Monday, February 24th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 24, 2020

कोरोना प्रभावित चीन के लिए मानव रचना में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )| मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज ने चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित रोगियों के लिए विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की। कार्यक्रम में 500 से ज्यादा छात्रों और प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर राजदूत विजय नांबियार (आईएफएस, संयुक्त राष्ट्र के पूर्व अवर महासचिव और पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना में भारतीय राजदूत) ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया।कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता दिखाते हुए MRIIRS के छात्रों ने एक स्वर में कहा: “स्टे स्ट्रॉन्ग चाइना, वी आर विद यू”। छात्रों और फैकल्टी मेंबर्स ने उन सभी लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना की, जो इस घातक बीमारी का सामना कर रहे हैं और उन लोगों के लिए मौन रखा जिनकी कोरोना वायरस के कारण जान चली गई।एक प्रेरक कदम में मानव रचना से 1000 से अधिक छात्रों और संकाय सदस्यों ने चीन में अपना समर्थन दर्ज करने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया। छात्रों द्वारा डिज़ाइन किए गए एक सुंदर कवर के साथ हस्ताक्षर पुस्तक हिमाद्रिश सुवन को सौंप दी गई।कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाद्रि सुवन, अध्यक्ष-सीवाईएल ने की थी। इस दौरान मानव रचना के डीजी डॉ. एनसी वाधवा, पद्मश्री डॉ प्रीतम सिंह, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, प्रोवीसी डॉ एमके सोनी, रजिस्ट्रा आरके अरोड़ा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

रेयान इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद ने स्कूल परिसर में मोंटेसरी ग्रेजुएशन मनाया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )बचपन का जश्न मनाना और एक बच्चे के प्रारंभिक वर्षों को अत्यधिक महत्व देनाए द रेयान स्कूलों के समूह ने मॉन्टेसरी ग्रेजुएशन को अपने युवा शिक्षार्थियों को एक उपहार के रूप में मनाने की प्रवृत्ति शुरू की।रेयान इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद ने 22 फरवरी 2020 को स्कूल परिसर में मोंटेसरी ग्रेजुएशन मनाया।मेहमानों और माता.पिता का स्वागत उत्सव के रूप में किया गया था, जो स्कूल में प्रतीकात्मक रूप से मनाया जा रहा था और चारों ओर रंगों के एक दंगा के साथ वसंत के मौसम का स्वागत करता था।कार्यक्रम की शुरुआत रिकी ने सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद पाने के लिए की थी। शो के प्रस्तुतकर्ता वर्ग 2 से आडिका, मैशा, अन्विता और मनवीर थे। कार्यक्रम की शुरुआत बाइबिल के पाठ, भगवान की प्रार्थना और विशेष प्रार्थना के बाद स्तुति और आराधना गीतों से हुई। एम 2 के छोटे लोगों ने दर्शकों का दिल जीत लिया क्योंकि उन्होंने इतनी ऊर्जा के साथ लॉर्ड्स की स्तुति गाई। प्रधानाचार्या निशा शर्मा ने अतिथियों और अभिभावकों का स्वागत किया और स्कूल और उसकी उपलब्धियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।
छात्रों ने चेयरमैन सर डॉ। ए फ पिंटो और मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम मिसेज ग्रेस पिंटो को धन्यवाद दिया,उन्हें उनके गुरुओं ने उन्हें इतना खूबसूरत लर्निंग प्लेटफॉर्म दिया। सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देने के लिए m3 के बच्चों ने एक हालेलुयाह प्रस्तुति दी। समारोह का एक अद्भुत हिस्सा ग्लोबल वार्मिंग पर क्लास 1 और 2 के बच्चों द्वारा एडिंग द पेंग्विन सेव्स द वर्ल्ड” शीर्षक से संगीतमय उत्तेजक गीत था। छात्रों का नाटकीय और नृत्य कौशल मेहमानों और माता.पिता के लिए एक इलाज था। स्किट भी इस बूस्ट का रिफ्लेक्शन था कि रयानाइट्स सभी प्लेटफार्मों में आत्मविश्वास से भरे कलाकारों में खिलने और खिलने को मिलते हैं। इस संदेश को आगे बढ़ाते हुए एम 3 के बच्चे बैन प्लास्टिक पर नृत्य प्रस्तुत कर रहे थे और पृथ्वी को रहने के लिए एक बेहतर जगह बना रहे थे। समारोह का सबसे प्रतीक्षित हिस्सा विशेष प्रशंसा पुरस्कार था। कक्षा 1 और 2 के बच्चों को विभिन्न श्रेणियों में ट्राफियां और प्रमाण पत्र मिले। इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री हरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में बच्चों की मेहनत और आत्मविश्वास की सराहना की। उन्होंने माता.पिता के साथ अपने बहुमूल्य अनुभवों को भी साझा किया। मीडिया से लेकर मॉडलिंग की दुनिया तक के मेहमानों की आकाशगंगा की तारीफ कम ही लोग कर रहे थे। कार्यक्रम के समापन कार्यक्रमए ष्हम साथ.साथ हम कर सकते हैं और हम साथ.साथ हैंष् नामक देशभक्ति की प्रस्तुति ने शांति और सद्भाव में रहने का संदेश दिया। हमारे राष्ट्र का मूल सार। कक्षा 1 और 2 के ऊर्जावान विपुल बच्चों के प्रदर्शन से माता.पिता मंत्रमुग्ध हो गए। केक पर चेरी निमिष बंसल का प्रदर्शन थाए जिसकी तेजए जागृत आवाज ने माता.पिता को हंस दिया। कार्यक्रम का समापन विद्यालय के गान और राष्ट्रीय गान के बाद धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के सितारे शिखा और शिवा नरवाल इंडियन नेशन स्क्वाड मे करेंगे देश का नेतृत्व

