गोल्ड और सिल्वर पदक जीता वही अंडर 17 मे टीम ने सिल्वर और ब्रोंज पदक जीता .टीम मे नकुल ,दीपक , गौरव , बबली , प्रिया , आकाश , दुष्यंत , दीपांशु , श्रेयित, और यश वत्स शामिल थे .जीत कर लोटे खिलाड़ियों को कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के निर्देशक श्री भारत भूषण शर्मा ने सभी खिलाड़ियों का माला पहनाकर एवं मुँह मीठा करा के उनका स्वागत किया एवं उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उनको एवं उनके अभिवावको को शुभकामनाये दी ।इसी के साथ भारत शर्मा जी ने सभी खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन के लिए स्कूल के प्रबंधन एवं कोच को भी सम्मानित किया । डीइओ फरीदाबाद और एइओ फरीदाबाद ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और यह भी बताया की इस सफलता के पीछे पिछले 7 साल से जो शाम के समय कुंदन ग्रीन वैली के प्रांगण मे जो मेहनत कराई जाती है यह उसी का परिणाम है , उन्होंने आगे बताया कि पिछले 3 सालो से फेंसिंग नेशनल कैंप का आयोजन भी कुंदन ग्रीन वैली स्कूल मे ही हो रहा है ।

Posted by: | Posted on: September 22, 2019

सुभाष कत्याल ने अपने जनसम्पर्क अभियान में कार्यकर्ताओं सहित एक नुकड़ सभा में मोदी के जन्मदिवस पर भाई -बहनों का मुँह मीठा कराने पहुंचे

पलवल (विनोद वैष्णव )| सुभाष कत्याल ने अपने जनसम्पर्क अभियान में आज मोहन नगर पलवल के अपने सभी कार्यकर्ताओं सहित एक नुकड़ सभा में मोदी के जन्मदिवस पर साथी भाई बहनों का मुँह मीठा कराने पहुंचे । उन्होंने अपने उदगार मोहन नगर के अपने सभी कार्यकर्ताओं के समक्ष रखे सभी ने जी जान से कत्याल का साथ देने का संकल्प लिया ।कार्यक्रम के आयोजक भाजपा युवा नेता चंद्रपाल मोहर थे , अद्यक्षता किरोड़ी मल एवं मोहन नगर के समाज सेवी ओमप्रकाश मोहर ने की , मुख्य रूप से श्री चंद , प्रहलाद , बॉबी , मांगे राम , राम प्रसाद , बलबीर सिंह, प्रकाश , बनवारी , शिव चरण फौजी , राम सिंह ,
युवा साथी कार्यकर्ताओं में चंद्रपाल , विनोद , प्रदीप , भारत, रवि , जीतू , राहुल , रविंद्र , सुनील , मुकेश अर्जुन , महिला कार्यकर्ताओं में , पुष्पा, महेन्द्री , माया वती , रविता , शेरुणी , कमलेश , देवकी , राजवती , भूरी देवी आदि महिला कार्यकर्ताओं ने मुख्यरूप से भाग लिया समर्थन दिया

Posted by: | Posted on: September 22, 2019

तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल, पल्ला नंबर 1, फरीदाबाद द्वारा “स्वछता ही सेवा अभियान 2019” का आयोजन किया गया है

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल, पल्ला नंबर 1, फरीदाबाद द्वारा “स्वछता ही सेवा अभियान 2019” का आयोजन किया गया है।
‘स्वछता अभियान’ के लिए 100 से अधिक छात्रों और शिक्षकों ने स्वैच्छिक गतिविधियों में भाग लिया। उन्होंने स्कूल परिसर और आस-पास के क्षेत्रों में स्वच्छता का संदेश फैलाया । हमारे विद्यालय के निदेशक, श्री कमल सिंह तंवर, चेयरमैन श्री हिमांशु तंवर, प्रिंसिपल और प्रबंध समिति के सभी सदस्यों ने भी इस मोहिम में भाग लिया |”एकल उपयोग प्लास्टिक”T.N.P.S का लक्ष्य हैं “स्वच्छता को सभी के व्यवसाय के रूप में सुदृढ़ करना” है।

Posted by: | Posted on: September 22, 2019

सरकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्किल लैब की शुरुआत

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )| फरीदाबाद के सेक्टर 28 स्थित सरकारी स्कूल में ब्यूटी एंड वेलनेस इंडस्ट्री के जाने-माने ब्रांड ओरीफ्लेम और KedMAN (कुन्सकैप्सकोलन एजुकेशन और मानव रचना के ज्वाइंट वेंचर) की ओर से स्किल लैब स्थापित की गई है। इस लैब की देखरेख KedMAN और ओरीफ्लेम की ओर से की जएगी। लैब का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किया गया।

इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने बताया एनआईटी फरीदाबाद, पंचकूला, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ और गुरुग्राम में इस तरह की लैब्स केडमैन की ओर से स्थापित की गई हैं। लेकिन आने वाले समय में सीएसआर को ध्यान में रखते हुए बड़े ब्रैंड्स के साथ लैब्स स्थापित की जाएंगी। ओरीफ्लमें और केडमैन के साथ मिलकर सेक्टर-28 के स्कूल में स्थापित की गई यह पहली लैब है। इन लैब्स में नौंवी से बारहवीं तक के विद्यार्थी ब्यूटी एंड वेलनेस की ट्रेनिंग लेकर स्कूली शिक्षा के दौरान की कौशल शिक्षा भी सीख सकेंगे हैं। उन्होंने बताया कौशल प्रदान करने और रोजगार को मजबूत करने के लिए दिल्ली में कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में सोनी इंडिया, एनएसडीसी और स्किलएड (SkillEd India) के बीच एमओयू साइन किया गया है। सोनी इंडिया हर साल 10 हजार युवाओं को ऑन द जॉब ट्रेनिंग प्रदान करेगा। इसके अलावा दाइकिन एक लाख, जेसीबी 2500 और ओरीफ्लेम 10 लाख युवाओं को सालाना तैयार किया जाएगा। एनएसडीसी द्वारा प्रशिक्षित किए गए युवाओं को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम रोजगार पर रखा जाएगा।

कार्यक्रम में मौजूद कृष्णपाल गुर्जर ने इस दौरान कहा, डॉ. ओपी भल्ला ने फरीदाबाद का पहला इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित किया था। उन्होंने शुरुआत से ही छात्रों को बेहतर शिक्षा और स्किल बनाने का सपना देखा था। आज केडमैन द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय है। उन्होंने कहा, इस तरह की लैब्स स्थापित करने से छात्रों को बेहतर और गुणवत्ता शिक्षा मिलेगा जिससे वह स्किल होंगे और अच्छी नौकरी पा सकेंगे।

कार्यक्रम में कुन्कैप्सकोलन के चैयरमैन पे एमिल्सन, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला, ओरीफ्लेम के कॉर्पोरेट अफेयर्स डायरेक्टर विवेक कटोच समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।