Wednesday, October 9th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 9, 2019

भाजपा शासन ने युवा पीढी को बर्बाद कर दिया : आनन्द कौशिक

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्यासी आनन्द कौशिक ने कहा कि भाजपा शासन ने युवा पीढी को बर्बाद कर दिया है, चुनावों से पूर्व भाजपा ने युवाओं को रोजगार का वायदा किया था, लेकिन चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने मे नाकाम रही बल्कि नौकरी पर लगे हुए युवाओं से नौकरियां तक छिन ली है। जब-जब प्रदेश के युवाओं ने भाजपा सरकार के आगे रोजगार और शिक्षा को लेकर आवाज उठाई तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल की शह पर प्रशासन ने युवाओं पर लाठियां भांजी जिसमें औरतों और बेटियों तक को नही बख्शा गया और सरकार चुप रही। आज फरीदाबाद के सैकंडो एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रत्यासी आनन्द कौशिक के लिए वोट मांगी और लोगों से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आवाह्न किया। एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों मे खट्टर सरकार ने जो युवाओं पर, बेटियों पर और छात्रों पर अत्याचार किये हैं उनको मुहंतोड़ जबाव देने का समय आ गया है। इसके लिए दोबारा से कांग्रेस की सरकार बनायें और प्रदेश को खुशहाल बनायें।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, आईटी सैल के संयोजक श्रेय शर्मा, जिला मीडिया संयोजक अजीत त्यागी, उत्तम गौड, सचिन गर्ग, आकाश पंडित, दुर्गेश दुग्गल, मोहित भारद्वाज, सचिन चौधरी, अमन, विवेक शर्मा, दिनेश कटारिया, भारत तंवर, अभिषेक शर्मा, आदर्श भदौरिया, विकास फागना, सचिन शर्मा, विकास, लोकेश आदि युवा कांग्रेस कार्यकर्ता विशेष रूप से मौजूद थे।
इसके अलावा कांग्रेस प्रत्यासी के लिए उनके अनुज बलजीत कौशिक व युवा कांग्रेस नेता विनोद कौशिक ने भी बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सैक्टर-22, 23ए, आर्य नगर, रनहेडा खेडा, ऑटो पिन नगर, आजाद नगर, सीही गेट आदि विभिन्न कॉलोनियों और बाजार मे जाकर आनन्द कौशिक के पक्ष मे वोट करने की अपील की।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

असावटी सहित कई गांवों में नयनपाल रावत का जोरदार स्वागत, सभाएं हुई जनसभाओं में तब्दील

