Tuesday, October 15th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 15, 2019

विजय प्रताप का प्रचार अभियान जोर पकड़ा ,एक मंच पर आए पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप व पूर्व सांसद अवतार भड़ाना

फरीदाबाद  :  बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेसी प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह का प्रचार अभियान दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। वीरवार को पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप ने गांव अनंगपुर में आयोजित एक बड़ी जनसभा को स बोधित किया। जिसमें उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं फरीदाबाद से सांसद रह चुके अवतार सिंह भड़ाना, पार्षद जितेन्द्र भड़ाना उर्फ जित्ते ने मंच सांझा किया और  कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह के समर्थन में वोट मांगे। गांव के स ाी लोगों ने एकत्रित होकर एक स्वर में विजय प्रताप सिंह के समर्थन में मतदान करने का वादा किया। इसी प्रकार विजय प्रताप सिंह की धर्मपत्नी वेणुका खुल्लर प्रताप ने भी एनआईटी क्षेत्र में पैदल यात्रा करते हुए वोट मांगें। उन्हें लोगों का आशीर्वाद और भारी समर्थन मिला। युवा चेहरे के रूप में विजय प्रताप के सुपुत्र वेदांत प्रताप ने भी कांग्रेस पार्टी के समर्थन में प्रचार किया और वोट मांगे। अनंगपुर में आयोजित जनसभा को स बोधित करते पूर्व मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप ने कहा कि विजय प्रताप सिंह के रूप में बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की सेवा के लिए मैं आपको एक बेहतरीन इंसान दे रहा हूं। जो आम जनता के दु:ख-दर्द, तकलीफ को समझता है और हमेशा गरीब एवं असहाय लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहता है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की, कि जिस प्रकार आप लोगों ने मुझे अपना प्यार, आशीर्वाद और मान दिया, उसी प्रकार विजय प्रताप पर भी अपना आशीर्वाद देकर उसे सेवा का अवसर प्रदान करें। इस मौके पर पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि चौ. महेन्द्र प्रताप फरीदाबाद के ही नहीं, अपितु हरियाणा के दिग्गज नेता रहे हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में एक स्वच्छ एवं ईमानदार राजनेता की जो छवि हासिल की है, उसी प्रथा को उनका सुपुत्र आगे बढ़ा रहा है। अत: हमारा यह फर्ज बनता है कि विजय प्रताप सिंह जैसे युवा, ऊर्जावान नौजवान को सत्ता में लाएं, जो उसी ऊर्जा एवं निष्ठा के साथ जनता के कार्यों को करा सके। उन्होंने कहा कि विजय प्रताप एक दूरदृष्टि के सुलझे हुए नेता हैं, अगर वो बडख़ल विधानसभा से विधायक बनते हैं तो क्षेत्र का चहूंमुखी विकास होगा। बडख़ल विधानसभा की कायाकल्प होगी।  वहीं, विजय प्रताप ने एसजीएम नगर ए ब्लॉक में आज एक नुक्कड़ सभा को स बोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से पिछले 5 वर्षों में एसजीएम नगर की अनदेखी हुई है, उसका हिसाब क्षेत्र की जनता वोट की चोट से देगी। भाजपा केवल लोगों को लड़ाकर अपनी राजनीति चलाती है। जबकि सही मायने में देखा जाए, न तो उनके पास कोई एजेण्डा है, न कोई नीति है और न ही कोई योजना। उनका केवल एकमात्र उद्देश्य है लोगों को जाति, धर्म, पाकिस्तान, मंदिर-मस्जिद के नाम पर लड़ाओ और अपन उल्लु सीधा करो। विजय प्रताप ने कहा कि मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं। अगर आप लोगों ने मुझे जीत रूपी आशीर्वाद दिया तो, बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की झड़ी लगा दूंगा। सीवर, पानी, बिजली, सडक़ आदि मूलभूत समस्याओं को मूल रूप से समाप्त कर दूंगा और एक नया विजन एवं नया स्वरूप क्षेत्र को प्रदान करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा उद्देश्य राजनीति करना नहीं, बल्कि आप लोगों की सेवा करना ही मेरा उद्देश्य है और मैं इससे कभी पीछे नहीं हटूंगा। इस अवसर पर उपस्थित भारी भीड़ ने हाथ उठाकर उनको समर्थन प्रदान किया और भारी मतों से विजयी बनाकर उनको विधानसभा में भेजने का आशीर्वाद दिया। 

