Wednesday, October 2nd, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 2, 2019

डबुआ स्थित पुरानी सब्जी मंडी में बुधवार 2 अक्टूबर को नयी सब्जी मंडी एसोसिएशन का प्रधान रणबीर सिंह पहलवान को बनाया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | डबुआ स्थित पुरानी सब्जी मंडी में बुधवार 2 अक्टूबर को नयी सब्जी मंडी एसोसिएशन ने मंडी में आम सभा का आयोजन किया। जिसमे सभी आढ़तियों ने भाग लिया। आज एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। आढ़तियों और एसोसिएशन के चेयरमैन हरवंश लाल, बृजमोहन, हर्ष आहूजा, तथा सरपरस्त जगन लाल की सर्वसम्मति से रणबीर सिंह पहलवान को एसोसिएशन का प्रधान और कुलदीप रत्तरा( राजू आढ़ती ) को कार्यकारी प्रधान नियुक्त किया गया। वही चमन सैनी, राजकुमार पोषवाल, एहसान कुरैशी को उप प्रधान नियुक्त किया गया। इसके अलावा उदयवीर सैनी, वीरेंद्र शर्मा और चरण सैनी को महासचिव नियुक्त किया गया। कोषाध्यक्ष का कार्यभार दर्शन लाल डंग, विनोद कुमार और राजकुमार गुप्ता को सौपा गया। संगठन मंत्री के रूप में उमेश त्यागी, वीरेंद्र लाम्बा, दलीप शेखावत को नियुक्त किया गया। सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने कहा कि जो एसोसिएशन ने जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है उसका भली प्रकार से निर्वहन किया जायेगा और मंडी में आढ़तियों के सामने आ रही समस्याओं का निदान करने के लिए मंडी सेक्रेटरी, मंडी के चेयरमैन सहित सरकार तक ज्ञापन के माध्यम से बात पहुंचाने का काम करेंगे |

Posted by: | Posted on: October 2, 2019

पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जनमानस को जागरूक करने के लिए मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर – 14 के विद्यार्थियों ने गांधी जयंती के अवसर पर एक अभियान चलाया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जनमानस को जागरूक करने के लिए मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर – 14 के विद्यार्थियों ने गांधी जयंती के अवसर पर एक अभियान चलाया । इसके अंतर्गत कक्षा पाँचवी और छठी के विद्यार्थियों ने शहर में विभिन्न स्थानों पर लोगों को नारियल के खोल में रोपे हुए पौधे वितरित किए । छात्रों ने जनसमूहों को सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने और स्वच्छता पर ध्यान देने की शपथ दिलाई । साथ ही छात्रों द्वारा शपथ ग्रहण करने वाले लोगों के फोन नंबर भी लिए गए ताकि भविष्य में भी पर्यावरण की सुरक्षा में उनकी भागीदारी को सुनिश्चित किया जा सके । छात्रों ने सब्ज़ी मंडी में अपने पुराने कपड़ों से निर्मित थैले सब्ज़ी विक्रेताओं व आम जनता को वितरित किए । अलग-अलग स्थानों पर बैनर लगाकर प्रकृति को बचाने के लिए सर्वसाधारण को सचेत किया। मानव रचना शैक्षणिक संसथान की मुख्या संरक्षक सत्य भल्ला ने छात्रों की और से चलाये गए इस अभियान की सराहना की. उन्होंने कहा अगर धरती को बचाना है तो आज ही सिंगल उसे प्लास्टिक के इस्तेमाल बंद करें, ताकि आने वाली पीढ़ी भी पर्यावरण का महत्व जान सके.

Posted by: | Posted on: October 2, 2019

होडल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री जगदीश नायर ने अनाज मंडी में जनसम्र्पक अभियान चलाया

होडल |  होडल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री जगदीश नायर ने अनाज मंडी में जनसम्र्पक अभियान चलाया और व्यापारियों को भाजपा सरकार की नीतियों के बारे में अवगत कराया। भाजपा प्रत्याशी  पूर्व मंत्री  जगदीश नायर ने कहा कि हरियाणा में दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी। भाजपा की सरकार बनने के बाद होडल को स्मार्ट सिटी बनाने का कार्य किया जाएगा। होडल क्षेत्र में नहरों की खुदाई की जाएगी और किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। रजवाहों में टेल तक पानी देने का कार्य किया जाएगा। पूर्व मंत्री जगदीश नायर ने कहा कि होडल क्षेत्र में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए उद्योग को बढावा दिया जाएगा। होडल क्षेत्र में सडक़ों के ढांचे को मजबूत करने का काम करेगें। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बिजली व पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता होगी। गरीब परिवार के लोगों के कच्चे मकानों की जगह पक्के मकान बनाए जाएगें। होडल विधानसभा क्षेत्र में हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजनाऐं बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार विकास के मुद्दे को लेकर लोगों के बीच में जा रही है। विकास कार्यो के लिए सरकारी खजाने में धन की कोई कमी नहीं है। पूर्व मंत्री जगदीश नायर ने कहा कि जनसम्र्पक अभियान के तहत लोगों को अपार समर्थन मिल रहा है। होडल से भाजपा का कमल खिलना तय है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार में अपनी भागेदारी देने के लिए भाजपा को अपना समर्थन दें। केंद्र में भाजपा की सरकार है और दूसरी बार  प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी।  

