Saturday, June 27th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 27, 2020

युवा जिला प्रधान समेत कई युवा इनेलो छोड़कर जेजेपी में हुए शामिल

दिल्ली/चंडीगढ़(विनोद वैष्णव )। शनिवार को रोहतक में उस समय इनेलो को बड़ा झटका लगा जब इनेलो के युवा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश भाली समेत इनेलो के अनेकों युवा साथियों ने जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। दिल्ली में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व वरिष्ठ जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने पार्टी में शामिल हुए सभी युवा साथियों का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलेगा। इनके अलावा जेजेपी में रोहतक के वार्ड नंबर 13 से जिला पार्षद धर्मबीर, वार्ड नंबर तीन से जिला पार्षद हरजीत, सुरेंद्र पटवारी बलम्बा आदि भी जेजेपी में शामिल हुए। इस अवसर पर पार्टी के युवा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान मौजूद रहे।जेजेपी में शामिल हुए युवाओं ने कहा कि वे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली व जननायक जनता पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर जेजेपी में शामिल हुए है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला जैसी युवा शक्ति के साथ जुड़कर वे प्रदेश हित में कार्य करना चाहते है।इस अवसर पर जेजेपी युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान ने कहा कि इन सभी के शामिल होने से रोहतक जिले में पार्टी को और मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि आगे भी इसी तरह अच्छे, मेहनती साथियों को पार्टी से जोड़ने का काम किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: June 27, 2020

शिक्षाविद डॉ सतीश फौगाट ने कोर्ट में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के खिलाफ याचिका दायर कर कहा, कोरोना संक्रमण काल में भी शिक्षा बोर्ड बच्चों के स्वास्थ्य को संकट में डालने की कर रहा कोशिश

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव)।हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की हठधर्मिता के खिलाफ शिक्षाविद डॉ सतीश फौगाट झुकने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने बोर्ड द्वारा बार बार दसवीं परीक्षा परिणामों की तारीखों में बदलाव करने को अब चंडीगढ़ हाईकोई में चुनौती दे दी है। याचिकाकर्ता डॉ सतीश फौगाट के वकील सुनील कुमार नेहरा ने माननीय न्यायाधीश रामेंद्र जैन की अदालत में याचिका नंबर सीडब्ल्यूपी 8632/2020 पर अपना पक्ष रखा। जहां राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा, निदेशक माध्यमिक शिक्षा और हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड सचिव को पार्टी बनाया गया था। मामले की अगली सुनवाई 13 जुलाई तय की गई है।

याचिकाकर्ता डॉ सतीश फौगाट ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अपनी हठधर्मिता के कारण लाखों बच्चों का भविष्य और उनके स्वास्थ्य को दांव पर लगाने पर आतुर है। बोर्ड में लगता है कि खुले मन से फैसले लेने की पंरपरा समाप्त हो चुकी है। यही कारण है कि कोरोना काल में भी बच्चों से परीक्षा लेने की जिद की जा रही है।

अधिकांश प्रवासियों के बच्चे अपने गृहजिलों की ओर कर चुके हैं रुख

हमने माननीय अदालत को बताया है कि हमारे स्कूल में अधिकांश प्रवासी लोगों के बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। जो कोरोना संक्रमण काल में अधिकांश अपने अपने गृह प्रदेशों की ओर रुख कर गए हैं। जिस कारण वह किसी भी प्रकार की परीक्षा में फिलहाल शामिल नहीं हो सकेंगे। इसलिए परीक्षाओं को कोरोना महामारी के नियंत्रित होने तक रोका जाए अथवा बच्चों के अब तक लिए जा चुके चार विषयों के प्राप्त अंकों के आधार पर पांचवें विज्ञान विषय के अंक देकर परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाए।

तर्कसंगत मांग पर भी बोर्ड दिखा रहा हठधर्मिता

याचिकाकर्ता डॉ. सतीश कुमार फौगाट ने बताया कि हमने कोई अलग से मांग नहीं की बल्कि तर्कसंगत मांग की है। लेकिन भिवानी बोर्ड बार बार परीक्षा परिणाम घोषित करने की तारीखें बदलने, पैटर्न बदलने आदि में ही लगा है। जबकि इन्हीें परिस्थितियों में हरियाणा की विभिन्न युनिवर्सिटियों में बच्चों को प्रमोट किया जा चुका है। जबकि उन्हें डिग्री के आधार पर कल प्रोफेशनल लाइफ में शामिल होना है। जबकि दसवीं कक्षा का बच्चा इंजीनियर या डाक्टर नहीं बन रहा है, बावजूद इसके उन्हें परीक्षा के नाम पर परेशान करने की कोशिश की जा रही है। यह और कुछ नहीं बल्कि बोर्ड की हठधर्मिता है।

