Thursday, December 19th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 19, 2019

किंगडम ऑफ ड्रीम्ज का विश्वस्तरीय मंच प्रदान कर परिषद ने दी बच्चों के सपनों को उड़ान-कृष्ण ढुल

गुरुग्राम(विनोद वैष्णव)।हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव एवं मेले का रंगारंग आगाज हुआ। ढोल नगाड़ों और बीन की गूंज पर थिरकते बच्चे, जगह-जगह सेल्फी लेते बच्चे, विभिन्न संस्कृतियों का तीन मंचों पर संगम ने बाल महोत्सव में नए रंग भर दिए। बच्चों की प्रतिभाएं निखारने के लिए परिषद द्वारा प्रदान किया गया|

किंगडम ऑफ ड्रीम्स के मंच पर बच्चों की विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने राज्य स्तरीय बाल महोत्सव को ऐतिहासिक बना दिया। महोत्सव में बच्चो के लिए गुब्बारे, टोपी, विभिन्न प्रकार झूले, खिलौने, बैलून आकर्षण का केंद्र राज्यस्तरीय बाल महोत्सव में बच्चो द्वारा खूब मौज-मस्ती की गई। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने बताया कि परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का शानदार आगाज हुआ है। पहले ही दिन सर्दी के मौसम में भी हजारों बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा बाल महोत्सव को ऐतिहासिक बना दिया। उन्होंने कहा कि परिषद द्वारा बच्चों को किंगडम ऑफ ड्रीम्स का विश्व स्तरीय मंच प्रदान किया जा रहा है। महोत्सव के माध्यम से बच्चों के सपनों को नई उड़ान मिल रही है। बच्चों की भारी उपस्थिति से परिषद का उद्देश्य साकार हो रहा है। उन्होंने बताया कि महोत्सव में बच्चों के मनोरंजन व विभिन्न प्रकार के खान-पान की व्यवस्था की गई है।

महोत्सव में बच्चो के लिए गुब्बारे, टोपी, विभिन्न प्रकार झूले, खिलौने, बैलून की निशानेबाजी, बच्चो के मनोरंजन के लिए जोकर, सैंटा क्लॉज, जादूगर का तमाशा, कठपुतली का खेल, घुड़सवारी व उंट की सवारी के इंतजाम किए गए थे, जिनका बच्चे उत्साह के साथ आनंद ले रहे थे। बाल महोत्सव में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित थीम ए ड्रीम कम ट्रू रखी गई थी, जोकि सार्थक सिद्ध हो रही थी। इसमें बच्चों के मनोरंजन के सभी सपने पूरे हो रहे थे और वह भी निशुल्क।बाल महोत्सव में हरियाणा के विभिन्न स्कूलों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जा रहे है।

महोत्सव में विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे हरियाणवी राजस्थानी, भांगड़ा सहित विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।बच्चो के सुरक्षा को देखते हुए बाल महोत्सव में पुलिस प्रशासन सहित अन्य सुरक्षा के भी पुख्ते इंतजाम किए गए है। पीने के पानी से लेकर खाने तक सभी व्यवस्थाओं का पुख्ता इंतजाम किया गया है। बाल महोत्सव में बच्चों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य एवं नेत्र चेकअप कैंप भी लगाया गया है, जो नेत्र जांच से लेकर ब्लड शुगर टेस्ट ब्लड प्रेशर टेस्ट वे सभी प्रकार के ब्लड टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध करा रहे हैं।

Posted by: | Posted on: December 19, 2019

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने इंदिरा नगर का दौरा कर वहां के निवासियों की समस्याओं को सुना

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव)।फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने आज वाईएमसीए चौक के समीप इंदिरा नगर का दौरा कर वहां के निवासियों की समस्याओं को सुना। यहां के वासियों ने पेयजल व सीवर लाइन की किल्लत की बात कही जिस पर विधायक ने नगर निगम के जेई व एक्शन को दो दिन के भीतर यहां हुए पड़े पेयजल के कनेक्शनों को पाइप लाइन से जोडऩे के आदेश दिये, साथ ही अवैध कनेक्शनों को तुरंत हटाने के आदेश निगम अधिकारियों को दिए। इससे पूर्व वासदेव अहेरिया, रामकुमार मित्तल व भोलू प्रधान ने कालोनी में पधारने पर विधायक नरेेंद्र गुप्ता का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान विधायक गुप्ता ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार में किसी को भी कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी और सभी मूलभूत सुविधाओं को शीघ्रता से मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में जनप्रिय सरकार पूरे प्रदेश के साथ-साथ फरीदाबाद के संपूर्ण विकास पर ध्यान दिए हुए है और लोगों को सभी बुनियादी जनसुविधाएं उपलब्ध कराने को पूरी तरह संकल्पित है।इस दौरान विधायक को क्षेत्र के लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रार्थनापत्र सौंपे, जिनके समाधान का भरोसा विधायक ने दिया।इस अवसर पर अमित गोयल, चंद्रपाल, रेवती प्रसाद, कन्हैया, राधिका गुप्ता, रेखा राजपूत, राजसिंह व धर्मवीर मित्तल आदि क्षेत्रवासी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: December 19, 2019

जिला पलवल के 18 ए0एस0आई0 उप निरीक्षक पद पर पदोन्नत हुए

पलवल(दीपक शर्मा /योगेश शर्मा )।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पलवल के 18 सहायक उप निरीक्षक को उप निरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया है। जिनमे ए0एस0आई0 रमेश कुमार, ए0एस0आई0 होशियार सिंह, ए0एस0आई0 सुरेन्द्र, ए0एस0आई0 रामकरण, ए0एस0आई0 सत्तार खान, ए0एस0आई0 चेतराम, ए0एस0आई0 हरिकिशन, ए0एस0आई0 सतबीर सिंह, ए0एस0आई0 छितर प्रशाद, ए0एस0आई0 लेखराज, ए0एस0आई0 रमेश चन्द, ए0एस0आई0 कृष्ण लाल, ए0एस0आई0 सुभाष, ए0एस0आई0 पूर्ण सिंह, ए0एस0आई0 अभय सिंह, ए0एस0आई0 बलराम सिंह, ए0एस0आई0 महेश, ए0एस0आई0 भोजेन्द्र सिंह शामिल है। पुलिस अधीक्षक पलवल के द्वारा आज सभी नयें पदोन्नत हुए उप निरीक्षको को स्टार लगाकर बधाई दी। उन्हे अपने नए पद पर ईमानदारी से व मेहनत से अपनी नई जिम्मेदारी निभाने के निर्देश दियें।

Posted by: | Posted on: December 19, 2019

एक दिवसीय रोजगार मेला में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में दीपक मंगला ने शिरकत की

पलवल(दीपक शर्मा /योगेश शर्मा )।पलवल के विधायक दीपक मंगला ने वीरवार को स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में आयोजित एक दिवसीय रोजगार मेला में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। इसी के दृष्टिïगत आज पलवल में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में रोजगार मेलों के माध्यम से रोजगार विभाग द्वारा प्राइवेट सैक्टरों में बेरोजगार युवाओं को नौकरी उपलब्ध करवाने का लक्ष्य है। उन्होंने युवाओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए रोजगार मेला का लाभ उठाने और नौकरी के अवसर प्राप्त करने की अपील की। मंगला ने कहा कि वर्तमान सरकार ने युवाओं के हाथों में हुनर प्रदान करने के लिए कौशल विभाग बनाया है। विभाग के माध्यम से लाखों युवाओं के हाथों में हुनर देने का काम शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर युवाओं के हाथों में हुनर होगा तो रोजगार की कोई समस्या ही नहीं होगी। हरियाणा सरकार ने युवाओं को दक्ष बनाने के लिए जिला पलवल के गांव दुधौला में श्री विश्वकर्मा स्किल डवलपमेंट यूनिवसिर्टी स्थापित की है। श्री विश्वकर्मा स्किल डवलपमेंट यूनिवसिर्टी में हर साल हजारों युवाओं को प्रशिक्षण देकर कुशल बनाया जाएगा।
रोजगार विभाग की ओर से आयोजित रोजगार मेले में करीब 550 युवाओं ने पंजीकरण कराया। मेले में करीब 16 कंपनियों द्वारा युवाओं के साक्षात्कार लिए गए। इसमें 16 युवाओं का चयन किया गया तथा 201 युवाओं को अगले चरण के साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। मेले में युवाओं को विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी दूधौला के प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे उपयोगी कोर्सों बारे जानकारी दी। बैंकों द्वारा स्वरोजगार के इच्छुक युवाओं को विभिन्न ऋण योजनाओं की जानकारी दी गई। ग्रामीण स्वोजगार प्रशिक्षण संस्थान द्वारा 45 युवाओं को विभिन्न कोर्सों हेतु पंजीकृत किया गया।
रोजगार मेले में जिला रोजगार अधिकारी एस.एस. रावत ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत व्यक्त किया। विधायक दीपक मंगला ने रोजगार मेले के आयोजन के लिए रोजगार विभाग के अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने युवाओं को विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे कोर्सों का लाभ उठाने की सलाह दी। विधायक ने मेले में भाग ले रहे बैंकों द्वारा बेराजेगार युवाओं के लिए चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों से क्षेत्र के अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का आह्वïान किया।
इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी श्याम सुन्दर रावत, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल ब्लॉक पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग तथा क्षेत्र के युवा एवं विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि और रोजगार विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।