Posted by: | Posted on: October 2, 2019

जननायक जनता पार्टी की तीसरी सूचि में घोषित 20 उम्मीदवारों का संक्षिप्त परिचय

Chandigarh (vinod vaishnav ) | दादरी सीट पर जेजेपी ने पूर्व कैबिनट मंत्री सतपाल सांगवान को उतारा है जो वहां से 5 बार चुनाव लड़ चुके हैं और दो बार विधायक रहे हैं। वहीं कैथल जिले की गुहला सीट पर वरिष्ठ नेता ईश्वर सिंह जेजेपी के उम्मीदवार होंगे जो 2008 से 2014 तक राज्यसभा सांसद रहे और 1977 में गुहला से विधायक भी बने थे। उनकी पुत्रवधू ने पिछले चुनाव में गुहला सीट पर निर्दलीय लड़कर 21 हजार वोट लिए थे। ईश्वर सिंह राष्ट्रीय एससी कमीशन के सदस्य भी रहे हैं। 
जींद सीट पर महावीर गुप्ता जेजेपी के प्रत्याशी होंगे जिनके पिता मांगे राम गुप्ता इस सीट पर कुल 8 चुनाव लड़ चुके हैं और 4 बार जींद से ही विधायक बने हैं। मांगे राम गुप्ता 2005 में बनी कांग्रेस सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भी रहे। वहीं कैथल जिले की कलायत सीट पर पूर्व विधायक सतविंदर राणा को प्रत्याशी बनाया गया है जो राजौंद हलके से दो बार विधायक बने। राणा ने कालका सीट पर भी दो चुनाव लड़े हैं।
इनके साथ ही राम सिंह कोड़वा को पार्टी ने नारायणगढ़ सीट पर उम्मीदवार बनाया है जिन्होंने वहां से इनेलो की टिकट पर 2014 में चुनाव लड़ा था। राम सिंह कोड़वा जेजेपी के प्रदेश महासचिव भी हैं। कैथल सीट पर पार्टी ने गांव खुराना के मौजूदा सरपंच रामफल मलिक को टिकट दी है जो लम्बे समय से पंचायती प्रकोष्ठ से जुड़े हुए हैं। करनाल जिले की घरौंडा सीट पर जेजेपी ने पिछड़े वर्ग के नेता उमेद कश्यप को उतारा है जो इनेलो की टिकट पर 1996 में करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। उमेद कश्यप फिलहाल जेजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं। 

इसी क्रम में सोनीपत सीट पर जेजेपी ने अमित बिंदल को टिकट दी है जो शहर के लोकप्रिय समाजसेवी हैं और अपनी एनजीओ के जरिये हर रोज लगभग 500 गरीबों को भोजन करवाते हैं। जुलाना सीट पर जेजेपी ने अपने व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरजीत ढांडा को उतारा है जो एक किसान और व्यापारी हैं। नरवाना सीट पर जेजेपी के उम्मीदवार रामनिवास बाल्मिकी होंगे जो एक कर्मचारी नेता रहे हैं और क्षेत्र के जाने माने समाजसेवी हैं। 

हिसार विधानसभा सीट पर जेजेपी ने युवा नेता जितेंद्र को अवसर दिया है जो एक सामाजिक व्यक्ति हैं और शहर में आम लोगों की समस्याओं को जोर शोर से उठाते रहे हैं। रोहतक जिले की गढ़ी सांपला किलोई सीट पर भी जेजेपी ने क्लिनिक चलाने वाले एक युवा डॉ संदीप हुड्डा को उतारा है जो हलके के चमारिया गांव के सरपंच भी रहे हैं। वे किलोई हलके के इनेलो अध्यक्ष भी रहे हैं और फिलहाल जेजेपी के हलका अध्यक्ष हैं। रोहतक सीट पर राजेश सैणी को उम्मीदवार बनाया गया है जो रोहतक हलके के अध्यक्ष हैं। पिछड़े वर्ग से संबंध रखने वाले राजेश सैणी अलमारी बनाने की फैक्टरी चलाते है और अजय सिंह चौटाला के मजबूत सिपाही हैं। झज्जर सीट पर जिला पार्षद नसीब वाल्मिकी जेजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे जो हलके के सबसे बड़े गांव मातनहेल के रहने वाले हैं। 

कोसली सीट पर पार्टी ने यादव समाज से रामफल कोसलिया को अवसर दिया है जो फिलहाल जेजेपी के रेवाड़ी जिलाध्यक्ष हैं। गुरुग्राम जिले की पटौदी आरक्षित सीट पर दीपचंद को उतारा गया है जो चौधरी देवीलाल के समय से सक्रिय हैं और उनके साथ काम कर चुके हैं। गुरुग्राम जिले की ही बादशाहपुर सीट पर रिषी राज राणा को उम्मीदवार बनाया गया है जो गुड़गांव नगरनिगम में पार्षद रह चुके हैं और लोकप्रिय सामाजिक व्यक्ति हैं। 

इसके साथ ही गुड़गांव सीट पर सूबे सिंह यादव को टिकट दी गई है जो गुड़गांव जिले के जेजेपी अध्यक्ष हैं और नगर निगम में पार्षद रह चुके हैं। पलवल सीट पर वरिष्ठ किसान नेता गयालाल चांट को पार्टी ने अवसर दिया है जो चौधरी देवीलाल के नौरत्नों में से एक कहे जाते हैं। एनआईटी फरीदाबाद सीट पर जेजेपी ने तेजपाल डागर को टिकट दी है जो जेजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी में महासचिव हैं। तेजपाल डागर भी अजय सिंह चौटाला के पुराने साथी हैं।