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | जैसे कि आप सबको ज्ञात ही है कि शिखा नरवाल और शिवा नरवाल किसी परिचय के मोहताज नहीं है यह दोनों शूटिंग खेल मे एक जाना – पहचाना नाम है जो की इन्होने राज्य , अन्तर्राज्य , जिले ,स्कूली गेम्स एवं बहुत से खेलो मे पदक जीतकर बनाया है .और इसी के साथ इंडियन नेशन स्क्वाड मे चयनित होकर इस करवाँ को आगे बढ़ाया है। शिखा और शिवा नरवाल दोनों ही कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के छात्र है। उनकी इस उपलब्धि पर स्कूल के चेयरमैन भारत भूषण शर्मा ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए बताया कि शिखा और शिवा दोनों ही प्रतिभा के धनी है और शूटिंग खेल मे इनका अचूक निशाना इनको कामयाबी की और अग्रसर कर रहा है इनकी उपलब्धि पर गर्व के साथ साथ एक निश्चिंता का भाव रहता है कि हमारे देश का भविष्य सुयोग्य हाथो मे है। उन्होंने आगे बताया कि उन्हें विश्वास है कि इस प्रतियोगिता मे चयनित होने के साथ वह इसमें विजय भी प्राप्त करेंगे ऐसा उनका विश्वास और कामना है । इसी के साथ स्कूल की डायरेक्टर मेम ने शिखा और शिवा का मुँह मीठा करा कर उनका स्वागत किया और उन्हें बधाई दी . इनकी इस उपलब्धि से पूरे स्कूल मे हर्ष का माहौल है।

