Thursday, October 17th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 17, 2019

नीरज शर्मा की जीत को आसान व जोरदार बनाने के लिए उनके समर्थक दिन-रात एक करने में जुटे

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | एनआईटी 86 विधानसभा से हाथ के निशान पर चुनाव लड़ रहे नीरज शर्मा के समर्थक उनकी जीत सुनिश्चित मानकर चल रहे हैं। नीरज शर्मा की जीत को आसान व जोरदार बनाने के लिए उनके समर्थक दिन-रात एक करने में जुटे हुए हैं। खुद नीरज शर्मा भी चुनाव को हलके में लेकर नहीं चल रहे हैं। कॉलोनी हो या देहात हर गांव-हर नुक्कड़ पर स्वयं पैदल चलकर प्रचार में जुटे हुए हैं। सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा को उस समय और भी भारी ताकत मिली जब सैक्टर-23 से विकास गार्डन में हजारों समर्थकों ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर, पूर्व पार्षद ओमवती चौधरी एवं उनके पुत्र ऋषि चौधरी सहित सैंकड़ों अन्य कांग्रेसी नेताओं ने हजारों की भीड़ एकत्रित कर यह दर्शा दिया कि एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र की जनता नीरज शर्मा को जिताना चाहती है। विकास गार्डन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए जगन डागर ने कहा कि पूर्व मंत्री पं. शिवचरणलाल शर्मा ने विकास के जो कार्य कराए थे, उन्हीं के दम पर क्षेत्र के मतदाता उन्हें जिताने को आतुर हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों के दौरान विधायक नगेन्द्र भडाना ने दल बदलकर सुशासन की जगह कुशासन दिया है और विकास के नाम पर विनाश किया है। डागर ने कहा कि स्व. पं. शिवचरणलाल शर्मा ने क्षेत्र की जनता के लिए पानी की टंकी लगाई थी, जिसमें वह कनैक्शन भी नहीं करवा पाए। कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा के बारे में जगन डागर ने कहा कि उनमें अपने पिता पंडित शिवचरण लाल शर्मा की छवि दिखाई देती है। इसलिए भी मतदाता उन्हें भारी मतां से जिताने को लेकर उत्सुक है। इसी भारी जनसभा को सम्बोधित करते हुए ऋषि चौधरी ने कहा कि हजारों की भीड द्वारा हाथ उठाकर अभिनंदन करने का मतलब है कि जनता दिल-जान से कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा के साथ है। चौधरी ने कहा कि जनता ईंट का जवाब पत्थर से देने को आतुर है। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र की दुर्दशा करने वाले विधायक को वह चलता कर, नीरज शर्मा को विधायक बनाकर फिर से क्षेत्र की खुशहाली लौटाएंगे।इस महासभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा ने कहा कि उनके पिता पंडित शिवचरणलाल शर्मा ने एनआईटी 86 में विकास की जो गति प्रदान की थी, उस विकास की गति को वह वापिस लाएंगे। भारी जनसमूह के बीच प्रतिज्ञा लेते हुए शर्मा ने कहा कि सीवरेज व पानी उनकी प्रमुखता होगी और एक माह के अंदर वह बिना मोटर चलाए टंकी से पानी देंगे तथा सीवरेज व्यवस्था को सदृढ बनाने का कार्य आरंभ कराएंगे। नीरज शर्मा ने कहा कि वर्तमान विधायक नगेन्द्र भडाना राजनीति के नाम पर दुश्मनी निकालने का काम करते है। जगह-जगह भरा हुआ सीवरेज का पानी इस बात का सबूत है कि सीवरेज के इस गंदे पानी से रोजाना हमारी बहन-बेटियां बचकर निकलती है, वहीं हजारां स्कूल आने-जाने वाले बच्चे भी इस गंदे पानी की वजह से बीमार हो रहे हैं। इस महासभा में कांग्रेसी नेता जगन डागर, पूर्व पार्षद ओमवती चौधरी, पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, ऋषि चौधरी, आर के गुप्ता, अरुण सिंह, राज बघेल, दुलीचन्द, देसवाल, मोहन रावत, कल्लू डागर, चौ. होशियार सिंह, मनोज गुर्जर, सौरभ चौधरी, मधुसुदन झा, विपिन गुप्ता, सुभाष अग्रवाल, दयाशंकर गिरी सहित सैंकड़ों लोगों ने फूल-मालाएं डालकर नीरज शर्मा का स्वागत किया।

