Monday, December 9th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 9, 2019

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में हुआ कैबिनेट मंत्री एवं विधायकों का भव्य स्वागत

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |फरीदाबाद। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में बल्लभगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वावधान में नव निर्वाचित हरियाणा सरकार के परिवहन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा एवं फरीदाबाद के विधायक श्री नरेन्द्र गुप्ता, तिगांव विधायक राजेश नागर के पिता रूपसिंह नागर के स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल में पहुंचने पर मंत्री पं. मूलचंद शर्मा एवं विधायक नरेन्द्र गुप्ता का फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव, डॉयरेक्टर दीपक यादव, एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्द्रसेन शर्मा ने दोनों को गुलदस्ते भेंट किया और उनका अभिनंदन किया। आयोजन को संबोधित करते हुए पं. मूलचंद शर्मा ने कहा कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव मेरे पुराने प्रिय मित्र और साथी हैं और उनका आना जाना हमेशा से रहा है लेकिन मंत्री के रूप में विद्यासागर स्कूल की उनकी यह पहली विजिट है और इससे वे काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के प्रसार और विकास के लिए बेहतरीन कार्य कर रहा है जोकि उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि तेजी से तरक्की कर रहे स्कूल को उन्नति करते देख उन्हें काफी खुशी है। साथ ही उन्होंने क्षेत्र में शिक्षा स्तर की उन्नति के हर संभव सहयोग करने की प्रतिबद्धता जाहिर की। आयोजन में अपनी बात रखते हुए नवनिर्वाचित फरीदाबाद के विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि फरीदाबाद के स्कूल शिक्षा के प्रसार के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी अपनी पूरी भागीदारी निभाते हैं, इसलिए अपने इस कार्यकाल में वे स्कूलों को हर संभव सहयोग के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके क्षेत्र से पं. मूलचंद शर्मा को हरियाणा सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है और उन्हें पूर्ण विश्वास है कि शर्मा जोकि एक मेहनती, कर्मठ और प्रगतिशील व्यक्तित्व के धनी है, वे निश्चय ही अपने इस कार्यकाल में न केवल शिक्षा बल्कि हर क्षेत्र में अपने प्रयासों से विकास को प्रोत्साहित करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि नरेन्द्र गुप्ता जी एक अनुभवी नेता रहे हैं जिससे निश्चित रूप से फरीदाबाद को काफी लाभ होगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, सतीश शर्मा, राजेश रावत, एस.एस. गुसाईं, नरेन्द्र परमार, डॉ. सुभाष श्योरायण, रामरतन प्रधान, पप्पू यादव, लखन बेनीवाल व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के बाद मंत्री मूलचंद शर्मा एवं विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने अन्य गणमान्य लोगों के साथ मिलकर स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और बातचीत की।

Posted by: | Posted on: December 9, 2019

मॉडर्न पब्लिक स्कूल में मनाया गया खेल दिवस :-कादम्बरी झा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |मॉडर्न पब्लिक स्कूल के प्रांगण में दो दिवसीय खेल दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें पहले दिन विद्यालय के प्राइमरी कक्षा के 200 विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र अलग-अलग खेलों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया तथा दूसरे दिन शनिवार को सीनियर सैकेंडरी के 600 विद्यार्थियों ने भाग लिया। खेल का शुभारंभ विद्यालय के संस्थापक सोहनलाल गुप्ता, निदेशक भास्कर गुप्ता और प्रधानाचार्या कादम्बरी झा द्वारा किया गया।


इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या कादम्बरी झा ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलकूद से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। इससे हमारे अंदर सहयोग की भावना विकसित होती है। हमें खेल जीतने या हारने के लिए नहीं बल्कि खेल की भावना से खेलने चाहिए। विद्यालय के संस्थापक सोहनलाल गुप्ता ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि मॉडर्न पब्लिक स्कूल ने शिक्षा के क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देते हुए अपने 45 वर्ष गत 25 नवम्बर को पूरे किए हैं। आज सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों के सहयोग से खेल दिवस कार्यक्रम बेहद सफल रहा।
अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं के सभी विजेता खिलाडिय़ों को पदक और प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया। इसके साथ ही विजेता सदन को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

Posted by: | Posted on: December 9, 2019

लिंग्याज पब्लिक स्कूल ने आज अपना वार्षिक उत्सव मनाया :-डॉ. संगीता सिन्हा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | लिंग्याज पब्लिक स्कूल ने आज अपना वार्षिक उत्सव मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि रूपसिंह नागर, एसएचओ भूपानी कुलदीप सिंह एवं अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे। लिंग्याज ग्रुप के निदेशक भाविक कुचिपुडि़ इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत किया।


इस महोत्सव का मुख्य बिन्दु अनेकता में एकता को प्रदर्शित करना था। बच्चों ने सर्वधर्म को भाव्य मानते हुए धर्मनिरपेक्षता का साक्षात उदाहरण प्रस्तुत किया। इसके अलावा स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। इस अवसर पर प्रधानाचार्या डॉ. संगीता सिन्हा ने अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि हम सिर्फ एक ही धर्म को सर्वोपरि मानते हैं और वह है मानवता तथाइ सी को हम अपने बच्चों में प्रचारित व प्रसारित करते हैं।

Posted by: | Posted on: December 9, 2019

लिटिल मिलेनियम स्कूल में किड्स गॉट टैलेंट का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| लिटिल मिलेनियम स्कूल में किड्स गॉट टैलेंट का आयोजन किया गया जिसमें नन्हें-मुन्ने छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा से दर्शकों को हैरान कर दिया। इसमें छात्र-छात्राओं ने नृत्य, गायन, चित्रकला, भाषण, हस्तकला, अभिनय आदि गतिविधियों में अपनी प्रतिभा का सुंदर प्रदर्शन किया। सोमवार सुबह स्कूल में आयोजित किड्स गॉट टेलेंट का शुभारम्भ मुख्यातिथि सन्नी रावत, विशिष्ट अतिथि कीर्ति जैन व डायरेक्टर पृथ्वी खन्ना ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके किया। इस मौके पर स्कूल के निदेशक पृथ्वी खन्ना ने छात्र-छात्राओं से स्कूल में शिक्षा के साथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि सर्वांगीण विकास के लिए हमें शिक्षा के साथ अन्य गतिविधियों में भी सक्षम होना होगा। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने गायन, नृत्य, रंगायन, बौद्धिक प्रश्नोत्तरी, चित्रकला, भाषण, कराटे, कविता वाचन आदि गतिविधियों में बढ़चढ़ कर अपनी प्रतिभा दिखाई।

टेलेंट शो में रंग-बिरंगी वेशभूषा में पहुंचे नन्हें मुन्नें छात्र आर्कषण का केन्द्र बने रहे।  मुख्यातिथि एवं कार्यक्रम के जज बने सन्नी रावत ने बच्चों को ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढक़र भाग लेने की प्रेरणा दी और छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रबंध संचालक ने कहा कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों को उनके कलात्मक स्वरूप को बेहतर करने का अवसर प्रदान करना है। अंत में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पारितोषिक वितरित किए गए।