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

जज्बाती एवं मेहनतकश शिक्षाविध सतीश फोगाट

जिला गुड़गांव के गांव घघौंला (घघौलां) में वर्ष 1974 में एक साधारण परिवार में जन्मे सतीश कुमार ने अपनी आरंभिक शिक्षा दसवीं गांव के ही सरकारी स्कूल से प्राप्त की | उसके पश्चात सेकेंडरी और स्नातक की शिक्षा पाने के लिए उन्होंने फरीदाबाद शहर की ओर रुख किया | सरकारी संस्थान पाली में ओनर्स इन हिंदी ,बीऐड तथा अंग्रेजी व दर्शनशास्त्र में परास्नातक की डिग्री डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से प्राप्त की तथा ऑनर्स इन हिंदी बीएड महर्षि विश्वविद्यालय रोहतक से प्राप्त की | हरियाणा व दिल्ली सरकार में बतौर प्राथमिक अध्यापक शिक्षण कार्य किया। सन 2001 में राजीव कॉलोनी,समय पुर रोड पर फोगाट पब्लिक स्कूल के नाम से विद्यालय की शरुवात की | वर्ष 2010 में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबंधित दूरस्थ शिक्षा प्रणाली के तहत महिला महाविद्यालय की शुरुआत की एवं ज्यादा से ज्यादा छात्रों के माध्यम से अनेक परिवारों से जुड़ शिक्षा प्रसार के इस पुनीत कार्य के समय साथ-साथ उन्होंने अपने संस्थान की एक गौरवमई पहचान बनाई | अपने लक्ष्य की ओर लगातार अग्रसर रहे । सतीश फोगाट ने पूरी आत्मीयता और इमानदारी से इस समाज को शिक्षा देने के कार्यो की गरिमा को बनाए रखा | समाज के हर वर्ग तक शिक्षा पहुंचे और वह सहज ही इसे स्वीकार करें इस बात को ध्यान में रख उन्होंने। वाजिब फीस के साथ उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान किए जिसको समाज के लोगों ने भरपूर समर्थन के साथ-साथ सराहा भी | फोगाट पब्लिक स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित स्थान पर है जिसके पीछे उनके पिता और संस्था के चेयरमैन रणवीर सिंह का आशीर्वाद और भरपूर समर्थन रहा है। उन्होंने हमेशा उनकी हौसला अफजाई की संघर्ष की इस राह में चलते हुए उनकी धर्मपत्नी व प्रधानाचार्य निकेता सिंह ने उन्हें मुश्किल की घड़ी में भी ना केवल भरपूर सहयोग दिया बल्कि निराश नहीं होने दिया। जीवन की राह में समाज की तरफ से सदैव सतीश फौगाट को अपनों का भरपूर प्यार और सहयोग मिला यही तो ताकत थी | जिसके बल पर उन्होंने बड़ी से बड़ी चुनौतियों को स्वीकार किया और सफलता भी हासिल की उनकी ईमानदारी जिंदादिली और सच्ची भावना ने उन्हें हर वह सम्मान दिलाया जिसकी हर किसी की चाहत रहती है गांव में सबसे वृद्ध सशक्त स्वर्गीय दादा का आशीर्वाद और स्नेह से लड़खड़ाते हाथ जब उनके सर को छूते थे । उनमें असीम ऊर्जा और संघर्ष करने की क्षमता चौगुनी हो जाती थी। सतीश फोगाट के अनुसार वे किशोर न्याय बोर्ड फरीदाबाद जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के भी सदस्य रहे हैं। प्राइवेट स्कूल संघ के जिला पूर्व वरिष्ठ उपप्रधान जैसे पदों को सुशोभित कर चुके हैं। साईं कालीन सत्र में फोगाट पब्लिक स्कूल के भवन में प्रयास संस्था के सहयोग से लड़कियों के निशुल्क शिक्षा दी जाती थी जिससे अब प्रातकालीन सत्र में समायोजित किया जा चुका है.|विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़ाव उनकी खूबी है। गरीब मजलूम लोगों को सहारा देकर उनके हमकदम रहना भी उन्हें खूब अच्छा लगता है। रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद के साल 2015 से सदस्य रहे हे । इस क्लब के माध्यम से विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं में भरपूर भागीदारी निभाते हैं। सतीश फौगाट को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया चुका हे एवं हरियाणा के उपमुख्यमंत्री के द्वारा भी उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित किया गया है |
अभी हाल ही नवंबर 2019 में यूके इंग्लैंड की राजधानी लंदन में ब्रिटिश पार्लियामेंट में उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित किया गया था ,अभी आने वाली 29 फरबरी 2020 को उन्होंने सेंट्रल अमेरिका पनामा स्थित “Swahili university “के द्वारा विशाखा पटनम में आयोजित डिग्री वितरण समारोह में वाईस चांसलर के द्वारा मानद पीएचडी की उपाधि से अलंकृत किया जायेगा।

