Monday, November 4th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: November 4, 2019

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने संभाला पदभार

चंडीगढ़ (विनोद वैष्णव ) |। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। दुष्यंत चौटाला आज करीब दोपहर एक बजे हरियाणा सचिवालय पहुंचे और पांचवें फ्लोर स्थित कार्यालय में अपना कार्यभार संभाला | मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुष्यंत चौटाला को पदभार ग्रहण करवाया और शुभकामनाएं दी। दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री को लड्डू खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया। इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ आदि मौजूद थे।इससे पूर्व पार्टी प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है। हरियाणा में निजी व सरकारी नौकरियों में हरियाणा के युवाओं की 75 प्रतिशत भागेदारी सुनिश्चित की जाएगी। इस विषय में सरकार जल्द ही बिल लाने जा रही है।डिप्टी सीएम दुष्यंत ने बताया कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, हिमाचल, महाराष्ट्र, गुजरात में लागू बिल का अध्ययन कर रही है। उन्होंने बताया कि गठबंधन सरकार एक सर्वश्रेष्ठ बिल लाएगी जिसके तहत हरियाणा मूल निवासियों को हर रोजगार में 75 प्रतिशत रोजगार का अधिकार सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए हर दिशा व हर क्षेत्र में बेहतर काम करेगी।

Posted by: | Posted on: November 4, 2019

पूर्व मुख्यमंत्री के विधायक दल का नेता बनने पर लखन सिंगला ने दी बधाई

फरीदाबाद /दिल्ली (विनोद वैष्णव ) | कांग्रेस हाईकमान द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा को विधायक दल का नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर कांग्रेसियों में एक नए जोश का संचार हुआ है। इसी कड़ी में आज फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दिल्ली स्थित निवास पर जाकर फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए उनका मुंह मीठा कराते हुए उन्हें बधाई दी। इस दौरान श्री हुड्डा ने भी लखन सिंगला के साथ-साथ उनके साथ आए सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनाव में जी तोड़ मेहनत करने पर उनका मुंह मीठा कराते हुए उनकी हौंसला अफजाई की। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘सोनिया गांधी जिंदाबाद’ ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ ‘भूपेंद्र हुड्डा जिंदाबाद’ ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया है। उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा का 75 पार का नारा पूरी तरह से जनता ने नकार दिया और भाजपा को उसकी जमीनी हकीकत दिखाने का काम किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि भले ही प्रदेश मेें कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने से चूक गई हो, लेकिन कांग्रेस पार्टी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाते हुए जनता के हक-हकूक की आवाज को बुलंद करने का काम करेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि निराश होने की जरुरत नहीं है बल्कि कार्यकर्ता भाजपा सरकार की कार्यशैली पर पैनी नजर रखकर जनता के हकों के लिए संघर्ष करें। श्री हुड्डा ने कांग्रेसी नेता लखन सिंगला द्वारा 44 हजार वोट हासिल करने पर उनकी पीठ थपथपाते हुए कहा कि उन्होंने इस चुनाव को पूरी ताकत से साथ लड़ा, जनता ने उन्हें असीम समर्थन दिया है, इसके लिए वह जनता के बीच रहकर उनकी आवाज बनने का काम करें। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने श्री हुड्डा को विश्वास दिलाया कि फरीदाबाद में एक-एक कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का डटकर विरोध करेगा और इन पांच सालों के दौरान जनता की आवाज बनकर भाजपा सरकार को नींद से जगाने का काम करेगा। इस मौके पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री रेनू चौहान, आरडी वर्मा, कुंवर बालू सिंह अधिवक्ता, बालकिशन वशिष्ठ पूर्व चेयरमैन, संदीप वर्मा, आकाश सैनी, सोताश गुर्जर, सतीश ठाकुर, कर्मबीर खटाना, गोबिंद कौशिक, टीकाराम, संजय शर्मा सीही, विरेंद्र शर्मा प्रधान सेक्टर-8, गयालाल गुप्ता, कपिल गुप्ता, मोंटू सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: November 4, 2019

धीरज नगर में धूमधाम से छठ पूजा मनाई गई :-प्रियंका शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | धीरज नगर में धूमधाम से छठ पूजा मनाई गई, जिसमें स्वच्छता और सामाजिक एकता को विशेष तौर पे पूजा में दर्शाया गया। पूजा समिति के सदस्यों ने मिलकर विशेष तौर पे छठ घाट की सफाई की,, डीडीसी स्कूल की प्रिंसिपल और छठ पूजा समिति की विशिष्ट कार्यकारिणी सदस्य प्रियंका शर्मा ने महिला मण्डली के साथ मिलकर समग्र घाट पर रंगोली बनाई तथा साज सज्जा में विशेष भागीदारी निभाई।
इस अवसर पर छठ पूजा समिति के मुख्य कार्यकारिणी सदस्य राकेश शर्मा जी ,नीरज झा ,अरविंद गुप्ता, सतीश झा,राजेश झा,गुड्डू खान,मिंटू झा ने मिलकर सांस्कृतिक कार्यक्रम और बच्चो को प्रोत्साहित करने का कार्यक्रम संपादन किया,वही समिति के ही सदस्य राजीव रंजन ने नवरतन खिचड़ी बनाकर सामूहिक भोज और समेकित संस्कृति को आगे बढ़ाने की कोशिश की।समस्त पर्वैतियों और छठ श्रद्धालुओं के लिए आस्था और सेवा का भाव रखने वाले छठ सेवा समिति के ही सदस्य राकेश जी ने दूसरे दिन के अर्घ्य में आने वाले समस्त श्रद्धालुओं को चाय पिलाई । प्रियंका शर्मा ने हुई बातचीत में बताया कि छठ पूजा के पहली अर्घ्य से दूसरी अर्घ्य तक का हर क्रम हमे हमारे जीवन के हर नकारात्मक से सकारात्मक बदलाव की ओर बढ़ता हर पहलू, जीत के साथ हार वाले क्षणों में आशा की किरण जगाता ,ये छठ हमें बहुत कुछ सीखा जाता है।इसलिए हम हमेशा अपने जीवन के अस्त और उदय होते हुए हर पल का स्वागत करें और अपने अंत समय तक आशा की किरण जगा के रखें।