Saturday, February 29th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 29, 2020

बॉलीवुड की अभिनेत्री एक्टिंग में ही नहीं बल्कि बिज़नेस में भी नहीं है किसी से पीछे।

कुछ लोग कहते है लड़किया बिज़नेस नहीं कर सकती। कोई कहता है कि बिजनेस चलाना महिलाओं के बस की बात नहीं है। लेकिन जब अप्प इन अभिनेत्रियों के बारे में जानेगे तो आपके सरे वहम खुदवा -खुद दूर हो जाएंगे । इन एक्ट्रेसेस ने ना केवल एक्टिंग की लाइन में बल्कि बिजनेस में भी अपना लोहा मनवाया है। जानिए हमारी रिपोर्टर सुनैना सिंह की इस खास रिपोर्ट में।

1-सुष्मिता सेन – कामियाब अभिनेत्री के साथ अगर कामयाब बिजनेस वुमेन में किसी का नाम सबसे पहले लिया जाता है तो वो है, सुष्मिता सेन…। भारत को सबसे पहले मिस वर्ल्ड का ख़िताब जिताने वाली सुष्मिता सेन का मुंबई में अपना एक रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट में सभी तरह की बंगाली डिशेज़ मिलती हैं। ये पूरे मुंबई में बंगाली डिशेज़ के लिए मशहूर हैं।

2-प्रीति ज़िंटा– जिन्हे डिम्पल गर्ल के नाम से भी जाना जाता है बॉलीवुड में नाम कमाकर अपना करियर का रुख क्रिकेट की तरफ मोड़ लिया। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से इनकी खुद की टीम है और इस टीम को वो अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करती हैं। अब इन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में स्टेलेनबोश्च नाम की फ्रेंचाइजी खरीदी है।

3 जूही चावला- अपने समय की सबसे हिट एक्ट्रेस थीं। ये उस समय की इतनी बड़ी एक्ट्रेस थीं कि शाहरुख खान भी इनके साथ काम करने में नर्वस हो जाते थे। एक्टिंग के बाद इन्होंने आईपीएल में अपनी टीम खरीदी है। आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स की को-ओनर हैं।

4 ट्विंकल खन्ना- ‘बरसात’ जैसी हिट फिल्म देनी वाली ट्विंकल खन्ना ने भले ही कम ही फिल्में की हों लेकिन इन्होंने अपने करियर का फैसला काफी सोच-समझकर लिया है। इसलिए तो फिल्मों के बाद इंटीरियर डिज़ाइनिंग में हात डाला और कलम संभाली। इनकी किताब ‘मिसेस फनीबोन्स’ और ‘द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मीप्रसाद’ को लोगों ने काफी पसंद भी किया।

5 शिल्पा शेट्टी- बॉलीवुड की सुपरमॉम कामयाब बिजनेस वुमेन भी हैं। ‘धड़कन’, ‘बाज़ीगर’ जैसी सुपर हिट फ़िल्में देने के बाद इन्होंने योगा पर अपनी बुक्स लॉन्च की जो काफी हिट रही थी। इसके अलावा इनका खुद का हेल्दी फ़ूड का यूट्यूब चैनल भी है।

6,7 बिपाशा बसु और मलाइका – अरोड़ा ने भले ही एक साथ कभी कोई फ़िल्म ना की हो लेकिन, ये दोनों एक्ट्रेस रितिक रोशन की पूर्व पत्नी सुज़ेन खान के साथ मिलकर अपना लाइफ़स्टाइल और फ़ैशन ब्रांड चलाती हैं। इसके अलावा मलाइका अरोड़ा एक ऑनलाइन स्टाइल कंसलटेंट भी हैं। वहीं बिपाशा बसु फिट रहने के लिए अपनी डीवीडी और यूट्यूब वीडियो भी लॉन्च कर चुकी हैं।

यह सारी जानकारी सोशल मीडिया से ली गयी है।

Posted by: | Posted on: February 29, 2020

बाबा राम केवल अनशनकारी से न्यूज़ 21 टीवी की पत्रकार पूजा सोलंकी ने की खास बातचीत ….

बाबा राम केवल अनशनकारी से न्यूज़ 21 टीवी की पत्रकार पूजा सोलंकी ने की खास बातचीत ....