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

जिला प्रधान अजय मित्तल अग्रवाल वैश्य समाज युवा इकाई कार्यकारिणी का गठन किया गया

फरीदबाद (विनोद वैष्णव )| अग्रवाल वैश्य समाज युवा इकाई की मीटिंग का आयोजन बल्लभगढ़ की भीकम कॉलोनी में किया गया !जिसमें जिला फरीदाबाद की कार्यकारिणी का गठन किया गया| जिला प्रधान अजय मित्तल ने बताया की 21 सदस्यों की जिला कार्यकारिणी टीम घोषित की गई है जिसमें 11 सदस्य को जिला कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है | बैठक में नवनियुक्त युवा बल्लभगढ़ अध्यक्ष दीपक मित्तल ने आए हुए सभी अतिथि का फूल माला और बुके देकर स्वागत किया,!!विकास गर्और दीपक मित्तल को सीनियर जिला उपप्रधान,,देव गोयल और दीपक अग्रवाल को उपप्रधान , तरुण जिंदल को जिला महासचिव, कमल किशोर जिंदल को कोषाध्यक्ष, रोहित सिंगला को जॉइंट सेक्रेटरी, संजीव गुप्ता और प्रदीप गुप्ता को संगठन सचिव ,निखिल मित्तल को पब्लिसिटी सचिव बनाया गया है …बैठक में आए अतिथियों ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी और संगठन को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया ..इस मीटिंग में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष ललित बंसल जी, प्रदेश सचिव केदारनाथ जी, परवीन गर्ग ,युवा प्रदेश प्रवक्ता निकुंज गर्ग ,मनोज गोयल ,
अनिरुद्ध मंगला, दिनेश मंगला और भी समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे..

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र द्वारा बच्चों को स्वच्छता-किट का वितरण

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | ग्राम महावतपुर स्थित सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में लगभग १५० बच्चों को स्वच्छता-किट का वितरण सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक सजन द्वारा किया गया। एक स्वच्छता-किट में एक-एक टूथ-ब्रश, टूथ-पेस्ट, साबुन, साबुनदानी, तुंग1लीनर, नेलकटर, कंघी, केश तेल, शीशा व तौलिया शामिल हैं।ज्ञातव्य है कि सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा स्थापित सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में विद्यालय उपरान्त कक्षा १ से कक्षा ८ तक लगभग १५० बच्चों को विभिन्न विषयों जिसमे कंप्यूटर भी शामिल है, में अपरान्ह ३ बजे से सांय ६ बजे तक शिक्षा प्रदान की जाती है।सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी ने इस अवसर पर बच्चों को अपने सन्देश में कहा है कि शारीरिक स्वच्छता से ही स्वस्थ व सुन्दर शरीर का निर्माण होता है, इसलिए बच्चों को अपने दैनिक जीवन में शरीर को स्वच्छ रखने के लिए नियमित रूप से क्रियाएं करनी चाहिए ताकि स्वच्छ शरीर के साथ स्वस्थता बनी रहे और बच्चे अपनी पढ़ाई व खेल आदि में ध्यान केन्द्रित रख सकें। सजन ने यह भी बताया कि शीघ्र इस केन्द्र में सिंगर सिलाई मशीन के सहयोग से ग्रामीण महिलाओं के लिए एक सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र भी खोला जा रहा है। साथ ही एनआईआईटी फाउंडेशन के सहयोग से कंप्यूटर कोर्स भी शुरू किए जा रहे हैं। ये दोनों कोर्स आगामी २ मार्च से प्रारमभ होने जा रहे हैं जिससे महावतपुर व आस-पास गांवों को लाभ मिलेगा।इस मौके पर सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र की अध्यक्षा अनुपमा तलवार, ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. आर.के. ठुकराल, के.एल. छाबड़ा, कमल नागपाल तथा सतयुग दर्शन विद्यालय के चैयरमैन मोहित नारंग व प्रिन्सिपल डॉ. भार्गव व सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र की अध्यक्षा वीना सचदेवा के अतिरिक्त तरुण ग्रोवर व अन्य सदस्य गण व गाँव के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

डीएनए प्रोड्क्शन द्वारा आयोजित मिस्टर, मिस एंड मिसेज 2020 के लांच के अवसर पर माॅडल दिखाएगें रैंप पर जलवे -माॅडलिंग की दुनियां का सबसे बड़ा माॅडल हंट मिस्टर, मिस एंड मिसेज 2020 का ग्रेड लांच 26 फरवरी 2020 को

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | तरक्की के नित नए पायदान चढ़ रहे फरीदाबाद में माॅडल व फैशन की दुनियां के लिए भी द्वार खुलने लगे हैं। माॅडलिंग और फैशन वल्र्ड की तमाम कंपनियां यहां आकर युवाओं को उनके सपनें साकार करने का मौका दे रही है। माॅडलिंग की दुनियां का सबसे बड़ा माॅडल हंट ‘‘मिस्टर, मिस एंड मिसेज 2020’’ का ग्रेड लांच सूरजकुंड रोड स्थित रिवाज़ वेडिंग डेस्टीनेशन में 26 फरवरी 2020 को किया जाएगा।

इस अवसर पर डीएनए प्रोड्क्शन के डायरेक्टर प्रतीक आरोडा व गौरव अरोडा, मशहूर कोरियोग्राफर व एक्टर बावला कथूरिया, मशहूर फिल्म अभिनेता अमन वर्मा, टीवी एक्टर-अभिशेक मलिक, मोहित अबरोल, अभिनेत्री मिंक बरार, फेमिना मिस इंडिया स्टाइल दीवा मीनाक्षी चैधरी, फेमिना मिस इंडिया एषिया पेसेफिक आकांक्षा धीमान सहित के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहेगे।

मशहूर कोरियोग्राफर व एक्टर बावला कथूरिया ने बताया कि काफी संख्या में युवक व युवतियांें ने प्रतिभाग किया था। छोटे षहरों के युवा मंुबई व अन्य शहरों में जाकर खो जाते हैं। संचार क्रांति के युग में अब बड़ी-बड़ी कंपनियां छोटे षहरों की ओर रुख कर रही है।
डीएनए प्रोड्क्षन के डायरेक्टर प्रतीक अरोड़ा ने बताया कि हम विभिन्न षहरों में आॅडिषन आयोजित करेगे, इस षो का मुख्य उद्देष्य षहरों से प्रतिभाओं की खोज करना और उन्हें बाॅलीवुड तक पहुंचाना व उनके सपनों को पूरा करने में मदद करना है। षो का ग्रैंड फिनाले दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल ने पटेल नगर सेक्टर 4 बल्लभगढ़ में स्वास्थ्य एवं व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में संगोष्ठी का किया आयोजन