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

एमवीएन विश्वविद्यालय में दो दिवसीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता सफलतापूर्वक सम्पन्न

एमवीएन विश्वविद्यालय मे विधि विभाग के तत्वाधान से चल रही दो दिवसीय एमवीएन यूनिवर्सिटी जस्टिस पी॰एन॰ भगवती राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक समापन हुआ| प्रतियोगिता के दूसरे दिन के मुख्य अतिथि भारत के उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा रहे जिन्हें कुलपति डॉक्टर जे॰वी॰ देसाई ने सम्मानित किया| प्रतियोगिता को पहले दिन के क्रम में आगे बढ़ाते हुए तीसरे एवं चौथे चरण को पूरा किया जिसमें सभी टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला| कड़े मुकाबले के बीच चौथे चरण में दो श्रेष्ठ टीमें अपना स्थान बना पाई जिनका मूल्यांकन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने किया| प्रतियोगिता की विजेता ठाकुर रामनारायण कॉलेज ऑफ लॉ, मुंबई एवं उपविजेता क्राइस्ट कॉलेज ऑफ लॉ, बंगलोर की टीमे रही| प्रतियोगिता के श्रेष्ठ मूटर, श्रेष्ठ शोधकर्ता, श्रेष्ठ मेमोरियल क्रमशः रोमा, गीता इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ पानीपत, नीतिका, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी, डॉ अंबेडकर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस इन लॉ,चेन्नई रहे| प्रतियोगिता के विजेता, उपविजेता, श्रेष्ठ मूटर, श्रेष्ठ शोधकर्ता, श्रेष्ठ मेमोरियल को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने क्रमशः 31000, 21000, 11,000, 11,000, 11,000 के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया और उम्मीद जताई कि इस प्रतियोगिता से विद्यार्थियों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा और यह भी कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता होती रहनी चाहिए क्योंकि इससे विधि के छात्र एवं छात्राएं व्यवहारिक ज्ञान सीखते हैं| प्रतियोगिता का समापन विभागाध्यक्ष डॉ राहुल वार्ष्णेय ने सभी का धन्यवाद करते हुए राष्ट्रगान के साथ किया| विभागाध्यक्ष ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने का श्रेय डॉ अनु मेहरा, अजय तिवारी, डॉक्टर रामवीर, श्रीमान दुष्यंत, प्रेरणा आदि मौजूद रहे |

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

मानव रचना का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

फरीदाबाद, 14 अक्टूबर:  मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल चार्मवुड का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल और डाबर ने एक साथ मिलकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड नाम दर्ज करवाया है। इस कार्यक्रम में 551 छात्रों ने हिस्सा लिया। इस दौरान शरीर की इम्यूनिटी पर आधे घंटे का लेक्चर आयोजित किया गया। यह लेक्चर सर गंगाराम अस्पताल के डॉ. परमेश्वर कुमार द्वारा दिया गया।

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड की पूरी टीम ने इस लेक्चर के दौरान छात्रों पर नजर बनाई रखी। यह रिकॉर्ड छात्रों के प्रेसेंस ऑफ माइंड, उनके अटेंटिव रहने, लेक्चर के दौरान बातचीत न करने और सवालों का जवाब देने पर दिया गया है।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की डायरेक्टर संयोगिता शर्मा ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, टीम वर्क से ही यह सब कार्य सफल हो पाते हैं। इसके अलावा उन्होंने डॉ. परमेश्वर कुमार की ओर से दिए गए लेक्चर की भी तारीफ की।  रिकॉर्ड बनने की घोषणा होते ही छात्रों का उत्साह बढ़ गया और पूरा स्कूल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

