Friday, May 29th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 29, 2020

स्थानीय लक्कड़पुर फाटक के एच ब्लाक डेरा पर मंदिर के निकट खोले गए शराब ठेके के विरोध में आज स्थानीय लोगों ने भारी प्रदर्शन कर इसे यहां से तुरंत हटाने का प्रशासन को अल्टीमेटम दिया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )।स्थानीय लक्कड़पुर फाटक के एच ब्लाक डेरा पर मंदिर के निकट पुलिस की मिलीभगत से अवैध रूप से खोले गए शराब ठेके के विरोध में आज स्थानीय लोगों ने भारी प्रदर्शन कर इसे यहां से तुरंत हटाने का प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यह ठेका नहीं हटा तो एक जून को इससे भी बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए खदेड़ भी दिया। प्रदर्शनकारी महिला-पुरुषों का कहना है कि यह शराब ठेका पहले लक्कड़पुर फाटक के दूसरी ओर था लेकिन अब ठेकेदार ने पुलिस की सांठगांठ से ठेके को इस ओर मंदिर, स्कूल व सब्जी मंडी के निकट बना लिया है, जिससे यहां मंदिर में आने वाले भक्तगणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि शराब ठेके के आसपास असामाजिक तत्व हमेशा मंडराते रहते हैं और आने-जाने वाली छात्राओं के साथ-साथ बहन-बेटियों की ओर अश्लील इशारे करते हुए फब्तियां कसते हैं। स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि शराब ठेके के निकट ही सब्जी मंडी है, जहां हर उम्र की महिलाएं सब्जी की खरदादारी करने के लिए आती हैं, जिन्हें शराब ठेके के चलते परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन्हीं परेशानी को लेकर आज स्थानीय लोगों ने शराब ठेके को हटवाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया लेकिन यहां पुलिस ने ठेकेदार का पक्ष लेते हुए उल्टे प्रदर्शनकारियों पर बल का प्रयोग किया। प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उक्त शराब ठेके को यहां से जल्द से जल्द हटाया जाए नहीं तो आगामी 1 जून को इससे भी बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।प्रदर्शनकारियों में साधना, विमलेश, रानी, अनीता, सुनीता, मंजू, रेणु,संगीता, आशा, असगरी, कंचन, लोंगश्री, पूनम, चंद्रकला, रामकली, बबीता, रुकसाना, रेखा, कुसमा, सुमन, शशि, गुड्डी, खुशबू, अर्जुन सिंह, अम्मू अग्रवाल, हिमांशु, योगेश अग्रवाल, सुभाष, शामू अग्रवाल, उमेश, अशोक अग्रवाल, मुन्ना भदौरिया, हरकेश, देवी, रामा झा, मोहन, कमलकांत, देवीलाल, सुरेश, लल्लन, ईश्वर प्रसाद, सतेन्दर, रवि, हेमंत, विनोद व जुबेर आदि महिला-पुरुष शामिल थे।

Posted by: | Posted on: May 29, 2020

फरीदाबाद के 40 मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा अवार्ड से नवाजा गया :- प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश फोगाट(शिक्षाविद )

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )।सामाजिक संस्था राह ग्रुप फाउंडेशन ने डिजिटल अवार्ड ऑफ एक्सिलैंसी-2020 के तहत फरीदाबाद के 40 मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा अवार्ड से सम्मानित किया है। मीडिया कर्मियों को ये अवार्ड कारोना काल में अपनी जान जोखिम में डाल कर देश को जागरुक करने व गरीबों व जरुरतमंदों की आवाज उठाने में इनके सराहनीय योगदान के लिए प्रदान किया गया है।यह जानकारी देते हुए राह ग्रुप फाउंडेशन की इकाई राह क्लब के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश फोगाट व सलाहकार राजीव पंवार ने बताया कि डिजिटल अवार्ड ऑफ एक्सिलैंसी-2020 के दूसरे चरण में शेष मीडिया कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। फोगाट के अनुसार मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा अवार्ड प्रदान करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। कोरोना काल में आपने अपनी जान जोखिम में डाल कर जो कार्य किया है। उसकी इतिहास में दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है। राह ग्रुप के प्रवक्ता के अनुसार इन अवार्डों का चयन राह ग्रुप फाउंडेशन के चेयरमैन नरेश सेलपाड़ की अगवाई में बनी कमेटी में किया गया।

राह ग्रुप फाउंडेशन के राष्ट्रीय चेयरमैन नरेश सेलपाड़ के अनुसार इस कोरोना काल में प्रदेश की जनता व मीडिया कर्मियों ने ऐतिहासिक रुप से सराहनीय कार्य किया है। उनके अनुसार कोरोना काल में चिकित्सकों, मीडिया कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों ने जो सेवा की है, उसे हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अपनी जान को जोखिम में डाल कर देश की जनता को कोरोना के प्रति जागरुक करने वाले मीडिया कर्मियों व सफाई कर्मियों को इस दौरान अवार्ड में विशेष तवज्जों दी गई है। राह ग्रुप ग्रुप फाउंडेशन के प्रवक्ता के प्रत्येक वर्ष जहां जून माह में राह ग्रुप फाउंडेशन अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस के तहत बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न हस्तियों को सम्मानित करता है, मगर इस बार कोरोना काल को देखते हुए यह सम्मान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ऑनलाईन आयोजित किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले राह ग्रुप फाउंडेशन ने ही प्रदेश सरकार से मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा की श्रेणी में शामिल करके उन्हें हर संभंव मदद देने व उन्हें सरकार की ओर से मदद करने की मांग उठाई थी। उसके बाद ही प्रदेश सरकार ने मीडिया कर्मियों का बीमा करवाने का ऐलान किया था।