Posted by: | Posted on: October 17, 2019

भाजपाईयों के झूठे बहकावे में आकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें लोग : लखन सिंगला

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने आज अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत सेक्टर-19, भूड कालोनी, जीवन नगर, खड्डा कालोनी, ए.सी. नगर, अजरौंदा, जेड पार्क सेक्टर-16, इंद्रा नगर आदि क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया। इस दौरान श्री सिंगला का जगह-जगह लोगों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत कर उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजने का भरोसा दिलाया। इस दौरान लखन सिंगला सेक्टर-12 स्थित जिला अदालत परिसर में अधिवक्ताओं के बीच समर्थन मांगने पहुंचे, जहां अधिवक्ताओं ने उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजने का भरोसा दिलाया। सभाओं में लोगों के मिले प्यार व आर्शीवाद से उत्साहित लखन सिंगला ने कहा कि फरीदाबाद की जनता अब परिवर्तन का मन बना चुकी है, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पांच साल केवल जुमलेबाजी में बीत गए, लेकिन अब जनता भाजपाईयों के झूठे बहकावे में नहीं आने वाली और कांग्रेस के रुप में अपनी सरकार बनाने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पॉश सेक्टरों हो या कालोनियां सभी में बुनियादी सुविधाओं का खासा अभाव है, जिसके चलते लोग त्राहि-त्राहि करने को मजबूर हो रहे है, लेकिन भाजपा ने कभी भी लोगों की बुनियादी जरुरतों को पूरा करने का काम नहीं किया, केवल कागजों में विकास की बड़ी-बड़ी बातें करके लोगों को गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र व्याप्त पीने के पानी, ओवरफ्लो सीवरेज, जलभराव, टूटी सडक़ें व बिजली की जर्जर तारों के जंजाल जैसी बुनियादी सुविधाओं को लेकर कभी कोई कारगर कदम नहीं उठाए, केवल लोगों को झूठे सब्जबाग दिखाकर उनकी आंखों में झूठा विकास का चश्मा लगाए रखा, लेकिन अब जनता भाजपा की नीति और नीयत को भली भांति जान चुकी है और 21 अक्तूबर को भाजपा को सत्ता से बाहर कर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने का शंखनाद करेगी। लखन सिंगला ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें विजयी बनाकर चंडीगढ़ भेजा तो वह लोगों को विश्वास दिलाते है कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले में हरियाणा की सबसे विकसित विधानसभा बनाएंगे और यहां की कालोनियों में सेक्टरों की तर्ज पर बेहतर सुविधाएं देकर लोगों को राहत देने का काम करेंगे।