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | पृथला विधानसभा क्षेत्र के पंचायती उम्मीदवार नयनपाल रावत ने अपने चुनावी अभियान को और तेज करते हुए गांव असावटी, डूंडसा, प्याला, जाटौला, ततारपुर, देवली, बघौला, फिरोजपुर, अगवानपुर, तोता नंगला, अल्हापुर, सैदपुर पातली आदि में सभाओं को संबोधित करते हुए ग्रामीणों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान गांवों के बुजुर्गो ने जहां रावत को विजयश्री का आर्शीवाद दिया वहीं युवाओं ने जोरदार स्वागत कर उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर चंडीगढ़ भेजने का भरोसा दिलाया। गांवों में आयोजित सभाएं देखते ही देखते जनसभाओं में तब्दील हो गई और भारी संख्या में लोगों ने नयनपाल रावत के पक्ष में हुंकार भरते हुए उन्हें मजबूती प्रदान करने का काम किया। इस दौरान नयनपाल रावत के साथ मुख्य रुप से क्षेत्र की वरिष्ठ महिला नेत्री श्रीमती शशिबाला तेवतिया भी मौजूद रही। जनसभाओं को संबोधित करते हुए आजाद उम्मीदवार नयनपाल रावत ने कहा कि जिस तरीके से वह अपने जनसंपर्क अभियान के तहत गांवों में पहुंच रहे है, लोगों के स्नेह व आर्शीवाद से उनका चुनाव प्रचार मजबूत होता जा रहा है और जनता उन्हें विजयी बनाने के लिए एक टीम वर्क के कार्य करने में जुट गई है। उन्होंने कहा कि पिछले १५ सालों से वह सक्रिय राजनीति में है और पृथला क्षेत्र के हर गांव हर घर से वाकिफ है, उन्होंने कहा कि यह उनका परिवार है और आज एक लायक बेटे की तरह वह लोगों के बीच आर्शीवाद लेने पहुंचे है। रावत ने भावुक होते हुए कहा कि कुछ स्वार्थी लोगों ने साम-दाम-दंड के बल पर भाजपा की टिकट तो हथिया ली परंतु जनता ऐसे धोखेबाजों को वोट की चोट से उनकी जमीनी हकीकत दिखाएंगे और ऐसे लोग अपनी जमानत तक नहीं बचा पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव नयनपाल रावत नहीं बल्कि पृथला क्षेत्र के हर गांव का हर व्यक्ति लड़ रहा है इसलिए इस चुनावी समर में हर व्यक्ति अपने आपको नयनपाल मानकर जी जान से जुट जाए ताकि वह भारी मतों से विजयी बनकर चंडीगढ़ पहुंचे और पृथला क्षेत्र के विकास की आवाज को बुलंद तरीके से उठा सके।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

चन्दर भाटिया के पैदल मार्च में उमड़ा जनसैलाब दैखकर विपक्षी उम्मीदवारों के होश उड़े

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार पूर्व विधायक चन्दर भाटिया ने आज डबुआ कालोनी 33 फुट रोड़ से पैदल मार्च निकाला जिसे देखकर विपक्षी उम्मदीवारों के होश उड़ गए। चन्दर भाटिया जिस गली,मौहल्ले से निकले उनके साथ लोगों की हजूम जुड़ता गया। इससे पूर्व 33 फुट रोड़ पहुंचने पर लोगों ने चन्दर भाटिया का फूलों की वर्षा कर गर्मजोशी से स्वागत किया। कई कई जगह चन्दर भाटिया को लोगों ने पगड़ी पहनाई,दुकानदारों ने फूलों के हार पहनाए तथा कुछ लोगों ने तो चन्दर भाटिया का चुनाव चिन्ह कुकर उन्हें भेंट किया। इस मौके पर चन्दर भाटिया ने कहा की एनआईटी क्षेत्र की जनता से उनका दिली लगाव है क्योकि यहां के जनता ने हमेशा उनके पिता पूर्व विधायक स्व.कुन्दन लाल भाटिया व उन्हें सिर आंखों पर बिठाया है। चन्दर भाटिया ने कहा कि आगामी 21 अक्टूबर का दिन आपके लिए बहुत एहमियत रखता है क्योकि इस दिन आपने स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने वाले लोगों को आपने ईवीएम के एक एक वोट की बदौलत कुर्सी से हटाना है। उन्होनें कहा कि चन्दर भाटिया नेता नहीं ब्लकि एनआईटी क्षेत्र की जनता का सच्चा हमदर्द है जिसने हमेशा आपके हक के लिए सर्घष किया है। पैदल मार्च के समापन पर चन्दर भाटिया ने कहा कि इस पैदल मार्च के सफल आयोजन का सारा श्रेय कमली भड़ाना और उनकी टीम को जाता है।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

वाल्मीकि समाज के समर्थन से कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला हुए और मजबूत