सीबीएसई की परीक्षाओं पर भी रोक लगा चुका है सुप्रीम कोर्ट
डॉ फौगाट ने बताया कि इसी आधार पर सुप्रीम कोर्ट सीबीएसई द्वारा परीक्षाएं घोषित करने की कोशिश पर रोक लगा चुका है। जिससे लाखों बच्चों को अब बिना परीक्षा दिए इंटर्नल एसेसमेंट के आधार पर अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जा सकेगा। इससे पूर्व तेलंगाना शिक्षा विभाग करीब 5.50 लाख विद्यार्थियों का एसेसमेंट के आधार पर फाइनल परीक्षा परिणाम दे चुका है वहीं तमिलनाडू करीब नौ लाख परीक्षार्थियों का परिणाम देने की तैयारी कर रहा है। केवल हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने ही इसे साख का विषय बना रखा है।

Posted by: | Posted on: June 27, 2020

बाबा रामकेवल ने मुंडन कराकर बीजेपी को चेताया : सुमित गौड़

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )|आरटीआई कार्यकर्ताओं, पत्रकारों एवं समाजसेवियों द्वारा लगातार दर्ज हो रहे उत्पीडऩ के मुकदमें व हमले के विरोध में पिछले 24 दिनों से सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के समक्ष आमरण अनशन पर बैठे बाबा रामकेवल को शुक्रवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने अपना समर्थन देते हुए उनकी सभी मांगों को पूरी तरह से जायज करार दिया। सुमित गौड़ ने कहा कि भाजपा सरकार में अफसरशाही पूरी तरह से बेलगाम हो चुकी है, अधिकारी मनमानी करते है और बिना किसी तथ्यों व सच्चाई के लोगों में मुकदमें दर्ज कर दिए जाते है। उन्होंने यह भी कहा कि बाबा रामकेवल को धरने पर बैठे करीब 24 दिन हो चुके है परंतु किसी भी सत्तापक्ष के नेता एवं अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली है, ऐसे में इससे पता चला है कि भाजपा सरकार की नीति और नीयत दोनों ही खराब है। श्री गौड़ ने कहा कि बाबा रामकेवल आम जनता के हकों की लड़ाई लड़ रहे है और कांग्रेस पार्टी उनके इस संघर्ष में पूरी तरह से उनके साथ है और हर स्तर पर उनका सहयोग करेगी। वहीं बाबा रामकेवल ने आज धरनास्थल पर अपने बालों का मुंडन कराते हुए कहा कि उनके इस संघर्ष में आम जनता उन्हें पूरा सहयोग कर रही है, लेकिन प्रशासन ने पूरी तरह से चुप्पी साधी हुई है, लेकिन उसके बावजूद तब तक सरकार व प्रशासन की तानाशाही समाप्त नहीं हो जाती, उनका यह अहिंसात्मक प्रदर्शन जारी रहेगा, चाहे इसके लिए उन्हें अपने प्राणों की कुर्बानी ही क्यों न देनी पड़े। श्री गौड़ के अलावा बाबा रामकेवल को समर्थन देने के लिए कई समाजसेवी लोग भी धरनास्थल पर पहुंचे।

Posted by: | Posted on: June 27, 2020

डांस एकेडमी संचालको ने एकेडमी खोलने को लेकर जिला उपायुक्त के नाम सौपा ज्ञापन :-कसीना ऋषि

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| फरीदाबाद के डांस एकेडमी संचालको ने सेक्टर 12लघु सचिवालय पर लोक डाउन की वजह से बेरोजगार हुए कलाकार ने प्रदर्शन कर जिला उपायुक्त के नाम सिटी मजिस्टेट बलिना को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर अतुल त्यागी ने बताया की तीन महा से बंद पड़ी है जिसके कारण एकेडमी के संचालक बेरोजगार हो गए है। सभी एकेडमी किराए की जगह पर बनी हुई है। एकेडमी संचालक किराया देने में अक्षम है। उन्होंने कहाकि सरकार एकेडमी खोलने के गाइडलाइन जारी करें। जिससे एकेडमी संचालक एकेडमी चलाकर सक्षम बने। उन्होंने जिला उपायुक्त से गुहार लगाई है की जल्द ही सरकार उनके लिए निर्देश जारी नहीं करती तो दो,तीन महीने अगर अकैडमी नहीं खुलती है तो वह भी अपनी एकेडमी बंद कर देंगे और वह सड़क पर आ जाएंगे। उन्होंने कहाकि फरीदाबाद की काफी संख्या में म्यूजिक संस्थान हैं और बहुत सारे डांस एकेडमी हैं जो लॉक डॉन से बंद कर चुके हैं। क्योंकि वह किराया भरने में असमर्थ थे। सभी संचालको ने सिटी मजिस्ट्रेट को आश्वासन दिया है कि जब भी हमारी एकेडमी खोली जाएंगी और बच्चे आएंगे तो सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का हम पूरी तरह पालन करेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करेंगे।इस मौके पर अंकुर त्यागी, अशोक, संजय, कसीना, सन्नी रावत, प्रिया दास, मानव, जयंत, अक्षय पांचाल, पंकज, राहुल, असलम, रोहित, ममता, प्रशांत, राजकुमार, राजेश आदि एकेडमी संचालक मौजूद थे।