Thursday, February 20th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 20, 2020

आइये देखते है 2020 में सैंडल्स की नयी कलेक्शन।

बीसबी सदी में अगर बात करे सैंडल्स और वुमेन फुटवियर की तो आज के दौर मे तरह -तरह के फुट वियर देखने को मिल जायेंगे। और 2020 कुछ नई कलेक्शन मार्किट में आप को देखने को मिल जायेंगे आज आप को दिखते है फरीदाबाद की नंबर -1 मार्किट की सैंडल शॉप की कुछ खास और नयी डिज़ाइन हमारी रिपोर्टर सुनैना सिंह के साथ जो पहुंची बालाजी फुटवियर की दुकान पर और की कपिल बंसल शॉप के ओनर से खाश बातचीत जिन्होंने बताया की उनकी दुकान पिछले 25वर्षो से इस मार्किट मे है इसी दौरान उन्होंने दिखाए सैंडल की नयी कलेक्शन।

1-वुड सैंडल्स: ये नवीनतम सैंडल हैं जो अब से कुछ समय बाद लोकप्रिय हो गए हैं। ये नई शैली की सैंडल लकड़ी से बनी हैं जो वास्तव में एक टिकाऊ और सख्त सामग्री है। यह डेनिम्स के समान है। वे पानी और धूल प्रतिरोधी हैं।

2- तातामी चप्पल –महिलाओं का अन्य सबसे पसंदीदा संग्रह तातामी चप्पल है। यह अधिकतम आराम प्रदान करता है और फ्लैट एड़ी है। वे ज्यादातर बकसुआ में आते हैं और विभिन्न आकारों के अनुरूप अपने पैरों पर आराम से बैठते हैं। वे ज्यादातर भूरे रंग के होते हैं और काले रंग में भी आते हैं।

3-रबर सैंडल्स: एक चप्पल एकमात्र रबर, चमड़े, लकड़ी, टेटामी या रस्सी से बना हो सकता है। यह एक संकीर्ण पेटी द्वारा पैर को पकड़ा जा सकता है जो आम तौर पर पहले और दूसरे पैर के अंगूठे के बीच से गुजरता है, या एक पट्टा या फीता द्वारा, जिसे विभिन्न रूप से एक लट्ठा, सबोट का पट्टा या चप्पल कहा जाता है, जो पैर या टखने के आस-पास से गुजरता है ।

4 रोप सैंडल –महिलाओं के लिए रस्सी सैंडल सबसे नरम मशीन से धोने वाले रस्सी से बने जूते .यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप हमेशा आराम से रहें जब आप यात्रा पर हों। … महिलाओं के लिए फुटवियर की विभिन्न शैलियों में शामिल हैं: जस्टर, फ्लॉप फ्लॉप, टो जो सैंडल और बहुत कुछ।

5-धातु सैंडल- इस प्रकार का जूता वास्तव में कई अवसरों पर खुद को अच्छा व आकर्षक लुक देता है । कैजुअल ड्रेस के दिन ऑफिस में एरोसोल द्वारा सैंडल पहनें। कम एड़ी आराम प्रदान करती है, जबकि शिमर “ड्रेस-डाउन” पोशाक को एक विशेष रूप देता है।


6- वेजेज सैंडल – महिलाओं के लिए वेजेज ज्यादा आम होते हैं और अक्सर ऐसा एकमात्र होता है जो आगे से पीछे की तरफ ज्यादा मोटा होता है, जिससे वे हाई-हील बूट्स या जूते बनते हैं। सल्वाटोर फेरागामो द्वारा महिलाओं के लिए वेगीज़ को लोकप्रिय बनाया गया था, जिन्होंने 1930 के दशक के अंत में इतालवी बाजार में डिजाइन पेश किया था।

7- फ्लैट सैंडल – एक स्लाइड, जिसे एक स्लाइड सैंडल के रूप में भी जाना जाता है, एक बैकलेस, खुले पैर का जूता है जो पैर पर और बंद करने के लिए आसान होने से अपना नाम प्राप्त करता है। … स्लाइड्स उपलब्ध हैं आकर्षक, आकस्मिक और एथलेटिक शैली हैं, और वे पूरी तरह से सपाट हो सकते हैं या किसी एड़ी की ऊंचाई हो सकती है, जैसे खच्चर।


8- रबर सैंडल –एक चप्पल एकमात्र रबर, चमड़े, लकड़ी, टेटामी या रस्सी से बना हो सकता है। यह एक संकीर्ण पेटी द्वारा पैर को पकड़ा जा सकता है जो आम तौर पर पहले और दूसरे पैर के अंगूठे के बीच से गुजरता है, या एक पट्टा या फीता द्वारा, जिसे विभिन्न रूप से एक लट्ठा, सबोट का पट्टा या चप्पल कहा जाता है, जो पैर या टखने के आस-पास से गुजरता है ।