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला को अपने जनसंपर्क अभियान के तहत आज उस समय बड़ी राजनैतिक कामयाबी मिली, जब सेक्टर-18 स्थित भीम बस्ती के वाल्मीकि समाज के लोगों ने एकजुट होकर उनके पक्ष में हुंकार भरते हुए उन्हें अपना पूर्ण समर्थन देने का ऐलान किया। इस दौरान समाज के मौजिज लोगों ने लखन सिंगला का पगड़ी बांधकर एवं फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि वाल्मीकि समाज कांग्रेस के पक्ष में मतदान करके भाजपा सरकार की ज्यादतियों का बदला लेने का काम करेगा। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सदैव दलित, पिछड़े वर्गाे के हकों की लड़ाई लड़ी है और उन्हें आर्थिक रुप से सुदृढ़ बनाकर समाज की मुख्यधारा से जोडऩे का काम किया है परंतु भाजपा सरकार पूरी तरह से दलित विरोधी सरकार है और इस सरकार ने लोगों को बेघर करने का काम किया है। पिछले पांच सालों के दौरान तोडफ़ोड़ के नाम पर ऐसी कई बस्तियां है, जिन्हें भाजपा ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए ढहा दिया, जिनकी पीड़ा आज भी उन गरीब व पिछड़े लोगों के दिलों में है। श्री सिंगला ने कहा कि कांग्रेस सरकार में जहां गरीबों को जीवन यापन करने के लिए 100-100 वर्ग गज के प्लाट उपलब्ध कराए गए थे वहीं इस सरकार ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में एक भी प्लाट गरीबों को नहीं दिया बल्कि उनके आशियाने तोडऩे का काम किया है। श्री सिंगला ने वाल्मीकि समाज द्वारा समर्थन देने पर समाज के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि आज उनके चुनावी समर में जो समाज ने उन्हें अपना समर्थन दिया है, उसके लिए वह सदैव उनके ऋणी रहेंगे और कांग्रेस सरकार बनने पर फरीदाबाद का समुचित विकास कर उनका ऋण चुकाने का काम करेंगे। कार्यक्रम से पूर्व श्री सिंगला ने भीम बस्ती कालोनी में भारत के संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

विधानसभा में प्राथमिकता से उठाई क्षेत्र की जनता की हक-हकूक की आवाज : ललित नागर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर ने आज प्रदेश की भाजपा सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि जिस सरकार के 5 वर्ष के कार्यकाल में किसान, मजदूर, व्यापारी व कर्मचारी वर्ग दुखी हो जाए, उस सरकार को सत्ता से बेदखल होने से कोई नहीं बचा सकता। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव राष्ट्रवाद का चुनाव था, जबकि विधानसभा चुनाव में अलग मुद्दे होते है, हरियाणा में भ्रष्टाचार, किसानों को फसलों का उचित दाम न मिलना व बिगड़ती कानून व्यवस्था सरकार की ऐसी जनविरोधी नीतियां है, जिसने हर वर्ग को झकझोंर कर रख दिया है और प्रदेश की जनता अब बदलाव के मूड में है और फरीदाबाद से बदलाव की ऐसी लहर चलेगी, जो भाजपा को सत्ता से उखाडक़र ही थमेगी। श्री नागर आज अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत गांव छोटी खेड़ी, खेड़ी, ताजूपुर, बदरपुर, जसाना, सिडौला, कबूलपुर गुजरान, चीरसी, मंझावली सहित कई गांवों में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान गांवों में पहुंचने पर ललित नागर का ग्रामीणों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया और उन्हें सम्मानरुपी पगड़ी बांधकर उन्हें पुन: विधानसभा में भेजने का भरोसा दिलाया। सभाओं में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां का जिक्र करते हुए कहा कि नहरपार ग्रेटर फरीदाबाद बसाना भी कांग्रेस सरकार की एक बड़ी देन रही है क्योंकि ग्रेटर फरीदाबाद बसने से पहले नहरपार के गांवों की जमीन के भाव दो से 5 लाख रुपये प्रति एकड़ होते थे परंतु ग्रेटर फरीदाबाद बसने के बाद यहां जमीनों के दाम एक करोड़ तक पहुंच गए परंतु आज भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों के चलते जमीनों के रेट भी औधे मुुंह गिरे हुए है। श्री नागर ने भावुक होते हुए कहा कि 2009 का चुनाव हारने के बाद प्रदेश में हुड्डा सरकार बनने पर उन्होंने हर गांव में रोजगार व ग्राम पंचायतों को ग्रांट देने का काम किया। इतना ही नहीं बल्कि 19 गांवों के किसानों की जमीन के मुआवजे को 16 लाख से बढ़ाकर 42 लाख करवाया और 2014 में चुनाव जीतने के बाद विपक्ष में रहने के बावजूद क्षेत्र की जनता के हक-हकूक की आवाज को प्राथमिकता से उठाया और हर गलत कार्य पर अपना विरोध दर्ज करवाया। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि आज समय आ गया है, जब आपको तराजू के दोनों पलडों में मेरे व भाजपा उम्मीदवार के कार्याे को तौले और जो विधानसभा में आपके हक-हकूक की आवजा को प्राथमिकता से उठा सके, उसे अपना जनप्रतिनिधि चुने।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