पलवल (विनोद वैष्णव ) | एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल ने अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के तत्वाधान से पटेल नगर सेक्टर 4 बल्लभगढ़ में स्वास्थ्य एवं व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में संगोष्ठी का आयोजन किया जिसमें भेषज विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने वहां के लोगों को घर-घर जाकर संक्रामक रोगों एवं उनके बचाव के उपायों से अवगत कराया| उन्होंने बताया कि संक्रामक रोग रोगी के संपर्क में आने से फैलता है जिसे फैलने से रोकने के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखना बहुत जरूरी है| उन्होंने कहा कि घरों में स्वच्छता को बनाए रखने के लिए डिटॉल को किसी बोतल में भरकर कोनों में छिड़काव करें, खाना खाने से पहले साबुन या डिटॉल से हाथ साफ करें| उन्होंने लोगों को हाल ही में चल रहे कोरोना वायरस के बारे में भी अवगत कराया| उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ आत्मा निवास करती है| विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर जेवी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने विभाग की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि समाज के उत्थान के लिए कार्य करना ही शिक्षा का सही प्रयोग है| उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्य के लिए कोई जरूरत होगी तो हम मुहैया कराएंगे| अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के महामंत्री हदयेश सिंह ने इस संगोष्ठी के लिए एमवीएन विश्वविद्यालय का आभार व्यक्त किया और विभागाध्यक्ष से आग्रह किया कि इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम समय-समय पर करते रहें जिससे कि लोगों को बीमारियों और उनसे बचने के उपाय के बारे में अवगत कराया जा सके| इस अवसर पर पर धर्मेन्द्र चौधरी, लखन रावत, महेश शर्मा, मधु शर्मा, मीडिया प्रभारी संजय शर्मा, सुष्मिता भौमिक, नीलम शर्मा, नीलम तेवतिया, पूनम चौधरी,अर्चना चित्रा, संगीता नेगी , पंडित तरसेम, यश जैन लक्ष्मण सक्सेना , विमलेश देवी ,सचिव राधिका गुप्ता , नीरज कुमार, वेदवीर सिंह,संजय शर्मा , सुबोध कुमार साह, शिव शंकर राय, राजन कुमार, मनीषा देवी , बेबी देवी, सतपाल सिंह, दिनेश प्रसाद, सुदर्शन सिंह व अन्य बहुत से व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे उपस्थित रहे

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

पार्षद दीपक चौधरी ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जननायक जनता पार्टी का दामन थाम लिया

दिल्ली /फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के सामने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय 18000 वोट लेने वाले नगर निगम के पार्षद दीपक चौधरी ने जननायक जनता पार्टी का दामन थाम लिया। नई दिल्ली में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इस मौके पर फरीदाबाद जजपा के जिला अध्यक्ष राजाराम ठाकुर भी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: February 24, 2020

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय प्रताप ने अग्रवाल कॉन्वैन्ट स्कूल के वार्षिक उत्सव पर स्कूल प्रशाशन को बधाई दी

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | शिक्षा के बिना मनुष्य पशु के समान है, और हर व्याक्ति के जीवन की राह शिक्षा से आसान हो जाती है। एसजीएम नगर स्थित अग्रवाल कॉन्वैन्ट स्कूल के वार्षिक उत्सव पर उक्त शब्द कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय प्रताप ने बच्चों को संबोंधित करते हुए कहे।  समारोह में बच्च्चों को शिक्षा का महत्व समझाते हुए श्री प्रताप ने कहा धरती पर सैकडों हजारों तरह के जीव-जन्तु मनुष्य के साथ रहते हैं, मगर अच्छे बुरे की पहचान करने का ज्ञान मनुष्य को ही शिक्षा से प्राप्त होता है। शिक्षा कि दम पर मनुष्य किसी भी मुकाम पर पहुंच सकता है।  श्री प्रताप ने बच्चों को पर्यावरण को सुरक्षित रखने, और पानी बचाने के लिए शपथ दिलाई, और बच्चों को कहा आने वाले समय में पानी की बहुत कमी हो सकती है। इसलिए पानी को बर्वाद न करें। उन्होने कहा इधर उधर कूडा न फेंके। अपने आस पास के क्षेत्रों को साफ रखें। ध्वनि प्रदूषण और वायू प्रदूषण न करें। उन्होने कहा वतावरण को शुद्ध रखना हमारा ही दायित्व है।  इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल एस. एन. गुप्ता ने विजय प्रताप का फूलों से स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किया। श्री गुप्ता ने स्कूल कि विषय जानकारी देते हुए बताया पिछले 22 वर्ष के लम्बे समय में स्कूल से हजारों बच्चे शिक्षा लेकर अपना भविष्य बना चुके हैं। स्कूल समयानुसार अपनी शिक्षा को अपग्रेड करता रहता है। समारोह में मंच का संचालन अध्यापिका सविता ने किया।  इस मौके पर अध्यापिका दीपिका गुप्ता, बबीता गुप्ता, अपसरा, मानषी, नेहा, मौसमी, सिमर, नीतू, रागनी एवं दीक्षा सहित बच्चों के माता-पिता मौजूद थे।