कार्यक्रम में मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की डायरेक्टर संयोगिता शर्मा, अनुश्री दत्ता, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से स्वप्निल और डाबर के बीडीएम प्रशांत अग्रवाल मौजूद रहे। 

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

किसानों और व्यापारियों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं लागू की: मंगला

पलवल| मुख्यमंत्री के निवर्तमान राजनीतिक सचिव एवं भाजपा प्रत्याशी श्री दीपक मंगला ने कहा है कि इन बीते 5 वर्षों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में किसानों और व्यापारियों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं लागू की गई है। इन योजनाओं से जहां किसानों का विकास हुआ है, वही व्यापारी वर्ग भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा हुआ है। जीएसटी लागू होने से पूरे देश में एक कर प्रणाली लागू हुई है। इसका सरलीकरण करके व्यापारियों को काफी राहत दी गई है। इससे सरकारी खजाने में कर भी अधिक जमा हो रहा है। श्री मंगला सोमवार को पलवल अनाज मंडी में व्यापारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग की समस्याओं को हल करने के लिए भी अनेक कदम उठाए गए हैं। आने वाले समय में व्यापारियों को कर भुगतान खरीद-फरोख्त आदि में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। पलवल मंडी में व्यापारियों और किसानों की सुविधा के लिए काफी कार्य कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को काफी लाभ पहुंचा है। बहुत थोड़ी सी प्रीमियम में किसानों की पूरी फसल भी बीमित हो जाती है। प्राकृतिक आपदा होने पर किसानों को फसल का पूरा मुआवजा मिलता है। भावांतर भरपाई योजना से छोटे किसानों को बहुत लाभ मिला है। पलवल क्षेत्र के किसानों को फसल बीमा योजना के तहत लाखों रुपए की सहायता प्रदान करवाई गई है। उन्होंने कहा कि पहले यूरिया और डीएपी खाद के लिए मारामारी रहती थी। किसान खाद के लिए दर-दर भटकते रहते थे इसलिए समय पर बिजाई भी नहीं हो पाती थी। कालाबाजारी भी जमकर होती थी, परंतु भाजपा सरकार ने नीम कोटेड यूरिया और एनपीके आदि खातों की शुरुआत कर इस मारामारी को पूरी तरह खत्म कर दिया। अब किसानों को खाद के लिए घंटों लाइन में नहीं लगना पड़ता है। किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए किसानों को फसल के लिए  ऋण उपलब्ध करवाया जाता है। किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को फसल बिजाई के दौरान खाद बीज के लिए 3-3 हजार रुपए की राशि प्रदान की गई है। ईमंडी प्रणाली के तहत किसानों की फसलों को सीधे तौर पर खरीदा गया है। अब मंडी में फसल बिक्री के दौरान किसानों को कोई परेशानी नहीं होती है। इसमें और भी सुधार किया जा रहा है। साथ ही पशुओं में होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए नियमित टीकाकरण अभियान चलाया गया है। सब्जी मंडी के अलावा श्री मंगला ने अनाज मंडी व प्रकाश विहार में भी लोगों से जनसंपर्क किया तथा अपने समर्थन में वोट मांगे।  सभाओं के दौरान श्री मंगला का पगड़ी बांधकर फूल मालाओं आदि से जोरदार स्वागत किया गया।उसके बाद श्री मंगला अपने समर्थकों के साथ भारी संख्या में बल्लमगढ़ में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में गए।कार्यक्रमों में उनके साथ पूर्व विधायक सुभाष चौधरी,  पलवल पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष समुंदर भाखर,  मुख्य रूप से मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

भाजपा सरकार ने किया गरीबों व झुगिगयों को उजाडऩे का काम : लखन सिंगला कांग्रेस प्रत्याशी का कालोनियों में हुआ जोरदार स्वागत