Posted by: | Posted on: October 17, 2019

नरेन्द्र गुप्ता ने ओल्ड फरीदाबाद तथा बसेलवा कालोनी में घर घर जाकर मांगे वोट

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | भारतीय जनता पार्टी के फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार नरेन्द्र गुप्ता का आज ओल्ड फरीदाबाद के ठाकुर बाडा,बसेलवा कालोनी, सेक्टर 19 पार्क तथा नहर पार भारत कालोनी, संत नगर तथा मिलहाड कालोनी में जोरदार स्वागत किया गया। ठाकुर बाडा में समाज के गणमान्य लोगों ने पगडी बांध कर नरेन्द्र गुप्ता को अपना समर्थन देने की घोषणा, जबकी बसेलवा कालोनी में उन्होंने घर घर जाकर लोगों से वोट मांगें। इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वायदे नहीं कामकरने में विश्वास रखती है, पिछले पांच साल का मनोहर सरकार का कार्यकाल इस बात का प्रमाण है कि भारतीय जनता पार्टी की करनी व कथनी में अंतर नहीं होता। उन्होंने कहा कि वह आप लोगों के बीच में वोट रुपी आशीर्वाद मांगने आए हैं लेकिन मेरा यह वायदा है कि आप लोगों ने यदि मुझे विधायक बना कर चंडीगढ भेजने का काम किया तो मैं आपके हितों की पूरी लडाई वहां पर लडूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का सबका साथ सबका विकास का नारा हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाला है और इसका मैं सबसे बडा उदाहरण हुं कि मेरे जैसे समान्य कार्यकर्ता को पार्टी ने आप लोगों के बीच में सेवक बना कर भेज दिया है। इस मौके पर नरेन्द्र गुप्ता के साथ प्रचार कररहे जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि आप लोगों का भाजपा वनरेन्द्र गुप्ता के प्रति इतना स्नेह यह दशार्ता है कि आपने नरेन्द्र गुप्ता को चंडीगढ भेजने का मन बना लिया है, इस कारण मेरा आप सभी से यह अनुरोध है कि 21 अक्टूबर के लिए यह प्रण ले लें कि पहले वोट डालना है बाद मेंनाश्ता करना है। इस मौके पर निगम पार्षद सुभाष आहुजा ने कहा कि केन्द्रमें भाजपा की सरकार है और फरीदाबाद नगर निगम में भाजपा की सरकार है ऐसे में प्रदेश में भाजपा की सरकार मे यदि नरेन्द्र गुप्ता जैसा शरीफ व ईमानदार नेता होगा तो निश्चित तौर पर इस क्षेत्र का विकास पहले से कई गुणा अधिक गति से होगा। आज जनसम्पर्क अभियान के दौरान नरेन्द्र गुप्ता का लोगों ने जगह जगह भव्य स्वागत किया, किसी ने उनको चादर उडा कर सम्मानित किया तो किसी ने मिठाई बांट कर नरेन्द्र गुप्ता का स्वागत किया। संत नगर में लोगों ने एक स्वर में कहा कि भाजपा का शासन उनके लिए सर्वप्रिय है इस कारण उनके लिए कमल के फूल के अतिरिक्त दूसरा कोई निशान नही है जहां पर वह वोट डालें। इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए निगम पार्षद छत्तरपाल ने कहा कि नरेन्द्र गुप्ता को पार्टी टिकट दे कर यह साफ कर दिया है कि वह संत नगर तथा इस जैसी अन्य स्लम बस्तियों के प्रति गंभीर है क्योंकि जो व्यक्ति गरीब का दर्द समझता है वही उनके लिए काम कर सकता है। इस मौके पर लोगों ने फूल मालाओं के साथ नरेन्द्र गुप्ता का स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि बाल्मिकी समाज तथा सैनी समाज ने भी मंगलवार को नरेन्द्र गुप्ता को अपना पूरा समर्थन देने की घोषणा की थी। इन दोनों ही समाज के गणमान्य लोगों ने कहा कि उनके समाज ने सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास कर नरेन्द्र गुप्ता को विधानसभा में भेजने का प्रण लिया है तथाअब समाज के लोग नरेन्द्र गुप्ता के लिए घर घर जाकर वोट मांगेंगें।

Posted by: | Posted on: October 17, 2019

विजय प्रताप का जोरदार स्वागत एसजीएम नगर व बडख़ल में लड्डुओं से तोला

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विजय प्रताप का दिन-प्रतिदिन प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है। बुधवार को एन.एच.3 चिमनी बाई धर्मशाला, विद्युन पार्क, गांव भांकरी, गांधी कॉलोनी, एन.एच.5 जे ब्लॉक, सैक्टर-21डी, सैनिक कॉलोनी, नवादा कॉलोनी, नवादा गांव, एसजीएम नगर एवं बडख़ल गांव में उनका जोरदार स्वागत किया गया। गांव बडख़ल एवं एसजीएम नगर ने उनको एकतरफा समर्थन प्रदान किया और उनको लडडुओं से तोला गया। इस मौके पर अलग-अलग स्थानों पर आयोजित सभाओं को सम्बोधित करते विजय प्रताप ङ्क्षसंह ने कहा कि पहले भी बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह ने काम कराए और आगे भी कराएंगे। हमने बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में 500 से अधिक ट्यूबवैल लगाए, मगर भाजपा उनका रिपेयर तक नहीं करा पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायिका बात तो करती हैं बडख़ल झील को भरने की, मगर वह लोगों को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं करा पार्ई हैं। शहर की आधी आबादी पीने के पानी को तरस रही है।