राजनीति मे सेवा के लिए आया है पं. शिवचरण का परिवार : नीरज शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | एनआईटी 86 विधनसभा के लोग यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि पंडित शिवचरण लाल शर्मा का परिवार राजनीति में केवल सेवा करने के लिए आया है और पिछले पांच साल में इस विधानासभा क्षेत्र के लोगों को नरकीय जीवन इस बात का प्रमाण है कि पंडित शिवचरण लाल शर्मा का परिवार जो सेवा कर सकता है, वह दूसरा कोई नहीं कर सकता। उक्त विचार व्यक्त करते हुए एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र से पंडित परिवार के युवा उम्मीवार नीरज शर्मा ने कहा कि आप लोग याद कर लो पंडित शिवचरण लाल के शासन के पांच साल जब लोगों ने सैक्टरों के अपने मकानो ंको छोड़ इन कालोनियों में रहना उचित समझा था और आज इन कालोनियों में लोगों का जीना दूभर हो गया है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि बहरुपियों से सावधान रहें, जोकि अलग अलग निशान लेकर आपको धोखा देने आ जाते हैं। आपने याद रखना है कि हाथ के निशान के सामने वाला बटन दबाना मतलब खुशहाली लाना है। उल्लेखनीय है कि नीरज शर्मा आज एनआईटी 86 विधानसभा के क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनका अपने मौहल्ले में पहुंचने पर आदि लोगों नेजोरदार स्वागत किया तथा नीरज शर्मा को आश्वत किया कि पिछले विधानसभा में जो गलती उनसे हुई थी वह दोहराई नहीं जाएगी और इस बार हाथ के सामने वाला बटन दबा कर हम पंडित शिवचरण लाल शर्मा को अपना समर्थन व श्रंदाजली देगें। इस मौके पर नीरज शर्मा ने सभी लोगों का आह्वान किया कि पंडित परिवार आप के बीच का परिवार है और आम पंडित परिवार और पंडित परिवार आप को जानता है इस कारण अब बहकावे में आने के स्थान पर केवल अपने विकास के लिए वोट करें। इसी प्रकार से क्षेत्रों में जनसम्पर्क के दौरान नीरज शर्मा को लोगों ने खुला समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि पिछले पांच साल से जो नरकीय जीवन वह जी रहे हैं उसके बाद अब कोई प्रश्र ही पैदा नहीं होता कि वह पंडित शिवचरण शर्मा परिवार को हाथ के पंजे के निशान पर वोट देने के अतिरिक्त दूसरी तरफ देखें भी। इन लोगों को सम्बोधित करते हुए नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा ने कहा कि पंडित परिवार लोगों को सुविधा देने की राजनीति करता है न कि दलों में उछल कूदकर अपने घर भरने की राजनीति। आज के जनसम्पर्क अभियान के दौरान युवा समाजसेवी मुनेश पंडित ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में जिस व्यक्तिने एनआईटी 86 क्षेत्र की सुध नहीं ली वह अब अपने कपडों का रंग बदलकर आप लोगों के बीच आ रहा है, आपको इस बात से चौकन्ना रहना है कि आदमी की नीयत व आदत कपडे बदलने से नहीं होती, क्योंकि जो कल किसी के साथ, परसों किसी के साथ, तरसों किसी के साथ तो आप खुद अंदाजा लगाओ कि वह आप के साथ कैसे रह सकता है। आज के जनसम्पर्क अभियान के दौरान पर्वतीय कॉलोनी नैन वाटिका में नीरज शर्मा का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर सत्यदेव नैन, राकेश वर्मा, हरजिन्दर शर्मा, धर्म प्रकाश, सतबीर डांगी, सिकंदर सिंह, चौ. हरपाल सिंह, भोजराज पंडित, राजीव शर्मा, राम अवतार, चन्द्रभान त्यागी, महाशय तुली नैन, गजे शर्मा, चरणजीत सिंह, चौ. राममेहर सिंह ने प्रत्याशी नीरज शर्मा का जोरदार स्वागत किया। नीरज शर्मा ने इसके अतिरिक्त मंगलवार को एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के कुरैशीपुर, मादलपुर, फतेहपुर, खोरी जमालपुर, फतेहपुर तगा, धौज, आलमपुर आदि गांवों के सरपंच एवं सरदारी प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