प्रश्न 1 =बाबा राम केवल सबसे पहले आप अपनी जीवन शैली के बारे में कुछ बताये ?
उत्तर 1 =मेरा जन्म जिला गए बरेली एक छोटे से गांव सिकंदपुर में सन 1965 में हुआ।7वर्ष की आयु मेरे माता पिता फरीदाबाद आ गए और तब से हम यही बस गए। मेरी शिक्षा दीक्षा यही से हुई।10 साल नौकरी करने के बाद आपना गृहस्थ जीवन शरू किया।मेने तीन साल ट्रांसपोर्ट का काम भी किया।
प्रश्न 2 =बाबा आप सफल उद्योगपति रहे शिक्षा भी ली की तो आपका बाबा बनने की तरफ रुख कैसे हुआ?
उत्तर २= मेरा शरू से रुझान आध्यात्मिक की तरफ रहा ,कॉलेज के दौरान में हरिद्वार चला गया था ,और वहा पर मरे साथ कुछ ऐसी घटना घटी की मेरे जीवन का रुख लोगो की सेवा की तरफ बढ़ गया।
प्रश्न 3 = बाबा आपको हिन्दू विरोधी भी कहा जाता है ,बल्कि आप एक संत महात्मा का चोला पहनकर रखते है इसमें आपकी राय है ?
उत्तर 3 =यह तो कुछ लोगो की अवधारणा है की वह मेरे बारे मेर क्या सोचते है,लेकिन ऐसा नहीं है मै मुसलमानो के पक्ष में या उनके हित के लिए भी कार्य करता हु शायद यही कारण है की मुझे कुछ लोगो ने हिन्दू विरोधी का दर्जा दिया।
प्रश्न 4 =बाबा आप CAA और NRC के विरोध करते है, इसके पीछे कोई खास वजह ?
उत्तर 4 =जी हाँ , में CAA और NRC का विरोध करता हु ,क्योकि मेरा यह मानना है की सभी नागरिक एक है और सभी को एक बराबर का अधिकार मिलना चाहिए अगर कोई कानून हिन्दुओ के लिए है तो मुस्लिम को भी बराबर का दर्जा मिलना चाहिए क्योकि हम एक देश के नागरिक है और सबके लिए एक जैसा अधिकार होना चाहिए।
प्रश्न 5 =आये दिन आप प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहते है किसी न किसी के खिलाफ इसकी कोई खास वजह?
ऊत्तर 5 =मेरे प्रैस कॉन्फ्रेंस करने की सिर्फ एक ही वजह है की में जो लोगो के हित के लडू सरकार तक जल्द से जल्द पहुंचा सकू।

Posted by: | Posted on: February 29, 2020

सिविल सर्जन ने किया औचिक निरक्षण।

पलवल (दीपक शर्मा /योगेश शर्मा ) : 25 फरबरी 2020 को सिविल सर्जन पलवल डॉक्टर ब्रह्म डीप ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुधोला का औचिक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान सभी डॉक्टर्स व स्टाफ ड्यूटी पर मौजूद मिला। सिविल सर्जन ने सभी स्टाफ को टाइम पर आने की व दिल लगा कर काम करने की हिदायत दी व सिविल सर्जन ने साफ साफ शब्दों में कहा की किसी भी डॉक्टर व स्टाफ के खिलाफ यदी किसी भी प्रकार की शिकायत मिली तो उसे अनदेखा नही किया जाएगा व उक्त के खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी कर्मचारियों को अपना कार्य ईमानदारी से करने के आदेश दिये । उन्होंने आश्वाशन दिलाया की स्टाफ की कमी के संदर्भ में उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा । सिविल सर्जन ने डॉ संतोष SMO दुधोला को निर्देश दिए की सभी कर्मचारी अपनी हाजरी बायोमेट्रिक पर लगाना सुनिश्चित करें I

Posted by: | Posted on: February 29, 2020

डॉ ब्रहम दीप सिविल सर्जन पलवल व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी द्वारा हथीन कि बड़ी मस्जिद में सरपंच हाजी,मोलवी और अन्य धर्म गुरुओ के साथ बैठक की गई

पलवल (योगेश शर्मा /दीपक शर्मा)| डॉ ब्रहम दीप सिविल सर्जन पलवल व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी द्वारा हथीन कि बड़ी मस्जिद में सरपंच हाजी,मोलवी और अन्य धर्म गुरुओ के साथ बैठक की गई ! बैठक में सिविल सर्जन ने बताया का यह केंद्र सरकार का विशेष अभियान है जिसके तहत पलवल जिले के सभी 0 से 5 साल बच्चो का पूर्ण टीकाकरण किया जायेगा ! जिससे कि इन बच्चों को टी बी ,गलाघोंटू,निमोनिया, पीलिया,खसरा,टेटनसव काली खाँसीजैसी जानलेवा बीमारियों से बचाया जा सकेगा । सिविल सर्जन ने वहाँ उपस्थित सभी मोजूद हाजी,मोलवी और अन्य धर्म गुरुओ से अपील की, कि वे सभी आगे आए और लोगो को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करे और इस अभियान को सफल बनाये !