फरीदाबाद। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने आज भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पांच साल के राज में भाजपा ने गरीबों व झुगिगयों को उजाडऩे का काम किया है, जबकि कांग्रेस सरकार ने हमेशा गरीबों के आशियाने बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने फरीदाबाद से एक ऐसे बाहरी धनकुबेर व्यक्ति को प्रत्याशी बनाकर भेजा है, जिसे फरीदाबाद की झुगगी-झोंपडी व कालोनियों में व्याप्त समस्याओं का ज्ञान तक नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा आम गरीब आदमी की आवाज को बुलंद करने का काम किया है, इसी का परिणाम था कि कांग्रेस के दस साल के शासनकाल में उस समय के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने झुगगी झोंपडी और कालोनियों सडक़, सीवर, पानी, बिजली आदि सभी मूलभूत सुविधाओं को देने का काम किया था, लेकिन आज भाजपा राज में यहां के लोग अपनी समस्याओं को लेकर धरने प्रदर्शन तक करने को मजबूर है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि अगर इस बार उन्हें विधायक बनने का मौका मिला तो इन कालोनियों में समस्या नाम की चीज नहीं रहेगी। श्री सिंगला आज अपने जनसंपर्क अभियान के तहत कृष्णा नगर, अजरौंदा, शिव कालोनी सहित अनेकों क्षेत्रों में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लोगों द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला का जहां फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया वहीं उन्हें पगड़ी बांधकर अपने भरपूर समर्थन देने का भी आश्वासन दिया। कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला ने भाजपा पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में शुरु की गई योजनाओं को भाजपा सरकार ने एक तरह से बंद ही कर दिया है। गरीबों को दिए गए 100-100 गज के प्लाटों की योजना को बंद कर प्रदेश में कई हजार बीपीएल कार्डधारक के नाम बीपीएल सूची से काटना इस बात का प्रमाण है कि भाजपा गरीब विरोधी है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की गली-गली मोहल्ले-मोहल्ले की हर समस्या से वाकिफ है तथा वर्षाे से यहां की गलियों में रहकर हर समस्या के लिए आवाज उठाते रहे है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में अब एकतरफा कांग्रेस के पक्ष में लहर चल निकली है और कांग्रेस सरकार बनने पर फरीदाबाद क्षेत्र में रहने वाले लोगों का योजनाबद्ध तरीके से समुचित विकास किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

एन आईटी 86 विधानसभा के आम आदमी पार्टी के प्रत्यासी संतोष यादव के विशाल रैली से विपक्षियों के हौसले पस्त,चुनावी समीकरण में संतोष यादव सबसे आगे।

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव /दीपक शर्मा ) |एन आईटी 86 विधानसभा में आम आदमी पार्टी के प्रत्यासी संतोष यादव ने विशाल रैली निकाली जिसमे हजारो मोटरसाइकिल,कार और ऑटो पर युवा,बड़े बुजुर्ग और महिलाएं सवार होकर निकले पूरी एन आईटी 86 विधानसभा जाम हो गई।

जगजाहिर है जब भी प्रवासी नेता संतोष यादव रैली निकालते है तो विरोधियों के होश उड़ जाते है,इस बार एन आईटी 86 विधानसभा में आम आदमी पार्टी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही है और प्रवासी नेता संतोष यादव को टिकट देकर तुरुप का एक्का फेंक दिया है इस बार एन आईटी विधानसभा में जनता का मूड कोई प्रत्यासी नही भाप पा रहा है और अभी तक कांग्रेस प्रत्यासी पहले नंबर थे और भाजपा प्रत्यासी दूसरे नंबर पर थे और संतोष यादव का नाम तीसरे नंबर पर लिया जा रहा था लेकिन आये दिन ताबड़ तोड़ जनसैलाब के साथ अभी पुर्वांचल समाज और अग्रवाल समाज और प्रवासी समाज का खुल्ला समर्थन मिला और विशाल रैली निकालकर विपक्षियों के दांत संतोष यादव ने खट्टे कर दिए हैं और किसी को भी विधायक बनाने में पूर्वांचली समाज का अहम योगदान रहता है

