Saturday, December 7th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 7, 2019

कुंदन ग्रीन स्कूल मे शूटिंग रेंज का उद्घाटन परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल में शूटिंग रेंज का उद्घाटन परिवहन मंत्री मूल चन्द शर्मा एवं SDM बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद ने किया। यह शूटिंग रेंज बल्लभगढ में एक मात्र शूटिंग रेंज है। इस अवसर पर मनीष नरवाल एवम् उनके माता-पिता भी थे। ज्ञातव है कि मनीष नरवाल इसी विद्यालय के छात्र है। तथा इन्होंने एशियन चैम्पियनशिप थाईलैंड तथा एशियन चैम्पियनिशिप दूबई में स्वर्ण पदक जीतकर अपने देश प्रदेश एवम् विद्यालय का नाम रोशन किया है। इसके अलावा शिखा नरवाल ने भी क़तर (दोहा ) मे आयोजित एशियाई चैंपियनशिप मे स्वर्ण पदक जीत कर अपने भाई के सामान ही अपने विद्यालय ,राज्य एवं देश का नाम रोशन किया ।इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन भारत भूषण शर्मा जी मनीष नरवाल के माता पिता को 11 -11 हज़ार का चेक देकर सम्मानित किया । मनीष नरवाल स्कूल में शूटिंग रेंज के कोच भी बनाये गये हैं। विद्यालय की ही छात्रा दिव्या गुप्ता , जिसने गत वर्ष 2018-2019 की 10वी की बोर्ड परीक्षा मे 97.6 % अंक प्राप्त किये थे । इस छात्रा को मुख्या अतिथि द्वारा ट्रॉफी देकर प्रोतसाहित किया । मुख्या अतिथि मूलचंद शर्मा के अतिरिक्त SDM बल्लबगढ़ श्री त्रिलोक चंद , चिल्ड्रन वेलफेयर के अध्यक्ष H . S मालिक मौजूद थे ,HPSC स्टेट के चेयरमैन S .S .गोसाईं , डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेन्ट सुरेश चंद , शिक्षाविद O .P परमार , राम नारायण भारद्धाज, ममता भड़ाना , दीपक यादव , वेदपाल धनकर , जितेन्दर,देव-दत्त भारद्धाज , संत सिंह हुडा एवं आईटी प्रमुख संदीप मोर एवं इसके अतिरिक्त प्रमुख स्कूल के संचालक और गणमानिये लोग मूजद थे । आज दिनाँक 7 दिसम्बर 2019 को कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल में विद्यालय के संस्थापक स्व शिवलाल शर्मा को नम आँखों से याद किया गया।

विद्यालय के वर्तमान चेयरमैन भारत भूषण शर्मा आज उनकी स्मृति में स्कूल में फ्री डेन्टल चैकअप का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय नागरिकों एवं बच्चों ने दाँतों से सम्बन्धित समस्याओं की निःशुल्क सुविधा का लाभ उठाया। इस अवसर पर श्रेदृय बाबूजी स्व शिवलाल शर्मा को याद करते हुई कहा कि बाबूजी सादगी एवम् सज्जनता की मिशाल थे। जो उनसे मिलता था वह उन्हीं का होकर रह जाता था। इसके अलावा विद्यालय के चेयरमैन भारत भूषण शर्मा ने कहा कि बाबूजी उनके पिता ही नहीं बल्कि गुरू भी थे। उन्होंने एक पिता का कर्तव्य ही नहीं निभाया बल्कि एक गुरू के रूप में समय समय पर मार्ग दर्शन भी किया है। विद्यालय में सम्मानित अतिथियों के लिए भोजन की भी व्यवस्था थी। अन्त में विद्यालय के डायरेक्टर कमल अरोडा ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।

Posted by: | Posted on: December 7, 2019

डॉ अर्चना भाटिया द्वारा लिखित पुस्तक “वह आसमां मुझे दो” नामक पुस्तक का विमोचन कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )|डीएवी शताब्दी कॉलेज में वाणिज्य विभाग की अध्यक्ष डॉ अर्चना भाटिया द्वारा लिखित पुस्तक “वह आसमां मुझे दो” नामक पुस्तक का विमोचन कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने निवास स्थान पर किया। इस किताब के प्रकाशक अनामिका है। यह किताब महिला सशक्तिकरण पर आधारित है। इसमें लेखिका डॉ अर्चना भाटिया के द्वारा बेहद बारीकी से महिलाओं के विभिन्न भूमिकाओं को सवेंदनशीलता के साथ दर्शाया गया है। यह किताब कन्या भ्रूण हत्या, लिंग भेद जैसे कई विषयों को उजागर करती है।

उन्हें दो बार फरीदाबाद एडमिनिस्ट्रेशन से शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित किया गया। उन्होंने अपने विषय सांख्यिकी में कीर्तिमान स्थापित किए है। उन्होंने पांच बार इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। यह किताब उनकी साहित्यिक रूचि को दर्शाती है। इससे पहले उन्होंने अपनी कविताएं प्रकाशित की है। उनका मानना है कि यह सदी महिला वर्ग के समक्ष एक चुनौती है। इस पुस्तक को उप राष्ट्रपति ने भी प्रशंसा पत्र दिया है।