हाईकमान ने जनता की सेवा करने के लिए उन्हें चुनाव के मैदान उतारा : विजय प्रताप सिंह

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेसी प्रत्याशी विजय प्रताप ने शिव दुर्गा विहार में आयोजित एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें टिकट देकर बडख़ल विधानसभा की सेवा करने के लिए चुनावी मैदान में उतारा है। जिस प्रकार कांग्रेस हाईकमान ने उन पर भरोसा जताया है उस तरह जनता भी आर्शिवाद देकर उन्हें सेवा का अवसर प्रदान करें। मैं विश्वास दिलाता हूं, जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा और एक लायक बेटे की तरह क्षेत्र की सेवा करूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज के लिए एक बुराई है, जो आपसी भाईचारे को खराब कर धर्म, जाति एवं क्षेत्रवाद के नाम पर हमको बांटने का काम कर रही है और अब समय आ गया है इस बुराई से छुटकारा पाने का। इसलिए इस दशहरा पर भाजपा रूपी बुराई को भी दूर करने का प्रण लें और प्रदेश को फिर से खुशहाल एवं विकसित बनाने में अपना योगदान दें। इस मौके पर विजय प्रताप ने कहा कि बडख़ल विधानसभा क्षेत्र मेरे लिए कोई राजनीतिक अखाड़ा नहीं, बल्कि हमारा परिवार है। जिस प्रकार से मेरे पिताजी ने मेवला महाराजपुर एवं बडख़ल विधानसभा में 5 परियोजनाओं में कार्य किया। उसी प्रकार बडख़ल विधानसभा क्षेत्र को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मैं वचनबद्ध हूं। पानी, बिजली, सडक़, सीवर आदि बुनियादी सुविधाओं को छोडकऱ अब हमारा विजन क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन जीवनशैली प्रदान करना, उच्च गुणवत्ता की तकनीकी शिक्षा जो हर किसी को उपलब्ध हो सके, जिस पर हर किसी का हक हो सके। विजय प्रताप ने कहा कि हमारे पिताश्री महेन्द्र प्रताप ने हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य क्षेत्र में कराए। मगर, भाजपा ने लोगों को धर्म एवं देशभक्ति का पाठ पढ़ाकर बेवकूफ बनाया और सत्ता हासिल कर ली। जबकि सच्चाई यह है कि आज लोग दो जून की रोटी को तरस रहे हैं। न तो उनके पास कोई रोजगार है और न ही नौकरी। शिव दुर्गा विहार में आयोजित लंका दहन के एक कार्यक्रम में विजय प्रताप ने मुख्य अतिथि के रूप में भी शिकरत की, जहां जितेन्द्र भड़ाना पार्षद सहित अनेक लोगों ने फूल-मालाओं से उनका जोरदार स्वागत किया। विजय प्रताप सिंह ने कहा कि दशहरा सबसे उल्लेखनीय भारतीय त्यौहारों में से एक है और यह नवरात्रि के दसवें दिन मनाया जाता है। यह त्यौहार रावण पर भगवान राम की विजय के रूप में मनाया जाता है। इस दिन भगवान राम ने लंका पर विजय पताका फहराया था। इससे पूर्व विजय प्रताप सिंह ने मंगलवार को एसजीएम नगर, सैक्टर-21डी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, सैक्टर-48, ग्रीनफील्ड कॉलोनी, सैक्टर-21 सी, फतेहपुर चंदीला, सैक्टर-21बी में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की और लोगों से सहयोग की अपील की। जहां पर लोगों ने विजय प्रताप को लोगों का भरपूर प्यार एवं आशीर्वाद मिला।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

ओल्ड फरीदाबाद की अग्रवाल सभा ने पगडी बांध कर नरेन्द्र गुप्ता का किया समर्थन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार श्री नरेन्द्र गुप्ता ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है, भाजपा ने नारा दिया कि एकदेश एक कानून तो उस नारे को चरितार्थ धारा 370 को समाप्त कर किया।नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि आज देश को एकता में सबसे बडी बाधक धारा 370 को हटाने का विरोध करने वालों के पास कोई मुद्दा नहीं है कि वह जनता के बीच जा कर उनको वोट मांग सकें। श्री गुप्ता ने कहा कि धारा 370 हो या फिर पडोसी देश के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राईट जैसी बडी कार्रवाई केवल नरेन्द्र मोदी जैसा सशक्त नेतृत्व ही कर सकता है, और इस बात को अपने आप को सुप्रीम पावर समझने वाले अमेरिका जैसे देश ने भी नरेन्द्र मोदी का रेड कारपेट स्वागत कर माना है जो कि इस देश की जनता के लिए बडे गर्व की बात है। उन्होंने फरीदाबाद 89 क्षेत्र की जनता का आह्वान किया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश के बाद फिर से माननीय मनोहर लाल जी के नेतृत्व में प्रदेश में दोबारा से बनने जा रही है अब यह देखना रौचक होगा कि आप कितनी ताकत से इस सरकार मे अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चत करते हो। नरेन्द्र गुप्ता आज अपने जनसम्पर्क अभियान के तहत सेक्टर17, सेक्टर 9, सेक्टर 11,इंदिरानगर, सेक्टर 86, सेक्टर सात ए, भारतकालोनी, तक्षशिला पार्क सेक्टर सात ए, अशोक वाटिका सेक्टर सातई, सेक्टर 12, सेक्टर 16 ए तथा ओल्ड फरीदाबाद के बाढ मौहल्ला में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उपस्थित लोगों ने एक स्वर में नरेन्द्र गुप्ता को पूरा समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि मोदी शासन को देखने के बाद उनके यह समझ में आ रहा है कि पिछली सरकारे उनको किस प्रकार से बेवकूफ बना रहीं थीं। इस मौके पर नरेन्द्र गुप्ता के साथ चल रहे जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि नरेन्द्र गुप्ता को टिकट देकर भाजपा ने न केवल पार्टी के आम कार्यकर्ता का मनोबल बढाया है बल्कि यह आम जन के लिए भी बडी बात है कि भाजपा आप लोगो के बीच के नरेन्द्र गुप्ता को टिकट देकर आपकी सेवा का मौका दे रही है। गोपाल शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से आप सभी का सहयोग नरेन्द्र गुप्ता को मिल रहा है उसके बाद यह साफ हो गया है कि नरेन्द्र गुप्ता पूरे प्रदेश में सबसे अधिक मतो से जीत कर विधानसभा में फरीदाबाद 89 क्षेत्र का विकास कराएंगें। आज के जनसम्पर्क अभियान की सबसे रौचक बात यह रही कि आज के जनसम्पर्क के दौरान लोगों ने नरेन्द्र गुप्ता के स्वागत केलिए स्टाल लगाए हुए थे जहां पर कहीं मिठाई, कहीं फल और कहीं अन्य खाने पीने का समान बांट कर लोग नरेन्द्र गुप्ता के अपने बीच आने की खुशी जाहिर कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ प्रमोद गुप्ता, जे पी गुप्ता, पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्ता के पुत्र अजय गुप्ता, मूल चंद मित्तल, अधिवक्ता एन के गर्ग, मनमोहन गुप्ता, वजीर सिंह डागर, पार्षद धर्मपाल, पारस प्रधान, राकेश अजरौंदा, पार्षद छत्तरपाल प्रमुख रुप से उपस्थित थे। विभिन्नसंगठनों ने दिया खुल कर समर्थन नरेन्द्र गुप्ता के समर्थन मे अब विभिन्न स्वयं सेवी,समाजिक व धार्मिक संगठन खुल कर समर्थन में आने लगे हैं। ओल्ड फरीदाबाद की अग्रवाल सभा ने पगडी बांध कर नरेन्द्र गुप्ता का समर्थन करते हुए उनकोवोट के साथ-साथ हर तरह के सहयोग की बात कहीं, जिस पर नरेन्द्र गुप्ता ने उनको विश्वास दिलाया कि वह समाज की बांधी पगडी का पूरा सम्मान रखेगें। इसी प्रकारे फतेह पुरिया संगठन तथा आल इंडिया कुल श्रेष्ठ सभा ने भी नरेन्द्र गुप्ता को खुला समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी संस्था काहर एक सदस्य अब नरेन्द्र गुप्ता का न केवल समर्थन करता है बल्कि उनका प्रचारभी करेगा। इसके साथ ही विभिन्न सेक्टरों की आर डब्ल्यू ए ने अलग अलग बैठक व सम्मान समारोह आयोजित कर नरेन्द्र गुप्ता का खुला समर्थन करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री करेंगें नरेन्द्र गुप्ता के समर्थन में जनसभा हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार शाम छह बजे अनाज मंडी सेक्टर 16 में फरीदबाद 89 विधानसभा क्षेत्रसे भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र गुप्ता के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगें। आज विधानसभा क्षेत्र के अपने दौरे के दौरान नरेन्द्र गुप्ता ने लोगों को मुख्यमंत्री की इस जनसभा का न्यौता दिया तथा उनका आह्वान कियाकि इस जनसभा में उपस्थित होकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी को यह विश्वास दिलाने का काम करें कि जो विश्वास उन्होंने टिकट देकर नरेन्द्र गुप्ता पर किया है वह नरेन्द्र गुप्ता पर नहीं बल्कि इस फरीदाबाद 89 विधानसभाा क्षेत्र की जनता पर किया है।