 हुड्डा सरकार में 450 करोड़ रुपए की रैनीवेल योजना चालू की गई, मगर भाजपा उसके बावजूद भी पानी की पूर्ति नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि बडख़ल झील को भरने के लिए 200 करोड़ की योजना चाहिए, हमने पिछली बार बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं बिजली, सीवर, पानी की समस्याओं को दूर किया और अगली योजना में हमारी बडख़ल झील शामिल था। मगर, मैं आपसे वादा करता हूं बडख़ल झील, जिसके नाम से बडख़ल गांव भी है और बडख़ल विधानसभा भी, इसी योजना में भरकर दिखाऊंगा यह मेरा आपसे वादा है।कांग्रेसी प्रत्याशी ने कहा कि बडखल विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले एक-एक व्यक्ति की परेशानियों को जानता हूं और इसीलिए यह दावे के साथ कह सकता हूं कि मैं ही उन समस्याओं का निराकरण भी कर सकता हूं, क्योंकि पुरानी कहावत है जो तन लागे वो तन जाने। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र युवाओं का आह्वान किया कि युवाओं में वह ताकत होती है चट्टानों को हिला देते हैं हमें तो सिर्फ क्षेत्र के भले के लिए सत्ता परिवर्तन करना है।

 विजय प्रताप सिंह ने कहा कि आपकी समस्याओं को आप ही समझ सकते हो और मैं आपका ही बच्चा हूं, इसलिए मुझे पता है कि किस गली में क्या समस्या है। मैं दावा करता हूं कि चुनाव के 6 महीने के अंदर आप स्वयं इस बात का अंदाजा लगा पाएंगे कि आपने अपने मत का सही प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग रंग रूप बदलकर फिर से आपको ठगने आ रहे हैं, मगर इस बार आपको सजग रहने की जरूरत है और उन लोगों को यह बताने की जरूरत है कि काठ की हांडी एक बार चढ़ती है बार-बार नहीं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल के नरकीय जीवन को याद रख कर आपको 21 अक्टूबर को हाथ के सामने वाला बटन दबाकर अपनी समस्याओं का निराकरण करना है। विजय प्रताप ने उपस्थित लोगों को यह विश्वास दिलाया कि हाथ का बटन दबाने के बाद उनकी समस्याओं का निराकरण होना तय है और इस बात का प्रमाण उनको पूर्व मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह के शासनकाल में देखने को मिला भी था।

Posted by: | Posted on: October 17, 2019

पंडित शिव चरण लाल ने पांच साल मुझे सिखाया कैसे करते हैं लोगों की समस्याओं को दूर : नीरज शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | एनआईटी 86 विधानसभा से हाथ के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ रहे क्षेत्र के स्थाई निवासी युवा उम्मीदवार नीरज शर्मा ने कहा है कि उनको पता है कि सरकारों मे कैसे काम कराया जाता है, इस कारण आप केवल हाथ वाला बटन दबा कर मुझे चंडीगढ भेजो उसके बाद आपकी समस्याओं को दूर करना मेरी जिम्मेवारी है। उन्होंने लोगों को बताया कि पंडित शिव चरण लाल शर्मा के मंत्रित्व काल में उनको पांच साल चंडीगढ में पंडित जी के साथ रहने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था और पंडित जी मुझे उसी समय यह सिखा गए थे कि कैसे सरकार से काम लिया जाता है और लोगों की सेवा की जाती है। इस कारण मैं आपको विश्वास दिलाता हुं कि मैं पिछले पांच साल जैसा विधायक नहीं बल्कि पंडित शिव चरण शर्मा के दिखाए रास्ते पर चलने वाला विधायक बनूंगा जिसका काम केवल लोगों की समस्याओं का निपटारा होगा नीरज शर्मा आज अपने एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र  के गांव धौज, आलमपुर, सिरोही, मोहब्ताबा, टीकरी खेड़ा, फतेहपुर तगा में आयोजित सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान लोगों ने नीरज शर्मा को हाथों हाथ लिया और विश्वास दिलाया कि गत विधानसभा चुनावों में उनसे जो गलती हो गई थी वह इस बार नहीं होगी। स्थानीय लोगों का कहना था कि उनके क्षेत्र में जो काम पंडित शिव चरण लाल शर्मा करा गए थे वही हुए हैं, उसके बाद एक ईंट नहीं लगी, यही कारण है कि अब नेता कितने रंग व रुप बदल कर उनके बीच में आज जाएं लेकिन वह अपनो वोट पंडित शिवचरण लाल शर्मा के नाम पर हाथ के निशान वाले नीरज शर्मा को ही देगें।

 इस मौके पर नीरज शर्मा ने कहा कि पहले जो लोग चश्मा के नाम पर वोट मांग रहे थे आज वही लोग कमल व मोदी के नाम पर आप से वोट मांगने आएंगें, उनसे कहना कि मोदी की वोट पांच महीने पहले हमने मोदी को दे दी अब प्रदेश में हाथ वालों की सरकार बनने वाली है इस कारण इस बार विधानसभा चुनाव में हाथ का ही बटन दबेगा। नीरज शर्मा ने साफ किया कि आप सभी लोग जानते हैं कि पिछले पांच सालों में आपको समस्याओं के अतिरिक्त कुछ नहीं मिला, जिस एनआईटी विधानसभा क्षेत्र को पंडित शिव चरण लाल ने प्रदेश का सबसे वेहतर विधानसभा क्षेत्र बनाया था, वहां के लोग आज नरकीय जीवन जी रहे हैं, उन्होंने कहा कि असल में जो लोग यहां पर स्थाई रुप से रहते नहीं उनको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की जनता किस हाल में है, लेकिन वह यहां पर स्थाई रुप से रहते हैं इस कारण यहां की समस्याओं को भी समझते हैं, नीरज शर्मा नेकहा कि वह आज वायदे करने नहीं आए हैं केवल आशीर्वाद लेने आए हैं, क्योंकि मुझे पता है कि एनआईटी 86 की जनता के आशीर्वाद में वह ताकत है कि वह सबकुछ बदल सकती है और इसी आशीर्वाद के बल पर वह इस क्षेत्र की दशा बदलेंगें। इस मौके पर उनके साथ बसरूदीन, ईसा, आयत खान, हसन, इसाक हाजी, शमशीद खान, मजलिस खान, जाहिद खान, सत्तार, समसू, जमीन खान, अहमद हुसैन, बसरू, शहजाद, कमरू सरपंच, इसलाम खान, हाजी गुलामदीन आदि ने जोरदार स्वागत किया।

Posted by: | Posted on: October 17, 2019

हार के डर से मेरे समर्थकों पर आयकर विभाग की छापेमारी करवा रही है भाजपा : ललित नागर

तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर ने आज उनके पीए सहित तीन निजी कर्मचारियों के अलग-अलग निवासों पर आयकर विभाग द्वारा एक साथ डाली गई रैड को पूर्ण रुप से राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी तिगांव विधानसभा क्षेत्र में अपनी हार को देखते हुए पूरी तरह से बौखला गए है, इसी का परिणाम है कि भाजपा आलाकमान के ईशारे पर सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। चुनाव के वक्त में एक साथ मेरे तीन-तीन निजी कर्मचारियों के निवास पर की जाने वाली छापेमारी से साफ झलकता है कि भाजपा हरियाणा से जा रही है और कांग्रेस हरियाणा की गद्दी पर आ रही है।  श्री नागर आज अपने जनसंपर्क अभियान के तहत गांव बादशाहपुर, ददसिया, शेरपुर, किडावली, ढहकौला, मंधावली, टिकावली सहित कई गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों नें उनका जगह-जगह जहां फूल मालाओं से स्वागत किया वहीं पगड़ी बांधकर अपना खुला समर्थन देने का आर्शीवाद देते हुए कहा कि भाजपा द्वारा अपनाई जा रही दमनकारी नीति से आपको डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि तिगांव क्षेत्र की जनता आपके हर संघर्ष में अगुवा की भूमिका निर्वहन कर फिर से विजय पताका लहराएंगी।

 कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर ने आज हुई छापेमारी को भाजपा की औछी मानसिकता का परिचायक बताते हुए कहा कि पूरे पांच साल मैंने क्षेत्र के विकास की अनदेखी का मुद्दा सडक़ से लेकर विधानसभा तक उठाया है, इसी का परिणाम है कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र की छत्तीस बिरादरी आज संघर्ष में मेरे साथ खड़ी है, जिससे डर कर भाजपा आलाकमान भयभीत है। भाजपा के डर का प्रमाण इससे बड़ा क्या होगा कि एक अकेले तिगांव विधानसभा क्षेत्र में ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने एक तरफ से तिगांव क्षेत्र में ही डेरा डाल दिया है, लेकिन तिगांव क्षेत्र की जनता न झुकेगी और न डरेगी क्योंकि इस तरह की छापेमारी का सामना मैं और मेरा परिवार पहले भी कई बार कर चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के पास तिगांव विधानसभा क्षेत्र में विकास के नाम पर कहने के लिए कुछ नहीं है और वह केवल मोदी और अमित शाह के नाम पर चुनाव जीतना चाहते है। उन्होंने मंच से जनता का आश्वास्त किया कि पिछले 15 साल से मैं और मेरा परिवार जनता की सेवा के लिए समर्पित है तथा मैंने कभी भी कोई ऐसा कार्य नहीं किया, जिससे क्षेत्र की जनता के सामने मुझे शर्मिंदगी महसूस करनी पड़े और न ही देश के किसी भी थाने में मेरे खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज है। उन्होंने कहा कि तिगांव की छत्तीस बिरादरी मेरे साथ है क्योंकि मैंने हमेशा यहां की जनता को अपने परिवार के सदस्य के रुप में ही बर्ताव रखा है इसलिए मुझे पूर्ण रुप से भरोसा और विश्वास है कि आने वाली 21 तारीख को तिगांव क्षेत्र की जनता एक बार फिर से कांग्रेस की विजय पताका लहराने का काम करेगी।

Posted by: | Posted on: October 17, 2019

नरेन्द्र गुप्ता मेरे भाई और मैं अपने भाई के लिए वोट मांगने आया हुँ : मनोज तिवारी

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव / दीपक शर्मा ) | दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष, सांसद एवं प्रसिद्ध भोजपुरी गायब मनोज तिवारी ने कहा है कि फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार नरेन्द्र गुप्ता उनके भाई हैं और आज वह लोगों से किसी नेता के लिए नहीं अपने भाई के लिए वोट मांगने आए हैं। मनोज तिवारी ने कहा कि फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र के लिए यह तो सोने पर सुहागा वाली बात हो गई कि एक तो नरेन्द्र गुप्ता जैसा उनको विधायक मिल रहा है वह भी भाजपा जैसी पार्टी से तो इस क्षेत्र के तो न्यारे व्यारे होने से कोई रोक ही नहीं सकता। मनोज तिवारी आज शाम यहां नहर पार खेडी पुल पर मंगल बाजार, सेक्टर चार आर पटेल नगर, कृष्णा कालोनी तथा यामाहा फैक्ट्री के सामने आयोजित नुक्कड सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। इन सभाओं के दौरान सभी स्थानों पर उपस्थित हजारों लोगों से जब मनोज तिवार ने पूछा कि क्या आप मेरे भाई को अपनेभाई को विधानसभा में भेजने का उनको विश्वास दिलाते हो तो लोगों नेदोनो हाथ खडे कर नरेन्द्र गुप्ता के पक्ष में भाजपा को वोट देने की अपील की।

 जिस पर मनोज तिवारी ने कहा कि जब उनके भाई विधायक बन कर चंडीगढ चले जाएंगें तो वह एक बार फिर से आप लोगन के साथ बतियाने के लिए दोबारा आएंगें। इस मौके पर मनोज तिवारी द्वारा गाए गए भोजपुरी लोक गानों पर यहां पर उपस्थित हजारों की संख्या में श्रोता जमकर थिरके। इस मौके पर भाजपा नेता नरेन्द्र गुप्ता ने अपने सम्बोधन में सभी उपस्थित लोगों से कहा कि जिस प्रकार से मनोज तिवारी जी संसद में उनकी लड़ाई को पूरी गंभीरता से लड़ते हैं उसी प्रकार से हरियाणा विधानसभा में वह भी आप सभी भाईयों की लडाई को पूरी गंभीरता से लडेंगें और आप लोगों की जो भी समस्याएं हैं उनको भाई मनोजतिवारी, स्थानीय सांसद कृष्ण पाल गूर्जर के सहयोग से दूर करेंगें। उन्होंने कहा कि वह इस चुनाव में आप लोगों की सेवा करने के  िलए आएहैं और जब उनके साथ मनोज तिवारी जैसे भाई है ंतो निश्चित तौर परआपकी समस्या चाहे दिल्ली से दूर होनी हो या फिर चंडीगढ से हम दूर करा के रहेगें क्योंकि दोनों ही जगह पर एक ही दल की सरकार है।