और संतोष यादव उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जिला के रहने वाले है इसलिए सभी पूर्वांचली एकजुट होकर संतोष यादव के साथ है और अगर कोई पूर्वांचली किसी अन्य नेता के साथ घूम बी रहा है तो वो भी अपना वोट संतोष यादव को देने की बात कर रहा है।इसलिये अगर प्रवासी समाज एकजुट हुआ तो संतोष यादव एक लाख वोट से जितने से कोई नही रोक सकता जिसके लिए संतोष यादव कड़ी मेहनत कर रहे है और संतोष यादव इकलौते विधानसभा में ऐसे नेता है जिनके पास जो भी कार्यकर्ता है अपना खर्चा खुद करते हैं।

अभी हाल ही ने ब्राह्मण समाज,यादव समाज,कुशवाह समाज,विश्वकर्मा समाज,बघेल समाज ने संतोष यादव को समर्थन दे चुका है।विशाल रैली की कामयाबी से खुश आम आदमी पार्टी के प्रत्यासी संतोष यादव ने कहा कि इस रैली में सभी युवा बड़े बुजुर्ग माताएं बहने अपना वाहन लेकर खुद आये और रैली को कामयाब किया।जिसके लिए मैं सभी का तहेदिल से आभार ब्यक्त करता हूँ और जनता से अपील करता हूँ कि आने वाली 21 तारीख को झाडू के चुनाव चिन्ह पर अपना मतदान करें।

इस रैली में परशुराम शर्मा,संजय कुमार, जेपी,मुन्ना शर्मा,नरेश यादव,रामावतार यादव,उदयबीर यादव, ससिकान्त कुशवाह,चंदन, अनिल गोयल, संतीश प्रधान, जगदीश नेताजी ,भीम यादव, रघुवर दयाल,मंजू गुप्ता, गीता शर्मा,राजकुमार,अमित,राहुल,प्रमोद यादव,कैलाश नाथ दुबे,जनवेस ,अनुज पांडे, सुशीला पांडे,मधु शर्मा आदि हजारों की संख्या में जनता मौजूद थी

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

नहर पार हुआ भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र गुप्ता का जोरदार स्वागत

