Friday, October 30th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 30, 2020

रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने 29 और 30 अक्टूबर को इंटर स्कूल ऑनलाइन फेस्टिवल “एक्सप्रेशन पैलेट” का आयोजन किया

फरीदाबाद। रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने 29 और 30 अक्टूबर को इंटर स्कूल ऑनलाइन फेस्टिवल “एक्सप्रेशन पैलेट” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों की विविध प्रतिभाओं की खोज, उनकी सराहना और उन्हें प्रोत्साहित करना है, जो उन्हें सांस्कृतिक और साहित्यिक मंच पर अग्रसर होने के अवसर प्रदान करे। इस कार्यक्रम में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें कला, संगीत, साहित्य और नृत्य के क्षेत्रों में युवा छात्रों की उत्साहवर्धक भागीदारी देखी गई।
29 अक्टूबर को कार्यक्रम का उद्घाटन बाइबिल पाठ और प्रार्थना गीतों के साथ किया गया।
दिनभर के कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने विभिन्न गतिविधियों और प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपने विचारों को प्रस्तुत किया और पोस्टर डिजाइनिंग, नृत्य प्रदर्शन, माइम, छोटे बच्चों के लिए कविता, बच्चों की कल्पना को पंख देने के लिए कहानी, युवाओं के लिए वाद विवाद और संगोष्ठी के माध्यम से अपने विचारों और भावनाओं का प्रदर्शन किया। वर्तमान मुद्दों के बारे में छात्रों के विचार काफी मुखर रहें।
30अक्तूबर को समापन समारोह के दौरान उपस्थित सभी अतिथियों ने छात्रों को बधाई दी तथा उनके प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथि अपने अपने क्षेत्रों में सम्मानित स्थान रखते हैं। बाल शिक्षा और परामर्श के क्षेत्र में सुश्री मोनिका महाजन और सुश्री प्रीति गड़खेल प्रख्यात नामों में शामिल हैं। सुश्री प्रियंका मित्रा और सुश्री रितिका धर नृत्य के क्षेत्र में प्रसिद्ध नाम हैं; सुश्री मंजीत लेघा और सुश्री अनीता बहादुर, दोनों बच्चों के कौशल विकास और सशक्तिकरण के क्षेत्र में; सुश्री नीता रामपाल और सुश्री रेणुका गुलाटी, चित्रकला और मूर्तिकला के क्षेत्र में प्रसिद्ध व्यक्तित्व; सुश्री सोनांजलि अनेजा और श्री जितेन्द्र गौतम, दोनों का रंगमंच से गहरा संबंध है; सौम्य कौशल प्रशिक्षण और व्यक्तित्व विकास के क्षेत्र से सुश्री शिवांगी नरूला और सुश्री कविता ठाकुर; डॉ संचिता श्रीवास्तव और सुश्री नूपुर महाजन विज्ञान और अनुसंधान के क्षेत्र जुड़ी हुई हैं, उनकी मनमोहक उपस्थिति ने युवा छात्रों को प्रोत्साहित किया।
बेस्ट स्कूल ट्रॉफी प्राप्त करने का गौरव रायन इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा को प्राप्त हुआ।
रायन ग्रुप आफ इंस्टीटयूशनस के चेयरमैन सर डा ए एफ पिंटो तथा मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम ग्रेस पिंटो के सक्षम मार्गदर्शन में, और प्रिंसिपल सुश्री निशा शर्मा के नेतृत्व में , ‘अभिव्यक्ति पैलेट’ को एक बड़ी सफलता मिली।

Posted by: | Posted on: October 30, 2020

हरियाणा दिवस के उपलक्ष पर एक नवंबर को किया जाएगा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

पलवल (योगेश शर्मा, दीपक शर्मा )। विधानसभा क्षेत्र पलवल के विधायक दीपक मंगला ने मंगलवार को गांव बलई में 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नॉलेज सेंटर का शिलान्यास, 17 लाख रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन व 9 लाख रुपए की लागत से बनी स्कूल की चारदीवारी का उद्घाटन किया।
विधायक श्री मंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कुशल नेतृत्व में प्रदेश में चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर समाज के प्रत्येक वर्ग को सरकार की योजनाओं व नीतियों का लाभ पहंचा रही है। सरकार की प्राथमिकता है कि अंतिम पक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ पहंचे। उन्होंने कहा कि पलवल विधानसभा में विकास कार्यों को पूर्ण करवाने मे कोई कोर कसर नहीं छोडी जाएगी।
इस अवसर पर निगरानी समिति पलवल के चेयरमैन मुकेश सिंगला, सरपंच रविंद्र, पूर्व सरपंच विजय, सरपंच मनोज, आदेश, हरीश शर्मा, सरपंच योगेश, प्रदीप छाबडी, यशपाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे |