Tuesday, October 29th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 29, 2019

बालाजी पब्लिक स्कूल में हुआ ‘दीवाली मेला’ एवं ‘बेबी शो’ का शानदार आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |बालाजी पब्लिक स्कूल, मलेरना रोड़, बल्लभगढ़ में शुक्रवार, 25 अक्टूबर को ‘दीवाली मेला’ एवं ‘बेबी शो’ का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर आयोजन को चार चाँद लगा दिए। इस मेले में विद्यार्थियों द्वारा फूड कोर्ट, गेम, आर्ट गैलेरी आदि के विभिन्न प्रकार के स्टॉल्स लगाए गए। फूड कोर्ट में गोलगप्पे, पाव भाजी, सैंडविच, भेलपूरी, पापड़ी चाट, फ्रूट चाट, छोले-कुल्चे, दही-भल्ला, वेज बिरयानी, आइसक्रीम, पेस्ट्री व पेटीज आदि की स्टॉल्स थीं। गेम स्टॉल्स में पिन थ्रोइंग, ब्लून एण्ड बास्केट, रिंग द टॉय, ट्राई यूअर लक, थ्रो दा कॉइन्स, पिंग पोंग, टिक-टोक, स्पिन द व्हील आदि की स्टॉल्स थीं। आर्ट गैलेरी में हाथ से बने दीये, वाल हैंगिंग्स, पेंटिंग्स, वंदनवार, पजल लैम्पस् आदि थे। उपरोक्त सभी स्टॉल्स का संचालन व सामग्री का निर्माण विद्यार्थियों ने स्वयं ही किया था। मेले में स्वच्छ भारत का स्टॉल लगाकर भारतवर्ष को स्वच्छ रखने को महत्वपूर्ण संदेश भी दिया गया।इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह, प्रबंधन समिति की सदस्या श्रीमती दीपमाला सिंह एवं सदस्य रविन्द्र सिंह ने सभी अभिभावकों, शिक्षकगणों एवं विद्यार्थियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सुरक्षित एवं सुखद दीपावाली मनाने का संदेश दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. राजकिशोर सिंह नेगी ने भी सभी अभिभावकों, अध्यापकों व विद्यार्थियों को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए उन्हें कम से कम पटाखे चलाने एवं घरों एवं सरसों के तेल के दीये जलाने को प्रेरित किया।दीवाली मेले में बेबी शो का भी आयोजन किया गया जिसमें अपने अभिभावकों के साथ आए 3 से 5 वर्ष की आयु के बच्चों ने मंच पर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस बेबी शो की सभी ने एकमुक्त कंठ सराहना की एवं नन्हें-मुन्ने बच्चों की प्रतिभा को खूब सराहा। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जान्ह्वी (नृत्य) ने, द्वितीय स्थान माही (नृत्य) एवं तृतीय स्थान गर्विका (कविता पाठ) ने प्राप्त किया जिन्हें पुरस्कृत कर उनकी हौंसला आफजाई की गई।दीवाली मेले में आमंत्रित सभी अभिभावक भी इस कार्यक्रम को देखकर सराहना किए बिना नहीं रह सके और खूब खरीदारी कर तथा विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं में उत्साह के साथ भाग लेकर उन्होंने बच्चों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया।इस अवसर पर विद्यालय के उपप्रधानाचार्य श्री जयपाल सिंह, शिक्षकगण देवराज, मुकेश कुमार, कुलदीप, सान्तना मल्लिक, गीता रानी, कुमारी हरवीन कौर, विनोद मान सहित सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: October 29, 2019

टैगोर पब्लिक स्कूल’ के प्रांगण में दीपावली उत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाया गया

पलवल (विनोद वैष्णव ) | टैगोर पब्लिक स्कूल’ के प्रांगण में दीपावली उत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाया गया, जिसमें विभिन्न छात्रा-छात्राओं ने आकर्षक अंदाज में नृत्य कर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाचार्या कपिला इंदु द्वारा गणेश जी व लक्ष्मी जी के श्रीचरणों में पुष्प अर्पण करके किया गया।इस अवसर पर बच्चों ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का गुणगान किया व एक संुदर भजन की प्रस्तुति देकर वातावरण को भक्ति-रस से सराबोर कर दिया। तत्पश्चात कनिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियों ने भी ‘आयो रे शुभ दिन आयो रे’ गीत द्वारा श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया | रामचन्द्र जी के अयोध्या आगमन पर चहुँ ओर हर्षोल्लास छा गया। इसी का इज़हार करते हुए विद्यार्थियों ने रंग-बिरंगी पोशाकों में एक मनोहारी नृत्य ‘रघुपति राघव राजा राम’ की प्रस्तुति देकर वातावरण को राममय बना दिया।कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या ने भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए संदेश दिया कि हमें उनके आदर्शों को जीवन में अपनाना चाहिए तथा इस अनमोल मानव-जीवन को सफल बनाने का सार्थक प्रयास करना चाहिए।विद्यालय की प्रशासिका नीलम गाँधी ने अपने वक्तव्य में बताया कि दीपावली पर पटाखे जलाकर वातावरण को प्रदूषित न करें तथा भाईचारे के साथ मिलजुल कर त्योहार मनायें।विद्यालय की निदेशिका मनोरमा अरोड़ा ने समस्त छात्र-छात्राओं को दीपावली के पावन पर्व पर दीपावली की हार्दिक शुभ-कामनाएँ देते हुए कहा कि इस दिन भगवान श्रीराम, रावण पर विजय प्राप्त कर अयोध्या लौटे थे। इसलिए यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की विजय का भी प्रतीक है।

Posted by: | Posted on: October 29, 2019

दा न्यू ऐज सी॰ से॰ स्कूल-रोनीजा, पलवल के प्रांगण में दीपावली पर्व के उपलक्षय में कार्यक्रम आयोजित किया गया

पलवल (विनोद वैष्णव ) | दा न्यू ऐज सी॰ से॰ स्कूल-रोनीजा, पलवल के प्रांगण में दीपावली पर्व के उपलक्षय में कार्यक्रम आयोजित किया गया / कार्यक्रम में सभी अध्यापकों व विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर के भाग लिया / प्रधानाचार्य चन्द्रशेखर शर्मा ने विद्यार्थियों को बताया कि दीपावली पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाना चाहिए और उन्होने सभी को दीप जलाकर, मिठाइयाँ बांटकर दीपावली पर्व मनाने को कहा | नन्हें-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की सुन्दर प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया | कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों ने सुन्दर रंगोली बनाईं |