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव /दीपक शर्मा ) | फरीदाबाद के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों का आह्वान किया है कि देश की मोदी सरकार फरीदाबाद के विकास के लिए लाखों-करोड़ों रुपए की जो सहायता देती है उसको ठीक प्रकार से आमजन तक पहुंचाने के लिए नरेंद्र गुप्ता जैसे ईमानदार वह शरीफ नेता को विधानसभा में भेजना जरूरी है क्योंकि मोदी द्वारा दी गई सहायता राशि को नरेंद्र गुप्ता जैसा विधायक ही पूरा का पूरा आप लोगों के लिए खर्च कर सकता है। श्री गुर्जर नहर पार भारत कॉलोनी में फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र गुप्ता के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जनहित की योजनाओं को प्रदेश में पूरी तरह से लागू करने के लिए प्रदेश में मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार बनना जरूरी है और यह तभी संभव है जब आप नरेंद्र गुप्ता को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा में भेजोगे। इस मौके पर उपस्थित हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि जनता उनको मौका देगी और वह निश्चित तौर पर फरीदाबाद के सभी क्षेत्रों का माननीय चौधरी कृष्णपाल जी गुर्जर, मनोहर लाल जी एवं देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी के आशीर्वाद से कायाकल्प कर के रहेंगे।उल्लेखनीय है कि नरेंद्र गुप्ता का यहां नहर पार भारत कॉलोनी में पहुंचने पर लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ अभूतपूर्व स्वागत किया। इस मौके पर नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कि सभी कच्ची कॉलोनियों के निवासियों को लेकर उनके पुनर्वास को लेकर बड़ी योजना बनाकर उसको लागू करने का दम रखती है। नरेंद्र गुप्ता के अनुसार जिस प्रकार से पूरे फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र में लोगों का आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है। उसके बाद उनको विश्वास है कि इस बार फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र की जनता ने एक नया रिकॉर्ड बनाने का प्रण ले लिया है। उन्होंने कहा कि आपने भाजपा के 5 साल का शासन देखा है जिसके दौरान केंद्रीय मंत्री से लेकर प्रदेश के मंत्री विधायक तथा निगम पार्षद लगातार आप लोगों के बीच रहे हैं, यही भाजपा की पहचान है और आप लोगों के आशीर्वाद से में चंडीगढ़ पहुंचने के बाद भी लगातार आपके बीच में रहूंगा यह मेरा आपसे वादा है।इससे पूर्व नरेंद्र गुप्ता का नहर पार महाराणा प्रताप भवन में जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने बड़ी माला पहनाकर जहां नरेंद्र गुप्ता के प्रति अपना विश्वास व्यक्त किया वहीं वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि इस क्षेत्र की जनता पूरी तरह से नरेंद्र मोदी, मनोहर लाल, कृष्ण पाल गुर्जर तथा नरेंद्र गुप्ता के साथ है और यहां दूसरे किसी दल के लिए कोई स्थान नहीं है। इस मौके पर नरेंद्र गुप्ता ने लोगों द्वारा बांधी पगड़ी के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनको पता है कि पगड़ी की लाज कैसे रखी जाती है आज वह केवल इतना ही विश्वास दिलाएंगे कि जो पगड़ी उन्होंने नरेंद्र गुप्ता के सर पर बांधी है उसको कभी नरेंद्र गुप्ता झुकने नहीं देंगे। इस मौके पर उन्होंने अपने इस अभूतपूर्व स्वागत के लिए स्थानीय लोगों का आभार भी व्यक्त किया। वही आज नरेंद्र गुप्ता ने फरीदाबाद से तीन बार भारतीय जनता पार्टी के सांसद रहे चौधरी रामचंद्र बेंदा के निवास स्थान पर जाकर स्वर्गीय बेंदा की धर्मपत्नी से आशीर्वाद लिया तथा यहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चौधरी रामचंद्र बेंदा का जीवन उनके लिए राजनीति में मार्गदर्शक के रूप में काम करता है और उनका पूरा प्रयास होगा कि वह चौधरी रामचंद्र बेंदा जी के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर लोगों के जन कल्याण के लिए काम कर सके जिसके बाद नरेंद्र गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव सुरेंद्र तेवतिया के निवास पर आयोजित स्वागत समारोह में हिस्सा लिया और लोगों को विश्वास दिलाया कि भाजपा एक परिवार है जिसमें नरेंद्र गुप्ता तथा सुरेंद्र तेवतिया एक सदस्य के रूप में मिलकर लोगों की सेवा करने का काम करेंगे। उन्होंने यहां उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि 5 साल का भाजपा शासन अपने आप में एक मिसाल है और इस भाजपा शासन ने लोगों में जो विश्वास पैदा किया है उसको बनाए रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। इस मौके पर उनके साथ फरीदाबाद भाजपा के तीनों मंडलों के अध्यक्ष सहित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

निर्दलीय प्रत्याशी चन्दर भाटिया को मिली जबरदस्त कामयाबी,एक अन्य निर्दलीय ने किया समर्थन का ऐलान