Posted by: | Posted on: October 9, 2019

सोहनपाल छोकर की बढ़ी ताकत, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, बसपा नेता गिर्राज जाटौला ने दिया समर्थन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | पृथला विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी सोहनपाल छोकर के समर्थकों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, बसपा नेता गिर्राज जाटौला और दर्जनों पंच-सरपंचों और ब्लॉक समिति के दो चेयरमैन ने मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की मौजूदगी में सोहनपाल छोकर को अपना समर्थन दिया, आज बसपा नेता गिर्राज जाटौला अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने सोहनपाल छोकर को बड़ी जीत दिलाने का भरोसा दिया।

इस सभा में मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, भाजपा उम्मीदवार सोहनपाल छोकर, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, पूर्व सीपीएस कुमारी शारदा राठौर, भाजपा नेता हरेंद्रपाल राणा, अनीता शर्मा, पवन रावत, सरपंच एसो. के प्रधान विनोद भाटी, ब्लाक समिति के बल्लभगढ चेयरमैन भूपेंद्र हुड्डा, ब्लाक समिति पृथला क्षेत्र के चेयरमैन प्रहलाद सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे.

इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा – मोदी-मनोहर के नेतृत्व वाली सरकार लोगों को भय-भ्रष्टाचारमुक्त शासन उपलब्ध करवा रही है। देश की गद्दी और प्रदेश की गद्दी दोनों पर संन्यासी विराजमान है, एक का परिवार देश की 130 करोड़ जनता है तो दूसरे का परिवार हरियाणा की ढाई करोड़ जनता है। इन्हें जीना-मरना अपने परिवार के लिए ही है। उन्होंने धारा 370 व 35ए पर बोलते हुए कहा कि जो काम 70 सालों में नहीं हुआ वह मात्र 70 दिन के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने कर दिया। उन्होंने दिखलवा दिया कि देश की राजधानी दिल्ली में हिम्मतवाला बैठे है, जिसका डंका आज पूरे विश्व में बज रहा है।

केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांच सालों के दौरान स्वच्छ शासन लोगों को उपलब्ध करवाया है, पहली बार सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन किया गया। गुर्जर ने विधायक टेकचंद शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह ऐसे पहले विधायक है, जिन्होंने पहले दिन से मनोहर सरकार को समर्थन देकर पृथला क्षेत्र में 2500 करोड़ के विकास कार्य करवाकर कीर्तिमान स्थापित किया।

उन्होंने कहा कि विकास के इस सिलसिले को रुकने नहीं देना और पृथला क्षेत्र से सोहनपाल छोकर को विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि आज अगर गरीब का बच्चा काबिल है, पढ़ा लिखा है तो उसे बिना किसी सिफारिश व पैसों के नौकरी मिलेगी, यह मनोहर सरकार की उपलब्धि है।जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक पं. टेकचंद शर्मा ने कहा कि राजनीति में यह जरुरी नहीं की हर बार टिकट मिले, बल्कि यह भागय का खेल होता है। हमने हमेशा संघर्ष की राजनीति की है और क्षेत्र के लोगों के हितों को ध्यान में रखा है। उन्होंने कहा कि वह पैदा भिडूकी गाँव में हुए, काम दिल्ली में किया, मौजुदा रिहाईश सैक्टर 37 फ़रीदाबाद मे है और सेवा पृथला क्षेत्र की कर रहे है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आर्शीवाद से उनके क्षेत्र में 2500 करोड़ के विकास कार्य हुए है, जो अपने आप में एक मिसाल है और पृथला क्षेत्र में चली यह विकास की ट्रेन रुकनी नहीं चाहिए, चाहे भी इसका ड्राईवर कोई भी हो। उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टियां धर्म व जाति के नाम पर राजनीति करती है, लेकिन भाजपा केवल विकास की राजनीति करती है, इसलिए विकासपरक सोच के चलते 21 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करके मुख्यमंत्री के हाथों को मजबूत करें।

इस अवसर पर भाजपा उम्मीदवार सोहनपाल छोकर ने पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, बसपा नेता गिर्राज जटौला एवं पंच सरपंचों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप लोगों ने समर्थन देकर मेरा हौसला बढ़ाया है, अगर मुझे पृथला विधानसभा की सेवा करने का मौक़ा मिला तो आप लोगों के आशीर्वाद से क्षेत्र को विकास के हर क्षेत्र में आगे ले जाने का प्रयास करूँगा। उन्होंने मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का भी आभार जताया।