Friday, June 5th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 5, 2020

Ryan International School में पर्यावरण दिवस को अविस्मरणीय बनाने के लिए, IX n X के छात्रों के लिए द ट्री मैन, मिस्टर दीपक गौर के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | Ryan International School में पर्यावरण दिवस को अविस्मरणीय बनाने के लिए, IX n X के छात्रों के लिए द ट्री मैन, मिस्टर दीपक गौर के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया था। यह अत्यधिक समृद्ध सत्र था, जिसमें छात्रों ने एक से अधिक तरीकों के बारे में सीखा जिसमें वे योगदान दे सकते हैं अपने परिवेश की बेहतरी की ओर। सर ने विभिन्न उपायों पर चर्चा की, जो छात्र धरती पर, स्कूल में या खेल के मैदान में अपनी धरती माँ की देखभाल के लिए दिखा सकते हैं।


पर्यावरण की देखभाल और वृक्षारोपण हमारे सम्मानित अध्यक्ष महोदय, डॉ। ए. एफ. पिंटो को भी बहुत प्रिय है। इसलिए, इन दो प्रख्यात पर्यावरणविदों के मार्गदर्शन में, युवा रयानियों ने आज पर्यावरण-योद्धा बनने और प्राकृतिक सुंदरता को बनाए रखने के लिए अपने तरीके से योगदान देने का संकल्प लिया है। युवा ब्रिगेड ने उन saplings की देखभाल करने का भी वादा किया जो वे आज के इस महान दिन में रोपण करेंगे।

Posted by: | Posted on: June 5, 2020

3-12 साल की उम्र के बच्चों के लिए एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन लाइव डांस हंट “डांस टू लिव एंड लिव टू डांस ” आयोजित होगा 13 ,14 जून

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। Kenaz डांस आफ सोल के द्वारा आयोजित डांस प्रतियोगिता में दिल्ली एवं भारतवर्ष से अनेक प्रतियोगी हिस्सा लेंगे एवं उन बच्चों को मनाना जो इन कठिन समयों के दौरान लचीलापन का आदर्श उदाहरण रहे हैं। यह विस्तारित लॉकडाउन आपके बच्चे को ग्रूव करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करता है। आपके घर की सुरक्षा से अपनी प्रतिभा को एक मंच पर चमकने का मौका देता है।
काशिना का केनज़ सोल ऑफ सोल
(नृत्य और जिमनास्टिक स्टूडियो) एक राष्ट्रव्यापी प्रस्तुत करता है
3-12 साल की उम्र के बच्चों के लिए ऑनलाइन लाइव डांस हंट .. डांस टू लिव एंड लिव टू डांस ..

  • आयु वर्ग के अनुसार 13 जून और 14 जून 2020 को प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता जूम ऐप पर आयोजित की जाएगी और बैठक के लिए लिंक सभी प्रतिभागियों को हाथ से पहले भेजा जाएगा..इस नृत्य उद्योग से प्रसिद्ध विशेषज्ञता कोरियोग्राफर द्वारा देखा जाएगा..उनके लिए 14 वीं जून की शाम को घोषित किया जाएगा..डेट्स उसी को प्रतियोगिता के समय साझा किया जाएगा। विजेताओं को आकर्षक पेटीएम वाउचर द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

3-12 साल की उम्र के बच्चों के लिए एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन लाइव डांस हंट .. डांस टू लिव एंड लिव टू डांस ।।

स्वागत हमारे सम्मानित और विशेषज्ञता जूरी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री और DSDC श्री नितेश कोटियन
इस लाइव डांस प्रतियोगिता में डीआईडी ​​सुपरमॉम्स के फाइनलिस्ट # प्रीतिखेतनजी डांस फन दिल्ली, #Swatabdisarkarji Amplitude Dance Crew Ahmedabad theon the board।
हम आपका स्वागत करते हैं आदरणीय जूरी।

  • जैसा कि यह हमारे पूरे केनेज़ परिवार द्वारा आयोजित की जाने वाली घटना है। इसलिए, मेजबान होने के नाते कोई केनेज़ियन उसी में भाग नहीं लेगा *

Posted by: | Posted on: June 5, 2020

लिंग्याज विद्यापीठ शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश जारी 30 जून तक कर सकते हैं आवेदन