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव /दीपक शर्मा ) | एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय पूर्व विधायक चन्दर भाटिया को आज उस समय भारी सफलता मिली जब एक अन्य निर्दलीय उम्मदीवार  जयप्रकाश सोलंकी ने  उनके निवास पर आकर अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया। निर्दलीय उम्मीदवार उम्मीदवार जयप्रकाश द्वारा किए गए इस समर्थन से चन्दर भाटिया की ताकत में अभूतपूर्व वृद्वि हुई और इससे एनआईटी विधानसभा के लोग उनकी जीत पक्की मानकर चल रहे है। इस मौके पर निर्दलीय प्रत्याशी जयप्रकाश सोलंकी ने  हरियाणा विधानसभा चुनाव में चन्दर भाटिया को चंडीगढ़  पहुंचाने का का वादा किया और कहा कि एनआईडी के सभी निर्दलीय उम्मीदवारों से मेरी अपील है कि चंद्र भाटिया जी को अपना समर्थन दें ताकि वह कांग्रेस और भ्रष्टाचारी विचारधारा के लोगों से हटकर चंद्र भाटिया को विजय बनाएं। इस अवसर पर चन्दर भाटिया ने जयप्रकाश सोलंकी को उन्हें समर्थन देने पर दिल की गहराईयों से आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह चुनाव जनता को उनके हक दिलाने और उन्हें न्याय दिलाने का चुनाव है। उन्होनें कहा कि पूरे पांच वर्ष जनता को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखने वालों को सबक सिखाने वाले समय आ गया है। चन्दर भाटिया ने कहा कि यदि वह विधायक बने तो लोगों के इस प्यार को सूत समेत चुकाएगें।

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

एनआईटी क्षेत्र के लोगों की परेशानियों को जानता हूं और निराकरण भी कर सकता हूं : नीरज शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव /दीपक शर्मा ) | एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र से हाथ के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ रहे युवा उम्मीदवार नीरज शर्मा ने कहा कि उनका जन्म बेशक इसी एनआईटी 86 क्षेत्र में हुआ हो, लेकिन उनका परिवार उत्तर प्रदेश से यहां प्रवासी के तौर पर आकर बसा था और उनको यह पता है कि बाहर से आकर दूसरी जगह बसने पर परिवार को क्या-क्या परेशानी उठानी पड़ती है और किस तरह से एक जगह को छोडक़र दूसरी जगह आकर व्यक्ति अपने परिवार का पालन पोषण करता है। उन्होंने कहा कि मैं एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले एक-एक व्यक्ति की परेशानियों को जानता हूं और इसीलिए यह दावे के साथ कह सकता हूं कि मैं ही उन समस्याओं का निराकरण भी कर सकता हूं, क्योंकि पुरानी कहावत है जो तन लागे वो तन जाने। नीरज शर्मा ने आज अपने प्रचार के दौरान युवाओं का आह्वान किया कि युवाओं में वह ताकत होती है चट्टानों को हिला देते हैं हमें तो सिर्फ अपने हितों के लिए सत्ता परिवर्तन करना है। नीरज शर्मा ने लोगो का आह्वान किया कि जिस प्रकार से पंडित शिवचरण लाल शर्मा ने 5 साल में इस क्षेत्र की सभी समस्याओं का निराकरण कर दिया था, उसी समस्या मुक्त एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र की स्थापना करना उनकी प्राथमिकता होगी।