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। लिंग्याज विद्यापीठ शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जैसा कि लिंग्याज विद्यापीठ का इतिहास रहा है, इस वर्ष भी छात्रों के लिए विभिन्न स्काॅलरशिप योजनाएं उपलब्ध कराई गई हैं, इनमें सरकारी सकूल के छात्रों के प्रोत्साहन के लिए विशेष योजना, छात्राओं के प्रोत्साहन के लिए ‘शक्ति स्वरूपा योजना’ एवं सुरक्षा बलों के बच्चों के लिए ‘रक्षक आभार योजना’ आदि सम्मिलित हैं। पिछले 21 वर्षों से अपनी शैक्षणिक गुणवत्ता और वचनबद्धता के लिए प्रसिद्ध लिंग्याज विद्यापीठ अपने रोजगार रिकाॅर्डों के लिए प्रतिष्ठित है। सभी वर्गों के छात्रों को समान शिक्षा प्रदान करना लिंग्याज विद्यापीठ का मूल मंत्र है। छात्र एवं छात्राएं आगामी 30 जून तक विद्यापीठ की वेबसाइट https://www.lingayasuniversity.edu.in/ पर अपना रजिस्ट्रेशन फार्म भर सकते हैं। स्काॅलरशिप योजना का लाभ उठाने के लिए सभी को एलवीएएसटी परीक्षा में उपस्थित होना होगा जिसकी तिथि की घोषणा जल्द वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। लिंग्याज विद्यापीठ छात्रों के बहुमुखी विकास व रोजगार अवसरों के लिए शिक्षा जगत में अग्रणी स्थान रखता है। इस वर्ष भी सैकड़ों कंपनियों ने कैंपस ड्राइव के द्वारा छात्रों को रोजगार के स्वर्णिम अवसर प्रदान किए। विगत दिनों में साक्षात्कार के दौरान संस्थान के मार्केटिंग, ट्रेनिंग व प्लेसमेंट निर्देशक संजय कुमार ने इसकी विस्तृत जानकारी दी। लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन व लिंग्याज विद्यापीठ के चांसलर डाॅ. पिचेश्वर गड्डे
शैक्षिक गुणवत्ता व नैतिक शिक्षा पर बल देने के लिए ख्यातिप्राप्त शिक्षाविद हैं। लिंग्याज विद्यापीठ एक मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान है, जहां छात्रों के बहुमुखी विकास की प्रतिबद्धता सर्वोपरि है।

Posted by: | Posted on: June 5, 2020

के.ए.एम.पी .की परीक्षा में माॅडर्न विद्या निकेतन सी.से.स्कूल का परचम

पलवल (विनोद वैष्णव )| हाल ही में घोषित हुए (KAMP) NASTA – 2019 के परीक्षा परिणाम जिले के लिए गौरव के क्षण लेकर आए जिसमे पलवल के प्रतिष्ठित विद्यालय माॅडर्न विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल ओरंगाबाद के छात्रों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए जिले मे प्रथम स्थान प्राप्त करके विद्यालय और क्षेत्र का नाम रोशन किया है।विदित रहे इस परीक्षा मे देश के सात सौ पचास विद्यालयों ने भाग लिया था । यह परीक्षा ( NISTADS ) नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी एंड डेवलपमेंट स्टडीज नई दिल्ली (CSIR)स॔बद्ध है और CSIR मिनिस्ट्री ऑफ साइंस एंड टेक्नोलाॅजी , गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के अधीन विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति निर्मला यादव जी ने परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए बताया कि इस परीक्षा का आयोजन 27 व 28 जनवरी 2020को हुआ था और अब जब उसका परिणाम आया है तो विद्यालय के सार्थक बंसल( कक्षा आठवी ) विनीत मंगला ( कक्षा नौवीं ) जानवि चौधरी व श्रुति अग्रवाल ( कक्षा दसवी ) ने जिले मे प्रथम स्थान प्राप्त करके विद्यालय का यश बढ़ाया है।उन्होने छात्रों को और सभी अध्यापको को शुभकामना देते हुए इसी प्रकार परिश्रम करते हुए आगे बढ़ने की बात कही ।