नीरज शर्मा आज डबुआ कॉलोनी, नंगला गुजरान इंडस्ट्रीयल एरिया एवं डबुआ कॉलोनी में अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ हरीशचंद, नैनचंद, कुलविंदर सिंह, श्रीनिवास शर्मा, प्रवीण प्रधान, प्रवीण हैलमेट वाले, बादल राणा, रोहताश शेखावत, भगवानदास, संदीप शर्मा, वरुण शर्मा, देशराज शर्मा, पंकज शर्मा, नीरज शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, ललित गोयल, राजपाल डांगी, जितेन्द्र राठी एवं अनिल शर्मा आदि लोग उपस्थित थे। नीरज शर्मा ने इस मौके पर कहा कि आपकी समस्याओं को आप ही समझ सकते हो और मैं आपका ही बच्चा हूं, इसलिए मुझे पता है कि किस गली में क्या समस्या है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों में जिस प्रकार से आपने पंडित शिवचरण लाल शर्मा जी के प्रति अपना स्नेह और प्यार दिखाया है उसके लिए मैं आपका आभारी हूं, लेकिन साथ ही मैं आपको इस बात से सचेत भी करना चाहूंगा कि कुछ लोग रंग रूप बदलकर फिर से आपको ठगने की तैयारी में है। लेकिन अब आपको सजग रहने की जरूरत है और उन लोगों को यह बताने की जरूरत है कि काठ की हांडी एक बार चढ़ती है बार-बार नहीं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल के नरकीय जीवन को याद रख कर आपको 21 अक्टूबर को हाथ के सामने वाला बटन दबाकर अपनी समस्याओं का निराकरण करना है। नीरज शर्मा ने उपस्थित लोगों को यह विश्वास दिलाया कि हाथ का बटन दबाने के बाद उनकी समस्याओं का निराकरण होना तय है और इस बात का प्रमाण उनको पंडित शिवचरण लाल शर्मा के शासनकाल में देखने को मिला भी था। उन्होंने स्पष्ट किया कि पंडित शिवचरण लाल शर्मा द्वारा शुरू किए विकास के कामों को पूरा करना ही उनके जीवन का ध्येय है और आप लोगों के आशीर्वाद से वह इस काम को निश्चित तौर पर कर पाएंगे।

Posted by: | Posted on: October 15, 2019

भाजपा सरकार ने किया गरीबों व झुगिगयों को उजाडऩे का काम : लखन सिंगला

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव /दीपक शर्मा ) | फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने आज भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पांच साल के राज में भाजपा ने गरीबों व झुगिगयों को उजाडऩे का काम किया है, जबकि कांग्रेस सरकार ने हमेशा गरीबों के आशियाने बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने फरीदाबाद से एक ऐसे बाहरी धनकुबेर व्यक्ति को प्रत्याशी बनाकर भेजा है, जिसे फरीदाबाद की झुगगी-झोंपडी व कालोनियों में व्याप्त समस्याओं का ज्ञान तक नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा आम गरीब आदमी की आवाज को बुलंद करने का काम किया है, इसी का परिणाम था कि कांग्रेस के दस साल के शासनकाल में उस समय के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने झुगगी झोंपडी और कालोनियों सडक़, सीवर, पानी, बिजली आदि सभी मूलभूत सुविधाओं को देने का काम किया था, लेकिन आज भाजपा राज में यहां के लोग अपनी समस्याओं को लेकर धरने प्रदर्शन तक करने को मजबूर है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि अगर इस बार उन्हें विधायक बनने का मौका मिला तो इन कालोनियों में समस्या नाम की चीज नहीं रहेगी।

 श्री सिंगला आज अपने जनसंपर्क अभियान के तहत कृष्णा नगर, अजरौंदा, शिव कालोनी सहित अनेकों क्षेत्रों में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लोगों द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला का जहां फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया वहीं उन्हें पगड़ी बांधकर अपने भरपूर समर्थन देने का भी आश्वासन दिया। कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला ने भाजपा पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में शुरु की गई योजनाओं को भाजपा सरकार ने एक तरह से बंद ही कर दिया है। गरीबों को दिए गए 100-100 गज के प्लाटों की योजना को बंद कर प्रदेश में कई हजार बीपीएल कार्डधारक के नाम बीपीएल सूची से काटना इस बात का प्रमाण है कि भाजपा गरीब विरोधी है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की गली-गली मोहल्ले-मोहल्ले की हर समस्या से वाकिफ है तथा वर्षाे से यहां की गलियों में रहकर हर समस्या के लिए आवाज उठाते रहे है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में अब एकतरफा कांग्रेस के पक्ष में लहर चल निकली है और कांग्रेस सरकार बनने पर फरीदाबाद क्षेत्र में रहने वाले लोगों का योजनाबद्ध तरीके से समुचित विकास किया जाएगा।